ekterya.com

कैसे हो अपने आप को

शायद "स्वयं हो" कौंसिल के इतिहास में सबसे अधिक इस्तेमाल किया वाक्यांश है "खुद बनो" एक अस्पष्ट कह की तरह लग सकता है वे वास्तव में क्या मतलब है जब वे आपसे खुद से पूछते हैं? क्या ऐसा लगता है जितना आसान है? नीचे दी गई युक्तियों के साथ, एक बनना बहुत आसान हो सकता है

चरणों

भाग 1

पता लगाएं कि आप कौन हैं
छवि का शीर्षक, अपने आप को चरण 1
1
खुद को ढूंढें और खुद को अपनी शर्तों पर परिभाषित करें ऑस्कर वाइल्ड ने एक बार कहा था: "आप खुद बनें, अन्य पदों पर पहले ही कब्जा कर लिया गया है।" हालांकि यह हास्यास्पद लगता है, यह एक काफी बुनियादी सत्य है फिर भी, अगर आप जानना, समझना और सीखना नहीं सीखते हैं, तो आप नहीं हो सकते खुद को स्वीकार करें पहले। आपका पहला उद्देश्य यह खोजना होगा।
  • अपने आप को उन चीजों के बारे में सोचने के लिए समय दें, जो आप को महत्व देते हैं और विचार करते हैं कि आपका सार क्या है। इस के भाग के रूप में, अपने जीवन और विकल्पों पर विचार करें आप क्या चाहते हैं या न करें और तदनुसार कार्य करें। परीक्षणों और गलतियों के आधार पर खोजना आपके विचार से ज्यादा मदद करेगा।
  • आप व्यक्तित्व परीक्षण भी कर सकते हैं, लेकिन केवल क्या आप उन्हें नहीं जाने के लिए उन्हें परिभाषित तुम कौन हो चाहते हैं। इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि इस तरह की परिभाषा आपके शब्दों पर आधारित होती है और ऐसा कुछ ऐसा है जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं। संभवत: आप शर्मिंदा महसूस करते हैं, लेकिन अगर आप अपने आप को लोगों की सही प्रकार के साथ चारों ओर आपको धीरे-धीरे तुम कौन हो के लिए आप स्वीकार करते हैं के लिए।
  • छवि का शीर्षक
    2
    जब आपके मूल्यों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं, तो उनमें से कोई भी विरोध करने के लिए लगता है कि आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए यह विभिन्न स्रोतों से मूल्य प्राप्त करने का एक स्वाभाविक परिणाम है, जिसमें संस्कृति, धर्म, संरक्षक, जो लोग आपको प्रेरित करते हैं, शिक्षा, अन्य स्रोतों के अलावा। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इन विवादों को हल करने और उन मूल्यों को विकसित करने का प्रयास करते हैं जो आपको अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं।
  • सिर्फ इसलिए कि आपके मूल्यों के विरोध में दिखाई देते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें छोड़ना होगा। यह एक गतिशील के भाग पर विचार करें। आपके मूल्यों को टाइप नहीं करना चाहिए आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं के कारण आपके पास अलग-अलग मूल्य हैं। इसलिए, उनके लिए अलग होना सामान्य है।
  • छवि का शीर्षक
    3
    अतीत के साथ जुनून रहना से बचें और बढ़ने से रोक नहीं सकते कम स्वस्थ तरीकों में से एक होने के लिए अपने आप को होने की जो आप अपने जीवन के एक पल, जिसके बाद वे बाकी खर्च अतीत जो अब और अभी भी कर रहे हैं के बीतने के साथ बढ़ रही है के एक व्यक्ति बनने की कोशिश कर के आधार पर कर रहे थे तय करने के लिए है समय। अपने आप को बढ़ने, सुधार और खुद को और अधिक बनाने की अनुमति दें बुद्धिमान.
  • अपने आप को गलतियों और व्यवहारों को भूल जाने की अनुमति दें, जिनके बारे में आप गर्व नहीं करते। अपनी गलतियों और निर्णयों को स्वीकार करने का प्रयास करें, वे बनाये जाते हैं और वे अतीत में थे आपने अपने कारणों और फैसलों को समझ लिया था, जब आपने उस समय उन्हें लेने का फैसला किया था। अत: अतीत की गलतियों को पकड़ने के बजाय, अपने जीवन के सबक सीखें और आगे बढ़ें।
  • अपने आस-पास के लोगों को ढूंढें जो गर्व से प्रकट करते हैं कि जब वे 16, 26 या 36 वर्ष के होते हैं तो वे क्या थे से अलग नहीं होते। क्या ये लोग लचीला, सहनशील या खुश लगते हैं? अक्सर, वे ऐसा नहीं करते क्योंकि वे जोर देते हैं कि उनके लिए कुछ भी नहीं बदला है। वे नए विचारों को लेने, दूसरों से सीखने और बढ़ने में असमर्थ हैं। हर उम्र के साथ विकास और हमारे जीवन की हर अवस्था अपने आप के साथ ईमानदार होने और भावनात्मक रूप से स्वस्थ रहने का एक अनिवार्य हिस्सा है।
  • छवि स्वयं का शीर्षक 4 चरण
    4
    कभी भी अपने खुद के लिए देख बंद करो ताकत. समय के साथ, वे बदल सकते हैं और वे खुद की परिभाषा को भी बदल सकते हैं, लेकिन उन पर ध्यान केंद्रित करना कभी भी रोक नहीं सकते हैं। शायद, वे आपकी खामियों को दूर करते हैं और दूसरों के साथ खुद की तुलना नहीं करने का मुख्य कारण हैं
  • दूसरों के साथ स्वयं की तुलना रोधगलन उत्पन्न करती है। जो व्यक्ति असंतोष से भरा होता है वह "खुद" होने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता क्योंकि वह दूसरों को देखकर बहुत व्यस्त है
  • उसी तरह, खुद को दूसरों के साथ तुलना करके आप उन्हें आलोचना करते हैं। बाकी की ओर आलोचना से भरा जीवन कम आत्मसम्मान और दूसरों को विफल करने की आवश्यकता से पैदा हुआ है। यही कारण है कि एक ही रास्ता है आप अपने मित्रों और सम्मान खो है, और यह भी एक तरह से एक ईर्ष्या व्यक्ति जो बहुत अधिक समय उनकी विशेषताओं से दूसरों के लिए "की प्रशंसा" और खुद पर ध्यान केंद्रित नहीं खर्च करता जा रहा है के लिए अपने आप को कभी नहीं बनने के लिए है ।
  • छवि स्वयं शीर्षक चरण 5
    5
    आराम से. चिंता बंद करो क्यों यह सबसे बुरी बात है, विशेष रूप से सामाजिक स्थितियों में हो सकता है। अगर आप अपने चेहरे पर गिरते हैं तो इससे क्या फर्क पड़ता है? या यदि आपके पास एक टुकड़ा है पालक दांतों में? या अगर आपने गलती से अपने सिर को अपनी तिथि के साथ मारा, जब आप उसे चुम्बन करने के लिए झुकते हैं? जानने के लिए हंसी जब ऐसा होता है और उसके बाद
  • इसे एक अजीब कहानी में बदल दें जिसे आप दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं यह आपको यह बताना देगा कि आप सही नहीं हैं और यह आपको अधिक आराम से दिखाई देगा। खुद को हँसने के लिए सीखना और अपने आप को इतनी गंभीरता से नहीं लेना एक बहुत ही आकर्षक गुणवत्ता है।
  • भाग 2

    दूसरों के साथ डील करें
    इमेज शीर्षक से स्वयं रहो चरण 6
    1
    ईमानदार और सहिष्णु रहें. आपको क्या छिपाना चाहिए? हम सब असिद्ध इंसान हैं जो परिपक्व और सीखते हैं। यदि आप शर्म या खुद के किसी भी पहलू के बारे में अनिश्चित लग रहा है और, छिपाने के लिए कि क्या शारीरिक या भावनात्मक, तो आप उन्हें, अपनी खुद की खामियों को स्वीकार करने के तरीके को स्वीकार करने और उन्हें अलग-अलग या बुनियादी विशेषताओं में बदल जाना चाहिए की जरूरत महसूस।
    • जब आप किसी के साथ तर्क के बीच में होते हैं तो अपनी अपूर्णता को स्वीकार करने की कोशिश करें अक्सर, आपको पता चल जाएगा कि आत्म-समर्पण के स्थान पर चर्चा करने के बजाय आपके हठ के कारण चर्चा करना जारी रखना है। पल जो कहते हैं, "हाँ, देखो, मैं एक बहुत जब कमरे में एक गड़बड़ है और स्वीकार करते हैं कि फर्श पर कपड़े छोड़ नहीं करना चाहिए परेशान है, लेकिन मैं आलसी हूँ और उस आदत को बदलने की कोशिश। मुझे क्षमा करें मुझे पता है मैं बेहतर कर सकता हूं और मैं यह करूँगा। " आप वास्तव में ईमानदार होने के द्वारा इस चर्चा को खत्म कर सकते हैं और इस तरह आपकी चर्चा के कारणों को निरस्त कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपने आप को चरण 7
    2
    दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें. यदि आप ऐसे व्यक्ति बनने का प्रयास करते हैं जो आप वास्तव में हैं, तो आप कभी भी खुश नहीं होंगे। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप खुद को दूसरों की तुलना करते हैं और आप ऐसा नहीं चाहते हैं कि आप नहीं हैं। यह एक क्रमिक खतरा है, जिसके साथ आपकी सोच तेजी से नकारात्मक हो जाएगी।
  • आप हमेशा यह देख सकते हैं कि अन्य लोग जनता में क्या दिखाते हैं, लेकिन उन संपूर्ण विश्व के मुखिया से परे नहीं हैं। जब आप खुद को दूसरों के साथ तुलना करते हैं, तो आप दिखावे की बहुत अधिक शक्ति देते हैं और आप खुद को मृगतृष्णा के आधार पर कम करते हैं। यह बेकार है और यह केवल आपको दुख देगा
  • इसके बजाय, उस व्यक्ति को मान लें कि आप कौन हैं, अपने व्यक्तित्व से प्यार करते हैं, अपनी खामियों को स्वीकार करते हैं याद रखें: हमारे पास सभी हैं जैसा कि ऊपर बताया गया है, उनसे बचने के बजाय खुद के साथ ईमानदार होना बेहतर है।
  • छवि का शीर्षक
    3

    Video: How to Keep Yourself Busy - खुद को busy कैसे रखें - Keep Yourself Busy to Stay Happy - Monica Gupta

    लोग आपको किस प्रकार देखते हैं, इसके बारे में चिंता करना बंद करें कुछ आपको पसंद करेंगे और दूसरों को नहीं मिलेगा कोई भी रवैया शायद सही या गलत होगा जब आप खुद से पूछते हैं कि आप खुद को पूछते हैं, तो आप अपने आप के लिए लगभग असंभव हो सकते हैं अजीब, मोटापे से ग्रस्त, मूर्ख, अच्छा, स्मार्ट, अपने दोस्तों के समूह का हिस्सा बनने के लिए लोकप्रिय। अपने आप को, आपको उन सभी चिंताओं को छोड़ देना चाहिए और अपने व्यवहार का प्रवाह देना चाहिए, केवल एक फिल्टर के रूप में दूसरों के विचार पर विचार करना और "आप" के "आपके" विचार का उपयोग न करना।
  • आप किसी व्यक्ति या समूह द्वारा बदलते हैं, तो उन्हें agrades नहीं हो सकता है और आप उन्हें बजाय अपने प्रतिभा और ताकत पर काम करने का खुश करने के लिए कोशिश कर रहा एक दुष्चक्र में पड़ने अंत।
  • छवि स्वयं का शीर्षक
    4
    हर किसी को खुश करने की कोशिश करना बंद करो. हमेशा के लिए प्यार और सम्मान चाहते "सभी" एक बेकार अभ्यास है कि अपने व्यक्तिगत विकास और आत्म विश्वास को चोट पहुंचा सकते है। कौन दूसरों को क्या कहते हैं परवाह है? के रूप में एलेनोर रूजवेल्ट ने कहा, "कोई भी कर सकते हैं आप आपकी सहमति के बिना अवर लग रहा है" और सबसे महत्वपूर्ण बात यह अपने भीतर के आत्मविश्वास को सुनने के लिए है और यदि आप नहीं करते हैं, विकसित करने के लिए शुरू होता है।
  • क्या इसका मतलब यह है कि आपको अपने जीवन में किसी की राय की परवाह नहीं करनी चाहिए? नहीं याद रखें: यह सामाजिक रूप से अस्वीकार करने के लिए दर्द होता है यदि आप लोगों के साथ समय या उससे अधिक समय बिताने के लिए मजबूर हो जाते हैं, जो अपने स्वयं के कारणों से नहीं खड़े हो सकते हैं, तो इन्हें आंतरिक बनाना खतरनाक है। आप दूसरों के मुकाबले कुछ लोगों के विचारों को अधिक मूल्यों के लिए चुन सकते हैं। उन लोगों पर ध्यान देने के लिए स्वस्थ है जो आपके बारे में परवाह करते हैं और आपके साथ सहमत होते हैं।
  • छवि का शीर्षक
    5
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा किसी भी नकारात्मक सामाजिक दबाव या प्रकार के उत्पीड़न का सामना नहीं करना चाहिए। यदि आप जानते हैं कि एक प्रकार का दबाव है और स्वस्थ बचाव का निर्माण करते हैं, तो इसका विरोध करना आसान है। मित्रों के एक समूह और भरोसेमंद लोगों को अपने दृष्टिकोण और विश्वासों को साझा करने वाले शत्रुतापूर्ण लोगों के प्रभाव को कम करने में अच्छा है। आप अपने आप से कह सकते हैं कि आपकी राय कोई फर्क नहीं पड़ती है और आपको कोई फर्क नहीं पड़ेगी, लेकिन जब आपके साथ सहमत हो और आपकी सहायता करे, तो यह आसान हो जाएगा।
  • उन लोगों की तुलना करें जो आपको किसी के साथ प्यार करते हैं जो आपको परेशान करते हैं अचानक, आपको पता चल जाएगा कि आपके बारे में आपकी राय, आपके परिवार या जीवनशैली का कोई मूल्य नहीं है। प्रकृति से, हम उन लोगों की राय की परवाह करते हैं जो हम सम्मान और प्रशंसा करते हैं। यह दोनों तरीकों से काम करता है अगर कोई व्यक्ति आपका सम्मान नहीं करता है, तो वे आपके बारे में जो कुछ भी कहते हैं, वे उन लोगों के खाली शब्द हैं जो लगभग एक अजनबी है



  • इमेज का शीर्षक, अपने आप से रहें चरण 11
    6
    डराना, व्यंग्यात्मक और प्रशंसात्मक टिप्पणियों और रचनात्मक आलोचना के बीच का अंतर जानें वास्तविक गलतियों पर बाद का ध्यान आपको अज्ञात है, लेकिन आप हल कर सकते हैं। अंत में, शायद इस तरह के माता-पिता, आकाओं, कोच के रूप में लोगों, अन्य लोगों के अलावा आपको बता देंगे कि तुम क्या आत्मसात और अपनी गति से प्रतिबिंबित अपनी खुद की भलाई के लिए सुधार करने के लिए की जरूरत है। अंतर यह है कि आपकी आलोचना आपकी सहायता करना है
  • ये लोग एक व्यक्ति के रूप में आपकी वृद्धि में रुचि रखते हैं और रुचि रखते हैं अनुकूल तुम्हारे साथ अंतर को पहचानना सीखें और आप अच्छी तरह से रहेंगे, बिना नकारात्मक और बेकार की आलोचना के लिए और रचनात्मक आलोचना से सीखने के बिना।
  • भाग 3

    अपने अंदरूनी अस्तित्व की खेती करें
    इमेज का शीर्षक, अपने आप से रहो चरण 12
    1
    अपने आप को इलाज करें जैसे कि आप अपना इलाज कर रहे थे सबसे अच्छा दोस्त. क्या आप अपने दोस्तों और अपने नज़दीकी लोगों के लिए मूल्यवान हैं? खैर, आप के करीब कौन तुम्हारे पास है? अपने आप को एक ही मिठाई, दयालु और सम्मानजनक उपचार दें, जो आप अपने महत्वपूर्ण प्राणियों को देते हैं। अगर आपको एक दिन के लिए अपने साथ समय बिताना पड़ता था, तो क्या आप मज़ेदार, अजीब, निपुण, शांत या लड़ाकू होंगे? आप का सबसे अच्छा संस्करण क्या है?
    • अपने लिए जिम्मेदार रहें और अपने आत्मसम्मान बढ़ाने के लिए। अगर दूसरों ने आपको नहीं बताया कि आप महान हैं, तो इसे आप पर असर न दें इसके बजाय, कहते हैं कि आप विशेष, शानदार और सार्थक हैं। जब आप इन चीज़ों को अपने बारे में बनाते हैं, तो दूसरों को आत्मविश्वास की आशंका को पहचान लेते हैं और थोड़े समय में अपनी निजी पुष्टि की पुष्टि करना शुरू करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, अपने आप से कदम 13
    2
    अपने व्यक्तित्व को विकसित और व्यक्त करें. चाहे आपकी शैली की भावना या बोलने का आपका तरीका हो, यदि कुछ करने का आपका पसंदीदा तरीका सामान्य से बाहर हो और सकारात्मक परिणाम पैदा करता है, तो गर्व हो। एक चरित्र बनें, एक आदमी नहीं।
  • अच्छी तरह से संवाद करने के लिए जानें जितना बेहतर आप खुद को व्यक्त करना सीखते हैं, उतना आसान होगा कि आप उन लोगों को ढूंढ सकें और जो नहीं करते उन्हें रखना।
  • छवि स्वयं शीर्षक चरण 14
    3
    अपने आप से अनुचित होने से बचें कभी-कभी, चीजों की तुलना करने से हमें नाशपाती के साथ सेब की तुलना करना पड़ता है। अपने आप को एक प्रसिद्ध हॉलीवुड निर्माता की तुलना न करें जब आप शायद ही एक मामूली पटकथा लेखक हों इससे पहले कि आप क्योंकि एक अनुचित तुलना की एक प्रसिद्ध निर्माता की जीवन शैली तुलना शुरू और उससे प्यार करता हूँ, याद है कि व्यक्ति के अनुभव और उसके पीछे रिश्तों के वर्ष है, जबकि आप अभी शुरू कर रहे हैं, लिखने के लिए अपनी क्षमता, परीक्षण जो किसी दिन आप यह साबित कर सकते हैं कि आप असाधारण अस्तित्व में हैं।
  • तुलना करने में यथार्थवादी बनें और अन्य लोगों को एक "प्रेरणा" और प्रेरणा के स्रोत के रूप में देखें, न कि अपने आप को बदनाम करने के लिए।
  • छवि का शीर्षक, अपने आप से चरण 15
    4
    अपनी शैली का पालन करें. सबसे आम लोगों के कार्यों की प्रतिलिपि बनाना है क्योंकि बाकी के साथ फिट होने का सबसे अच्छा मार्ग लगता है, लेकिन क्या यह वाकई आपको खड़े होने की अनुमति देता है? हाइलाइटिंग बहुत मुश्किल है, लेकिन आपको उन दृष्टिकोणों को मानने से बचना चाहिए, जिनके बारे में लोग आपके बारे में हैं, भले ही आप इसे सामान्य रूप से करते हैं सवाल यह है कि क्या यह आप है।
  • आप जो भी हो, "इसे स्वीकार करें" अलग होने के नाते लोगों के लिए खूबसूरत और अपील की जा रही है लोगों को आप को बदलने न दें
  • छवि का शीर्षक
    5
    स्वीकार करें कि कुछ दिन दूसरों की तुलना में बेहतर होगा शायद, कुछ लोग आप का मज़ाक उड़ाएंगे जब आप पर विश्वास करेंगे, लेकिन जब तक आप इसे कम नहीं करेंगे, तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता है और आप इसे बनी रहेंगे। अंत में, लोग आपका सम्मान करेंगे और अपने आप का सम्मान करेंगे। अगर आप इसे करने का प्रबंधन करते हैं, तो ज्यादातर लोगों को स्वयं होने में समस्याएं होती हैं, वे आपकी प्रशंसा भी करते हैं।
  • कभी-कभी यह दर्द होता है जब दूसरों ने हमें परेशान किया हालांकि यह बहुत मुश्किल हो सकता है और इसे करने के बजाय इसे कहने में आसान लगता है, उन्हें अनदेखा करने की कोशिश करें अंत में, आप एक बेहतर और बड़ा व्यक्ति होंगे, आप जान लेंगे कि आप कौन हैं और आप भविष्य में आने वाली किसी भी बाधा से बच सकते हैं।
  • भाग 4

    मुश्किल कदम
    छवि स्वयं का शीर्षक 17
    1
    अपने आप को बचाव अगर कोई उन्हें आपके साथ धमकाने देता है, तो उसे क्यों छोड़ दें? किसी ने उन्हें एक प्राधिकरण नहीं दिया है जो उन्हें आपको धमकाने का अधिकार देता है! अगर आपको कोई समस्या है, तो आपकी मदद करने के लिए तैयार कई अच्छे लोग हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को चरण 18
    2
    दूसरों की रक्षा करें जब आप धमकाने देखते हैं, तो उसे रोकने के लिए आपकी अच्छी प्रकृति में है जिस तरह से आप ऐसा करते हैं, आपको इसे रोकने का अधिकार है। आप अपने आप में विश्वास करते हैं
  • इमेज शीर्षक से बे खुदईज चरण 1 9
    3
    उन लोगों की रक्षा करें जिनसे आपने बचाव किया। सिर्फ इसलिए कि आपको खुद का बचाव करना था, इसका मतलब यह नहीं है कि उन लोगों के दिल नहीं हैं!
  • युक्तियाँ

    • सिर्फ इसलिए कि कोई कहता है कि उन्हें आपके बारे में कुछ पसंद नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि यह बुरा है या आपको इसे बदलना चाहिए। यह इस पर निर्भर करता है कि यह क्या है, क्योंकि यह प्रायः वरीयताओं की बात है।
    • एक अनोखा व्यक्ति होने के लिए कुछ शानदार या साधारण से बाहर करने की आवश्यकता महसूस न करें। आपको बस इतना करना होगा कि आप अंदर क्या हैं।
    • परिवर्तन निरंतर है इसलिए, जो आप समय के साथ बदल रहे हैं वह कुछ अपरिहार्य है और संभवत: एक अच्छी बात है यदि आप अपने आसपास की दुनिया के बारे में जानकारी रखते हैं और अपने व्यक्तिगत विकास को अपने जीवन में मुख्य प्राथमिकता प्रदान करने की अनुमति देते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके दोस्तों को अलग दिखते हैं, तो वापस पकड़ न लें अपने आप को रहें और यदि वे आपको स्वीकार नहीं करते हैं, तो वे सच्चे दोस्त नहीं हैं।
    • यदि आपको खुद की जरूरत है, तो दिल क्या आपको पृष्ठभूमि में बताता है। यदि लोग आपको परेशान करते हैं, तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, बस उन्हें अनदेखा करें क्या आवश्यक है, लेकिन मूर्ख मत बनो विवेकपूर्ण रहें और हमेशा आपके चेहरे पर मुस्कुराहट करें
    • जब आप इसमें शैक्षिक, खेल और सामाजिक कौशल शामिल होते हैं, तो आप को अस्वास्थ्यकर नहीं किया जा सकता है। यह बेहद हानिकारक हो सकता है जब आप अपनी लोकप्रियता, उपस्थिति और व्यवहार के कारण किसी के रूप में "होना" का प्रयास करते हैं। यह अभी भी अनूठा है, आप दूसरों की प्रेरणा के माध्यम से अपनी शक्तियों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, किसी जैसी नहीं बनना।
    • सस्ता माल और फैशन एक व्यक्तिगत निर्णय है। हालांकि कुछ लोग उनसे बचते हैं जैसे कि वे अपने "व्यक्तिवाद" के नाम पर विपत्तियां करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि जब आप किसी फैशन का पालन करना चुनते हैं, तो आप खुद नहीं होते हैं। सब कुछ आप क्या चाहते हैं के बारे में है।
    • आपको पता होना चाहिए कि प्रवाह को पूरा करना सबसे अच्छा क्यों नहीं है, जो कि वे आपको करने के लिए कहा जाने से इनकार करते हैं। उदाहरण के लिए, यह कभी कभी बेहतर उपयोग और एक बैंड के एक रॉक संगीत कार्यक्रम में जाना आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए और मज़ा के बजाय इस बैंड के संगीत की गुणवत्ता के बारे में आपकी राय का बचाव और एक साथ मज़ा नहीं ले पाएंगे पसंद नहीं है अपने दोस्तों को इसका अर्थ है कि दूसरों की प्राथमिकताओं में सम्मान और सम्मान देना।
    • याद रखें: कोई भी आप से बेहतर नहीं जानता है

    Video: How to do wax||कैसे करें अपने आप वैक्स||facial hair removal||wax review and live application|Hindi

    चेतावनी

    • अपने जैसा दूसरों का आदर करें जबकि "स्वयं होने" का अर्थ है कि आप स्वयं को अभिव्यक्त करते हैं और अपनी राय, सपने और वरीयताओं को व्यक्त करते हैं, इसका अर्थ यह नहीं है कि उन्हें नाक के माध्यम से दूसरों तक पहुंचाएं। हम सभी की जरूरत है, सपने और इच्छाएं हैं और हम में से हर एक में स्वयं के रूप में दूसरे के मूल्य को पहचानना है। इसलिए, कठोर, अनुचित या आत्म-केंद्रित होने से बचें
    • तथ्य यह है कि आपको परवाह नहीं है कि आप दूसरों को कैसे देखते हैं, इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपनी निजी स्वच्छता या शिष्टाचार को भूल जाएं। एक दूसरे के प्रति और दूसरों के प्रति सम्मान बेसिक सुनिश्चित करने के लिए सद्भाव में और विनम्रता से एक दूसरे के साथ कार्य करने के लिए कैसे जानने के लिए उम्मीद की एक बुनियादी स्तर के साथ साथ रहते हैं शिष्टाचार के नियमों में है। जितना कम व्यवहार हम करते हैं, उतना कम हम आराम और खुद का सम्मान करेंगे क्योंकि हम सहकारी और विचारशील होने के बजाय प्रमुख और अभिमानी होने की कोशिश करेंगे। अपने शिष्टाचार का उपयोग करें और दूसरों के बारे में सोचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com