ekterya.com

छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कैसे करें

कई छात्रों के लिए, किसी वित्तीय सहायता के बिना कॉलेज की शिक्षा की लागत असंभव रूप से उच्च लग सकती है। छात्रवृत्ति आपको पैसे वापस करने की चिंता किए बिना अपनी शिक्षा के लिए पैसा कमाते हैं। छात्रवृत्ति आवेदन प्रक्रिया पर प्रारंभ करते समय आपको यहां कुछ जानकारी मिल जाएगी।

चरणों

भाग 1

छात्रवृत्ति के प्रकार
स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 1
1
जानें कि कहां देखें संस्थागत छात्रवृत्तियां और निजी छात्रवृत्तियां हैं संस्थागत छात्रवृत्तियां उन छात्रों के लिए एक कॉलेज या विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाती हैं जो भाग लेते हैं निजी छात्रवृत्ति विभिन्न संगठनों और संघों के माध्यम से प्रदान की जाती हैं जो एक स्कूल से संबंधित नहीं हैं।
  • संस्था की वित्तीय सहायता कार्यालय से संपर्क करें जिसे आप संस्थागत छात्रवृत्ति प्रदान करने के बारे में अधिक जानने के लिए भाग लेते हैं।
  • स्थानीय छात्रवृत्ति की सूची प्राप्त करने में सहायता के लिए अपने स्कूल काउंसलर से पूछें कई उच्च विद्यालय स्नातक छात्रों के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों की एक सूची एकत्र करते हैं।
  • ऑनलाइन खोज करें एक बार जब आप जानते हैं कि आपको किस प्रकार की निजी छात्रवृत्ति चाहिए, तो स्थानीय, राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्रवृत्ति के अवसरों की तलाश करें।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2
    2
    अकादमिक मेरिट पर आधारित छात्रवृत्ति खोजें। शैक्षिक योग्यता ग्रेड बिंदु औसत से निर्धारित होती है, लेकिन एसएटी या एट स्कोर द्वारा भी प्रभावित हो सकता है
  • संस्थागत-शैक्षणिक छात्रवृत्ति अक्सर कई स्तरों में विभाजित होती है। उदाहरण के लिए, एक विश्वविद्यालय 3.7 या अधिक, की एक जीपीए या 3.2 और 3.6 के बीच एक जीपीए के साथ नए लोगों के लिए एक $ 2000 छात्रवृत्ति के साथ नए लोगों के लिए $ 3,000 का छात्रवृत्ति की पेशकश कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उच्चतम शैक्षणिक स्तर की छात्रवृत्ति के लिए योग्य नहीं हैं, तो भी आप अभी भी निम्न स्तर पर एक के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं
  • निजी शैक्षणिक छात्रवृत्ति के लिए जीपीए आवश्यकताओं को संगठन के आधार पर भिन्नता है।
  • बर्गर किंग विद्वान कार्यक्रम 2.5 या अधिक के संचयी जीपीए के साथ हाई स्कूल के स्नातकों के लिए खुला है और छात्र $ 1000 का पुरस्कार कमा सकते हैं। जेम्स डब्लू। मैकेलमोर विफ़ोअर छात्रवृत्ति उच्च विद्यालय के छात्रों या हालिया स्नातकों के लिए खुली है जो न्यूनतम 3.3 अंकों के औसत अंक के साथ है, और छात्र $ 50,000 का पुरस्कार कमा सकते हैं।
  • ब्रैंडन गुडमैन छात्रवृत्ति, उच्च विद्यालय और कॉलेज के छात्रों के लिए खुली है, जो कि 2.0 के न्यूनतम औसत के साथ है। पुरस्कार की राशि $ 300 है
  • कोका-कोला ऑल-स्टेट कम्युनिटी कॉलेज अकादमिक टीम प्रोग्राम में 1000 डॉलर से 2000 डॉलर का पुरस्कार रेंज है और एक सामुदायिक कॉलेज में 3.5 या उच्चतर के साथ नामांकित छात्रों के लिए खुला है। कोका-कोला विद्वान कार्यक्रम हाईस्कूल के छात्रों के लिए खुला है, जिसमें एक GPA 3.0 या उससे अधिक है, जो एक मान्यता प्राप्त पोस्ट-माध्यमिक विश्वविद्यालय में भाग लेने की योजना बना रहे हैं।
  • एल्कक्स सबसे मूल्यवान छात्र छात्रवृत्ति किसी भी छात्र के लिए खुली है, लेकिन इसके विजेता बड़े भाग में आवेदकों द्वारा निर्धारित किए जाते हैं जिनके पास सबसे प्रभावशाली अकादमिक इतिहास है। पहली जगह को चार साल तक $ 60,000 का पुरस्कार मिलता है। एक छात्रवृत्ति के लिए न्यूनतम राशि चार साल के लिए 4000 डॉलर है।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 3
    3
    एक खेल छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने पर विचार करें। जो संस्थान अपने खेल कार्यक्रमों के लिए जाने जाते हैं, वे सबसे ज्यादा एक स्पोर्ट्स छात्रवृत्ति दे सकते हैं, लेकिन कई निजी स्पोर्ट्स छात्रवृत्तियां भी हैं।
  • BigSun छात्रवृत्ति सभी छात्र एथलीटों के लिए खुले हैं, भले ही वे खेल खेलते हैं, लेकिन छात्रों को एक लघु निबंध प्रस्तुत करना होगा विजेताओं को $ 500 का पुरस्कार मिलेगा
  • कप्तान छात्र एथलीट ऑफ द ईयर छात्रवृत्ति सभी खेलों के छात्र एथलीटों के लिए भी खुली है, लेकिन उन्हें नेतृत्व गुणों का भी प्रदर्शन करना चाहिए। पुरस्कार की राशि $ 1000 है
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 4
    4
    आवश्यकता के आधार पर छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करें जरूरत के आधार पर छात्रवृत्ति सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी हैं। आवेदकों को यह प्रमाणित करने की ज़रूरत हो सकती है कि वे कम-आय वाले परिवारों में रहते हैं।
  • वित्तीय सहायता की आवश्यकता के आधार पर संघीय अनुदान एक्सेस का सबसे सामान्य प्रकार है। छात्रों को अपनी वित्तीय जरूरतों का प्रदर्शन करना चाहिए अधिकतम पुरस्कार $ 5550 है संघीय पूरक शैक्षिक अवसर अनुदान के विजेता $ 100 और $ 4000 के बीच मिल सकते हैं
  • एडिसन विद्वान कार्यक्रम उच्च विद्यालय के छात्रों के लिए खुला है जो गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, इंजीनियरिंग, सामग्री विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान या सूचना प्रणाली के क्षेत्र में प्रवेश करते हैं। पहली पीढ़ी के कॉलेज के छात्रों को प्राथमिकता दी जाती है, जिन्होंने महत्वपूर्ण बाधाओं को पार किया है, और $ 10,000 के 30 पुरस्कारों को सम्मानित किया जाता है।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5

    Video: यूपी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन शुरु || scholarship 2018 -19 || छात्रवृत्ति फार्म ऑनलाइन 2018 - 19 ||

    सेवा के आधार पर छात्रवृत्ति खोजें इन अवसरों को लगभग हमेशा निजी संगठनों के लिए उपलब्ध कराया जाता है। कुछ लोगों को केवल अपने समुदाय में सक्रिय होने की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य ऐसे छात्रों की तलाश करते हैं, जो किसी विशेष कारण की सेवा करते हैं।
  • स्टीफन जे। ब्रैडी STOP भूख छात्रवृत्ति उन मान्यताप्राप्त संस्थानों के छात्रों के लिए खुली है जिन्होंने स्वयंसेवा के माध्यम से अपने समुदाय के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है जो भूख के प्रभाव के लिए सेवाएं प्रदान करता है। उन बच्चों को प्राथमिकता दी जाती है जो बाल भूख से लड़ते हैं। पुरस्कार राशि $ 500 है
  • एक्सा अचीवमेंट छात्रवृत्ति उन छात्रों को दिए गए $ 10,000 पुरस्कार हैं जो सक्रिय रूप से अपने समुदायों में भाग लेते हैं, और उन परियोजनाओं का नेतृत्व करते हैं जो दूसरों को लाभ पहुंचाते हैं
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 6
    6
    विशेष संगठनों द्वारा प्रस्तुत छात्रवृत्ति का लाभ उठाएं ये छात्रवृत्ति केवल कुछ कर्मचारियों, ट्रेड यूनियनिस्ट, कॉलेज के छात्रों या रीइनफोमेंट्स के बच्चों के लिए उपलब्ध हैं। बड़ी कंपनियों या राष्ट्रीय यूनियनों को छोटे संगठनों की तुलना में इन अवसरों को प्रदर्शित करने की संभावना अधिक है।
  • बोइंग राष्ट्रीय योग्यता छात्रवृत्ति बोइंग कर्मचारियों के बच्चों के लिए खुली है।
  • वॉलमार्ट एसोसिएट छात्रवृत्ति वॉलमार्ट के कर्मचारियों के लिए खुली है, और वॉलमार्ट निर्भर छात्रवृत्ति वॉलमार्ट कर्मचारियों के बच्चों के लिए खुली है।
  • UFCW अंतर्राष्ट्रीय छात्रवृत्ति उन बच्चों के लिए खुली हैं जिनके माता-पिता संयुक्त खाद्य और वाणिज्यिक श्रमिक अंतर्राष्ट्रीय संघ के सदस्य हैं।
  • भाग 2

    अपना अनुरोध तैयार करें
    स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 7
    1
    देखभाल आवश्यकताओं की समीक्षा करें जबकि छात्रवृत्ति आवेदनों के विशाल बहुमत के बीच समानताएं हैं, जबकि प्रत्येक छात्रवृत्ति की अपनी विशिष्ट आवश्यकताएं हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप किसी भी आवेदन में समय की अनावश्यक बर्बादी से बचने के लिए इन आवश्यकताओं को पूरा करें।
    • जांचें कि क्या आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं अधिकांश छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के लिए आपको कुछ शैक्षणिक, खेल, वित्तीय, या चरित्र-आधारित मानदंडों को पूरा करने की आवश्यकता होती है। कुछ छात्रवृत्तियां अध्ययन, जनसांख्यिकीय समूहों, या भौगोलिक क्षेत्रों के कुछ क्षेत्रों तक सीमित हैं। आवेदन शुरू करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यकताओं की समीक्षा करनी चाहिए कि आप योग्य हैं।
    • इस प्रक्रिया में शामिल सभी चरणों को समझें। अधिकांश छात्रवृत्ति के लिए आवश्यक है कि आप आवेदन पत्र भरें, एक निबंध लिखें और सिफारिश के पत्र जमा करें। कई छात्रवृत्तियों को यह भी जरूरी है कि आप ग्रेड, वित्तीय स्थिति, विश्वविद्यालय स्वीकृति पत्र, या अन्य रिकॉर्ड की रिपोर्ट भेज दें।
    • समय सीमा के साथ सावधान रहें छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले कई अन्य छात्र हैं, इसलिए छात्रवृत्ति परिषद आवेदन के लिए चीजों को रोक नहीं रखेगी। दूसरे शब्दों में, आपको अपने आवेदन को निर्धारित तारीख से पहले भेजना होगा ताकि आप पर विचार किया जा सके।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 8
    2

    Video: मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा छात्रवृत्ति योजना ।। मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन भरें

    आवेदन फॉर्म भरें। सुनिश्चित करें कि फ़ॉर्म पूरा हो गया है और यह कि आप जो जानकारी लिखते हैं वह यथासंभव सटीक है। अधिकतर छात्रवृत्ति के आवेदनों में, आपको अपना पूरा नाम, संपर्क जानकारी और अपनी शैक्षिक और बाह्य गतिविधियों का सारांश लिखने के लिए कहा जाएगा।



  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्ष क्रम 9
    3
    एक निबंध लिखें सभी छात्रवृत्तियों के लिए अपने उम्मीदवारों को एक निबंध लिखने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कई लोग कुछ प्रश्न संगठन के लिए विशिष्ट हो सकते हैं, जिन्होंने छात्रवृत्ति दी है, लेकिन अधिकांश प्रश्न समान विषयों या विषयों के साथ पालन करते हैं।
  • "कैसे इस छात्रवृत्ति आप अपने समुदाय / राज्य / देश में सुधार / आदि में मदद कर सकते?" छात्रवृत्ति प्रायोजकों ने इस सवाल पूछने के आवेदकों जो समाज और सेवा उन्मुख की जरूरतों के बारे में पता कर रहे हैं में रुचि रखते हैं। संक्षेप में संक्षेप में बताएं कि छात्रवृत्ति आपको अपने शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करने की अनुमति देगा, जब आप इस बात के बारे में बात करेंगे कि प्रश्न में निर्दिष्ट सामाजिक क्षेत्र में अंतर करने के लिए आप अपनी शिक्षा का उपयोग कैसे करेंगे।
  • "आपके छोटे और दीर्घकालिक लक्ष्य क्या हैं?" यहां बताया गया है कि आपके पास कितनी प्रेरणा की डिग्री है। सच लिखिए, उत्तर के बजाय आपको लगता है कि प्रायोजक पढ़ना चाहता है। अल्पकालिक लक्ष्यों के लिए, कॉलेज जाने, क्षेत्र के बारे में जानने, और अनुभव पर हाथ प्राप्त करने की आपकी इच्छा। दीर्घकालिक लक्ष्य के लिए, समझाएं कि आप दस वर्षों के भीतर शीर्षक के साथ क्या करेंगे।
  • "समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि अध्ययन के क्षेत्र आपके समाज के लिए महत्वपूर्ण हैं।" एक आवेशपूर्ण प्रतिक्रिया दें प्रायोजक कौन यह सवाल पूछते, आवेदकों को जो अध्ययन के भावुक क्षेत्र देखना चाहते हैं, के रूप में जुनून के साथ किसी को अधिक कोई है जो उदासीन है की तुलना में शिक्षा के कठिनाइयों के माध्यम से दृढ़ रहना करने की संभावना है।
  • "आज आप अपने समुदाय / राज्य / देश / दुनिया का सामना करने वाली सबसे महत्वपूर्ण समस्या क्या है?" यह एक और सवाल है जिसका निर्धारण करने के उद्देश्य से छात्रों को दुनिया भर के लोगों के साथ शामिल किया जाता है। सुनिश्चित करें कि आप ऐसे विषय चुनते हैं जो समाज के विशिष्ट स्तर को प्रभावित करता है। आपके राज्य के विशिष्ट मुद्दों के बारे में लिखना एक पूर्ण उत्तर नहीं है, यदि प्रश्न एक ऐसी समस्या को संदर्भित करता है जो पूरे देश को प्रभावित करता है।
  • "आपने अपने स्कूल के अंदर और बाहर अपने नेतृत्व की क्षमता का प्रदर्शन कैसे किया है?" जाहिर है, यदि आप अपने समुदाय में एक कार्यक्रम में एक क्लब नेता या एक महत्वपूर्ण भागीदार हैं, तो आपको यह लिखना चाहिए। यदि नहीं, तो नेतृत्व के अधिक सूक्ष्म अभिव्यक्तियों के बारे में लिखें, साथ ही कक्षा में आपके व्यवहार या आपके दैनिक जीवन में पहल के उदाहरण।
  • "आप अपनी शिक्षा के वित्तपोषण के लिए कैसे योजना बना रहे हैं?" इस प्रश्न के लिए, आपको अपनी ज़िम्मेदारी के बीच एक संतुलन खोजना और अपनी आवश्यकता का प्रदर्शन करना चाहिए। एक "मुझे नहीं पता" एक खराब प्रतिक्रिया होगी यह एक स्पष्ट योजना का विवरण है, लेकिन यह स्पष्ट है कि आपको छात्रवृत्ति के पैसे की ज़रूरत है ताकि आपकी योजना सफल हो जाए।
  • "कौन आपको प्रेरित करता है?" यह प्रश्न आम तौर पर संकेत देगा कि आप अपने व्यक्तिगत जीवन से किसी को चुनते हैं, या यदि आप एक परिचित व्यक्ति चुनते हैं अपने द्वारा चुने हुए व्यक्ति के सकारात्मक गुणों को समझाओ, और लिखें कि आप अपने गुणों को अपनाने की आशा कैसे करते हैं।
  • अत्यधिक भावुक प्रतिक्रियाओं से बचें आपकी मां आपका नायक हो सकती है, लेकिन अगर आपका एकमात्र कारण यह है कि उसने हमेशा आपको "सबसे अच्छा" और "सितारों तक पहुंच" करने के लिए प्रोत्साहित किया, तो आप उसे गंभीरता से नहीं ले सकते रचनात्मक और ईमानदार रहें, लेकिन जैसा कि आप लिखते हैं, एक गंभीर और अकादमिक स्वर रखें।
  • प्रतिक्रियाओं से बचें, प्रायोजक को "चुंबन" दें अगर प्रायोजक स्टोरों की एक प्रसिद्ध श्रृंखला है, तो सभी स्टोरों के लिए अपने प्रतिसादों को अनुकूलित करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। आपके नायक को कंपनी के अध्यक्ष या संस्थापक नहीं होना चाहिए, और आपके लक्ष्यों में "किसी कंपनी के लिए किसी काम के लिए किसी दिन काम करना शामिल नहीं होना चाहिए।" उस कंपनी को थोड़ा सा ठीक करना, लेकिन बहुत ज्यादा दिखने के लिए इसे बहुत ज्यादा नहीं करना चाहिए। स्पष्ट।
  • अवास्तविक उत्तर से बचें विस्तृत प्रश्नों के लिए सौंदर्य प्रतियोगिता उत्तर न दें। यदि वे आपसे यह बताने के लिए कहें कि आप अपनी शिक्षा के साथ क्या हासिल करना चाहते हैं, तो "विश्व शांति" स्वीकार्य प्रतिक्रिया नहीं है।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शीर्षक शीर्ष 10 देखें
    4
    अपने ग्रेड लीजिए कुछ छात्रवृत्ति केवल आपको ये बताएंगे कि आपकी योग्यता क्या है छात्रवृत्ति जो कड़ाई से अकादमिक योग्यता पर आधारित होती हैं, वे एक उच्च विद्यालय प्रतिलिपि का अनुरोध कर सकते हैं, जो आपके ग्रेड पॉइंट औसत दिखाते हैं, साथ ही साथ एक्ट या एसएटी परिणाम रिपोर्ट की एक प्रति है।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शीर्षक वाला चित्र चरण 11

    Video: How to Apply UP Scholarship in Hindi 2017-18 छात्रवृत्ति हेतु आवेदन कैसे करें वीडियो जरूर देखें !

    5
    सिफारिश पत्र का अनुरोध करें। छात्रवृत्ति अक्सर शैक्षणिक और व्यक्तिगत संदर्भों के लिए पूछते हैं।
  • शैक्षणिक रेफरल शिक्षक और स्कूल प्रशासक से आना चाहिए।
  • व्यक्तिगत संदर्भ नियोक्ताओं, पादरियों, या असंबंधित वयस्कों से आते हैं जिनके साथ आप नियमित रूप से बातचीत करते हैं, खासकर यदि वे किसी प्रकार की सेवा गतिविधि से जुड़े हों।
  • परिवार और दोस्तों से बचें प्रायोजक स्वाभाविक रूप से मानते हैं कि ये स्रोत पक्षपाती हैं और परिणामस्वरूप उन्हें गंभीरता से नहीं लेते हैं।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्ष क्रम 12
    6
    किसी भी अतिरिक्त जानकारी की आवश्यकता शामिल करें यदि छात्रवृत्ति प्रायोजक वित्तीय वक्तव्यों, विश्वविद्यालय एथलेटिक रिकॉर्ड, स्वीकृति के पत्र या अन्य समान दस्तावेजों के लिए पूछता है, तो उन्हें बाकी आवेदन के साथ लिफाफे में शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • भाग 3

    प्रस्तुत करने के बाद
    स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्ष क्रम 13
    1
    प्रतीक्षा अवधि को ध्यान में रखें प्रत्येक छात्रवृत्ति की अपनी प्रतीक्षा अवधि है। कुछ छात्रवृत्ति कुछ हफ्तों के बाद निर्णय पर पहुंच सकते हैं, लेकिन ज्यादातर छात्रवृत्तियां कुछ महीनों में ले सकती हैं, खासकर अगर कई आवेदकों के पास।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शीर्षक शीर्ष 14 छवि
    2
    उन्हें आपके साथ संवाद करने दो। यदि आपको छात्रवृत्ति के विजेता के रूप में चुना जाता है, तो छात्रवृत्ति के प्रायोजक आपको सूचित करने के लिए संपर्क करेंगे। यदि आपको चुना नहीं गया है, तो आपको सभी पर प्रतिक्रिया या कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी।
  • परिणाम जानने से पहले कॉल करने से आपके मौके ठीक नहीं होंगे, लेकिन अगर ऐसी परिस्थितियां हैं जो आपको प्रायोजक के साथ संवाद करने की क्षमता के बारे में चिंतित करती हैं, जैसे फ़ोन नंबर या पते में बदलाव, तो आप प्रायोजक को कॉल कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि अपनी संपर्क जानकारी अपडेट करें
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 15
    3
    एक बार आपके द्वारा पेशकश की जाने पर आप औपचारिक रूप से छात्रवृत्ति स्वीकार करते हैं। योजनाएं बदल सकती हैं, और छात्रवृत्ति प्रायोजक यह मानते हैं कि जिस छात्र को कॉलेज जाने की योजना है, उस समय से छात्रवृत्ति की पेशकश की गई योजनाओं में बदलाव हो सकता है। नतीजतन, प्रस्ताव मिलने के बाद, अधिकांश छात्रवृत्ति आपको एक स्वीकृति पत्र लिखने के लिए कहेंगे। स्वीकृति या मान्यता के बिना छात्रवृत्ति का पैसा नहीं दिया जा सकता है
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 16
    4
    सभी दायित्वों का अनुपालन करें कुछ छात्रवृत्ति उनके विजेताओं की कुछ मांगों को करते हैं, लेकिन इन मांगों को आवेदन प्रक्रिया के दौरान समझाया गया है। उदाहरण के लिए, वे प्रारंभिक रूप से नामांकन की उम्मीद कर सकते हैं या चयनित होने के बाद प्रवेश परीक्षा प्रदान कर सकते हैं, लेकिन छात्रवृत्ति को आधिकारिक रूप से सम्मानित करने से पहले।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com