ekterya.com

आइवी लीग विश्वविद्यालय में प्रवेश कैसे करें

विश्वभर में हजारों छात्र आइवी लीग विश्वविद्यालय या कुछ ऐसे संभ्रांत संस्थान में भर्ती होने का सपना है, जो कि कई विश्वविद्यालय शिक्षा के शिखर पर विचार करते हैं। आवेदकों के समूह की तेजी से वृद्धि के कारण इसे हासिल करना तेजी से मुश्किल हो गया है, लेकिन आप निश्चित रूप से प्रवेश करने की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं। यहां हम एक रास्ता पेश करते हैं जो आइवी लीग के विश्वविद्यालयों के साथ आपके मौके को बेहतर बनायेगा, और अगर कुछ भी मदद नहीं करता है, तो अपने उच्च विद्यालय के वर्षों में अधिक से अधिक और उत्कृष्ट विश्वविद्यालय शिक्षा के लिए कहीं और तैयार रहें।

चरणों

भाग 1
हाई स्कूल में सफलता

एक आइवी लीग स्कूल चरण 01 में प्रवेश प्राप्त करें
1
अपने आप को चुनौतियां रखें अपने विद्यालय में विशेष रूप से शैक्षिक क्षेत्र में सबसे अधिक मांग और कठोर अवसरों को ढूंढें। आमतौर पर औसत से एक असाधारण होने की अपेक्षा एक मांग कार्यक्रम में सफल होने के लिए अक्सर बेहतर होता है यदि आपका स्कूल उन्नत पाठ्यक्रम प्रदान करता है, खासकर उन कॉलेजों की जहां क्रेडिट की पेशकश की जाती है, आइवी लीग कॉलेज आपको इन पाठ्यक्रमों को लेने की उम्मीद करेगा।
  • विश्वविद्यालय आमतौर पर अपने फैसले में शिक्षकों को मुश्किल नहीं मानते हैं। केवल आपके नोट प्रमाणपत्र को ध्यान में रखा जा सकता है। ऐसे वर्गों की तलाश करें जिन्हें कठिनाई के रूप में पहचाना जाता है, लेकिन अधिमानतः ग्रेड के बिना अत्यधिक कठिनाई के साथ।
  • मुश्किल कक्षाएं लेना और उन विषयों पर कड़ी मेहनत करने के लिए अधिक उपयोगी है, जिन्हें आप कॉलेज में जारी रखना चाहते हैं, क्योंकि अच्छे ग्रेड जारी रखना आसान होगा।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 2 में प्रवेश प्राप्त करें

    Video: Our Miss Brooks: Mash Notes to Harriet / New Girl in Town / Dinner Party / English Dept. / Problem

    2
    जल्दी शुरू करो यह एक पूर्ण विजेता होने की आकांक्षा है एक आलसी छात्र जो हाई स्कूल में अच्छे ग्रेड के लिए देर से शुरू करने का फैसला करता है शायद भर्ती नहीं किया जाएगा। आपके पास उच्च विद्यालय के प्रदर्शन का एक सुसंगत रिकॉर्ड होना चाहिए
  • कभी-कभी अपवाद भी होते हैं, क्योंकि विश्वविद्यालयों में सुधार देखने के लिए भी होता है। यदि आपकी समस्याएं आपके नियंत्रण से परे परिस्थितियों के कारण होती हैं, तो आप उनके बारे में आपके अनुरोध के लिए एक अनुपूरक संलग्न कर सकते हैं कि वे क्या थे और उनके बावजूद आप कैसे सफल हुए।
  • आइवी लीग स्कूल चरण 03 में प्रवेश प्राप्त करें
    3
    उत्कृष्ट ग्रेड बिंदु औसत (जीपीए) रखें आपके वर्ग के शीर्ष 10% में जीपीए होना जरूरी है, और सर्वोत्तम छात्रों के बीच रैंक किया जा रहा है मौलिक रूप से आपके मौके को बेहतर बनाता है। ध्यान रखें कि आप उन संस्थानों के लिए आवेदन कर रहे हैं जहां कई अन्य उम्मीदवार अपने स्कूल में सर्वश्रेष्ठ ग्रेड के साथ स्नातक हुए।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 4 में प्रवेश प्राप्त करें
    4
    मानकीकृत परीक्षणों से उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करें यह आपके सामान्य अनुरोध का एक मूलभूत हिस्सा है, क्योंकि यह एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जिसमें आप अन्य सभी के साथ समान शर्तों पर हैं एसएटी (और एसएटी द्वितीय परीक्षणों में) के प्रत्येक अनुभाग में कम से कम 700 अंक (अधिकतम 800 से बाहर) प्राप्त करने की ख्वाहिश है, या प्रवेश के उचित मौके के लिए अधिनियम में 30 का अंतिम अंक प्राप्त करें। इन अंकों को प्रत्येक सैट अनुभाग में 750 से अधिक या ACT पर 33 के अंतिम स्कोर में लेना आपको ठोस स्कोर देगा, जिन्हें सुधारने की आवश्यकता नहीं है।
  • तीन बार से अधिक परीक्षण दोहराएं हार्वर्ड प्रवेश कार्यालय के एक पूर्व वरिष्ठ कर्मचारी, चक ह्यूजेस के अनुसार, प्रवेश पैनल इस बात का एहसास होगा, और उच्च स्कोर करने के आपके दोहराए गए प्रयासों से आप परिणामों पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। परीक्षा पास करने से पहले सुधार करें
  • परीक्षा के लिए तैयार करने या कुछ पुस्तकों और अभ्यासों को प्राप्त करने के लिए एक कक्षा ले लो। इन परीक्षणों में गति और सटीकता अद्वितीय कौशल हैं जिन्हें सीखने की आवश्यकता है। अपने आप को समय से पहले तैयार करना शुरू करें और जब तक आप समस्याओं को हल न करें तब तक ध्यानपूर्वक प्रयास करें।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 05 में जाओ
    5
    अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल हो जाओ आइवी लीग एक पूर्ण आवेदक को देखना चाहता है जो अच्छा ग्रेड पाने के लिए चार साल तक लॉक नहीं करता है। एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों (भले ही वह सिर्फ एक इंट्रामरल टीम है), एक क्लब या दो में शामिल हों और थिएटर विभाग में भाग लें।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 06 में प्रवेश प्राप्त करें
    6
    स्वयंसेवी। एक राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोचें - अपने गृहनगर में अवसरों पर न सिर्फ अपने आप को सीमित करें ग्रीष्मकालीन खर्च करके पेरू में एक स्कूल बनाने के लिए धन जुटाने में मदद करने से आपके स्थानीय चर्च के लिए धन जुटाने की अपेक्षा अधिक होगी।
  • एक आइवी लीग स्कूल के चरण 7 में प्रवेश करें
    7
    उन क्षेत्रों में लीड करें जहां आप उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। नेता के रूप में अतिरिक्त मान्यता और जिम्मेदारी लेने के अवसरों को देखें यह कक्षा के अध्यक्ष बनने से लेकर, चीयरलीडर के कप्तान होने के लिए या यहां तक ​​कि एक क्लब के प्रबंधक भी हो सकते हैं जिसमें आप भाग लेते हैं। एक नेता के रूप में अपने काम को गंभीरता से लेना क्योंकि इस भूमिका में सीखे गए पाठों का अनुभव आपको अपने निबंध लिखने या साक्षात्कार के समय भीड़ से अलग करने वाले अनुभव हो सकता है।
  • भाग 2
    आवेदन प्रक्रिया मास्टर करें

    एक आइवी लीग स्कूल चरण 8 में प्रवेश करें
    1
    विश्वविद्यालयों के बारे में जांच करें आइवी लीग में सभी विश्वविद्यालय समान अनुभव नहीं देते हैं पता लगाएँ कि क्या शोध, स्थान, सामाजिक जीवन, छात्रों, शिक्षकों, पर्यावरण, विश्वविद्यालय के शयनगृह और खाद्य सेवाओं के अवसर आपको चार साल तक आनंद लेते हैं।
  • आइवी लीग स्कूल चरण में प्राप्त करें
    2
    परिसर में जाएँ वर्तमान शिक्षकों और छात्रों से बात करें तुम्हारा जीवन वहां क्या होगा, इसके बारे में एक विचार है। इसके अलावा, यह देखने की कोशिश करें कि क्या आप वहां एक सप्ताह के अंत में खर्च कर सकते हैं। कई विश्वविद्यालय ऐसे विकल्प प्रदान करते हैं।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 10 में प्रवेश प्राप्त करें



    3
    वित्तीय सहायता के अवसरों की जांच करें आइवी लीग के विश्वविद्यालय बहुत महंगा हैं और किसी भी स्पोर्ट्स छात्रवृत्ति, योग्यता या क्षेत्रीय प्रस्ताव नहीं देते हैं। सहायता प्राप्त करने के लिए आपको फ़ेन्डल स्टूडेंट एड (एफएएफएसए) के लिए निशुल्क आवेदन को पूरा करना होगा।
  • एक आइवी लीग स्कूल के 11 में जाओ छवि शीर्षक
    4
    शिक्षकों की सिफारिशों को प्राप्त करें। उन शिक्षकों को देखो जो आपको अच्छी तरह जानते हैं, जिनके बारे में आपकी अच्छी राय है (सौभाग्य से हर कोई यह होगा!) और जो आपके नाम पर एक अच्छी सिफारिश लिखने को तैयार हैं कुछ लोग इस बात की सराहना करते हैं कि क्या आप चर्चा के साथ अपने काम को आसान बना सकते हैं या शुरुआती बिंदुओं के कुछ नोट्स अपने बारे में क्या कह सकते हैं
  • Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    एक आइवी लीग स्कूल चरण 12 में प्रवेश प्राप्त करें
    5
    पोलिश आपका अनुरोध कई आवेदकों को यह नहीं पता है कि उच्च ग्रेड और परीक्षा परिणाम प्रवेश की गारंटी नहीं देते हैं। केवल "वे तुम्हें ले जाते हैं" अस्वीकृति के पहले दौर के लिए उसके बाद, विश्वविद्यालय आपको जांच करेगा कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं। यह एक या एक से अधिक निबंध, शिक्षक और सलाहकार की सिफारिशों, एक साक्षात्कार और कभी-कभी एक सहकर्मी सिफारिश के माध्यम से किया जाता है।
  • आवेदन की प्रक्रिया को शीघ्र आरंभ करें ताकि आपके पास कुछ भी समीक्षा करने के लिए पर्याप्त समय हो, यदि आवश्यक हो। प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों (उदाहरण के लिए, आपके स्कूल काउंसलर) की संस्कृति से परिचित वयस्कों से सलाह लें कि आप किस प्रकार की चीजें अपने अनुभव से लिख सकते हैं और उन्हें विश्वविद्यालय में सर्वश्रेष्ठ कैसे प्रस्तुत कर सकते हैं यह साक्षात्कार में आपकी मदद भी कर सकता है
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 13 में प्रवेश प्राप्त करें
    6
    अपने साक्षात्कार के लिए तैयार करें साक्षात्कार कॉलेज प्रवेश कार्यालय या एक पूर्व छात्र से किसी के साथ आयोजित किया जा सकता है, और अपेक्षाकृत चुप परीक्षणों से पूछताछ परीक्षणों तक सीमा होती है। सम्मान के साथ पोशाक, उन प्रश्नों की प्रतीक्षा करें जो आपके साक्षात्कारकर्ता तैयार कर सकते हैं, लेकिन, सबसे ऊपर, खुद बनें, या एक सूक्ष्म और अधिक परिपक्व संस्करण!
  • आपको साक्षात्कार का अभ्यास करने के लिए किसी को ढूंढें यहां तक ​​कि अगर आप इस प्रक्रिया से परिचित नहीं हैं, तो वे आपको आराम से रहने और अपने आप को अच्छी तरह से व्यक्त करने में मदद करेंगे। यदि आपका साक्षात्कार ठीक नहीं जा रहा है, चिंता न करें। शायद ही साक्षात्कार का एक संकेत है कि क्या आप स्वीकार करेंगे या नहीं।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 14 में प्रवेश प्राप्त करें
    7
    बैठो और परिणामों की प्रतीक्षा करें अधिकांश आइवी लीग निर्णय अप्रैल की शुरुआत में आते हैं, या उन्हें महीने के पहले दिन ऑनलाइन सत्यापित किया जा सकता है। कुछ विश्वविद्यालय भेजे जाएंगे "संभावना पत्र" उनके स्वीकृति के अनौपचारिक रूप से सूचित करने के लिए उनके सबसे वांछनीय दृष्टिकोण 1 या 2 महीने पहले
  • भाग 3
    स्वीकार या अस्वीकार किए जाने के बाद क्या करना है?

    एक आइवी लीग स्कूल चरण 15 में प्रवेश प्राप्त करें
    1
    अपने ग्रेड को काफी नीचे जाने की अनुमति न दें छात्रों को ग्रेड में भारी कमी के कारण छात्रों को अस्वीकार कर सकते हैं इस अवधि के दौरान किसी भी तरह की हिरासत में अक्सर स्वीकृति के उन्मूलन का भी परिणाम होगा।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 16 में प्रवेश प्राप्त करें
    2
    प्रतीक्षा सूची के निर्णय के लिए अन्य विकल्पों पर विचार करें यदि आप प्रतीक्षा सूची में हैं, तो प्रतीक्षा सूची को स्वीकार किए जाने की संभावना काफी पतली है। अगले विकल्प पर जाएं
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 17 में प्रवेश प्राप्त करें
    3
    एक आइवी को स्थानांतरित करने का प्रयास करें यदि आप एक दूसरे स्तर की विश्वविद्यालय में एक असाधारण काम करते हैं, तो आप एक या दो साल बाद आइवी को स्थानांतरित करने का प्रयास कर सकते हैं। आप शायद दूसरे विश्वविद्यालय में किए गए काम के लिए स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए क्रेडिट प्राप्त नहीं करेंगे आप शायद दोहराए जाने वाले परिचयात्मक पाठ्यक्रमों को छोड़ सकते हैं, लेकिन आपको चार साल के कोर्स भी लगाना पड़ सकता है, जिसका अर्थ है कि आपको अपने विशेष कौशल के बाहर रुचि रखने वाले और अधिक उन्नत पाठ्यक्रम या पाठ्यक्रम लेना चाहिए। आपकी डिग्री उस विश्वविद्यालय से है जहां आप समाप्त करते हैं, और जहां से आप शुरू नहीं करते
  • कुछ राज्य विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के केंद्र के छात्रों को दाखिला की गारंटी देता है जो योग्यता आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यह आपको बहुत पैसा बचा सकता है और यहां तक ​​कि आपको राज्य में एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में प्रवेश करने की इजाजत नहीं देता है, आइवी की तरह, लेकिन करीब, जो आपको सीधे प्रवेश करने से इनकार कर सकता है
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 18 में प्रवेश प्राप्त करें
    4
    आइवी के स्नातक स्कूल के कार्यक्रम देखें। एक स्नातक कार्यक्रम में असाधारण काम करके और इसी प्रवेश परीक्षा परीक्षा (जैसे, जीआरई, एलएसएटी) में बहुत अच्छी तरह से विकसित होने पर आपको आईवी लीग स्नातक कार्यक्रम में भर्ती कराया जा सकता है। छात्रवृत्ति के लिए उत्कृष्ट अवसर देने के अलावा, इन कार्यक्रमों में से कई शिक्षण पदों और शोध सहायक के माध्यम से शिक्षण और अन्य खर्चों का ऑफसेट करने के अवसर प्रदान करते हैं।
  • एक प्रतिष्ठित स्नातक स्कूल एक प्रतिष्ठित स्नातक कार्यक्रम से उच्च वेतन वाले व्यवसाय में आय बढ़ाने के लिए और अधिक कर सकता है। स्नातक स्कूलों है कि एक स्नातक कार्यक्रम मोटे तौर पर रेटिंग पर एक उदार रेटिंग ध्यान देने के साथ एक छोटे से कम प्रतिष्ठित वास्तव में आय से अधिक प्रतिष्ठा और अच्छा ग्रेड में प्रवेश के के अवसरों में सुधार कर सकता है के लिए आप को पाने के लिए है मुश्किल प्रतिस्पर्धा
  • युक्तियाँ

    • बस अपने को फिर से शुरू में और किसी भी साक्षात्कार में रखें कि आप पास हो सकते हैं इस तरह, प्रभारी व्यक्ति यह देख सकता है कि आप वास्तव में कौन हैं और सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सबसे उपयुक्त विश्वविद्यालय है।
    • हालांकि विश्वविद्यालयों से पता चलता है कि वे दौड़ पर विचार नहीं करते हैं, यह सच नहीं है। दौड़ प्रवेश निर्णय का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा खेल सकते हैं। वस्तुतः सभी विश्वविद्यालयों में अधिक विविध होना चाहिए। लगभग सभी विश्वविद्यालयों (आइवी सहित) में अफ्रीकी-अमेरिकियों को केवल 650 या उससे अधिक के ग्रेड के साथ ही एसएटी के प्रत्येक अनुभाग में स्वीकार किया जाता है। उपरोक्त सामान्यतः हिस्पैनिक के लिए लागू होता है ध्यान रखें कि उपर्युक्त एशियाई लोगों पर लागू नहीं होता, जिन्हें अल्पसंख्यक समूह नहीं माना जाता है जो कि अधिकांश विश्वविद्यालयों द्वारा प्रतिनिधित्व नहीं करता है यह प्रिंसटन रिव्यू बुक से लिया गया था
    • हार्वर्ड में आपकी कक्षा का सबसे अच्छा होने के नाते सामान्य है, लेकिन शारीरिक या मानसिक अक्षमता के बावजूद आपकी कक्षा का सबसे अच्छा होना आपको अलग-अलग कर सकता है।
    • मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी जैसे दुनिया में से कुछ सबसे अच्छे विश्वविद्यालय, उदारता से अपने कार्यक्रमों को इंटरनेट पर दुनिया के साथ साझा करते हैं। "OpenCourseware एलायंस"। आइवी लीग के स्तर के पाठ्यक्रमों के विचार पाने के लिए एक वीडियो श्रेणी का प्रयास करें, बेहतर ग्रेड के लिए तैयार करें या अपने खुद के बारे में जानें।
    • याद रखें कि प्रवेश में कोई गारंटी नहीं है और कुछ वित्तीय सहायता में हैं। बहुत मौका छोड़ दिया जाता है और सामान्य लागत से अनुप्रयोगों की लागत नगण्य है। कई विश्वविद्यालयों पर लागू करें, जिन्हें आप सोचते हैं कि आप भाग लेना चाहते हैं
    • उदार वित्तीय सहायता देने के लिए आइवी लीग्स के पास बहुत पैसा है सभी आइवी लीग स्कूलों में प्रवेश नीतियां हैं "कि आवेदकों की वित्तीय आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हैं" और वित्तीय सहायता "पूर्ण"। उन्होंने यह भी परिभाषित "ज़रूरत" इसके कम धनी सहकर्मियों की तुलना में अधिक मोटे तौर पर। यदि आपकी पारिवारिक आय $ 75,000 से कम है, तो आपको कई आइवी लीग स्कूलों में ट्यूशन का शुल्क नहीं लिया जा सकता है। यह हार्वर्ड, येल, प्रिंसटन, डार्टमाउथ, कॉर्नेल या कोलंबिया से सबसे गरजू छात्रों (पाल ग्रांट के लिए पात्र) के लिए होगा। इसलिए, अगर आप अमीर नहीं हैं, तो राज्य कॉलेजों के साथ आइवी लीग स्कूलों की तलाश करें, जिसके लिए आप राज्य फीस के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं (या आप अर्हता प्राप्त कर सकते हैं)। वे समान ट्यूशन फीस के साथ प्रतिष्ठित निजी कॉलेजों की तुलना में अधिक सस्ती हो सकते हैं।
    • अपना अंतिम निर्णय लेने से पहले, देखें कि विश्वविद्यालय किस तरह की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा यह अनुदान (मुफ्त छूट या स्टिपेंड) का संयोजन हो सकता है, आप और आपके माता-पिता के वित्तपोषण पर ऋण और रोजगार। देखें कि आपको साल-दर-वर्ष तक बीमा कैसे किया जा सकता है
  • भौगोलिक स्थानों के छात्र "विरल" संयुक्त राज्य अमेरिका में आम तौर पर उन्हें भर्ती होने की संभावना है। वायोमिंग और मिसिसिपी इस के उदाहरण हैं दूसरी ओर, उन क्षेत्रों से छात्रों को जो उच्च कैलिफोर्निया, न्यू इंग्लैंड, या मध्य-अटलांटिक क्षेत्र जैसे उच्च प्रतिनिधित्व कर रहे हैं बढ़ती प्रतिस्पर्धा का सामना करेंगे
  • अक्सर, कुछ श्रेणियों के आवेदकों को प्राथमिकता दी जाती है। इसमें शैक्षिक परंपराओं, भर्ती एथलीटों और अल्पसंख्यक अल्पसंख्यकों (यूआरएम) शामिल हैं। एक माता-पिता या रिश्तेदार होने के कारण, जो प्रसिद्ध है या आपके स्कूल में कई करोड़ डॉलर का दान भी कर सकता है वास्तव में, आइवी लीग विद्यालयों में से लगभग आधे छात्रों का एक पिछले समूह में से एक है।
  • सामान्य तौर पर, अकादमिक परंपराओं को आवेदकों के रूप में परिभाषित किया जाता है, जिनके माता-पिता प्रश्न में संस्थान के पूर्व छात्र हैं। कुछ विश्वविद्यालयों में इस परिभाषा का विस्तार करने के लिए पोते शामिल होंगे आप यह पता कर सकते हैं कि प्रवेश विभाग को बुलाकर और पूछकर किसी विशेष विश्वविद्यालय ने एक शैक्षिक परंपरा पर विचार किया है।
  • भर्ती करने वाले एथलीट अक्सर खेल में श्रेष्ठ होते हैं "आला", जैसे लैक्रोस, चालक दल या स्क्वैश लैक्रोस इस खेल में दूसरा खेल बड़ी टीम (सूची संख्या / टीम) के डिवीज़न I और आइवी एक्सेल में है (प्रिंसटन और कॉर्नेल 9 एनसीएए चैंपियनशिप के संयुक्त रूप से कुल जीता - 6 प्रिंसटन पिछले 20 वर्षों में थे) । इन छात्रों के पास एक पूर्ण पाठ्यक्रम और एक खेल में लगातार भागीदारी का जोड़ा दबाव है।
  • कई छात्रों को एक विशेष प्रवेश परामर्शदाता की सहायता से भी सफलता मिलती है यह अक्सर आपको निबंध के विचारों में योगदान करने, अपने निबंध की समीक्षा करने, फिर से शुरू करने और अन्य क्षेत्रों में आपकी सहायता करने में मदद करेगा जहां आपको सहायता की आवश्यकता हो सकती है
  • यदि आप एक ऐसे विश्वविद्यालय में भाग लेते हैं जहां आईबी (अंतर्राष्ट्रीय स्तर की डिग्री) की पेशकश की जाती है, तो आईबी डिप्लोमा (संपूर्ण कक्षा) या यथासंभव कई आईबी प्रमाण पत्र (व्यक्तिगत वर्ग) के साथ स्नातक की कोशिश करें। आईबी डिप्लोमा होने से इन चयनात्मक कॉलेजों में स्वीकार किए जाने की संभावना बहुत बढ़ जाती है।
  • चेतावनी

    • अपने आवेदन में झूठ मत बोलें या गलत तरीके से बताने न करें - ऐसे बयान आपके खिलाफ हो सकते हैं।
    • शिक्षकों या परिवार के सदस्यों को अपने निबंध को संपादित या आलोचना करने के लिए ठीक है, लेकिन उन्हें आपके लिए इसे लिखने या प्री-लिखित निबंध ऑनलाइन खरीदना ठीक नहीं है। विश्वविद्यालयों के पास पहले लिखित निबंध देखने का मतलब है और प्रवेश कर्मचारी किशोरों द्वारा लिखे गए निबंधों के बीच भेद कर सकते हैं, यद्यपि बहुत प्रतिभाशाली होते हैं, और वयस्कों द्वारा
    • आइवी लीग कॉलेज में भाग लेने की लागतों पर विचार करें- ये प्रति वर्ष 50,000 डॉलर से अधिक कर सकते हैं और बढ़ते रहेंगे। चलो करता है तो अपने परिवार इतना पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है कि आप भी लागू करने के लिए हतोत्साहित नहीं करते। आप एक उदार वित्तीय सहायता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप ज्यादा नहीं मिलेगा, या काफी हद तक ऋण के माध्यम से, वास्तव में मदद से आप में भाग लेने की तुलना में अधिक अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए कि क्या है कि संस्थान से एक डिग्री है करने का फैसला करना होगा होगा एक और विश्वविद्यालय जो इतना महंगा नहीं हो सकता है एक पूर्ण छात्रवृत्ति या एक मामूली ट्यूशन शुल्क और एक में रहने वाले खर्च "अच्छा" $ 100,000 या यूएस $ 200,000 के कर्ज से अधिक समझ सकता है "उत्कृष्ट" विश्वविद्यालय। भुगतान की गणना करें और विचार करें कि क्या आप इसे औसत वेतन के साथ दिमाग की शांति से हासिल कर सकते हैं या उस कैरियर में जिसकी आपने तैयार की है उसके मूल स्तर के थोड़ा ऊपर
    • यह है कि आप एक और अमेरिका $ 100,000 या अमेरिका $ 200,000 के लिए एक स्नातक की डिग्री की आवश्यकता हो सकती ध्यान रखें, जबकि ब्याज अपने साल के कॅरियर की मात्रा, और नीचे रहने वाले का एक मानक द्वारा प्रारंभिक ऋण राशि में जमा लेकिन एक बड़े शहर में अभी भी महंगा है।
  • सुनिश्चित करें कि आइवी लीग कॉलेज में जाकर आप वास्तव में क्या चाहते हैं बहुत से लोग केवल इसलिए क्योंकि वे या उनके उत्साही माता-पिता बस प्रतिष्ठा के लिए भूखे हैं यह रवैया दुःख की ओर जाता है
  • आइवी लीग कॉलेजों के कम प्रवृत्त स्रोतों से जितना आप कर सकते हैं, उतने जितना पढ़ सकते हैं, इसलिए आपको स्पष्ट है कि आइवी लीग कॉलेज आपकी ज़रूरतों के अनुरूप है या नहीं।
  • यदि आप वित्तीय सहायता पर निर्भर होने की संभावना है - यह "प्रारंभिक निर्णय" (ईडी) अनुरोध करने के लिए सलाह नहीं है। यह आमतौर पर एक बाध्यकारी समझौता होता है जो आवेदक को स्वीकार करने के लिए मजबूर करता है अगर स्वीकार किया जाता है, और अगर आपकी सहायता पैकेज पर्याप्त नहीं है, तो आप खुद को कठिनाइयों में पा सकते हैं यद्यपि आपके पास अपने फैसले से खुद को अलग करने की अनुमति दी जाएगी यदि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है, तो ईडी पर आवेदन करें यदि आपको भरोसा है कि आपके भावी विश्वविद्यालय में उपस्थित होने के लिए क्रेडेंशियल्स और वित्तीय संपत्ति होने चाहिए। टिप्पणी: हाल के वर्षों में, आइवी लीग बंधन जल्दी निर्णय से खुद को दूर रखने के लिए, लेकिन लागू करने अगर वित्त चिंता का विषय है इससे पहले कि आपकी दिलचस्पी के निजी विश्वविद्यालय के प्रवेश विभाग के साथ जांच करने के लिए सुनिश्चित करने के लिए शुरू हो गया है।
  • कुछ आइवी लीग कॉलेजों को छात्रों पर दबाव के अस्वास्थ्यकर स्तर के कारण जाने के लिए जाना जाता है। कुछ लोग अक्सर अक्सर आत्महत्या के लिए जाना जाता है
  • कॉलेज बदलना और ब्रेक लेना महंगा हो सकता है और समय की बर्बादी है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जाने से पहले जाना चाहते हैं यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो कम से कम कक्षाएं या आसान सबक के साथ, सेमेस्टर के अंत के साथ प्रस्तुत करने का प्रयास करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com