ekterya.com

मज़ा और अद्वितीय कैसे बनें

शायद आप उसी पुराने उबाऊ व्यक्ति की तरह महसूस करने से थक गए हो हो सकता है कि आप बहुत सारी चीजों के बारे में उत्साहित न हों, या आपको लगता है कि आप बाहर खड़े नहीं हैं। जो भी कारण, चिंता मत करो! अगर आप मज़ेदार और मूल व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको अपनी मानसिकता और अपनी जीवन शैली को बदलना होगा। क्या आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है? बस अगले चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1

सही मूड में तल्लीन करना
इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 1 होना

Video: हफ्ते में 1 बार लगालो बाल इतने लम्बे हो जायेंगे की कटवाने पड़ेंगे / Super Fast Hair Growth Tips

1
अपने सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें यदि आप अब मज़ेदार और अनोखा होना चाहते हैं, तो यह संभावना है कि आप खुद के होने से पहले ही थक चुके हैं। ठीक है, अगर यह मामला है, तो आज को बदलना चाहिए। यह सोचने के बजाय कि आप एक उबाऊ व्यक्ति हैं जो पूरी तरह से बदलने की जरूरत है, सकारात्मक होने लगें। सभी शानदार चीजों के बारे में सोचें जो आपको बाहर खड़े कर देते हैं, तभी आप अधिक से अधिक मूल होने की अच्छी रणनीति बना सकते हैं।
  • अपने व्यक्तित्व के बारे में सोचो आपके तीन पसंदीदा विशेषताओं क्या हैं? क्या आप हास्यास्पद, व्यंग्यात्मक, बहुत चालाक हैं? क्या आपको लगता है कि आप और भी अधिक हो सकते हैं?
  • और आपकी शारीरिक उपस्थिति के बारे में क्या? आपकी पसंदीदा शारीरिक विशेषताओं क्या हैं? आप उनके साथ क्या कर सकते हैं, ताकि आप बहुत अधिक उत्कृष्टता प्राप्त कर सकें?
  • इन वर्षों में, कई लोगों ने आपको अपने व्यक्तित्व के कुछ पहलुओं पर बधाई दी होगी। क्या पहलुओं सबसे बाहर खड़ा था?
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें क्या पहलू है जिसे आप हमेशा आपके बारे में पसंद करते हैं, लेकिन क्या आपको लगता है कि कोई इसे स्वीकार नहीं करता है?
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 2 होना
    2
    सोचो कि आप ऊब रहे हैं यदि आप एक मजेदार और अनोखा व्यक्ति बनना चाहते हैं तो अगला कदम आपको अवश्य करना चाहिए, यह सोचने से रोकना है कि आपको फिर से पैदा होना है क्योंकि आप बस सोचते हैं कि आप एक उबाऊ और आम व्यक्ति हैं। इसके बजाय, अपने आप को समझें कि आप दिलचस्प हैं (दुनिया अब तक नहीं जानता!)। यदि आप जीवन में सफल होना चाहते हैं, तो आपको हमेशा अपने आत्मसम्मान को बढ़ा देना चाहिए। आपको अपने आप से प्यार करना है, जैसा आप देखते हैं, और खुद से कहें कि आपके पास दुनिया की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है
  • बदलाव भीतर से आता है सबसे पहले, आपको यह सोचना होगा कि आप भीतर से एक अद्वितीय व्यक्ति हैं। फिर, आप बाकी दुनिया के साथ उस मौलिकता को साझा करना शुरू कर सकते हैं यह मूल रूप से कार्य करने का अर्थ नहीं है यदि पृष्ठभूमि में आपको लगता है कि आप एक उबाऊ व्यक्ति हैं
  • उन सभी चीजों की एक सूची लिखें, जो आपको लगता है कि वास्तव में आपके बारे में दिलचस्प हैं जब तक आप पूरी शीट को पूरा नहीं करते तब तक लिखना जारी रखें
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 3 रहो

    Video: गेहूं और घास काटने का देसी जुगाड़ कैसे बनाये | How to make Scythe

    3
    उन पहलुओं को ढूंढें, जिन्हें आप बदलना चाहते हैं। ठीक है, मान लीजिए आपने ध्यान दिया है कि आप बोरिंग के रूप में नहीं हैं जैसा आपने सोचा था कि आप थे और आपने अपना आत्मसम्मान थोड़ा सा उठाया है। लेकिन अभी भी अन्य पहलुओं को बदलना है, है ना? कोई समस्या नहीं है यह देखने के लिए समय है कि आप क्या अधिक मजेदार और अद्वितीय बना सकते हैं। एक बार जब आप इसे खोज लेते हैं, तो यह अलग तरह से कार्य करने का प्रयास करने का समय है। यहां कुछ पहलुएं हैं जिन्हें आप बदलना चाहते हैं:
  • शायद आपको लगता है कि आप सभी की तरह दिखते हैं और आप नहीं जानते कि आपकी अपनी शैली क्या है जाओ और कपड़े खरीदते हैं जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं, फैशनेबल को खरीदने के बजाय और हर कोई इसका इस्तेमाल करता है।
  • शायद आप सोचते हैं कि आप पार्टियों में इतने सारे लोगों के मध्य में, कक्षा में या कहीं भी किसी का ध्यान नहीं रखते हैं नए लोगों के साथ बात करने, पार्टी का हिस्सा बनने और अन्य लोगों के साथ आनंद लेने का प्रयास करें। अन्य अतिथियों के साथ हिड के बजाय दिलचस्प राय दें, या पागलपन की तरह काम करें (एक अच्छे तरीके से)।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 4 होना
    4
    समय पर समय दें अब आपको पता होना चाहिए कि आपके दो या तीन गुण हैं जिनके साथ आप हाइलाइट करने के लिए काम करना चाहते हैं। बिल्कुल सही। क्या परिवर्तन रात भर होगा? शायद नहीं। यदि आप कक्षाओं में जाते हैं और अचानक आप कार्य करते हैं और आप पूरी तरह से अलग दिखते हैं, तो लोग मजबूर महसूस करेंगे। जिस व्यक्ति को आप बनना चाहते हैं, वह बनने के लिए कदम से बेहतर कदम उठाएं यह वास्तविक परिवर्तन को आसान बना देगा और प्रक्रिया को और अधिक प्राकृतिक लग जाएगा
  • यदि आप अपनी शैली को बदलना चाहते हैं, तो एक दिन से अगले दिन तक एक क्रांतिकारी परिवर्तन करने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, अपनी अलमारी में नए कपड़ों को शामिल करने के लिए धीरे-धीरे शुरू करें जब तक कि आप अपनी शैली को बदल नहीं कर लेते।
  • यदि आप एक स्पष्ट व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो सामाजिक घटनाओं में अधिक बात करने के लिए थोड़ा सा शुरू करें।
  • यदि आप दिलचस्प राय देना शुरू करना चाहते हैं, तो विवादास्पद टिप्पणियों को जारी करने के बजाय महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में अधिक पढ़ना शुरू करें, जिन्हें आप नहीं बनाए रख सकते।
  • इमेज का शीर्षक ताजा और मूल चरण 5 होना
    5
    अपने आप पर प्रतिबिंबित मौज-मस्ती और अनोखा तरीके होने का एक हिस्सा लेने के लिए एक क्षण लेना, जहां आपके मूल्य, विचार और राय आती हैं क्या आप वाकई उदारवादी या रूढ़िवादी हैं जैसा आपको लगता है? क्या आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि आप जानते हैं कि सामाजिक मामलों में लोगों को कैसे व्यवहार करना चाहिए? क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि आप स्कूल में अपने पसंदीदा कोर्स के बारे में सब कुछ जानते हैं? जब तक आप अपनी दुनिया को उल्टा कर देते हैं और एक नए परिप्रेक्ष्य के साथ पुराने को देखना शुरू करते हैं, मज़ेदार और मूल बनना बहुत आसान होगा, और वही पुरानी चीजों को अलग-अलग तरीकों से देखना शुरू कर देगा।
  • उन लोगों से बात करें जिनके पास आपकी राय अलग है, कुछ पहलुओं के बारे में। उन्हें सुनने के लिए समय ले लो और उन्हें कम मत समझना।
  • इस कारण पर ध्यान दें कि आपके पास एक विशिष्ट सोच का तरीका है। क्या यह आपके द्वारा उठाए गए तरीके से है? क्या यह उस जगह की वजह से है जहां आप बड़े हुए? शायद जिन लोगों के साथ आप बातचीत करते थे आपकी राय का उद्देश्य क्या है? नहीं के रूप में उद्देश्य के रूप में आप सोचा था, है ना?
  • जिस क्षण आप किसी विषय पर एक फर्म और ठोस राय देना चाहते हैं, उस पर विचार करने के लिए एक क्षण लग जाए कि राय क्या होगी और उसके कारण इससे आपको एक नए परिप्रेक्ष्य से अपने विचारों को देखने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2

    अभिनय शुरू करें
    इमेज का शीर्षक ताजा और मूल चरण 6 होना
    1
    नियमित तोड़ें आप कभी भी मूल महसूस नहीं करेंगे, यदि आप हमेशा अपने जीवन के हर दिन एक ही उबाऊ बातें करते हैं। तो यह बदलने का समय है थोड़ी देर से शुरू करो नाश्ते में कुछ अलग खाएं, एक घंटे बाद सो जाओ, एक नए मार्ग पर स्कूल जाना। एक बार जब आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो बड़ी वस्तुएं बदलना शुरू करें- उदाहरण के लिए, स्कूल के भोजन कक्ष में एक नई मेज पर बैठो, एक नया विषय लें, दोपहर नए दोस्तों के साथ बिताना। देखें कि ये परिवर्तन आपके कार्य के तरीके को प्रभावित करते हैं।
    • बेशक, कुछ दिनचर्या निम्नलिखित अच्छा है - हालांकि, हर दिन वही पुरानी चीजों को जारी रखने के लिए वास्तव में आप वही पुरानी उबाऊ व्यक्ति महसूस कर सकते हैं।
    • नई आदतों का निर्माण करके आप देखेंगे कि एक अलग व्यक्ति होने के नाते असंभव नहीं है जैसा आपको लगता है।
    • यदि आपको एक नई दिनचर्या मिलती है जो आपको बेहतर सेवा देती है, तो इसे करने की कोशिश करने से डरो मत।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 7
    2
    अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ दें यदि आप मज़ेदार और अनोखा होना चाहते हैं, तो आपको उस चीज़ पर चिपक नहीं करना चाहिए जिससे आपको सहज महसूस हो। आपको उन चीजों का अनुभव करना चाहिए जो आपको पानी से बाहर मछली की तरह महसूस कर रहे हैं: थोड़ा डरा, भ्रमित या डरा हुआ इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सड़क की लड़ाई के बीच में या हवा में पिरोएट करना है, लेकिन आपको उन चीज़ों की कोशिश करनी चाहिए जो आपको नियमित से बाहर निकलती हैं, या तो एक पार्टी में भाग लेते हैं जहां आप कई लोगों को नहीं जानते हैं या बिना सिनेमा में जाते हैं एक कंपनी की आवश्यकता
  • उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिनसे आप डरते हैं, यह सार्वजनिक रूप से पैराग्लाइडिंग या नाच रहा है अपने आप से पूछें कि क्या वे वाकई डरावनी हैं जितना लगता है।
  • कुछ करो जिसे आप जानते हैं कि आप गलत काम करेंगे। यह अच्छी तरह से करने के लिए दबाव को दूर करेगा, इसलिए आपको मज़े की कोशिश करनी होगी यदि आप जानते हैं कि आप एक भयानक गायक हैं, तो गायन कक्षाओं में दाखिला करें। यह जानकर कि आप अगले व्हिटनी ह्यूस्टन नहीं बनेंगे, आप सभी दबावों को बंद कर देंगे।
  • यदि आप सचमुच डरते हैं, उदाहरण के लिए, 10 किलोमीटर मैराथन चला रहे हैं, एक दोस्त के साथ ट्रेन करें जो एक पेशेवर एथलीट है यदि आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो वह कर रहे हैं तो वह आराम कर लेता है, तो आप भी आसानी से महसूस कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 8
    3
    बाहर जाकर नए लोगों से मिलना यदि आप मज़ेदार और मूल होना चाहते हैं तो कम से कम आपको बहिष्कृत करना होगा। अपने आप को नए लोगों के साथ परिचय करें, स्वयं को एक कक्षा में पेश करने वाले स्वयंसेवक बनें, अपने स्कूल में प्रतिभा पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें, भले ही आपके पास कोई प्रतिभा न हो, फेसबुक पर कुछ रोचक और उत्तेजक पोस्ट करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, क्या मायने रखता है कि आप छाया से उगते हैं और आपको अच्छा लगता है ध्यान का फ़ोकस, या कम से कम कुछ ऐसा ही
  • यदि आप सामाजिक स्थितियों में चुप हैं, तो कम से कम 30% अधिक अगली बार बात करने का प्रयास करें। आपको बातचीत करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको थोड़ी अधिक बात करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • नए लोगों से बात करें यदि यह आपको डराता है, तो उन्हें सरल प्रश्न पूछकर शुरू करें
  • अभिनय कक्षाओं या आशुरचना में नामांकित - इस तरह से आप दर्शकों के सामने स्वयं को अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 9
    4
    आश्चर्य लोग अद्वितीय होने का हिस्सा उम्मीदों के खिलाफ जा रहा है कि लोग आपके बारे में हैं अगर उन्हें पता है कि आप किस प्रकार कार्य करेंगे और एक विशिष्ट स्थिति में आप क्या कहेंगे, तो आप अपने आप को अद्वितीय कैसे कह सकते हैं? आपको लोगों को आश्चर्यचकित करने के लिए पूरी तरह से अजीब काम नहीं करना पड़ता है, लेकिन यदि आप उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको उस अनिश्चितता के कारक को बेहतर बनाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • अजीब लगने से डरो मत। एक मूर्ख नृत्य करें या बुरा मजाक कहें जो आपको लगता है कि जब लोग कम से कम यह उम्मीद करते हैं तो लोग प्रतिक्रिया देंगे।
  • हर एक बार थोड़ी देर में, अपने दोस्तों पर मजाक खेलते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे सही करते हैं
  • अगर आप अपना आराम क्षेत्र छोड़ने और नई चीजों का प्रयास करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो लोगों को आश्चर्य होगा जब आप उन्हें अपने नवीनतम समाचार के बारे में बताएंगे।
  • एक सहज रोमांच शुरू करें सड़क से यात्रा करें या अपने पड़ोस में छिपे हुए खजाने को ढूंढें। आप जितना सहज कर सकते हैं, इसलिए आप अन्य लोगों को जो आप करते हैं, उनकी रुचि रखते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल 10 कदम



    5
    अपनी शैली को जानें यदि आप मज़ेदार और अद्वितीय बनना चाहते हैं, तो आपको ड्रेसिंग के अपने तरीके से बाहर खड़ा होना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि, आप बाहर खड़े होने के लिए, आपको फॉस्फोरसेंट रंगों का उपयोग करना चाहिए या अपने बाल गुलाबी डाई करना चाहिए (जब तक आपको लगता है कि यह आपकी शैली नहीं है)। लेकिन इसका मतलब है कि आप अपने खुद के बाल कटवाने, शैली और अलमारी पाते हैं जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है। अगर आप हमेशा केवल दो दुकानों पर खरीदारी करते हैं और आप अपने 5 सबसे अच्छे दोस्त की तरह दिखते हैं, तो आप कभी भी अनोखा नहीं होंगे, है ना?
  • उन दुकानों में जाने की कोशिश करें जो आपने कभी नहीं देखी हैं। आप सभी खूबसूरत कपड़े जो आप पाएंगे आश्चर्यचकित हो जाएगा
  • दूसरे हाथ की दुकानों पर एक नज़र डालें, शायद अपनी अलमारी के लिए कुछ चीजें ढूंढें।
  • निश्चित रूप से जो कपड़ों आपने दुकान में देखी थी, आप कहेंगे: "यह बहुत अच्छा है, लेकिन मैं इसे कभी भी नहीं रखूंगा", लेकिन क्यों नहीं? यह समय पर खुद को संदेह करना और उस परिधान पर प्रयास करने का समय है।
  • संभव के रूप में विभिन्न दुकानों से अपने कपड़े प्राप्त करें यदि आप हमेशा एक ही दुकान पर खरीदारी करते हैं, तो यह अधिक संभावना होगी कि किसी के पास आपके जैसा वही रूप है।
  • वही बाल कटवाने से थक गए? एक पूरी तरह से नई कटौती के साथ प्रयोग अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो चिंता न करें, इसे बढ़ें और दूसरी शैली का उपयोग करें।
  • Video: Youtube Video kis topic par banaye 20 best ideas

    Be Fresh and Original चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: 10 मिनट में अनोखे तरीके से कूकर में दाल और चावल बनाएं एक साथ | कूकर में दाल चावल बनाने की विधि

    एक नया शौक चुनें यदि आप अद्वितीय होना चाहते हैं, तो आपके पास अद्वितीय प्रतिभा होना चाहिए कुछ अलग करने की कोशिश करें, जिसे आपने कभी नहीं सोचा होगा कि आप करेंगे- उदाहरण के लिए, नृत्य साल्सा, वायलिन सबक लेना, चीनी सीखना, योग शिक्षक बनना, घर में स्वयंसेवक आदि। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, वास्तव में क्या मायने रखता है कि आप कुछ नया करते हैं जो आप के बारे में भावुक हैं कुछ अलग के बारे में उत्साही होने के नाते आप अद्वितीय बना देंगे।
  • यदि आप अपनी हितों का पीछा नहीं करते हैं, तो आप उत्कृष्टता कभी नहीं कर सकते। "वह व्यक्ति जो" चीनी बोलता है "या" पिरोएट विशेषज्ञ "होने के बजाय" सभी व्यक्तियों के बीच में "व्यक्ति होने के बजाय बेहतर है।
  • नए शौक होने से आप नए लोगों से मिलेंगे, जो आपको और अधिक अद्वितीय बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 12
    7
    अज्ञात लोगों से बात करें (हमेशा सम्मान के साथ) बातचीत करना शुरू करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है अजनबियों से बात करें (जब तक कि वे लोग हैं, जो कैंडी की पेशकश अपनी कारों तक बदलने के लिए नहीं कर रहे हैं) आप अपने बारे में सुरक्षित महसूस करने में मदद करेगा, विभिन्न लोगों से बात करने, और एक अधिक निवर्तमान, मज़ा और अद्वितीय व्यक्ति बन ।
  • अपने घर के पास की दुकान में आने वाली जवान औरत के साथ संक्षिप्त बातचीत के साथ शुरू करो अगले सप्ताह आप अपने योग कक्षाओं को शुरू करने से पहले आपके पास बैठे व्यक्ति से बात करने की कोशिश कर सकते हैं। क्या सबसे बुरा है जो आपके साथ हो सकता है?
  • पार्टियों में, उन लोगों से बात करने की कोशिश करें जिन्हें आप नहीं जानते। यही तो पार्टियां हैं, है ना? यदि आप बहुत शर्मीली हैं, तो नए लोगों से बात करें जब वे आपके साथ मिल रहे लोगों के साथ हों।
  • भाग 3

    एक और कदम उठाओ
    इमेज का शीर्षक ताजा और मूल चरण 13
    1
    अद्वितीय लोगों के साथ जुड़ें यह बहुत आसान है! यदि आप अद्वितीय होना चाहते हैं, तो आप उन सभी लोगों के साथ अपना पूरा समय व्यतीत नहीं कर सकते हैं जिनके पास कुछ भी नहीं है बल्कि एक ही उबाऊ और नीरस राय है। आप दोस्तों अजीब लोगों के साथ मौज-मस्ती करना के अपने समूह से छुटकारा पाने की जरूरत नहीं है, तो आप सिर्फ लोग हैं, जो, सोच और जीवन पर अलग अलग दृष्टिकोण के अनूठे तरीके है इतना है कि वे दुनिया को देखने के तरीके के लिए ला सकता है देखने के लिए है। आप कई जगहों पर अद्वितीय लोगों को पा सकते हैं: घर पर, कक्षाओं में, काम पर। उन लोगों को ढूंढने का प्रयास करें जिनके पास दुनिया का थोड़ा अलग दृष्टिकोण है।
    • जब आप इन लोगों से मिलते हैं, तो उन्हें कई चीजों के बारे में पूछिए। उन बातों को ध्यान में रखना मत भूलना जहां वे आते हैं।
    • केवल उन लोग नहीं हैं जो सबसे मजबूत राय देने के मामले में मौजूद हैं - यही कारण है कि आपको उनके बारे में अधिक जानने की कोशिश करनी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 14
    2
    उत्तेजक राय दें कट्टरपंथी राय तैयार न करें, क्योंकि इस तरह से आप केवल लोगों को डरेंगे और आपको लगता है कि आप एक अतिवादी हैं। यह बेहतर है कि आप अधिक वृत्तचित्रों की जांच करें, विभिन्न प्रकार के अख़बार और पत्रिकाएं पढ़ लें, और अपने स्वयं के निष्कर्ष बनाने से पहले विभिन्न लोगों से बात करें। फिर, जब आप अपने विचारों और विश्वासों के प्रति आश्वस्त महसूस करते हैं, तो उन लोगों के साथ साझा करना शुरू करें, जो उन में रुचि रखते हैं।
  • जल्दबाजी के निष्कर्ष न करें या उन्हें जल्दबाजी के बिना समय निकालकर कहें। यह महत्वपूर्ण है कि आप जांच करते हैं
  • यदि आप कुछ मुद्दों पर पारंपरिक राय से सहमत हैं, तो ठीक है! एक "आम" राय रखने के लिए एक कट्टरपंथी विचार होने से सिर्फ बेहतर है।
  • बहस में शिक्षित होना सीखें, सिर्फ हमेशा के खिलाफ बहस के बजाय। आपको अद्वितीय होने के लिए जिद्दी होना नहीं है असल में, अद्वितीय लोगों को वास्तव में दूसरों की राय सुनने में सहज महसूस होता है
  • Be Fresh and Original चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    जितना संभव हो उतना यात्रा करें। अगर आपके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है तो यह निश्चित रूप से थोड़ा मुश्किल हो सकता है यदि आपके पास एक अच्छा बजट है, तो दुनिया के एक नए हिस्से पर जाने का प्रयास करें - इसके विपरीत, यदि आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, तो नए शहरों पर जाएं या अपने इलाके के बाहर स्वयंसेवा काम करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप दुनिया के अलग-अलग तरीकों और दुनिया को देखने के बारे में जानते हैं - यदि वे आपके सोच और जीवन के तरीके से अलग हैं तो बेहतर है।
  • एक वर्ष में कम से कम एक बार नया स्थान जानने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें, भले ही आप अपने देश के भीतर यात्रा करते हों।
  • यात्रा करते समय, उत्सुक रहें और कई प्रश्न पूछें। जगह के लोगों से बात करें एक साधारण पर्यटक न बनें और यथासंभव अधिक अनुभव हासिल करने का प्रयास करें।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 16
    4
    मूल होने और दुर्लभ होने के बीच का अंतर पता है। हास्यास्पद और मूल अभिनय महान है - एक अजीब व्यक्ति की तरह अभिनय करने के लिए सिर्फ ध्यान पाने के लिए, नहीं है कुछ लोग इतने मूल और अनूठे हैं कि वे असाधारण लग सकते हैं क्योंकि कोई उन्हें समझता नहीं है, जबकि अन्य, जो ध्यान देने के लिए अजनबी के तौर पर काम करते हैं, वे झूठे लोग हैं इसलिए, जब आप मूल होने का प्रयास करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह वास्तविक है और न केवल ऐसा करें क्योंकि आप चाहते हैं कि लोग आप को देखना चाहें।
  • यह मूल बात है कि आप अपनी दादी की जौहरी से पुराने ब्रेसलेट का उपयोग करते हैं - लेकिन ध्यान देने के लिए आप फ़ॉस्फोरसेंट गुलाबी मोज़ा पहनते हैं अजीब है।
  • दिलचस्प विषयों के बारे में बात करना मूल बात है, लेकिन लोगों को आश्चर्य करने के लिए व्यक्तिगत या आक्रामक जानकारी जारी करना दुर्लभ है।
  • घंटी के छल्ले जब अजीब आवाज बनाते समय वर्ग में एक अनूठी राय देने के लिए यह मूल है, दुर्लभ है।
  • इमेज का शीर्षक है ताजा और मूल चरण 17
    5
    निरंतर परिवर्तन में रहें मज़ा और मूल होने का मतलब यह नहीं है कि, एक बार जब आप अपना "अद्वितीय" शैली पाये हैं, तो आप इसे जीवन के लिए चिपकते हैं। यदि आप वाकई मज़ेदार और मूल होना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि ज्ञान अनंत है। आप अपने आप को बार-बार नवीनीकृत कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, अपने विचारों को पत्र में न पालन करें, नए मित्रों और नए रोमांच ढूंढने के लिए बाहर जाएं, और हमेशा एक मूल परिप्रेक्ष्य रखने की इच्छा रखिए, जैसा कि आप कर सकते हैं
  • यद्यपि आत्मविश्वास खुशी की कुंजी है, वहाँ कुछ भी नहीं है जो आपको उस व्यक्ति की तुलना में खुश करता है जो आप हैं। अपने आप को प्यार करते हैं, लेकिन हमेशा एक बेहतर व्यक्ति बनने की कोशिश करें
  • इसका अर्थ यह नहीं है कि एक दिन पूरी तरह से उदार होना चाहिए, और अगले दिन रूढ़िवादी व्यक्ति होने के नाते नवीकरण प्रक्रिया क्रमिक है
  • बी और ताजा और मूल चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य लोगों को आप के बारे में क्या सोचते हैं, इस बारे में दिलचस्पी नहीं करना बंद करो यदि आप लंबे समय के लिए मूल होना चाहते हैं, तो आपको अपने विरोधियों को नष्ट नहीं करना चाहिए। बेशक, ऐसे लोग होंगे जो सोचते हैं कि मूल होने की कोशिश करते समय आप दयनीय हैं, लेकिन क्या यह उबाऊ होने के मुकाबले खराब है और यह कि लोगों को भी पता नहीं है कि आप मौजूद हैं? अपने रास्ते का पालन करें और चिंता न करें कि अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, तभी आप जीवन में सफल होंगे।
  • यह अच्छा है कि आप अपने दोस्तों की सलाह सुनते हैं - हालांकि, यह सही नहीं है कि आप यह पूछें कि आप क्या कर रहे हैं क्योंकि किसी को आपका विश्वास नहीं है।
  • रचनात्मक आलोचना आपको बेहतर व्यक्ति बनने में सहायता कर सकती हैं - विनाशकारी आलोचना को सुनें नहीं
  • युक्तियाँ

    • अध्ययन और कठिन काम आपको उपलब्धियों की सहायता से आप महसूस करेंगे और अच्छे दिखेंगे।
    • कि लड़कों को आपकी प्राथमिकता नहीं है किसी रिश्ते के लिए अच्छा है, लेकिन किसी भी लड़के के साथ प्यार में पड़ने योग्य नहीं है, खासकर अगर वह आपकी रुचि नहीं दिखाता है।
    • नए दोस्त बनाएं आपको एक ही विचार, शौक या दर्शन साझा करने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आप उनके आसपास सहज महसूस करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com