ekterya.com

हाई स्कूल के अपने पहले दिन को कैसे सही बनाने के लिए

आपका हाई स्कूल का पहला दिन उस दिन हो सकता है जब आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए याद करेंगे। हाई स्कूल एक रोमांचक जगह है क्योंकि यह प्राथमिक स्कूल संक्रमण होगा और आप अधिकतर नए स्कूलों से आने वाले कई नए लोगों से मिलेंगे। आप कैसे अपने पुराने दोस्तों के रखने के लिए, और अपने नए दोस्तों के साथ एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए और कैसे अपने नए शिक्षकों के साथ बातचीत और अपने अध्ययन अनुसूची से निपटने के लिए करने के लिए के बारे में चिंता हो सकती है। हालांकि, शुरुआती एक छोटे से तैयार करने और सही दृष्टिकोण आप स्कूल का पहला दिन एक सकारात्मक रास्ते में एक यादगार अनुभव कर सकते हैं के साथ स्कूल जाने।

चरणों

भाग 1

तैयार हो जाओ
मध्य विद्यालय चरण 1 पर एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
1
अपने स्कूल की आपूर्ति का आदेश दें यदि आप एक नोटपैड के बिना स्कूल जाने के लिए अपने दिन को बर्बाद कर दिया नहीं किया जाएगा, लेकिन आप यकीन है कि यह एकदम सही है बनाना चाहते हैं, तो यह महसूस करने के लिए आप अपने निपटान में अपने सभी स्कूल आपूर्ति है कि महत्वपूर्ण है। आप यह महसूस नहीं करना चाहते हैं कि आप कक्षा में भाग नहीं ले सकते हैं या शिक्षक पहले से ही आपके बारे में एक नकारात्मक राय है क्योंकि आप जो चाहें लेने की भूल गए हैं हालांकि यह प्रत्येक स्कूल में बदलता रहता है, सुनिश्चित करें कि आपके पास हर वर्ग के लिए नोटबुक या शीट्स का एक फ़ोल्डर है, लेखन सामग्री या कुछ और चीजें जिन्हें आपको आवश्यकता हो सकती है। यदि आपके स्कूल ने आपको आपूर्ति की एक सूची दी है, तो आप भाग्यशाली हैं - अन्यथा, पहले दिन अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए तैयार रहें।
  • यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास एक टिकाऊ और मजबूत बैकपैक है पहला दिन, आप अपने पाठ्यपुस्तकों को प्राप्त करेंगे और आपको अपना होमवर्क करने के लिए उन्हें घर लेना होगा।
  • आइए इसका सामना करें: सबसे ज्यादा संभावना यह है कि स्कूल के पहले दिन आप केवल दूसरे बच्चों से मिलते हैं, उपस्थिति सूची लेते हैं, पाठ्यक्रम की व्याख्या करते हैं और आपको बताते हैं कि आपको कौन सी स्कूल की आपूर्ति करनी चाहिए। हालांकि, यदि आपके शिक्षक या स्कूल के प्रशासकों ने आपको पहले से बता दिया कि क्या करना है और इसके साथ बहुत कठोर हैं, तो आपको तैयार होना चाहिए।
  • Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    मध्य विद्यालय चरण 2 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कपड़े पहले से चुनें ओह, स्कूल के पहले दिन के कपड़े। यह हमेशा एक कठिन निर्णय होता है और संभवतया कुछ साल आने के लिए आपको याद होगा। सौभाग्य से, किसी और को याद नहीं होगा कि आप क्या पहन रहे हैं, क्योंकि वे भी "स्कूल के पहले दिन" कपड़े पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इसलिए, आपको जो कुछ उपयुक्त है वह चुनना सुनिश्चित करें, जो आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है और आपको बिना इतना खड़ा किए बिना अच्छा प्रभाव देता है कि आप अगले कुछ महीनों में इसका उपयोग नहीं करना चाहेंगे सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे अग्रिम में चुनना है ताकि आप सही पोशाक ढूंढने की कोशिश कर सुबह में तनाव न उठाएं!
  • इसके अलावा मौसम पर विचार करें कई जगहों पर, स्कूल का पहला दिन आमतौर पर बहुत गर्म होता है आप कुछ नए और शानदार जींस पहन सकते हैं, लेकिन तापमान 32 डिग्री सेल्सियस (90 डिग्री फ़ारेनहाइट) हो जाएगा, आप उन्हें आनंद लेने के लिए बहुत कुछ पसीना देंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास हल्का बैकिंग परिधान है यदि दिन बहुत नम है।
  • कई लड़कियां अपने दोस्तों के साथ चैट करना पसंद करती हैं। यदि आप अपने दोस्तों को भी पहनते हैं, तो शायद आप बेहतर पोशाक पहनते हैं - तो, ​​आप अपनी खुद की शैली चुन सकते हैं!
  • यह भी सुनिश्चित करें कि आप अपने स्कूल के ड्रेस कोड को पहले से जानते हैं। आपको कुछ बहुत छोटा या बहुत तंग नहीं पहनना चाहिए, या वे आपको बदलने और अपने जिम कपड़े पहनने के लिए मजबूर करेंगे।
  • मिडिल स्कूल के चरण 3 पर एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने स्कूल के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी प्राप्त करें अपने विद्यालय के बारे में जितना संभव हो सके सीखने की कोशिश करें ताकि पहले दिन आपको लगता है कि आपके पास अधिक नियंत्रण है। अपने स्कूल की वेबसाइट पर जाएं और पता करें। आप शायद इस वर्ष बहुत उपयोग करते हैं, इसलिए जानने की आवश्यकता है कि आपके पास कहां है वे सभी गाइड या महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ें जो वे आपको देते हैं। अपने से किसी पुराने से बात करें और जो आपके स्कूल में पढ़ाते हैं स्कूल जाने, सलाह देने के लिए पूछें, कुछ शिक्षकों के सामने कैसे व्यवहार करें या कैफेटेरिया में कहां बैठें
  • इसका सामना करें: कुछ अपरिहार्य कठिनाइयां होंगी - इसलिए जितना संभव हो उतना जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करने से आपको अधिक शांत महसूस होगा।
  • यदि आपके पास पहले से ही अपना कार्यक्रम है, तो उन पुराने छात्रों से बात करने का प्रयास करें, जिनके पास शिक्षकों के साथ अनुभव है जो आपको यह जानने के लिए सिखाएंगे कि क्या उम्मीद है।
  • मध्य विद्यालय चरण 4 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आप स्कूल उन्मुखीकरण में भाग लेते हैं। अधिकांश विद्यालय मार्गदर्शन प्रदान करते हैं, लेकिन सभी स्कूल अलग-अलग हैं। कुछ विद्यालय आपको केवल एक दौरे देते हैं, जबकि अन्य आपको कई चीजें भी दे सकते हैं जैसे नक्शा, कार्यक्रम, लाइब्रेरी कार्ड और शारीरिक शिक्षा वर्दी। अगर संभव हो तो, अपने नए स्कूल की यात्रा का अवसर लें। अपने समय-समय पर और अपने मैप का पालन करें, और अपने स्थान को जानने के लिए प्रत्येक कक्षाओं और लॉकर (यदि आपको एक दिया गया है) पर जाएं।
  • यह संभावना है कि उन्मुखीकरण में छात्रों को जो अन्य प्राथमिक विद्यालयों से आते हैं, इसलिए यह एक कदम आगे जाने और नए लोगों से मिलने का अवसर हो सकता है। मैत्रीपूर्ण रहें और अपने आप को परिचय दें लोग नए लोगों से मिलने के लिए शर्मीले और उत्साहित महसूस करेंगे अधिक लोगों को अग्रिम रूप से पूरा करने से पहले दिन पर आपको अधिक सुखद समय मिल सकता है। उनके नाम मत भूलना
  • यह भी संभावना है कि आप अपने कुछ शिक्षकों या स्कूल के प्रिंसिपल को मिल सकते हैं या देख सकते हैं, और आप इसे पहले से जानते हुए बेहतर महसूस करेंगे।
  • बहुत से लोग यह भी मानते हैं कि उनके हाई स्कूल उनके हाईस्कूल से बहुत बड़ा है। पहले दिन से पहले भाग लेना इससे कम डरा देता होगा
  • मिडिल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    यदि संभव हो तो एक वर्ग से दूसरे में जाने के लिए एक अच्छी दिनचर्या बनाएं यदि आप भाग्यशाली हैं कि आपके स्कूल का नक्शा है और कक्षाओं और शेड्यूल में आपकी कक्षाओं को पढ़ाया जाएगा, और यदि आप पहले से ही अपने लॉकर के स्थान को जानते हैं, तो आप कक्षाओं के लिए पहले से ही एक नियमित बना सकते हैं। यह आपकी सहायता कर सकता है कि आप कक्षा में देर न करें और पता करें कि आपके लॉकर जाने का सबसे अच्छा समय कब है।
  • प्रत्येक कक्षा के बीच अपने लॉकर पर मत जाओ, क्योंकि आप स्कूल भर में चलेंगे। अपने लॉकर में जाने की योजना जब आप उसके निकटतम हो। यदि आपको एक ही समय में कुछ कक्षाओं के लिए कुछ पुस्तकों को लाने की आवश्यकता है, तो ऐसा करने के लिए ठीक है। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास क्या ज़रूरत है जब आपको इसकी आवश्यकता होगी।
  • मध्य विद्यालय के चरण 6 पर एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    6
    संगठित हो जाओ अपने सभी नोटबुक, फाइलिंग अलमारियाँ और अन्य आपूर्ति लें। अपनी नोटबुक और बाइंडरों की कवर के अंदर पर, शीर्ष के निकट, विषय है जिसमें आप का उपयोग करेगा का नाम लिखें। यदि संभव हो तो, अपने विषयों को एक रंग दें- उदाहरण के लिए, गणित नीला हो सकता है, अंग्रेजी गुलाबी हो सकती है, और विज्ञान में ज़ेबरा प्रिंट हो सकता है! पत्तियों के फ़ोल्डर्स के लिए, विषय के नाम के साथ एक तरफ एक लेबल रखें और छवियों के साथ सामने को सजाने के लिए जो आपको मुस्कुराएं। अपनी चीजों को व्यवस्थित करने से आपका पहला दिन कम भारी होगा
  • आप धारीदार ढीले शीट्स में नोट ले सकते हैं और फिर उन्हें विषयों से विभाजित चादरों के फ़ोल्डर में बचा सकते हैं या बस एक नोटबुक का उपयोग कर सकते हैं - सब कुछ आपके शिक्षक की प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। यदि आप एक नोटबुक का उपयोग करते हैं, तो आप प्रत्येक एक के लिए कई विषयों या छोटे नोटबुक के लिए डिवीजन के साथ एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • सब कुछ अपने बैग में रखें सुनिश्चित करें कि आप अपनी सारी पेंसिल, पेन, इरेज़र आदि रखेंगे। एक पेंसिल के मामले में, इसलिए वे एक ही स्थान पर हैं और आपको उन्हें पूरे बैग में देखने की ज़रूरत नहीं है।
  • अपनी छात्र पहचान, आपके पुस्तकालय कार्ड आदि के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें। अपना डेस्क या अपने कमरे के कुछ अन्य क्षेत्र को वहां अपना होमवर्क करने के लिए साफ़ करें सुनिश्चित करें कि आस-पास कोई विकर्षण नहीं है, क्योंकि आप अपना होमवर्क करने के लिए आवश्यक समय से अधिक समय नहीं लेना चाहते हैं। वहां लटकाकर एक कैलेंडर और बुलेटिन बोर्ड प्राप्त करें।
  • यदि आप चाहें, तो लॉकर आयोजक को स्कूल में लाएं, जिसमें दर्पण, मैग्नेट, पेंसिल धारक और छोटे अलमारियां शामिल हो सकती हैं (लेकिन आपका लॉकर शायद पहले से ही अलमारियां हैं)। कक्षाओं के शुरू होने से पहले अपनी चीजों का स्थान चुनें- एक गन्दा लॉकर आपको देर कर देगा और आपको परेशानी में लाना होगा।
  • मिडिल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 7
    7
    अपने दोस्तों के साथ एक कार्य योजना बनाएं कक्षाओं से पहले अपने दोस्तों से बात करें और उनसे पूछें कि क्या वे एक साथ स्कूल जा सकते हैं। चाहे वह बस ले जा रही हो, चलना या किसी अन्य तरीके से, अकेले जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कभी-कभी यह भयभीत हो सकता है और अगर उन्हें नहीं पता कि वे कहाँ जाना चाहते हैं, तो वे एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं यदि आपके सबसे अच्छे दोस्त आपके साथ हैं तो आपको कम महसूस होगा
  • इसलिए, यदि आप स्कूल जिले में नए हैं या आपके पास बहुत से दोस्त नहीं हैं, तो चिंता न करें! आप अकेले नहीं हैं और यदि आप सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं, तो आप जल्दी से नए दोस्त बना लेंगे।
  • मिडिल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 8
    8
    रात को अच्छी तरह सो जाओ उच्च विद्यालय कक्षाओं की शुरुआत से पहले रात को सोना लगभग असंभव लग सकता है, लेकिन आप कुछ चीजें कर सकते हैं जो इसे आसान बनाते हैं। कक्षाएं शुरू होने से कुछ हफ़्ते शुरू होने पर, स्कूल के घंटों के बाद जागने लगें। पहले की तुलना में पहले की नींद में सो जाओ और थोड़ा समय पहले थोड़ा जागने शुरू हो जाओ, जब तक कि आप स्कूल के लिए जागने के समय तक पहुंच न जाएं। अनुसूची में धीरे-धीरे अनुकूलित करें
  • स्कूल की शुरुआत से पहले दिन या सोडा या कैफीन युक्त पेय से बचें आपको जरूरी बाद में जरूरी नहीं रहना चाहिए
  • मिडिल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 9
    9
    तैयार। स्कूल के पहले दिन (वास्तव में, कक्षाओं के किसी भी दिन) से पहले की रात, अगले दिन अपने कपड़े तैयार करें आपने कुछ अच्छा और आरामदायक देखा जो आपको सुरक्षित महसूस करता है सुनिश्चित करें कि आप मोज़े, जूते, सामान और जो कुछ भी आप पहनते हैं उस पर डालते हैं। महान दिन से पहले सब कुछ तैयार होने से पहले सुबह ज्यादा आराम हो सकता है
  • स्नैक तैयार करें, अगर आप एक ले जा रहे हैं, या सुनिश्चित करें कि आपके बैग में लंच का पैसा है, अगर आप इसे खरीदने जा रहे हैं।
  • योजना करें कि आप अपने बाल कैसे ठीक करेंगे, अगर आप इसके साथ कुछ विशेष करना चाहते हैं (लेकिन कुछ अतिरंजित नहीं करते हैं)। आपको इस बारे में पहले दिन चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • अपना आईडी कार्ड (यदि आपके पास है), अपना क्लास शेड्यूल, अपना फोन और दिन के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे लें।
  • भाग 2

    पहले दिन खर्च करें
    मिडिल स्कूल के चरण 10 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र

    Video: परीक्षा में पास होने का अचूक उपाय | pariksha me pass hone ke upay

    1
    आवश्यक से पंद्रह मिनट पहले जागो यह सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 15 अतिरिक्त मिनट हों कि आपके पास संगठित होने का समय है। पहला दिन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है और यदि आपको एक जगह से दूसरे स्थान पर चलना नहीं पड़ता है, तो आप अधिक आराम महसूस करेंगे यह अतिरिक्त समय आपकी उपस्थिति को सही बनाने में आपकी सहायता करेगा, अपने नाश्ते को खाने के लिए पर्याप्त समय होगा, अच्छा शॉवर लेगा और आपको जो कुछ भी करने की ज़रूरत है उसके लिए पहले दिन दाहिने पैर पर शुरू करें।
    • अपने बैग को स्कूल से पहले रात को तैयार करने के लिए यह एक अच्छा विचार है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सभी की आपूर्ति की ज़रूरत है आप जल्दी में नहीं होने के लिए सुबह में समय बचा सकते हैं।
  • मिडिल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 11
    2
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको पहले कहां जाना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कि वे आपकी प्रथम कक्षा को कहाँ निर्देशित करेंगे या आपके मुख्य कक्षा में जहां आपके हाईस्कूल के हॉल चलने से पहले है। हालांकि, यदि आप चूक गए हैं, तो शिक्षक, प्रशासक या पुराने छात्र की सहायता के लिए भी पूछें। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कहां जा रहे हैं ताकि बिना किसी उद्देश्य से भटकना या कुछ महत्वपूर्ण खोना न हो। यह संभावना है कि आपको पहले मुख्य कक्षा में जाना होगा, जहां आप अपने ट्यूटर से मिलेंगे और दिन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे।
  • एक प्लान करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अगर चीजें नियोजित नहीं होती हैं यहां तक ​​कि हाई स्कूल में आपके पहले दिन की शुरुआत आपको कुछ आश्चर्य दे सकती है, और यह एक बुरी चीज नहीं होगी।



  • मध्य विद्यालय के चरण 12 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी नए छात्रों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें आप शर्मीली महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको अपनी कक्षाओं में नए छात्रों के साथ जितना संभव हो उतना ही अच्छा और मैत्रीपूर्ण बनना चाहिए। अपने आप को परिचय दें, उन्हें आपको उनके बारे में बताएं और हाई स्कूल के समय तक आप क्या सोचते हैं उसके बारे में बात करें। मुस्कुराओ और लोगों को बधाई, और उन्हें आपकी उपस्थिति में आपका स्वागत है। लोगों को आप को भयभीत न होने दें, जो बहुत अच्छा या विश्वसनीय लगते हैं बस एक आसान दृष्टिकोण और सुखद व्यक्ति होने का प्रयास करें
  • वर्ष की शुरुआत में लोग अधिक दोस्ती के प्रति ग्रहणशील होंगे, इससे पहले बहुत सारे समूह बनते हैं। जितनी जल्दी आप नए लोगों से बात करते हैं, वे एक सच्चे बंधन बनाने की अधिक संभावना है।
  • यदि आप एक सुंदर लड़की या लड़के को देखते हैं, तो नमस्ते कहने में डरो मत। सुरक्षा की तरह लोग, और जब आप उनसे बात करते हैं तो आपको शर्मीली महसूस करने की ज़रूरत नहीं है।
  • मिडिल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र 13
    4

    Video: स्कूल में बच्चों को पढ़ा रही है खाना बनाने वाली रसोइया

    कक्षा में भाग लें ऐसा लग सकता है कि चिंता का विषय अच्छा नहीं है, लेकिन यदि आप हाई स्कूल में आगे बढ़ना चाहते हैं और दाहिने पैर से शुरू करना चाहते हैं, तो अपने शिक्षकों की बात सुनने के लिए, बेहतर होगा कि वे प्रश्न पूछें, नोट ले जाएं और सभी विकर्षणों से बचें। एक पता-यह-सब या कोई जो कम देखभाल नहीं कर सकता एक अच्छा छात्र बनने के लिए प्रयास करें और प्रत्येक वर्ग में से अधिक का लाभ उठाएं। यदि आप सामग्री को महत्व देते हैं, तो आपको इस प्रक्रिया में और अधिक मजा आएगा जितना आपके पास होगा अगर आप परेशान थे और घंटी की आवाज की प्रतीक्षा कर रहे थे।
  • ऐसा लगता है कि पहले दिन में भाग लेने के कई अवसर नहीं हैं, आपको अपनी रुचि दिखाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, भले ही आप केवल पाठ्यक्रम के बारे में कोई प्रश्न पूछें।
  • मध्य विद्यालय में कदम 14 पर एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने शिक्षकों के साथ सकारात्मक संबंध बनाने शुरू करें सुनिश्चित करें कि आप समय पर कक्षा में जाते हैं और तुरंत एक अच्छी छाप दें आप दुर्घटना के कारण खराब प्रभाव डाल सकते हैं यदि आप बहुत ज्यादा हंसते हैं या यदि आप अपने दोस्तों से बात करते हैं, भले ही आप एक अच्छे छात्र हों दुर्भाग्य से, पहले छापों से छुटकारा पाने के लिए बहुत मुश्किल है, इसलिए जब कक्षा में प्रवेश करें तो स्वयं को सर्वश्रेष्ठ दिखाने का प्रयास करें
  • आपको अपने शिक्षकों को भी चापलूसी करना नहीं है बस ध्यान दें और दिखाएं कि आप वास्तव में परवाह करते हैं, इससे आपको सफल होने में मदद मिलेगी
  • मिडल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 15
    6
    स्कूल के कैफेटेरिया में जितना समय बिताए उतना समय बनाओ। प्रत्येक हाई स्कूल अलग है आपको पता होना चाहिए कि आपके स्कूल कैफेटेरिया में सीटों का क्रम कैसे काम करता है यदि आप हर दिन एक नई सीट चुन सकते हैं, तो अपने दोस्तों से पहले से मिलने के लिए सहमत होने की कोशिश करें ताकि वे एक साथ बैठ सकें। यदि आपको पूरे वर्ष के लिए एक ही तालिका चुननी है, तो यह निर्धारित करें कि क्या आप इसे समूह बनाने के लिए लोगों के एक समूह को इकट्ठा कर सकते हैं। अगर आपको अभी भी अपने नए स्कूल में बहुत से लोग नहीं जानते हैं, चिंता न करें। बस दोस्ताना बनें, कुछ लोग मिलते हैं जो अच्छे लगते हैं और पूछते हैं कि आप उनके पास बैठ सकते हैं।
  • यदि संभव हो तो, जितनी जल्दी हो सके कैफेटेरिया में जाने की कोशिश करें। इस तरह, आप अपने दोस्तों या बैठने के लिए एक जगह मिल जाने की अधिक संभावना है।
  • मध्य विद्यालय में चरण 16 पर एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। यदि आप अपने पहले दिन का सबसे अधिक बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ दिन बिताने का प्रयास करना चाहिए। अपने दोस्तों के साथ शिकायत मत करो, अपने शिक्षकों की आलोचना न करें या किसी भी व्यक्ति को डर लें जो आपकी कक्षाओं में है। इसके बजाय, एक "कर सकते हैं" रवैया के साथ सब कुछ करने का प्रयास करें और न सोचें कि लोग आपको मौका नहीं देंगे। यदि आप मुस्कुराते हैं, तो सबसे अच्छा उम्मीद करें और सकारात्मक मुद्दों के बारे में बात करने का प्रयास करें, आपके पास एक बेहतर दिन होगा।
  • इसके अलावा, लोगों को सकारात्मक लोगों के प्रति आकर्षित किया जाता है - आप जितना खुश हैं, नए दोस्त बनाने के लिए आपके लिए यह आसान है।
  • दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें आप शायद सोचते हैं कि आप उतना आकर्षक नहीं हैं या आप अपने स्कूल में अध्ययन करने वाले कुछ लोगों के साथ-साथ पोशाक भी नहीं करते हैं, लेकिन इस तरह की सोच समझ में नहीं आता है और केवल आपको निराश कर देगा। याद रखें कि आपके पास भी बहुत कुछ है और आपके फ्रांसीसी कक्षा में अच्छी तरह से तैयार की गई लड़की को अपनी समस्याएं हो सकती हैं।
  • मध्य विद्यालय के चरण 17 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    8
    दूसरों का न्याय न करें या क्रूर हो जाएं। दुर्भाग्य से, सभी लोग अपने श्रेष्ठ राज्य में नहीं हैं जब वे हाई स्कूल तक पहुंचते हैं। समूह बनाने, गपशप करना या अन्य लोगों को पता करना आसान है जिन्हें आप नहीं जानते। हालांकि, यदि आप अपने पहले दिन को एक अच्छे मूड में बिताते हैं, तो किसी को जानने के लिए या किसी मूर्ख गपशप का हिस्सा होने से पहले उसे पहचानने से बचना चाहिए। तुम नहीं चाहोगे कि लोग जो आपसे मिलकर गपशप के बारे में बताते थे, है ना?
  • आप अभी भी नहीं जानते कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन होंगे और आपको ऐसे किसी व्यक्ति का मजाक नहीं करना चाहिए, जो आपके सबसे अच्छे दोस्त हो सकता था अगर आपने उन्हें मौका दिया था।
  • भाग 3

    अपना पहला दिन समाप्त करें

    Video: बोर्ड परीक्षा 2019 में टॉप करने के 5 खास बात जो आपको मालूम नहीं है/ board exam topper 2019

    मिडल स्कूल स्टेप 18 में एक परफेक्ट फर्स्ट डे शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपना सामान बचाओ अब जब आपका पहला दिन समाप्त हो रहा है, तो अब किताबें या होमवर्क को बचाने का समय है जिसे आपको घर ले जाना चाहिए संभवत: आपके पास बहुत कुछ नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जिस चीज की ज़रूरत कर रहे हैं, आपको घर पर होने पर कुछ भी याद न आए। सुनिश्चित करें कि आपके पास दिन के अंत में पर्याप्त समय से सब कुछ ठीक से स्टोर करने के लिए पर्याप्त समय है आप दिन के अंत में एक सूची भी बना सकते हैं ताकि आप अपनी चीजों को और अधिक कुशलतापूर्वक सहेज सकें।
    • यदि आप बस घर वापस लेते हैं और इसे खोना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने लॉकर में चीजों को अपने लॉकर के अंदर रखने की आदत अपनाने कर सकते हैं, जब आप कक्षाओं के बीच खाली समय निकालते हैं, तो आपको बसों से पहले कुछ ही मिनटों में सब कुछ स्टोर करने की आवश्यकता नहीं है। ।
  • मिडिल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    2
    बाकी आपको घर पर इतना ज़्यादा ज़रूरत है। आप क्लब या खेल संगठनों में शामिल हो सकते हैं, या आप बस वापस घर ले जा सकते हैं - आप किसी भी मामले में आश्चर्यचकित होंगे कि आप अपने सभी एड्रेनालाईन को समाप्त करने के बाद थका हुआ महसूस कर सकते हैं। आपको नींद आती है और जैसे आप कई आश्चर्यों से भरा एक लंबा दिन समाप्त कर रहे हैं। घर जाओ और ठीक करने के लिए एक छोटी सी झपकी ले लो!
  • हालांकि, बहुत ज्यादा सो नहींें या आपको रात में सोते समय और उच्च विद्यालय में अपने दूसरे दिन के लिए तैयार होने में परेशानी होगी।
  • मध्य विद्यालय चरण 20 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्कूल के और भी बढ़िया दूसरे दिन के लिए एक कार्य योजना बनाएं। जबकि आपके विद्यालय का पहला दिन आपके उम्मीद की तुलना में काफी बेहतर था, लेकिन हमेशा ऐसी चीजें हैं जो आप अगले दिन सुधार कर सकते हैं। शायद आप कुछ बहुत असहज जूते का इस्तेमाल किया और अगले दिन के लिए एक बेहतर संगठन की योजना बनाना चाहते हैं। शायद आपका बैकपैक आपकी सभी पुस्तकों को पकड़ने के लिए पर्याप्त नहीं था आप कुछ आवश्यक विद्यालय की आपूर्ति भूल गए हैं या आप पहले जाग चुके हैं। आप अगले दिन किसी भी मामूली विस्तार को गलत कर सकते हैं, ताकि आप अपने नए स्कूल का आनंद ले सकें।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आराम करना और सकारात्मक दृष्टिकोण होना चाहिए। आप जितना कम दबाते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आपके पास एक महान समय होगा
  • युक्तियाँ

    • आपको हमेशा पता होना चाहिए कि आप किस कक्षा में अपना पहला वर्ग बना रहे हैं, आप गलत कक्षा में प्रवेश नहीं करना चाहेंगे!
    • अपने सभी कार्यों को लिखिए, यहां तक ​​कि सरलतम भी।
    • आपूर्ति और कपड़े खरीदने के लिए कक्षाओं की शुरुआत के पहले दिन का इंतजार न करें।
    • स्माइल! यह ध्यान में रखते हुए एक महान समय व्यतीत करें कि यह हाई स्कूल में आपका पहला दिन है। मज़े करो!
    • पता लगाएँ कि प्राथमिक विद्यालय के आपके किसी भी दोस्त आपके स्कूल में हैं या नहीं। यदि हां, तो उसके साथ समय बिताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, लेकिन नए दोस्त बनाने के लिए याद रखें!
    • पहले दिन के बारे में बहुत अधीर या चिंता न करें यदि आप आराम करते हैं, तो पूरे अनुभव बहुत बेहतर होगा।
    • स्कूल के पहले दिन बुरी तरह से व्यवहार न करें, क्योंकि आप अपने शिक्षकों को एक बुरा प्रभाव देंगे।
    • अपने शिक्षकों को सुनो और नोट्स ले लो
    • खरीदारी करने से पहले स्कूल ड्रेस कोड पढ़ना सुनिश्चित करें
    • यदि आपको अपने अगले वर्ग में जाने में मदद की आवश्यकता है, तो एक शिक्षक या पुराने छात्र से पूछें कि कक्षा में वे किस वर्ग को निर्देशित करते हैं।
    • अपने आप से रहें, कुछ ज्यादा नहीं और कम कुछ भी नहीं। यह गड़बड़ लग रहा है, लेकिन आप बेहतर दोस्त बनेंगे यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति की तरह काम करने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं।
    • आपने पहले दिन आराम से कुछ देखा।
    • स्टैरियोटाइप का पालन न करें या आप बेवकूफ़ की तरह दिखेंगे
    • किसी और की नकल न करें। यह केवल आपको उपनाम देने वाला होगा, भले ही आप नहीं हैं। अगर कोई आपको कहता है कि, इसे अनदेखा करें और याद रखें कि बात बेवकूफी के मुकाबले उनके पास बेहतर कुछ नहीं है
    • हर किसी के लिए अच्छा होगा, भले ही आप नहीं बनना चाहें।
    • गपशप मत बताना अच्छा हो और नाटक से बचने का प्रयास करें।
    • शर्मिंदा महसूस न करें यदि आप चाहते हैं कि कोई आपके साथ आए, जैसे तुम्हारी माँ या बड़े भाई
    • यदि आप जानते हैं कि वे वापस नहीं आएंगे तो अन्य लोगों को आपकी आपूर्ति के लिए उधार लेना न दें।

    चेतावनी

    • कुछ लोग क्रूर होंगे। उन्हें अनदेखा करें क्या वे कहते हैं के बारे में मत सोचो - अपने आप को हो और बस अन्य लोगों को प्रभावित करने के लिए बदल नहीं है
    • कुछ शिक्षक दयालु नहीं होंगे आप सबसे अच्छा कर सकते हैं और अगर शिक्षक अभी भी आप के लिए क्रूर है, यह व्यक्तिगत रूप से नहीं लेते हैं, तो आप एक बुरे मूड में हो सकते हैं
    • सामान्य तौर पर, आपके पास अतिरिक्त क्रेडिट लेने का विकल्प होता है और यदि आपका ग्रेड बहुत अच्छा नहीं होता है, तो उन्हें लेने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि वे आपके रिपोर्ट कार्ड के लिए सहायक होंगे।
    • माध्यमिक विद्यालय आमतौर पर प्राथमिक विद्यालयों से बड़े होते हैं, लेकिन अभिभूत नहीं होते हैं। आप अपने रास्ते खोजने में मदद करने के लिए हमेशा शिक्षकों या अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रत्येक विषय के लिए एक नोटबुक और एक फाइल
    • पत्ते के लिए फ़ोल्डर
    • पेंसिल और पेंसिल
    • कई पत्ते
    • एक कैलेंडर और कार्य के लिए एक एजेंडा
    • आरामदायक और सुंदर कपड़े जो स्कूल ड्रेस कोड का पालन करते हैं
    • स्कूल का मानचित्र (यदि संभव हो)
    • अनुसूची
    • यदि आपके स्कूल में लॉकर हैं, तो आपको संयोजन के साथ एक तालाब की आवश्यकता हो सकती है
    • बैग
    • कैलकुलेटर
    • जिम कक्षा के लिए स्नीकर्स
    • जिम क्लास के लिए एक खेल बैग
    • जिम कपड़े (शॉर्ट्स, पोलो)
    • जिम कक्षा के बाद शारीरिक खुशबू
    • कपड़े का एक अतिरिक्त बदलाव (आप कभी भी नहीं जानते कि क्या हो सकता है)
    • लॉकर के लिए एक आधार, यदि आपके स्कूल में लॉकर हैं
    • आपके शीट फ़ोल्डर के लिए अलग-अलग
    • अपने जिम कक्षा के लिए अतिरिक्त दुर्गन्ध दूर करनेवाला (यदि आपको शरीर की सुगंध पसंद नहीं है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com