ekterya.com

कैसे शरारती हो

क्या अच्छा और शर्मीली होने के बारे में इतना मजेदार है? कुछ भी नहीं आप साहसी होना चाहते हैं! निर्लज्ज होने के नाते, उत्साही और बोल्ड गुण हैं जो ईर्ष्यापूर्ण हैं। भीड़ के साथ मिश्रण के बजाय, आप बाहर खड़े हो जाओ प्रवाह के अनुसरण के बजाय, आप इसे बनाते हैं आप किसी भी स्थिति में एक मसालेदार और अजेय रवैये वाली लड़की हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी बेवकूफी चैनल
बीस सैसी चरण 1 नाम वाली छवि

Video: क्या आपका बच्चा भी है शरारती और जिददी । कैसे समझाए शरारती और जिददी बच्चो को।

1

Video: शरारती छात्रों ने कैसे किया स्कूल के मास्टर और शिक्षा अधिकारी को पागल | राजस्थानी कॉमेडी

थोड़ा साहसी हो यह नियम का पालन करता है आप एक सुरक्षित व्यक्ति होना चाहिए और अभिमानी नहीं होना चाहिए आपको ईमानदार और हानिकारक नहीं होना चाहिए इसके अलावा, आपको बोल्ड और निराश नहीं होना चाहिए साहसी होने के नाते जब आप उन शब्दों को कहते हैं जो थोड़ा सा अविवेकपूर्ण हो सकता है, लेकिन आप उन्हें अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ कहते हैं और इनके साथ आपके पास कोई इरादा नहीं है। यह एक अनुभवी रवैया है क्योंकि यह मिश्रण बन जाता है! यह निर्दयता के साथ एक बौद्धिक रूप से किया जा रहा है
  • इसलिए, अगली बार जब आपका मित्र आपको एक पाठ संदेश भेजता है जो कहते हैं, "अरे, क्या मैं आपके घर के साथ खेलने के लिए जा सकता हूं?" और लिखने के दौरान आप गलत वर्तनी से थक गए हैं, जवाब देने के बजाय "यह ठीक है!" वह कहने का विकल्प चुनता है "क्या, मैं एक नौगाट हूं? कितना असभ्य!"
  • साहसी होना मजेदार होना चाहिए। जब आपके शिक्षक ने आप से पूछा कि चार्ल्स मार्लो ने अपने दासों को कैसे नहीं रखा और पलायन नहीं किया, और आपने किताब भी नहीं खोई है, तो कहते हैं, "उन्होंने अपने पैरों को काट दिया!" इसे अपने चेहरे पर एक बेरहम मुस्कुराहट के साथ कहो, न कि कोई परवाह न करें।
  • बीस सैसी चरण 2 नामक छवि
    2
    एक टिप्पणी के लिए तीव्र प्रतिक्रिया देने के लिए त्वरित रहें जब शेला कहते हैं कि वह आपकी पार्टी को कूलर में जाने के लिए छोड़ रही है, तो उसे बताएं कि उसे पहले कपड़े बदलना चाहिए ताकि उसकी शर्ट उसके जूते से मेल खाए। यह एक उदास मुस्कान और हंसी के साथ कहो, नहीं उत्तर के साथ expletives से भरा है। जब कोई आपको एक गैर राजनयिक टिप्पणी बताना चाहता है, तो उन्हें दिखाएं कि आप अनौपचारिक हो सकते हैं खेल का पालन करें!
  • हमारे दोस्त विलियम शेक्सपियर ने इसे सबसे अच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि "मैं आपको बुद्धि की लड़ाई में चुनौती देता हूं, लेकिन मैंने ध्यान दिया कि आप निहत्थे हैं"। तेज़ जवाब बोल्ड होते हैं, जब वे खुद को एक तथ्य या एक प्रश्न के बारे में एक प्रतिज्ञान के रूप में छिपाने के लिए कहते हैं, जो आपकी राय व्यक्त करने का विरोध करता है। दरअसल, वे अंदर पर की तुलना में बाहर पर अच्छे हैं। कहने के बजाय "हे, चुप रहो!" कहो, "क्या आपका नाम कांई पश्चिम है? नहीं, फिर मुझे रोकना बंद करो।" यही विचार है अगली बार जब आपका मित्र कहता है कि वह कितना महान है, तो कहो "मैं आपके साथ सहमत होना चाहता हूं, लेकिन मैं गलत नहीं होना चाहता हूं।" हो गया!
  • बी एस सैसी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    विश्वास करो. अगर साहसी लड़कियों के बारे में सच्चाई है, तो यह है कि उनके पास आत्मविश्वास है। अपने आप को अपनी इच्छानुसार अभिनय करने के लिए खुशी का आनंद लेना और अपने विचारों को व्यक्त करने और शर्मीले व्यक्ति का व्यक्तित्व न होने के लिए खुद को जानना और प्यार करना आवश्यक है। अपने अंदर की सुरक्षित लड़की को पकड़ो और उसे अपने अंदरूनी तंत्रिका को बढ़ाने के लिए छोड़ दें - वह बहुत शांत है।
  • यदि आपके लिए सुरक्षा चुनौती की तरह लगता है तो बाहर शुरू करना आसान हो सकता है यह सच है कि विश्वास अंदर से आता है, लेकिन थोड़ा बाहर से फ़िल्टर किया जा सकता है! तैयार हो जाओ, बाहर से अच्छा महसूस करना शुरू करें और जैसा कि आपको लगता है कि एक सुरक्षित व्यक्ति को कार्य करना चाहिए। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है!
  • बी एस सैसी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मज़ा रहें. क्या आपको लगता है कि यह आपके लिए एक भेदभाव करने के लिए पूछना बेहतर होगा? हालांकि, आपको इस तरीके से बाद में नहीं सोचना चाहिए सभी लोगों के पास हास्य की भावना है और कुछ ऐसे विषय हैं जो अजीब हैं। यह एक मानवीय मामला है और यह जीन पर आधारित नहीं है इसलिए, अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें यह बहुत संभावना है कि अगर कोई आपको हंसी देगा तो कोई और हंसने वाला होगा!
  • बोल्ड लड़कियों में अपनी जगहें दो प्रकार के हास्य में होती हैं: किसी के खर्च और हास्य पर खुद की कीमत पर हास्य, जो कि एक आत्म-पराजय हास्य है बेशक, दोनों विकल्प मजेदार हैं! अगली बार जब आपके मित्र को पूरे दिन अपने चेहरे पर थोड़ा चॉकलेट केक आते हैं, तो कहते हैं, "आप पूरे दिन अपने चेहरे पर थोड़ा चॉकलेट केक खाए थे, क्योंकि आप अकेले ही खा गए थे। फिर, जब आप पूरे दिन अपने चेहरे पर थोड़ा चॉकलेट केक लेंगे, तो सबको बताओ कि यह इसलिए है क्योंकि आप इसे अकेले खा चुके हैं। अकेले अकेले
  • बीस सैसी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रत्यक्ष और ईमानदार रहें. जब हम दस साल के हो जाते हैं, तो हम अनजाने में सीखना शुरू करते हैं हमारे मन में क्या है, विशेषकर लड़कियों के बारे में मत कहो हम दयालु, विनम्र और सीखना सीखते हैं निश्चित रूप से अपने आप को शर्मिंदगी से बचने के लिए उस सीखने में, हम प्रत्यक्ष और ईमानदार होने की क्षमता खो देते हैं। इसलिए, साहसी होने के लिए, आपको थोड़ा सा ठीक करना होगा!
  • हालांकि, यह क्रूर होने का यह कोई बहाना नहीं है। साहसी रहो नहीं क्रूर होना है इसलिए, जब आपका मित्र समूह प्रोजेक्ट के लिए काम नहीं करता है, तो आपको "अरे, हमारी योग्यता, आलसी को बर्बाद करने से पहले ध्यान देना चाहिए।" इसके बजाय, समूह में एकमात्र व्यक्ति कहने के लिए "अरे, हम सब एक-दूसरे को काम कर रहे हैं, अगर आप मदद नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपको खुद ही एक परियोजना करने के लिए आमंत्रित करते हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि आप पैसे का योगदान करें" ।
  • कुछ लोग अपनी ईमानदारी को क्रूरता के रूप में लेंगे, लेकिन वे लोग हैं जो आपको उम्मीद करते हैं कि आप एक बदमाश हो। जब तक आप लोगों की भावनाओं को नहीं खाते, तब तक कोई समस्या नहीं होगी।
  • बी एस सैसी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ऊर्जावान रहें. कुछ ऐसे हैं जो बोल्ड होते हैं जो आंतरिक रूप से मजेदार हैं। वह खुश, जीवंत, मजेदार और ऊर्जा से भरा है यदि आप अधीन हो गए हैं, उदासीन और असंतोषपूर्ण हैं, तो आपकी अपमान को गलती से सनकवाद के रूप में व्याख्या किया जा सकता है। आपके कदम के लिए एक सामर्थ्य आपके बेहोशी मज़ेदार और इष्ट बना देता है
  • खुद को ऊर्जावान व्यक्ति के रूप में देखने का सबसे आसान तरीका (नियंत्रण से बाहर निकलने के बिना, जो कि हमारा मतलब नहीं है) उपस्थित होना है। अपने सेल फोन के साथ झुकाव और एक चमकदार उपस्थिति या अपने दुनिया में दिन में सपने देखने के सवालों का जवाब देने के बजाय, इस क्षण को जीवित रहें जब आप बोलते हैं, मुस्कुराते हैं और मंजूरी देते हैं, तो लोगों को देखो प्रश्न पूछें वह चुटकुले और फ्लर्ट पल जीते
  • भाग 2

    साहसी अधिनियम
    बी एस सैसी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    मज़े करो! यह पिछले चरण की तरह है, लेकिन यह याद रखना बुरा नहीं है कि साहसी होने के बारे में मज़े करना है तुम क्यों नहीं? आप सुरक्षित, ऊर्जावान हैं और आप लोग हंसी करते हैं (भले ही आप स्वयं ही हो)। इसलिए, स्थिति के बावजूद एक प्रभावशाली माहौल बनाने से डरो मत। सही रवैया के साथ सब कुछ आपके जैसा होगा,
    • यह गंभीर है जो व्यक्ति सब कुछ के साथ मज़ेदार हो सकता है क्या आपको दोपहर के भोजन पर केक का अतिरिक्त टुकड़ा मिला? महान। आश्चर्य की बात है। क्या आपने अपनी शर्ट पर कॉफी ली? फैशन शो के लिए समय! धब्बे फैशनेबल बनाओ क्या बेकी आपकी शर्ट पर कॉफ़ी का दाग मॉडलिंग करती है? उसे बताएं कि अगर वह अपने बगल में कुछ स्पॉट दिखा सकती है, तो आप अपनी शर्ट पर स्पॉट पहन सकते हैं (ज़ाहिर है, उसके चेहरे पर मुस्कान के साथ कहो)।
  • बी एस सैसी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2



    अपनी उपस्थिति महसूस कर लें क्या आप उन लोगों को जानते हैं जो एक प्रकार की अदर्शन शक्ति का प्रबंधन करते हैं? ये लोग एक जगह में प्रवेश कर सकते हैं और कोई व्यावहारिक रूप से यह नोटिस नहीं करता है। वे दीवार पर चिपकाते हैं, लगभग बिना ध्वनि किए बिना अंदर और बाहर चले जाते हैं ये लोग आप नहीं हैं आप उस तरह के होने के लिए बहुत शोर कर रहे हैं साहसी होने के नाते एक गुणवत्ता सभी लोगों को निश्चित रूप से ध्यान देती है!
  • चुटकुले कहानियों को कहता है या आपके द्वारा दोपहर के भोजन के दौरान किए गए स्पॉट दिखता है। आप पर आंखों के सामने शर्मीली न हों। इस का सबसे अच्छा हिस्सा क्या है? आपकी सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह से पार्टियां आगे बढ़ेंगी सभी लोगों को यह भूमिका नहीं हो सकती है!
  • बी एस सैसी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    कहो कि तुम क्या सोचते हो. बोल्ड होने के लिए, आपको वह व्यक्ति होना चाहिए जो सभी लोगों को सोचते हैं। ऐसा कहने में शर्म न हो कि जैसे वह अच्छे थे या बुरा कई लोग डरते हैं कि वे क्या चाहते हैं या किसी मुद्दे के बारे में उनके सच्चे विचारों को व्यक्त करने के डर से डरते हैं। लेकिन तुम नहीं!
  • जब आपका शिक्षक आपको पांच-पेज पेपर लिखने के लिए तीन दिन देता है, तो उसे बताएं कि यह एक अयोग्य समय है। जब आप चाहें तो एक मजेदार मजाक कहता है, उसे बताओ कि वह कितना प्यारा है, उससे डरना मत। जब आपकी मित्र पैंट की एक जोड़ी में कपड़े पहनते हैं जिसे उन्हें पहनना नहीं चाहिए, तो उसे किसी और नोटिस से पहले बताएं
  • बी एस सैसी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने शरीर की भाषा को बोल्ड बनाएं जब आप सुरक्षित, उत्साही और साहसी हैं, तब तक आपके शरीर की भाषा को आप के बराबर होना चाहिए। एक साहसी लड़की अपने मुंह के साथ कैसे दिखती है? निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • अपने सिर के साथ चलना! अपने कंधों को वापस रखो और मोड़ो मत करो। बहुत आश्वस्त रहो!
  • शर्मीली मत बनो और एक होने से बचें दृश्य संपर्क. आपके पास कहने के लिए टिप्पणियाँ हैं और साथ ही लोग हैं क्यों नहीं इस प्रक्रिया में इन से संबंधित हैं?
  • flirts. मुस्कुराओ, जिस व्यक्ति को आप रुचि रखते हैं उसे स्पर्श करें और हंसते-आपको पता है कि क्या करना है
  • अपनी आँखें फ्लिप करें या कुछ अन्य शरीर के बराबर (जैसा कि "हाथ से बात करें" बोलें, लेकिन कम नब्बे), साहसी होने का हिस्सा है, लेकिन इसे कम से कम रखें यह आसानी से नकारात्मक हो जाता है
  • बीस सैसी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    लोगों के बारे में चिंता मत करो बस आप जानते हैं, साहसी होने के क्षेत्र में बहुत ज्यादा नहीं है। कुछ लोग आपके व्यवहार को बदसूरत रूप से ले लेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ लोगों का मानना ​​है कि महिलाओं को चुप और शर्मीली होना चाहिए। इसके अलावा, कुछ लोग बहुत संवेदनशील हो सकते हैं और लगता है कि प्रत्यक्ष और ईमानदार होने की आपकी मानसिकता हानिकारक है। यह होगा बेशक, टिप्पणियों को सुनें। कुछ में टिप्पणियां शामिल होंगे हालांकि, यदि आपके पास उनके पास नहीं है, तो उन पर ध्यान न दें।
  • साहसी होने के नाते आंशिक रूप से अपने दर्शकों को जानना है। आपके पास एक मित्र हो सकता है जो आपके व्यंग्य को खड़ा नहीं कर सकता या उसका मज़ाक उड़ा सकता है। यदि हां, तो ये समझें कि आपको किसी के लिए खुद को नहीं बदला जाना चाहिए, लेकिन आपको उनकी भावनाओं पर विचार करना चाहिए।
  • भाग 3

    अपने साहसी कारक बढ़ाएँ
    बी एस सैसी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक रोल मॉडल खोजें साहसी होने के नाते ये वास्तव में एक स्टीरियोटाइप नहीं है जो आधुनिक समाज में आसानी से देखा जा सकता है। हालांकि, ऐसा लगता है कि परिवर्तन धीरे धीरे। मीडिया में अधिक से अधिक महिलाएं हैं जो प्रत्येक मिनट में मजबूत, अधिक साहसी और अधिक साहसी हैं। इसलिए, एक मॉडल का अनुसरण करें और प्रेरणा प्राप्त करें। कभी-कभी आपको पालन करने के लिए एक उदाहरण की आवश्यकता है!
    • क्या उदाहरण दिमाग में आते हैं? बेयॉन्से, के $ हे, रिआना और टेलर स्विफ्ट भी साहसी क्षण हैं। क्रिस्टिन विग, जेनिफर लॉरेंस और टीना फेय अच्छे उदाहरण भी हैं। हालांकि, आपकी चाची जीन भी एक अच्छा विचार है!
  • बी एस सैसी चरण 13 नामक छवि
    2
    शैली के साथ पोशाक यदि एक रंभा साहसी है, तो वह विद्रोह के द्वारा और थोड़ी नशे में होकर करता है। हालांकि, अगर कोई लड़की साहसी होने की शैली का खेल देती है, तो वह पूरी पैकेज होगी हालांकि यह सच है कि साहसी होना कपड़ों से संबंधित नहीं है, ये निश्चित रूप से मदद करते हैं। जब आपके कपड़े का एक महान दृष्टिकोण होता है, तो आप के लिए निर्दयता महसूस करना आसान होगा।
  • शैली स्पष्ट रूप से रिश्तेदार है यदि आप गुंडा वातावरण में हैं तो आपको लगता है कि सुरुचिपूर्ण हाउट कॉटचर नहीं होगा। इस शब्द का आप पर क्या भरोसा है? इस बारे में महत्वपूर्ण बात यह है कि आप समझते हैं कि आपके कपड़े का लोगों पर प्रभाव है, जिसमें आप शामिल हैं क्या आप एक वालरस के कपड़े में बोल्ड होने की कल्पना कर सकते हैं?
  • बी एस सैसी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने डर को चुनौती दें भयभीत होने के बारे में कुछ ऐसा है जो भय को पैदा नहीं करता है। यह स्वभाव अलग होने और सब कुछ जरूरी है। इसलिए, यदि आत्मविश्वास आसान है और जो आपको लगता है कि व्यक्त करना आसान है, तो इसे अगले स्तर तक ले जाएं और अपने डर को चुनौती दें। आप इसके लिए बेहतर होंगे आप एक साहसिक व्यक्ति होंगे और आप अधिक चमकेंगे। आप उस बारे में क्या पसंद नहीं कर सकते हैं?
  • अपने आप को चुनौती दें, यह ऊंचाइयों, स्लग या सार्वजनिक रूप से अपने आप को अभिव्यक्त करें। आपको लोगों को चुनौती देने के लिए डर नहीं होना चाहिए, है ना? आप उन पर आरोप लगा सकते हैं, उन्हें सच्चाई बता सकते हैं और ईमानदार हो सकते हैं, और आपको अपने साथ भी ईमानदार रहना होगा। यह उचित है!
  • पता नहीं कहाँ शुरू करने के लिए? WikiHow लेख से पढ़ें कैसे भय को दूर करने के लिए.
  • बीस सैसी चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ नया प्रयास करें साहसी लड़कियां (और लड़के!) गतिशील और हैं सब कुछ लेकिन उबाऊ ऐसा कुछ भी नहीं है जो वे प्रयास करने को तैयार नहीं हैं क्योंकि वे सब कुछ में आनन्द और हास्य पा सकते हैं। योग कक्षा में व्यक्ति हो जो प्रथाओं क्राव मेगा अपने गिटार को गाना बजानेवालों के अभ्यास में ले लो अपने व्यक्तित्व को जारी किए जाने दें
  • आश्चर्यचकित न हों जब सभी लोग अभ्यास करना शुरू करते हैं क्राव मेगा या गिटार चलाएं। बोल्ड लोग ऐसे लोग होते हैं जो अक्सर रुझानों को सेट करते हैं और जो लोग अन्य लोगों को डरते हैं
  • चेतावनी

    • कुछ लोग ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं और आपके बारे में बुरे अफवाहों को फैला सकते हैं, लेकिन उनसे आपको हतोत्साहित न करने दें बोल्ड लड़कियों को लोग क्या सोचते हैं इसकी चिंता नहीं करते इसके विपरीत, वे सिर्फ मजा करना चाहते हैं!
    • अतिरंजित न करें - लोग आपको एक निराश व्यक्ति या एक दिवा पर विचार कर सकते हैं।
    • हमेशा कुछ ऐसे लोग होंगे जो आसानी से नाराज होंगे और कौन आपको निराश करेगा। ऐसा न करें कि आप पर असर पड़े या अपनी बेगुनाह को बर्बाद कर दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com