ekterya.com

राष्ट्रीय माननीय सोसाइटी में कैसे स्वीकार किया जाए

राष्ट्रीय माननीय सोसायटी (एनएचएस) एक अमेरिकी संगठन है जो सभी 50 राज्यों के उच्च विद्यालयों के वर्गों के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के कई प्रदेश हैं। एनएचएस उच्च विद्यालय के छात्रों को मान्यता प्राप्त करने के लिए समाज के मूल मूल्यों (स्कूली शिक्षा, नेतृत्व, सेवा और चरित्र) के प्रति समर्पण के साथ उच्च विद्यालय के छात्रों को प्रदान करता है, स्वयंसेवक गतिविधियों में भाग लेते हैं, कॉलेज छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करते हैं, और अधिक। इस प्रतिष्ठित संगठन में शामिल होने के निर्देशों के लिए, पर पढ़ें।

चरणों

भाग 1

एनएचएस मूल्यों का विश्लेषण करें
राष्ट्रीय सम्मान सोसायटी के चरण 1 पीएनजी में स्वीकृत छवि शीर्षक
1
अपने ग्रेड बिंदु औसत (जीपीए) रखें शैक्षणिक उत्कृष्टता एनएचएस सदस्यता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। सदस्यता प्राप्त करने के लिए बेहतर अवसर प्राप्त करने के लिए, संभव के रूप में उच्च ग्रेड बिंदु औसत रखें। राष्ट्रीय स्तर पर न्यूनतम जीपीए की आवश्यकता औसत 3.0 या बी है, लेकिन आपके सदस्यता के नियमों और आपके स्कूल में दक्षता के स्तर के आधार पर आपके स्थानीय अनुभाग के नियम अधिक हो सकते हैं।
  • नए सदस्यों को एनएचएस सदस्यता के लिए नहीं माना जाता है, लेकिन प्रथम वर्ष के दौरान अर्जित ग्रेड वे बाद के वर्षों में एक छात्र के लिए एक संचयी जीपीए की ओर भरोसा करते हैं। इसलिए, एक उच्च जीपीए प्राप्त करने का प्रयास करने का यह एक अच्छा निर्णय है, यहां तक ​​कि एनएचएस की सदस्यता एक विकल्प है।
  • एक नेता बनें हाई स्कूल में जीवन में अन्य युवा लोगों का नेतृत्व करने के कई अवसर उपलब्ध हैं। नेतृत्व के अवसरों के बारे में जानें जो आपको रुचि रखते हैं और अपनी शक्तियों के अनुकूल हैं। यदि आप एक एथलीट हैं, तो अपनी टीम का नेतृत्व करें और टीम का कप्तान बनना कड़ी मेहनत करें। यदि आप छोटे बच्चों की मदद करना चाहते हैं, तो युवा लोगों के समूह या लड़कियों / स्काउट स्काउट्स के एक दल का प्रबंधन करें। अपने नेतृत्व की भूमिकाओं में खुद को समर्पित करें, अपने समुदायों में दूसरों तक पहुंचने के अवसरों का उपयोग करें।
  • स्वयंसेवी। यह सेवा एनएचएस के मौलिक मूल्यों में से एक है, ताकि उम्मीदवार जो दूसरों के लिए सेवा के समर्पण को प्रदर्शित कर सकें, उन्हें स्वीकार किए जाने की संभावना में सुधार होगा। आपको लगता है कि उन कारणों से संबंधित स्वयंसेवा संगठनों का पता लगाएं जिनके बारे में आपको लगता है कि वे बहुत महत्वपूर्ण हैं और उन्हें हाई स्कूल के दौरान रहना है। एक हफ्ते में एक सूप रसोई में स्वयंसेवा करना, साल्वेशन आर्मी के घंटी बजना और विदेशों में सैनिकों के लिए आपूर्ति एकत्र करना स्वयंसेवा सेवा के लिए कुछ महान विचार हैं जो भी आप स्वयंसेवक के लिए चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण है
  • अपनी स्वयं सेवा गतिविधियों का रिकॉर्ड रखें आपके द्वारा काम किए गए घंटों की सटीक संख्या निर्दिष्ट करने में सक्षम होने के नाते एक फायदा है, खासकर यदि संख्या बड़ी है
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 2. पीएनजी में स्वीकार किया जाना शीर्षक वाली छवि
    2
    सक्रिय रहें अपना खाली समय घर पर बैठकर अपना खाली समय बर्बाद मत करो। ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आपके स्कूल और आपके समुदाय का एक सक्रिय भाग होना चाहिए। खेल, छात्र सरकार, चीअरलीडिंग, गाना बजानेवालों, कला वर्गों और यहां तक ​​कि स्थानीय डांस क्लार्क जैसे अतिरिक्त गतिविधियां, सक्रिय रहने और आपके समुदाय में कनेक्शन बनाने के सभी अच्छे तरीके हैं। अपने कार्यक्रम को पूर्ण रखें और एक मेहनती और समर्पित व्यक्ति के रूप में प्रतिष्ठा बनाने के लिए व्यस्त रहें।
  • आदरणीय रहें यहां तक ​​कि अगर आप अपने समुदाय का एक सक्रिय सदस्य हैं, तो एक बुरा चरित्र NHS में प्रवेश की संभावनाओं को कम कर सकता है। एनएचएस कठोर छात्रों को स्वीकार नहीं करता है, जो शिक्षकों और सामुदायिक नेताओं के प्रति सम्मान की कमी रखते हैं या जो अशिष्ट हैं सबसे ज्यादा दयालु और महान व्यक्ति बनने की कोशिश करें और अपने आप को उन लोगों से अलग कर लें जो आपको परेशान करते हैं, बुरा व्यवहार, अकादमिक आलस्य, आदि को प्रोत्साहित करते हैं।
  • याद रखें कि एन एच एस में मतदान के लिए जिम्मेदार लोग आपके स्कूल के शिक्षकों और प्रोफेसरों हैं। अफवाहें फैकल्टी टूररूम में तेजी से चलती हैं- एक शिक्षक के लिए अपमानजनक होने पर आप के बारे में दूसरों की राय प्रभावित कर सकते हैं सम्मान का सम्मान यह सुनहरा नियम है
  • भाग 2

    कैसे एनएचएस में शामिल होने के लिए
    नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 3. पीजीएन में बी में स्वीकार की गई छवि
    1
    एक स्थानीय अनुभाग खोजें एनएचएस में शामिल होने के लिए पहला कदम अपने हाई स्कूल में एक अनुभाग का पता लगाने है। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके स्कूल में एक एनएचएस अनुभाग है या नहीं, तो एक अकादमिक सलाहकार या स्कूल के किसी अन्य सदस्य से बात करें। वैकल्पिक रूप से, एनएचएस वेबसाइट पर अध्याय खोजकर्ता उपकरण का उपयोग करें, जो आपके निकट के वर्गों को खोजने के लिए एनएचएस डेटाबेस खोजता है।
    • छात्र राष्ट्रीय स्तर पर एनएचएस में प्रवेश के लिए संगठन की वेबसाइट के माध्यम से या किसी अन्य माध्यम से "नहीं" आवेदन कर सकते हैं। एनएचएस की सभी आय स्थानीय रूप से नियंत्रित होती है - आपको अपने हाई स्कूल के एनएचएस अनुभाग पर आवेदन करना चाहिए और दूसरा नहीं।
    • यदि आपके स्कूल में एनएचएस अनुभाग नहीं है, तो सभी खोए नहीं हैं अपने स्कूल में एक एनएचएस अनुभाग स्थापित करने के लिए अपने प्रिंसिपल, अकादमिक सलाहकार या शिक्षक से पूछें। हालांकि छात्रों और माता-पिता वर्गों की स्थापना का अनुरोध करने के लिए अधिकृत नहीं हैं, लेकिन उन्हें संकाय के ग्रहणशील सदस्यों के साथ जानकारी साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 4.पीएनजी में प्रवेश की गई छवि का शीर्षक
    2
    यह प्रवेश के लिए राष्ट्रीय मानदंडों को पूरा करता है। क्योंकि स्थानीय अनुभाग स्तर पर एनएचएस को किसी भी प्रविष्टि को संभाला जाता है, मानदंड आपको एनएचएस के सदस्य होने के लिए मिलना चाहिए, एक अलग स्कूल में एक मित्र की तुलना में भिन्न हो सकता है। हालांकि, एनएचएस का गठन यह पूरे देश के सभी हिस्सों में उम्मीदवारों के लिए निश्चित नियमों को निर्दिष्ट नहीं करता है। ये नियम हैं:
  • योग्य छात्रों को सोफोमोर, कनिष्ठ, या वरिष्ठ होना चाहिए। नए सदस्य पात्र नहीं हैं
  • उम्मीदवारों ने कम से कम 1 सेमेस्टर (या समकक्ष) के लिए स्कूल में भाग लिया होगा। कुछ अपवाद सैन्य परिवारों के बच्चों के लिए किया जा सकता है। पिछले स्कूल से अच्छी सिफारिश पर आधारित
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 5.पीएनजी में स्वीकार किया जाना शीर्षक वाला इमेज

    Video: 860-2 Videoconference with Supreme Master Ching Hai, Multi-subtitles

    3
    अभ्यर्थियों का 85%, बी, या 3.0 के संचयी औसत होना चाहिए। ध्यान रखें कि यह राष्ट्रीय न्यूनतम मानक है - कई खंडों में अधिक सख्त मानदंड हो सकते हैं
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 6.पीएनजी में स्वीकार किया जा रहा है
    4

    Video: एनआईओएस के D.EL.ED. कार्यक्रम में पंजीकृत शिक्षकों के लिए एनआईओएस अध्यक्ष का संदेश

    अपने अनुभाग के प्रवेश मानदंडों को जानें। जैसा कि ऊपर बताया गया है, एनएचएस के स्थानीय वर्गों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके सदस्य न्यूनतम राष्ट्रीय प्रवेश मानकों को पूरा करें, लेकिन मानदंड निर्दिष्ट करने के लिए स्वतंत्र हैं अधिक मांग, जब तक वे अपने नियमों को समान रूप से और निष्पक्ष रूप से लागू करते हैं उस अनुभाग के लिए विशिष्ट प्रवेश जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने स्थानीय अनुभाग के किसी सदस्य से संपर्क करें, जो कि एनएचएस संविधान के मुताबिक बताए गए अनुसार, आधिकारिक विद्यालय प्रकाशनों में उपलब्ध कराया जाना चाहिए, जो माता-पिता और छात्रों के लिए आसानी से उपलब्ध हैं ।
  • विशिष्ट मानदंडों का उदाहरण है कि स्थानीय अनुभाग पात्रता निर्धारित करने के लिए उपयोग करते हैं, कुछ को असाधारण उच्च GPA (3.75 या अधिक) की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को विशेष रूप से चुने गए अतिरिक्त अभ्यास गतिविधियों में सदस्यता (या यहां तक ​​कि नेतृत्व की भूमिकाएं) की आवश्यकता होती है।
  • ध्यान रखें कि, अक्सर, जैसे कि सामुदायिक सेवा के घंटे जैसी अपेक्षाएं अधिक होती हैं, आप पात्रता अवधि के भीतर स्कूल में हैं। उदाहरण के लिए, यह संभावना है कि वृद्ध लोगों को 40 घंटे की सामुदायिक सेवा का प्रदर्शन करना होगा, जबकि युवाओं को केवल 30 को प्रदर्शित करना होगा। यह अतिरिक्त समय लेना है कि पुराने छात्रों को अपने पुनरारंभ को मजबूत करना पड़ा है।



  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 7. पीएनजी में स्वीकार किया जा रहा है
    5
    एनएचएस के मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित करें अकादमिक उत्कृष्टता एनएचएस के मूल मूल्यों में से सिर्फ एक है। एक अच्छा एनएचएस उम्मीदवार को तीन अन्य मूल्यों को भी शामिल करना चाहिए: नेतृत्व, सेवा और चरित्र यदि आप एन एच एस के सदस्य बनने में दिलचस्पी रखते हैं, तो अपने निजी इतिहास का हिस्सा लें, आपके बाहरी गतिविधियों का इतिहास, और विशेष रूप से आपके द्वारा किए गए किसी भी स्वयंसेवी कार्य के लिए। इन सभी चीजों को सभी आवेदन सामग्रियों में विस्तृत रूप से वर्णन करने के लिए तैयार रहें, जो आपके स्थानीय अनुभाग में आपको वितरित करने की आवश्यकता होती है।
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी के चरण 8 पीएनजी में स्वीकार किया जाना शीर्षक वाली छवि
    6
    कुछ स्थानीय अनुभागों को आपकी स्वैच्छिक सेवा, चरित्र संदर्भ या अन्य सहायक सबूत के विशिष्ट प्रमाण की आवश्यकता हो सकती है। अपने पूर्व पर्यवेक्षकों और सहकर्मियों के संपर्क में रहें, जो आपकी सेवा शीट का परीक्षण करने में आपकी सहायता कर पाएंगे।
  • "उम्मीदवार" की स्थिति प्राप्त करें एनएचएस का संविधान यह बताता है कि प्रत्येक स्थानीय अनुभाग में नये सदस्यों के चयन के प्रभारी एक संकाय परिषद होना चाहिए। संकाय परिषद निदेशक द्वारा प्रत्येक वर्ष नियुक्त 5 सदस्यों से बना है। एक उम्मीदवार के रूप में NHS के सदस्य होने के लिए विचार करने के लिए, आपको इस परिषद द्वारा चयनित होना चाहिए या सलाहकार अनुभाग ", आपके स्थानीय कार्यालय के दिन-प्रतिदिन के कार्यों के लिए जिम्मेदार मुख्य व्यक्ति। संकाय परिषद और सलाहकार अनुभाग छात्र निकाय में उम्मीदवारों के लिए देखता है जो एनएचएस के मूल्यों का प्रतीक है। एनएचएस के मूल्यों तक रहने के अलावा, संकाय परिषद के सदस्यों और / या सलाहकार अनुभाग के साथ अच्छे शब्दों में होने पर उम्मीदवार के लिए विचार करने का एक अच्छा तरीका है।
  • जब आप किसी उम्मीदवार के रूप में चुना जाता है, तो आपको एक उम्मीदवार फॉर्म / आवेदन लिखित रूप में पूरा करना होगा और आपके स्थानीय अनुभाग द्वारा प्रदान किया जाना चाहिए।
  • राष्ट्रीय सम्मान सोसाइटी में प्रवेशित बीआईटी की छवि चरण 9.पीएनजी
    7
    याद रखें कि व्यक्तिगत अनुभाग उनके सटीक नियमों में भिन्न हैं। कुछ लोगों को यह आवश्यक है कि आप सदस्यता के लिए विचार करने वाले एक आवेदन को भरें, जबकि अन्य आपको पात्र होने के बाद नामित होने के बाद आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। संदेह के मामले में, सटीक निर्देशों के लिए हमेशा अपने स्थानीय अनुभाग से जांच करें।
  • अपने आवेदन में कड़ी मेहनत करें हालांकि विभिन्न स्थानीय अनुभागों में अलग-अलग ऐप्लिकेशन सामग्रियां होंगी, लेकिन कुछ सार्वभौमिक नियमों का मूल्यांकन किया गया है। जितनी जल्दी हो सके अपने आवेदन को भरने के लिए खुद को सीमित मत करो। अपने काम की समीक्षा करने और उसे जरूरी करने के लिए समय लें - याद रखें कि लगभग सभी प्रथम ड्राफ्ट में सुधार किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप समय सीमा से अपना आवेदन प्राप्त करें - कई खंडों में तड़पता के बारे में कोई अपवाद नीतियां नहीं हैं
  • राष्ट्रीय सम्मान सोसाइटी चरण 10. पीएनजी में स्वीकार किया जा रहा है
    8
    हालांकि यह छोटा लग सकता है, उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है अपना अनुरोध स्पष्ट रूप से लिखने के लिए समय ले लो और अपने विवरण में संक्षिप्त हो। अपनी गतिविधियां और घंटों को जितनी संभव हो सके भरें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप प्रत्येक गतिविधि के लिए वयस्क पर्यवेक्षक से हस्ताक्षर प्राप्त करें। आप इस धारणा को देना चाहते हैं कि आप उतने जिम्मेदार, पेशेवर और विश्वसनीय हैं जितना आप कर सकते हैं।
  • अपने आवेदन में मामूली मत बनो। फ़ॉर्म को यथासंभव पूरी तरह से भरें, आपको वह पात्र दे जो आपको लायक हो। अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस करो!
  • अपने अनुभाग में संकाय परिषद के बहुमत प्राप्त करें कम से कम साल में एक बार, संकाय परिषद नए सदस्यों पर वोट करने के लिए मिलती है। नए सदस्यों को उम्मीदवारों की सूची से चुना जाता है और उन्हें सदस्यता प्राप्त करने के लिए संकाय परिषद के बहुमत से वोट प्राप्त करना होगा। अनुभाग सलाहकार इस प्रक्रिया में वोट नहीं करता है
  • यदि आपको एनएचएस, बधाई में स्वीकार कर लिया गया है! अब आप उन विद्वानों के एक प्रतिष्ठित समूह का हिस्सा हैं जिन्होंने अपने स्कूल के काम और समुदाय में उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है। अपने आप पर गर्व महसूस करें
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी के चरण में प्रवेश के लिए तैयार हो जाओ
    9
    यदि आप सदस्यता प्राप्त नहीं करते हैं, तो आपको परिषद के निर्णय को अपील करने का अधिकार है हालांकि, स्थानीय अनुभाग में ही अपील की जानी चाहिए - राज्य और राष्ट्रीय एनएचएस एजेंसियों ने सदस्यता अपीलों का समाधान नहीं किया है निराश मत हो अपनी सेवा गतिविधियों और नेतृत्व की गतिविधियों को जारी रखें और अपने अच्छे जीपीए रखें। आप अगले साल फिर से आवेदन कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • समुदाय के लिए अपनी सेवा जारी रखें। एन एच एच एस में बने रहने के लिए आपको प्रति सामुदायिक सेवा के एक निश्चित संख्या के घंटे भी करना होगा याद रखें, हमेशा कोई है जो आपकी जगह ले सकता है
    • अपने जीपीए को रखें, भले ही आपको एनएचएस में स्वीकार किया जाए। अगर आपका ग्रेड घटता है, तो आपको संगठन से निकाल दिया जाएगा।
    • यदि आप अंदर नहीं जा सकते, तो अपना सिर ऊपर रखो! अगले साल आपको एक और मौका मिलेगा। बस अपने आवेदन का विस्तार करते रहें और एक सक्रिय नेता बनें।

    चेतावनी

    • एनएसएच में शामिल होने के लिए हमेशा एक मौका है कि आपको "बेवकूफ" या "शिक्षक के पालतू" के रूप में लेबल किया जाएगा। जो लोग आपको इस तरह से लेबल करते हैं वे वास्तव में स्कूल में आपकी उच्च स्थिति से ईर्ष्या कर रहे हैं। उनको न सुनो, और उन लोगों से दोस्ती करें जो आपको स्वीकार करते हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com