ekterya.com

दिलचस्प कैसे हो (रोमांचक)

क्या आपको लगता है कि आपका जीवन बस उबाऊ है, आप एक निश्चित व्यक्ति को प्रभावित करना चाहते हैं या आप दादी की बुनाई की तरह दिलचस्प होने का आरोप लगा रहे हैं, आप सही जगह पर आए हैं किसी भी पार्टी को मसाला कैसे सीखने के लिए नीचे दिए गए लेख को पढ़ें (क्योंकि आप जहां भी जाते हैं, अब से पार्टी बनने वाली है)!

चरणों

भाग 1

अपना जीवन रोमांचक बनाएं
इमेज शीर्षक से एक्सचिंग चरण 1 रहो
1
आपको हमेशा कुछ करना चाहिए अपने सोफे पर पार करने के लिए अपने हथियारों के साथ बहुत समय खर्च करना बहुत उबाऊ होने का सबसे तेज़ तरीका है। लगातार कुछ और छोड़कर, "कुछ भी" करके, आपको और अधिक दिलचस्प मिलेगा जब आप दूसरे लोगों के साथ बातचीत करते हैं और ऐसा लगता है कि आपके पास कम से कम एक तरह का जीवन है, तो यह बात करने के लिए आपको कुछ देता है, भले ही यह सभी जीवन का सबसे रोमांचक न हो।
  • इमेज शीर्षक उत्तेजक चरण 2

    Video: ब्रह्माण्ड के 10 रोचक तथ्य //10 Intresting Facts of The Universe

    2
    कहीं भी यात्रा करें यात्रा करना आपके और आपके जीवन को वापस लाने का एक आसान तरीका है। यात्रा के दौरान कई अनुभव अर्जित करने के अलावा, आप भी अधिक सुरक्षित हो जाएंगे और सीखें कि आपके जीवन की चुनौतियों का सामना कैसे करना है। आप अपने देश के भीतर या उसके बाहर यात्रा कर सकते हैं, और यात्रा करना जितना महंगा लगता है उतना महंगा नहीं है। आप यह कर सकते हैं!
  • इमेज शीर्षक उत्तेजित चरण 3
    3
    एक साहसी बनें साहसी बातें करें: अभ्यास लंबी पैदल यात्रा, चढ़ना सीखना, गोता लगाने, शायद एक हवाई जहाज से कूदना यह आपके जीवन को एक एक्शन हीरो होने के लिए उबाऊ से जाने का सबसे तेज़ तरीका है इसके अलावा, वे ऐसा करना बहुत मुश्किल नहीं है: आपको बस थोड़ा सा शिक्षा, दृढ़ संकल्प और एक निश्चित साहस की ज़रूरत है
  • इमेज शीर्षक से एक्सचिंग चरण 4
    4
    नए कौशल जानें नए महान कौशल सीखकर आप रोमांचक होने के अपने तरीके के बारे में थोड़ा अधिक उबाऊ हो सकते हैं। आप पियानो खेलना सीख सकते हैं, उन गिटार कौशलों को हासिल कर सकते हैं जो हाई स्कूल में आए, पेंटिंग शुरू करें या चमड़े के काम या फलाकिनी जैसे वास्तव में अनूठे शौक हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको ऐसी चीज़ों को ढूंढना है जो आपको खुश कर देता है और आप समय को समर्पित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक उत्तेजक चरण 5 रहो
    5
    एक और रोमांचक नौकरी पाने के लिए ध्यान रखें अब, यह किसी के लिए नहीं है कभी-कभी, आपके पास रखने के लिए एक परिवार या अन्य दायित्व हैं जो अधिक दिलचस्प होने के मुकाबले अधिक प्रासंगिक हैं लेकिन अगर आपके पास ऐसा करने का मौका है, तो कैरियर के रास्ते में आओ (या शायद अन्य लोगों को) रोमांचक मिल जाए लंबे समय में, यह आपको बहुत पसंद करेगा, क्योंकि आप अपने दिन के "उबाऊ" भाग में अधिक समय समर्पित करेंगे, क्योंकि यह हिस्सा महान होगा!
  • आप विदेश में नौकरी कर सकते हैं, "अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी" श्रेणी में कुछ काम कर सकते हैं, या बच्चों के साथ काम कर सकते हैं (जो हर समय उत्तेजना लाकर जाने के लिए जाने जाते हैं)।
  • इमेज शीर्षक उत्तेजक चरण 6 रहो
    6
    काम करो जो कौशल आप पहले से हैं या नए सीखते हैं और आप जो मनुष्य सबसे अच्छा कर रहे हैं उसे करने के लिए आप जा सकते हैं: नई चीजें करें आप केवल आपके लिए काम कर सकते हैं या अपने शिल्प को पूरे व्यवसाय में बदल सकते हैं। रचनात्मक होने के नाते आपको यह व्यक्त करने की अनुमति मिलती है कि आप कौन हैं, लेकिन यह आपको दूसरों के लिए और अधिक रोचक बनाता है हर कोई जीतता है!
  • भाग 2

    अधिक दिलचस्प बनें
    इमेज शीर्षक उत्तेजक कदम 7
    1
    जीवन का आनंद लें निराशाजनक मत बनो हमेशा शिकायत न करें, दूसरों का अपमान करने के लिए पर्याप्त समय व्यतीत न करें या किसी को हथिया लेना आप चाहते हैं जितना दिलचस्प हो सकते हैं, लेकिन यदि आप स्लॉब हो, तो आप वास्तव में किसी के साथ इसका आनंद लेने वाले नहीं होंगे। ज़्यादातर ज़िंदगी प्राप्त करें, भले ही आप नींबू बांट रहे हों, जब तक कि आप नहीं कर सकते। इसके लिए हर कोई बेहतर होगा
  • इमेज शीर्षक से एक्सचिंग चरण 8
    2
    जोखिम ले लो यह आपके जीवन को अधिक रोमांचक बनाने और आपको अधिक रोचक व्यक्ति बनाने का एक मौलिक हिस्सा है। यदि आप हमेशा एक ही काम कर रहे हों तो आप दिलचस्प नहीं हो सकते, भले ही वह एक ही चीज़ थोड़ा रोमांचक हो। कभी-कभी, आपको जोखिम (एक टिप जो सामान्य रूप से जीवन के लिए उपयोगी है) लेना होगा। हालांकि, पागल मत जाओ। संभव नुकसान बनाम के मामले में जोखिम को देखें। संभव लाभ यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आप थोड़ा हारते हैं लेकिन आप बहुत कुछ जीतते हैं, तो इसे दे दो! यदि विपरीत होता है, तो कुछ बेहतर आशा कीजिए या अपने खुद के पथ का पता लगा लें।
  • मत भूलो कि आप अक्सर अपना खुद का विकल्प सी बना सकते हैं, अगर न तो कोई और न तो बी वास्तव में आपके लिए काम करेगा।
  • इमेज शीर्षक उत्तेजक चरण 9 रहो
    3
    स्वीकार करें कि आप कौन हैं और अगर आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो कान लगाते हैं, तो एक अजीब व्यक्ति जो स्टार-ट्रेक देखता है, वह ठीक है। चाहे आपकी विलक्षणता क्या हो, ऐसा करो यह आपको बाहर खड़े कर देगा, लेकिन यह आपको एक व्यक्ति भी बना देगा, जिसके साथ मजेदार बात करना और अधिक दिलचस्प है, क्योंकि आप खुश होंगे और आप अपने जीवन के साथ जो भी करते हैं उसका आनंद लेंगे।
  • इमेज शीर्षक उत्तेजक चरण 10 रहो
    4
    चीजें सीखें लगातार नई चीजें सीखना अगर आप इसे करने से सीखते हैं, तो आपके पास अतिरिक्त अंक होंगे! अनुभवों और ज्ञान की दुनिया के साथ अपने सिर को भरना आपको एक मजेदार व्यक्ति बनाने की बात कर रहा है और आप देखेंगे कि आप जिस तरह से ज्ञान के लिए खोज का आनंद उठाते हैं।
  • इमेज शीर्षक उत्तेजित चरण 11



    5
    मूल रहें सभी अद्वितीय हैं बिल्कुल हर कोई अगर समान जुड़वाँ एक-दूसरे से भिन्न होते हैं और अद्वितीय होते हैं, तो आप इसे निश्चित रूप से प्राप्त कर सकते हैं। खोजें जो आपके में अनूठे है, क्या आपको अलग और अलग बनाता है, भले ही यह दुर्लभ हो। आपको हर जगह उस पर गर्व होना नहीं पड़ता है, लेकिन आप निश्चित रूप से इसे अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि, सामान्य तौर पर, इससे आपको खुशी मिलती है
  • इमेज शीर्षक उत्तेजित चरण 12
    6
    मजेदार और आशावादी रहें लोग उन लोगों को प्यार करते हैं जो हास्यास्पद हैं, इसलिए अच्छे चुटकुले के प्रदर्शनों का विकास करें और लोगों को हंसी करें। समस्याओं के सकारात्मक पक्ष का पता लगाएं जीवन को समय-समय पर कम गंभीर लगता है या कम से कम लोगों को याद दिलाना है कि हंसने और आराम करने के लिए ठीक है इससे आपको और आपके आस-पास के सभी लोग बहुत खुश होंगे।
  • आपका दूसरा विकल्प बेहद नस्लवादी और आक्रामक होना है (भावनाओं का चिह्न जिसे आमतौर पर दादा-दादी के लिए रखा जाता है, जो कि उनके दिनों में विशेष रूप से नहीं है) और आप शायद उस तरह की भावनाओं को नहीं चाहते हैं या हो सकता है हाँ इसके साथ अच्छे भाग्य
  • इमेज शीर्षक उत्तेजक कदम 13
    7
    स्थिर रहें ऐसा मत सोचो कि लगातार अपने बालों या कपड़े बदलते हुए आपको और अधिक दिलचस्प लगने वाला है। उसी तरह हजारों शौक और व्यवसाय प्रदर्शन करने के बारे में कहा जा सकता है। लगातार एक बात से दूसरे में नाटकीय रूप से बदलते हुए आपको दिलचस्प नहीं बनाता है: यह लोगों को लगता है कि आप तुच्छ हैं और आप समय पर कुछ भी नहीं समर्पित करते हैं। आप अपने आप को देखेंगे जैसे कि आप ध्यान देने के लिए ऐसा कर रहे थे खोजें आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और परिवर्तन स्वाभाविक रूप से आते हैं।
  • भाग 3

    दूसरों को उत्तेजित करता है
    इमेज शीर्षक उत्तेजक कदम 14
    1
    लोगों के साथ बात करें बाहर जाओ और मिलनसार हो! अपने दोस्तों से बात करें, उनके साथ समय व्यतीत करें, पार्टियों में जाएं, मज़ा लें अपने दोस्तों को उन सभी महान चीजों को दिखाएं जिन पर आप काम कर रहे हैं (आप पहले दो हिस्सों के चरणों का पालन करते हैं, है ना?)। यह आपको उन रोमांचक चीजों को दिखाने की अनुमति देता है जो आपने किया है अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन यह आपको एक और तरीका भी देता है जो बाहर जाने के लिए और कुछ और दिलचस्प करता है जो कि आइडली को खड़ा करने के अलावा कुछ भी करता है।
  • इमेज शीर्षक बेहद रोमांचक चरण 15
    2
    दिलचस्प दोस्त हैं अब, हम यह कहने की कोशिश नहीं करते कि अधिक रोचक दोस्त होने से आपको और अधिक रोचक बना मिलेगा। यह उचित नहीं है, लेकिन सबसे दिलचस्प दोस्त आपको रोमांचक चीजें करने के लिए आमंत्रित करेंगे, जिससे आपको नई चीजों की कोशिश करने का मौका मिलेगा। वे भी अपने खुद के साहसिक में शामिल होने के लिए अधिक तैयार हो जाएगा
  • इमेज शीर्षक उत्तेजक चरण 16
    3
    रिटर्न। स्वयंसेवक काम करो, अपने कौशल को अपने कौशल के साथ विकसित करें, अन्य लोगों को चुनौतियों का सामना करते हुए जीवन को कैसे बदलना है, जैसे कि आप अपने जीवन को जीने के तरीके को बदलना चाहते हैं। वापस देने का यह कार्य आपको अधिक रोचक बनाता है, लेकिन यह दूसरों की भी मदद करेगा और आपको संतुष्टि की एक महान समझ देगा।
  • इमेज शीर्षक उत्तेजित चरण 17
    4
    दूसरों को शिक्षित करें जैसा कि आप इन सभी रोमांचक चीजों के आसपास चलते हैं, आप बहुत सी रोचक या उपयोगी जानकारी सीखेंगे। दूसरों को शिक्षित करते समय इसे अच्छी तरह से उपयोग करें पार्टियों में अपने दोस्तों को बताने के लिए आप कुछ मजेदार तथ्यों को सिख सकते हैं लोग अप्रत्यक्ष रूप से उन चीजों का आनंद लेंगे जो आप सीखते हैं और आप उन्हें बताते हैं।
  • इमेज शीर्षक उत्तेजक चरण 18 रहो
    5
    घर में अहंकार छोड़ दो हालांकि, लोगों के चेहरों में इसे बहुत अधिक समय बिताना या बिगाड़ना नहीं है। आपका जीवन रोमांचक है और वे इसे जानते हैं यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो वे आप से पूछेंगे, इसलिए अपने मुंह से बाहर आने वाले हर दो वाक्यों को मत करो "यह एक समय, मैं ..."।
  • इमेज शीर्षक से एक्सचिंग चरण 1 9
    6
    आपको आलोचना के लिए तैयार होना चाहिए। यह संभावना है कि आप नियमों को तोड़ दें या उनसे दूर चले जाएं, चाहे असली या केवल सामाजिक सम्मेलनों, रास्ते में। यह स्वाभाविक है, क्योंकि एक दिलचस्प व्यक्ति होने के कारण आमतौर पर थोड़ा ऊपर की ओर जाता है। आप क्या कर रहे हैं में किसी को कुछ "गलत" दिखाई देगा, भले ही वे "वे" हैं जो वास्तव में गलत हैं उन लोगों से निपटने के लिए जानें जो आप से नफरत करते हैं और आप बहुत खुश होंगे।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा मुस्कुराओ कभी एक पल बंद नहीं है
    • विलक्षण रहें
    • सख्त हो, यदि आवश्यक हो एक घृणित तरीके से नहीं सब कुछ जो आप कहते हैं, कानाफूसी मत करो। ज़ोर से बोलते हुए आप में सुरक्षा को दर्शाता है।
    • आपको हमेशा मजाक के साथ रखना चाहिए
    • जोखिम ले लो जीते रहें जैसे कल नहीं था साहसी रहें, क्योंकि कुछ चीजें हैं जो आपको करना है, और दिलचस्प लोग उन्हें करते हैं

    चेतावनी

    • उन बुरे लोगों से दूर हो जाओ जो आपको डूब सकते हैं
    • अप्रिय होने के मुद्दे पर इतना दिलचस्प मत बनो। जब तक कि आप इसके लिए नहीं देख रहे हैं।
    • यदि आप कुछ पसंद करते हैं, तो करो! इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरों को क्या लगता है।

    Video: पटाखों का अविष्कार कैसे हुआ? | Fireworks Invention History in Hindi | #DiwaliSpecial

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आप में मजबूती, कारण और सुरक्षा को मजबूत करने और आपको रूचि बनाने के लिए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com