ekterya.com

एक किशोरी के रूप में अच्छी प्रेमिका कैसे बनें

यदि आप उस व्यक्ति से बहुत प्यार करते हैं जो आप डेटिंग कर रहे हैं, तो यह बहुत अच्छा है! आप शायद आप दोनों के लिए स्थायी और मज़ेदार संबंध बनाने के लिए सबसे अच्छी प्रेमिका बनना चाहेंगे। एक अच्छी प्रेमिका होने के नाते इसका मतलब है कि एक अच्छे जोड़े और संचार कैसे किया जाए। यह सिर्फ दूसरे व्यक्ति की प्रशंसा नहीं करता है और उपहार खरीदता है

चरणों

भाग 1

सही व्यक्ति चुनें
एक खूबसूरत प्रेमिका के रूप में एक किशोर चरण 1 के रूप में छवि का शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि दोनों समान रूप से परिपक्व हैं यदि आप किशोर हो तो यह बहुत मुश्किल हो सकता है आपके चारों ओर के लोग खुद को परिपक्व होने की प्रक्रिया में और शायद एक अलग गति से ऐसा कर पाएंगे। फिर भी, उस स्थिति में आपका कोई ऐसा स्थान है, जो आपके जैसा एक स्थान है, ऐसा चुनने के लिए आप सबसे अच्छा कर सकते हैं। अंत में, यह चीजें आसान बना देगा।
  • यह जानना अच्छा तरीका है कि दोनों समान रूप से परिपक्व हैं, यह महसूस करना है कि आप अपने आस-पास कितना सहज महसूस करते हैं और उससे बात करना कितना आसान है।
  • क्या आप उस व्यक्ति की वजह से नाराज़ हैं क्योंकि वह अपरिपक्व है? या क्या आप अभिमानी हैं, और सोचते हैं कि आप स्वयं और दूसरों से ऊपर हैं? इनमें से किसी भी मामले में, वे परिपक्वता के बहुत अलग स्तरों पर हो सकते हैं।
  • कुछ लोग कहते हैं कि "आयु सिर्फ एक संख्या है" कुछ मामलों में यह सच है, लेकिन जब आप यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि कोई रिश्ते काम करेगा या नहीं, तो उम्र भी मदद का संकेतक हो सकती है।
  • एक खूबसूरत प्रेमिका के रूप में एक किशोरी चरण 2 के नाम पर छवि
    2
    रुचियां साझा करें किसी रिश्ते के लोगों के साथ जुड़ने के लिए रुचियां साझा करना एक महत्वपूर्ण तरीका है। बेशक, यह आवश्यक नहीं है कि उनके पास आम में सब कुछ है या वे उसी चीजों को पसंद करते हैं, लेकिन अगर वे इसी तरह की गतिविधियों का आनंद लेते हैं, तो वे ऐसी चीजें पा सकते हैं जो एक साथ मज़े करना है।
  • किसी गतिविधि के माध्यम से किसी को जानने के लिए, जो आपको आनंद लेता है, उसे एक महान रिश्ते का कारण बन सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपने संभावित साथी से मिलने वाले क्लब में मिल सकते हैं, जो आपको हितों, छात्र सरकार या एक अतिरिक्त गतिविधियों की जानकारी देता है।
  • अगर आप समान प्रकार की गतिविधियों से प्यार नहीं करते हैं, लेकिन मूल्यों या समान मूल साझा करते हैं, जो उन्हें एक साथ भी ला सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप खेल को प्यार कर सकते हैं, लेकिन आपका पार्टनर कला में रूचि रखता है। यदि ऐसा है, तो ऐसा लगता है कि उनके पास अधिक समान नहीं है, लेकिन अगर उनके पास धर्म या समान आध्यात्मिक प्रथाएं हैं, जो उन्हें एकजुट कर सकती हैं
  • एक खूबसूरत प्रेमिका के रूप में एक किशोरी चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    कोई व्यक्ति ढूंढें जो आत्म-जागरूक है यदि आप किशोर हैं तो यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति आत्म-जागरूकता हासिल करने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं होगा। स्व-जागरूक होने के नाते हमारे व्यवहार और दूसरों पर इसके प्रभाव के बारे में पता होना चाहिए स्व-जागरूक लोग खुद को ईमानदारी से और आलोचनात्मक रूप से देखने में सक्षम होते हैं, और यदि आवश्यक हो तो परिवर्तन करते हैं।
  • आत्म-जागरुकता वाले व्यक्ति को धैर्य और आत्म-नियंत्रण होगा। इससे पहले कि आप तैयार हो जाएं, वह आपकी या रिश्ते को दबाने की कोशिश नहीं करेंगे।
  • आत्म जागरूकता एक व्यक्ति को एक बेहतर साथी बनने में मदद करता है क्योंकि वह देख सकता है कि उसके कार्यों से आपको और रिश्ते पर कैसे असर पड़ता है।
  • 4
    कोई है जो सम्मानजनक है उसे चुनें यह महत्वपूर्ण है कि आप एक ऐसे साथी को ढूंढें जो सम्मानजनक है और उन लोगों से बचना है जो छेड़छाड़ कर सकते हैं या अपमानजनक. रिश्तों की शुरुआत सीखना है यह आपकी सीमाओं को स्थापित करने और रिश्ते में अपने अधिकारों को समझने का एक अच्छा समय है। अपमानजनक लोग बहुत आकर्षक हो सकते हैं, इसलिए किसी व्यक्ति के कहने से परे देखना सीखना महत्वपूर्ण है, और वास्तव में उनके व्यवहार को ध्यान में रखते हैं और वे आपके साथ कैसे व्यवहार करते हैं।
  • अपमानजनक लोगों की आम विशेषताएं में निम्न शामिल हैं: अत्यधिक मनोदशा और व्यवहार, नियंत्रित होने के बिंदु पर अतिरंजित होने, लिंग भूमिकाओं के बारे में कठोर विचारों को लेकर, अनमोल और महत्वपूर्ण होने के कारण, तीव्र और कोडक होने के नाते, और उनका दमन करना भावनाओं। यह संभव है कि यह व्यक्ति बहुत आकर्षक, प्रतिभाशाली और लोकप्रिय भी है। एक संभावित रूप से अपमानजनक व्यक्ति भी कुछ चीजों पर जोर दे सकता है ताकि वह बहुत गंभीर हो सके।
  • यदि आप समझते हैं कि यह व्यक्ति समस्याग्रस्त संकेत दिखाता है (उदाहरण के लिए, वह मांग करता है कि आप हमेशा उससे संपर्क करें, अपने कपड़े, लगातार आप की आलोचना करते हैं या आपको कम कर देते हैं, या आपकी भावनाओं को नहीं पहचानता है), फिर आपको उसके साथ शामिल नहीं होना चाहिए. चाहे आप इस व्यक्ति को कितना पसंद करते हैं या आपको लगता है कि आपको केवल गलत व्याख्या की जा रही है, यह स्वस्थ गतिशील नहीं है
  • अपनी इच्छानुसार सीमा निर्धारित करें और किसी संबंध में स्वीकार न करें, और उन्हें छड़ी दें। उदाहरण के लिए, आप सीमा निर्धारित कर सकते हैं कि आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ नहीं होंगे, जो आपको नाम देते हैं या चीजों को शांत रखने के लिए आपके इरादों का सम्मान नहीं करते हैं। यदि वह व्यक्ति जिसकी आप रुचि रखते हैं, तो इन सीमाओं से अधिक होशियारी से होता है और उनका सम्मान नहीं करना चुनता है, तो आपको रिश्ते खत्म करना चाहिए।
  • एक खूबसूरत प्रेमिका के रूप में एक किशोरी चरण 4 के नाम पर छवि
    5
    इसे आसान ले लो जब आप किसी से मिलते हैं तो आप बहुत भावुक हो सकते हैं और आप जल्दी से उनके साथ संबंध बनाना शुरू कर सकते हैं। यह क्षण में रोमांचक हो सकता है, लेकिन अगर आपको रिश्ता टूट जाता है तो आपको चोट लगी हो सकती है।
  • आधिकारिक रूप से उस व्यक्ति की प्रेमिका होने का निर्णय करने से पहले खुद को कुछ समय के लिए नियुक्तियों की अनुमति दें यदि आप इस मामले पर दबाते हैं, तो आप ईमानदार हो सकते हैं।
  • कुछ कहो "मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं, जिसके लिए मैं चीजों को धीरे-धीरे ले जाना चाहता हूं मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि, अगर मैं आपका साथी बनने जा रहा हूं, तो मैं एक उत्कृष्ट प्रेमिका बन सकता हूं। "
  • आप ऐसा कुछ भी कह सकते हैं जैसे "मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मैं किसी की प्रेमिका बनने के लिए तैयार हूं" यदि आप ऐसा महसूस करते हैं
  • भाग 2

    अपने साथी को अच्छी तरह से व्यवहार करें
    एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका के नाम से छवि
    1
    अपने आप को करने के लिए जानें जो कोई रिश्ते में रहा है वह आपको बताएगा कि कुंजी प्रतिबद्ध है। हालांकि, स्वस्थ वचनबद्धता और एक के बीच का अंतर जानने में महत्वपूर्ण है।
    • आप और आपके साथी को रिश्ते का काम करने के लिए कुछ प्रतिबद्धताओं को बनाना होगा। पता लगाएं कि आपके लिए क्या ज़रूरी है और इसे संवाद करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं सचमुच गंभीरता से नृत्य लेता हूं, इसलिए मेरे लिए मेरे सारे पठारे में जाना महत्वपूर्ण है यदि आप कर सकते हैं"।
    • इसे पारस्परिक रूप से बनाएं यदि आपका साझेदार आपको बताता है कि एक घटना उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, तो भाग लेने के लिए समय ले लो, भले ही वह ऐसा न हो जो आपके प्रकार का है
    • एक दंपति के रूप में, वे उसी तरह काम नहीं कर सकेंगे जैसे वे स्वयं के लिए करेंगे उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आपका पार्टनर सामान्य तौर पर आप की तुलना में बाद में रहना चाहता है, या एक फिल्म या रेस्तरां देखना चाहता हूं जो आपकी पहली पसंद नहीं होगी यह सब बिल्कुल सामान्य है सुनिश्चित करें कि दोनों एक छोटे से उपज
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका के नाम से छवि
    2

    Video: जानिए शादी से पहले किस-किस हीरोइन ने कौन-कौन बच्चे को जनम दिया और बो अब फिल्मो में काम कर रहे हैं !

    वफादार रहो एक स्वस्थ रिश्ते के लिए यह महत्वपूर्ण है यदि आप किसी की प्रेमिका बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो इसका मतलब यह है कि आपने खुद को रोमांटिक तरीके से इलाज करने के लिए खुद को समर्पित किया है जब तक कि वह खत्म न हो जाए। किसी और के साथ छेड़छाड़ या रोमांटिक रूप से इलाज करने से बचें
  • कुछ लोग एक खुले रिश्ते में होना पसंद करते हैं, जहां रोमांटिक होना ठीक है या एक से अधिक व्यक्ति के साथ किसी भी प्रकार के यौन कृत्य करते हैं। हालांकि, इसमें शामिल सभी दलों से परिपक्वता और संचार की आवश्यकता है कभी नहीं मान लें कि रिश्ते खुले हैं या आपको लगता है कि इसके बारे में बात किए बिना ऐसा करने के लिए ठीक है।
  • हालांकि किसी के साथ छेड़खानी तकनीकी रूप से बेवफाई के रूप में नहीं गिना जाता है, यह कुछ लोगों को ईर्ष्या कर सकता है। सम्मान से बाहर अपने साथी के सामने ऐसा करने से बचें क्या आप अपने सामने किसी और के साथ इश्कबाज करना चाहते हैं?
  • यदि आपको लगता है कि आप बहुत विश्वासघाती होने का मोहक हैं, तो आप इस समय किसी रिश्ते में या आपके लिए सही व्यक्ति बनने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक छवि



    3
    मित्रता को बरकरार रखें यदि आप अपनी प्रेमिका के लिए पर्याप्त किसी को पसंद करते हैं, तो भाग्य के साथ आप भी उसे अपने दोस्त बनने के लिए पर्याप्त पसंद करेंगे दोस्तों को एक साथ मज़े करना और एक-दूसरे का समर्थन करने का तरीका पता है इसे अपने रिश्ते के केंद्र में रखें, भले ही यह वर्तमान में रोमांटिक स्थिति है।
  • अपने साथी से पूछें कि उनका दिन कैसा था जांचें कि क्या आप बीमार हैं या यदि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं उसे अच्छी नोट्स भेजें और सुनिश्चित करें कि वह आपकी देखभाल करती है।
  • उन चीज़ों को जारी रखो जो आप एक साथ आनंद लेते हैं। सिर्फ इसलिए कि वे एक जोड़े हैं इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें अपना समय बिताने या चुंबन करना चाहिए, जो कि शुरूआत में उनके पास बहुत कम मजबूत संबंध खोने का आसान तरीका है।
  • एक खूबसूरत प्रेमिका के रूप में एक किशोरी चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    4
    डेटिंग के लिए मजेदार विचार सुझाएं मान लें कि आपके साथी के पास डेटिंग के लिए सभी महान विचार होंगे। प्रदर्शित करें कि आप समय के लिए संबंधों को समर्पित करते हैं और मजेदार चीजें पेश करने के लिए एक साथ सक्रिय रहें जो दोनों कर सकते हैं
  • शास्त्रीय उद्धरण फिल्मों, एक रात का खाना, खेल आयोजन और संगीत कार्यक्रम शामिल हैं
  • वे मजेदार तारीखों का भी फैसला कर सकते हैं जैसे कि लंबी पैदल यात्रा, बाइकिंग, पार्क में पैदल चलना, या पास की झील या नदी में तैराकी।
  • एक साथ स्वयंसेवी, जैसे एक सूप रसोई या सामुदायिक घटना में
  • चलाने के लिए साइन अप करें या 5 किलोमीटर की दूरी पर एक साथ चलें।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक छवि
    5
    एक दूसरे का समर्थन करें एक महान कारण है कि बहुत से लोग पार्टनर ढूंढते हैं वह कंपनी और समर्थन है जो इसे प्रदान करता है। एक अच्छी प्रेमिका होने के नाते अच्छे और बुरे समय के दौरान अपने साथी के लिए समर्थन होने का मतलब है।
  • यदि आप जानते हैं कि आपका साथी अच्छा महसूस नहीं कर रहा है या एक कठिन समय से गुजर रहा है, तो उसे एक अच्छा नोट या हाथ से बने कार्ड भेजें उसे बताएं कि आप उसके बारे में सोचते हैं और उससे पूछें अगर आप उसकी मदद करने के लिए कुछ कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने साथी के पास नहीं रहते हैं या एक साथ स्कूल नहीं जाते हैं, तो उसे पता करने के लिए संदेश भेजें कि आपको उसकी याद आती है और उसके बारे में सोचें।
  • आवश्यक होने पर आपकी मदद की पेशकश करें आपको परीक्षा की पढ़ाई, अपने छात्र सरकार के अभियान के लिए पोस्टर डाल, या एक पार्टी को पकड़ने में मदद की आवश्यकता हो सकती है उसे बताएं कि अगर उसे इसकी ज़रूरत है तो उसे आपकी मदद करने से आपको खुशी होगी।
  • भाग 3

    जनता में रहना
    एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक छवि
    1
    अपने व्यक्तित्व को रखें आप शायद कुछ जोड़ों को जानते हैं जो बिल्कुल एक साथ सबकुछ करने की बातों से बेहद उत्साहित हैं। हालांकि यह एक पूर्ण आनंद की तरह लगता है, यह वास्तव में बहुत स्वस्थ नहीं है स्वस्थ संबंधों में, प्रत्येक व्यक्ति अपने स्वयं की पहचान की पहचान रखता है, भले ही उनके साथी के साथ काम कर रहे हों
    • यह बढ़िया है कि आप नई चीजों की कोशिश करना चाहते हैं क्योंकि आपके साथी को यह पसंद है। हालांकि, आप कितना दिलचस्पी रखते हैं, इसके बारे में ईमानदार होना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, अपने स्वयं के हितों के साथ रहना सुनिश्चित करें
    • सुनिश्चित करें कि आप दोनों अपने दोस्तों के साथ अपने खुद के साथ काम करने में समय बिताते हैं। यह संभव है कि आपके साथी को उनके साथ और आपके बिना बाहर जाने के लिए कुछ समय चाहिए, जो बिल्कुल स्वस्थ है। सुनिश्चित करें कि आप इसे भी करने के लिए समय लेते हैं
    • कुछ कहने की कोशिश करें "मुझे आपके साथ और अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए प्यार है मैंने उन्हें पूरे हफ्ते नहीं देखा है, इसलिए मैं उनके साथ शुक्रवार को बाहर जा रहा हूं। हम एक और दिन हमें देखने की योजना बना सकते हैं। "
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक छवि 11

    Video: Tulsi Vivah Special I तुलसी विवाह I Tulsi Vivah Bhajans Vol.2 I ANURADHA PAUDWAL, KAVITA PAUDWAL

    2
    निजी मामलों को सोशल नेटवर्क से बाहर रखें कभी-कभी, उनके रिश्ते में कुछ घट जाएगा, और वे दुनिया को उतारना या बताना चाहते हैं हालांकि, याद रखें कि सामाजिक नेटवर्क में समाप्त होने वाली चीजें लाखों लोगों द्वारा और कुछ मामलों में हमेशा के लिए देखी जा सकती हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप दुनिया को यह जानना चाहते हैं कि आपके साथी ने आपके लिए जो कुछ किया है, उसके लिए वह कितना अद्भुत और प्यारा है, यह मामूली रूप से करें याद रखें कि यह संभव है कि उस व्यक्ति को शर्मिंदा हो, या यह सोचा कि यह इशारा निजी होने जा रहा था और केवल दोनों के लिए।
  • इसके अलावा, अगर आपको बड़ी लड़ाई होती है या आपके साथी ने ऐसा कुछ किया जो आपको परेशान कर रहा था, तो सबको इसके बारे में बताए जाने से पहले रोकें यदि आप ऐसा करते हैं तो आप और भी शर्मिंदा हो सकते हैं इसके अलावा, यह उन दोनों के बीच चीजों को भी बदतर बना सकता है
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका के नाम से छवि 12
    3
    गपशप कहने से बचना इसका मतलब यह है कि आपको गपशप नहीं सुनना चाहिए या उन्हें अपने दम पर शुरू करना चाहिए। गपशप कहने से लोगों को अपने साथी के बारे में निजी चीजों को बताने का मतलब है कि अन्य लोगों को नहीं पता होगा। इसका मतलब उन चीजों को सुनना भी हो सकता है जो अन्य लोग इसके बारे में कहते हैं।
  • लोग, विशेषकर हाई स्कूल में, दूसरों के रिश्ते के बारे में गपशप करना पड़ सकता है अगर आप अपने साथी या आपके रिश्ते के बारे में कुछ सुनते हैं जो आपको नया है, तो गपशप में भाग लेने से पहले पूछिए या आपको जो कुछ बताता है उस पर विश्वास करें।
  • यदि आप अपने दोस्तों के साथ अपने संबंधों के बारे में कुछ साझा करना चाहते हैं, तो अपने साथी से बात करें कि वह विशेष रूप से निजी के बारे में क्या सोचता है अगर वह कहते हैं, "यह केवल आप दोनों के बीच है", आपको पता होना चाहिए कि यह ऐसा कुछ है जिसे आप साझा नहीं कर सकते
  • युक्तियाँ

    Video: Mikko Hypponen: Fighting viruses, defending the net

    • हमेशा अपने आप को हो याद रखें कि आपका साथी आपको पसंद करता है और आप इसकी सराहना करते हैं कि आप कौन हैं। यही कारण है कि वे एक साथ हैं!
    • जब यह संबंध तोड़ने का समय है, तो अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदारी से रहें, लेकिन ध्यान रखें कि आपके जीवन में अन्य रिश्तों का भी होगा जो कि सार्थक होगा।

    चेतावनी

    • एक अच्छी प्रेमिका होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अधिक शारीरिक अंतरंगता होनी चाहिए जिसके लिए आप अभी तैयार नहीं हैं या यदि आप नहीं चाहते हैं कि आप यौन संबंध में शामिल होना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपको यौन संबंध रखने के लिए दबाव डाला जा रहा है, तो आपको तुरंत स्थिति को हल करने के लिए अपने साथी से बात करनी चाहिए।
    • यौन संबंध और कामुकता रोमांटिक संबंधों का हिस्सा हैं शारीरिक अंतरंगता बहुत रोमांचक हो सकती है, लेकिन यह मुश्किल भावनाओं, एक एसटीडी, और यहां तक ​​कि एक गर्भावस्था भी हो सकती है। सेक्स के बारे में बात करते समय अपने आप को स्पष्ट रूप से और लगातार व्यक्त करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, हमेशा कंडोम जैसे सुरक्षा का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com