ekterya.com

कैसे एक नए स्कूल के लिए अनुकूल है

एक नए स्कूल के अनुकूल होने के कारण तनावपूर्ण और भयावह हो सकता है यदि आपको स्कूलों को बदलना है, तो आप चिंता कर सकते हैं कि आप किसी से नहीं मिलेंगे या आप अनुकूलन नहीं करेंगे। लेकिन जैसे ही आप अपने स्कूल के काम और स्कूल की गतिविधियों के बाद खुद को समर्पित करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप मित्र बना सकते हैं और आपका जीवन आसान और आसान हो जाता है अपने विद्यालय को जानने का, पहले दिन की तैयारी करना और दोस्त बनाने के बारे में जानने से यह संक्रमण बहुत आसान हो सकता है

चरणों

विधि 1
स्कूल से मिलो

एक नए स्कूल के समायोजन से शीर्षक छवि 1
1
अपने स्कूल का दौरा लें स्कूल के पहले दिन से पहले, स्कूल जाने के लिए अपने माता-पिता से जाएं। पता लगाएं कि बाथरूम सहित आपका कक्षा, कैफेटेरिया, सभागार, जिम और अन्य महत्वपूर्ण स्थान कहाँ स्थित हैं!
  • एक नई स्कूल के चरण 2 में एडजस्ट करना छवि शीर्षक
    2
    अपने शिक्षकों से मिलें स्कूल में शामिल होने से पहले अपने शिक्षकों को जानने से आपके नए पर्यावरण के अनुकूल होने की सुविधा भी मिल जाएगी। अपने आप को परिचय और मुस्कान, यह सोचें कि अपने शिक्षकों के अनुकूल होने के कारण आप अपने संक्रमण में मदद करेंगे।
  • एक नया स्कूल चरण 3 के लिए एडजस्ट करना छवि
    3
    स्कूल मैनुअल पढ़ें। ध्यान रखें कि विद्यालय की नीतियों को अग्रिम रूप से जानने से आपको स्कूल की संस्कृति को समायोजित करने में मदद मिलेगी। स्कूल के कार्यालयों में स्कूल के मैनुअल को प्राप्त करें या संस्था की वेबसाइट से इसे डाउनलोड करें। इसे अपने माता-पिता के साथ पढ़ें ताकि वे उन नीतियों को समझा सकें जिन्हें आपको भ्रमित हो।
  • ध्यान रखें कि पुस्तिका में स्कूल के बारे में कुछ रोचक तथ्य भी हो सकते हैं जो आपको अपने इतिहास, छात्रों और शिक्षकों को सीखने में मदद करेंगे।
  • एक नए स्कूल के लिए एडजस्ट करें छवि 4 चरण
    4

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    स्कूल के वार्षिक कैलेंडर से मिलो विचार करें कि छुट्टियों के समय निर्धारित होने के साथ-साथ कक्षाओं और विशेष दिनों के आधे दिन, जैसे फील्ड यात्राएं या मेल, उपयोगी हो सकते हैं। इन तिथियों को अपने बेडरूम में एक कैलेंडर पर चिह्नित करें इससे आपको आशंका में मदद मिलेगी जब आप आधे दिन की कक्षाएं या एक दिन बंद हो जाएंगे।
  • विधि 2
    अपने पहले दिन के लिए तैयार करें

    एक नए स्कूल के समायोजन से शीर्षक छवि 5 चरण
    1
    एक अभ्यास दौरे ले लो स्कूल में अपने पहले दिन से पहले, अभ्यास करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है कि आप कितनी देर तक स्कूल चलने, साइकिल चलाना या ड्राइविंग करने जा सकते हैं। फिर, ठीक से पता लगाएं कि आपको अपना पहला वर्ग लेने के लिए खुद को कहाँ से जोड़ना चाहिए।
  • एक नई स्कूल के चरण 6 में समायोजित छवि
    2
    अपने सभी स्कूल की आपूर्ति इकट्ठा विद्यालय की आपूर्ति की एक सूची प्राप्त करें जो आपको स्कूल या वेबसाइट पर की आवश्यकता होगी। खरीदें कि तुम्हारी क्या ज़रूरत है और सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ है जो आप स्कूल में तैयार कर लेते हैं।
  • एक नए स्कूल के लिए एडजस्ट करें छवि शीर्षक 7
    3
    रात को अच्छी तरह सो जाओ अच्छी रात की नींद के साथ स्कूल का पहला दिन शुरू करें विचार करें कि अच्छी तरह से विश्राम किया जा रहा आपको घबराहट से बचने में मदद मिलेगी जिसे आप महसूस कर सकते हैं अगर आप 7 से 11 वर्ष के बीच हों, तो अगर आप 12 वर्ष से अधिक हो या 10 से 11 के बीच में कम से कम 8 या 9 घंटे सोते रहें।
  • एक नए स्कूल के चरण 8 को एडजस्ट करने वाला इमेज
    4
    देशियुडा अच्छी तरह से आप बहुत खा सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर को कुछ ईंधन तक दोपहर के भोजन तक पर्याप्त ऊर्जा प्रदान करें। प्रोटीन से कुछ खाएं, जैसे मूंगफली का मक्खन या अंडे वाला टोस्ट
  • एक नया स्कूल चरण 9 में एडजस्ट करना छवि शीर्षक
    5
    अपने कपड़े तैयार करें रात के पहले अपने पहले दिन के स्कूल के लिए अपने पोषाहार को शामिल करें इस तरह आपको एक तरफ से दूसरे को चलाने की ज़रूरत नहीं है, जो कि अगले दिन सुबह साफ पैंट की एक जोड़ी या आपके जूते में से एक की तलाश करे। यह आपको शांति से दिन शुरू करने में मदद करेगा और आप अपने आप को विशिष्ट पोशाक के साथ स्कूल में प्रवेश करने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप स्कूल की वर्दी पहनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे पहले से खरीद लेंगे और यह आपको अच्छी तरह फिट बैठता है। आप फिट होने वाले कपड़े पहने हुए आपको नए स्कूल में अपनी शुरुआत के बारे में बेहतर महसूस करने में मदद करेंगे।
  • एक नई स्कूल के चरण 10 में एडजस्ट करना छवि शीर्षक
    6
    जल्दी से अपने घर से निकल जाओ उस सुबह, सुनिश्चित करें कि आप स्कूल जाने के लिए बहुत अधिक समय के साथ छोड़ दें। घंटी के छल्ले के बाद आप अपने कमरे में घूमने नहीं चाहेंगे। ध्यान रखें कि जल्दी छोड़ने से आपको कुछ छात्रों के साथ चैट करने का मौका मिल सकता है और उम्मीद है, कुछ नए दोस्त बना सकते हैं।
  • एक नए स्कूल के समायोजन से शीर्षक चित्र 11
    7
    अपनी चिंताओं के बारे में अपने माता-पिता से बात करें निश्चित रूप से, आपके माता-पिता कई बदलावों से गुजरेंगे और कुछ नए स्कूलों में भाग लेंगे। उनसे पूछें कि उन्हें नए मित्र बनाने के लिए उन्हें कैसा लगा था।
  • याद रखें कि आपका पूरा परिवार एक नए शहर में स्थानांतरित हो गया, आपके माता-पिता भी संक्रमण के माध्यम से जा रहे हैं और उन्हें दूसरे नौकरी के लिए अनुकूल बनाना होगा या नए दोस्त बनाना होगा। आप उन्हें पूछ सकते हैं कि उनका दिन कैसा है और, शायद, उन्हें अपनी नई स्थिति के अनुकूल होने के बारे में कुछ सलाह भी दें।
  • विधि 3
    स्कूल में अपना सबसे अच्छा काम करें

    एक नया स्कूल चरण 12 के लिए एडजस्ट करें छवि शीर्षक



    1
    स्कूल के नियमों को जानें प्रत्येक संस्था के अपने स्वयं के नियम हैं जो अपने छात्रों की सुरक्षा और सीखने पर केंद्रित हैं। उदाहरण के लिए, कक्षा के दौरान शायद आपको बाथरूम में जाने के लिए एक पास की आवश्यकता हो। स्कूल के नियमों को सीखना आपको अनुकूल बनाने में मदद करेगा और आप समस्याओं से दूर रहेंगे।
  • Video: Having Havan in Our New House !!!

    एक नया स्कूल चरण 13 के लिए एडजस्ट करने वाला इमेज
    2
    अपने शिक्षकों का कहना है कि क्या करें जब आप एक नए स्कूल में जाते हैं, तो सबसे अच्छा यह है कि आप अपने शिक्षकों के निर्देशों का बहुत सावधानीपूर्वक पालन करें। यह एक बूटलिक्क बनने के लिए आवश्यक नहीं है, परन्तु ध्यान रखें कि यदि आप अपने शिक्षकों को अच्छी छाप देते हैं तो आपके लिए अपने नए स्कूल में सकारात्मक रूप से अनुकूल होना आसान होगा।
  • एक नए स्कूल के चरण 14 में एडजस्ट करने के लिए छवि
    3
    अपना होमवर्क करें और स्कूल में अच्छी तरह से करने का प्रयास करें। अपने कार्य को पूरा करना और अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास करने से आपको अनुकूलन करने में सहायता मिलेगी। विचार करें कि आप पहले से ही नए स्कूल में समायोजित करने के लिए पर्याप्त दबाव में हैं क्योंकि गरीब ग्रेड के कारण आपको अधिक तनाव में डाल दिया गया है।
  • एक नया स्कूल चरण 15 के लिए एडजस्ट करें छवि शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि आपको सही कोर्स करने के लिए नियुक्त किया गया है जब आप स्कूलों को बदलते हैं, तब तक अपने अध्ययनों का मूल्यांकन नहीं किया जाता है और आप को वर्ष या पाठ्यक्रम के लिए असाइन किया जाता है जो आप से मेल खाती है। सामान्य तौर पर, इसका मतलब है कि आपको वर्ष या स्तर की अपेक्षा की जाएगी, उदाहरण के लिए यदि आप स्कूल के चौथे वर्ष में थे और आपने गर्मियों के दौरान स्कूलों में बदलाव किया था, तो आप स्कूल वर्ष 5 वें वर्ष में शुरू करेंगे।
  • यदि आप हाई स्कूल में हैं, तो एक स्कूल काउंसलर से सलाह लें कि आपने अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए आवश्यक सभी आवश्यक और सभी चीजों को प्रस्तुत किया है।
  • एक नए स्कूल के चरण 16 में एडजस्ट टू इमेज शीर्षक
    5
    अपने माता-पिता को स्कूल के अपने पहले दिनों के दौरान अच्छी तरह से चला गया सब कुछ बताएं। जब आप एक नए स्कूल में समायोजन कर रहे हैं, तो आप अकेला या शर्मीली महसूस कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि हर दिन अच्छी चीजें होंगी, भले ही वे छोटे हों अपने माता-पिता को इससे संबंधित सब कुछ बताकर आपको यह पता चलने में सहायता मिल सकती है कि आप स्कूल में इस्तेमाल हो रहे हैं।
  • कुछ उदाहरणों में शामिल हैं: परीक्षा में एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करना, किसी नए को शुभकामनाएं, जिम कक्षा में लक्ष्य बनाना, और इसी तरह
  • विधि 4
    दोस्त बनाएं

    एक नया स्कूल चरण 17 में एडजस्टमेंट करने वाला इमेज
    1
    अपने आप को परिचय कैसे जानें अपने आप को शुरू करने और किसी के साथ वार्तालाप शुरू करने पर विचार करना डराकर हो सकता है, खासकर अगर आपको शर्म महसूस होता है हालांकि, एक बार जब आप बर्फ को तोड़ते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि आप अपने दोस्तों के समूह से घिरे हुए हैं। अपने आप को परिचय करने के लिए, मुस्कुराओ और नमस्ते कहने के लिए किसी को चुनें। स्कूल से संबंधित कुछ बातों के बारे में बात करें, जैसे "हम एक ही अंग्रेजी वर्ग में हैं" या "काम कब है?"।
    • अपने माता-पिता, भाई-बहन या यहां तक ​​कि आपके पालतू जानवरों में से किसी एक के साथ अभ्यास करके अपनी बातचीत सुनें
    • आप बातचीत शुरू करने के अन्य तरीकों के बारे में भी सोच सकते हैं, जैसे कि किसी के कपड़ों की प्रशंसा करना या एक नई नोटबुक के बारे में बात करना जो कि महान दिखता है
  • एक नए स्कूल के चरण 18 को एडजस्ट करना छवि
    2
    स्कूल शुरू होने से पहले नए लोगों से मिलने का प्रयास करें स्कूल वर्ष शुरू होने से पहले एक या दो नए दोस्त बनाना उपयोगी हो सकता है, इसलिए आप स्कूल के पहले दिन इतने अकेले नहीं महसूस करेंगे। स्कूल के चारों ओर एक पार्क पर जाएं या ग्रीष्मकालीन शिविर में शामिल हों विचार करें कि जब स्कूल वर्ष शुरू होता है तो कक्षा में कुछ परिचित चेहरों को देखना अच्छा होगा।
  • एक नया स्कूल चरण 1 के लिए एडजस्ट करें छवि शीर्षक
    3
    कुछ गतिविधियों में भाग लें थिएटर, खेल या शतरंज क्लब जैसे गतिविधियों में नामांकन इससे आप लोगों के छोटे समूहों के साथ बातचीत कर सकते हैं, जो आपकी पसंद के हितों के समान हैं। इसके अलावा, यह आपको किसी विशेष खेल या गतिविधि में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर भी देगा और आप कुछ सहयोगियों को यह सिखाने का अवसर भी प्राप्त कर सकते हैं कि कैसे कुछ करना है।
  • एक नया स्कूल चरण 20 के लिए एडजस्ट करें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने आप को रहो विचार करें कि किसी के होने का नाटक करने के लिए आप थकाऊ हो सकते हैं। बस अपने आप को होने का प्रयास करें दूसरों को क्या सोचते हैं इसके बारे में ज्यादा चिंता न करें
  • एक नया स्कूल चरण 21 के समायोजन के शीर्षक वाला चित्र
    5
    नई दोस्ती के बारे में अच्छे निर्णय करें जब आप एक नए स्कूल में हैं, तो आपके पास जो भी हो, उसके साथ दोस्त बनाने का अवसर है। यह लोकप्रिय बच्चों के समूह में शामिल होने का प्रयास करने के लिए आकर्षक हो सकता है। हालांकि, उन लोगों के साथ दोस्त बनाने में आपके प्रयासों का निवेश करना एक अच्छा विचार होगा, जिनकी कंपनी आपको सहज महसूस करती है यह स्वयं होने का हिस्सा है कौन आपकी कंपनी का आनंद क्यों लेता है? आपको सम्मान के साथ कौन व्यवहार करता है?
  • एक नया स्कूल चरण 22 के लिए एडजस्ट करने वाला छवि
    6
    अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें हफ्ते के प्रत्येक दिन के लिए लक्ष्य निर्धारित करके आप देख सकते हैं कि आप अपने वास्तविक विद्यालयों में वास्तविक तरीके से कैसे अनुकूल हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "इस हफ्ते मैं एक क्लब मीटिंग में भाग लेंगे" और, जब आप बैठक में शामिल होते हैं, तो आप जान लेंगे कि आप अनुकूलन करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।
  • एक और लक्ष्य हो सकता है कि हर दिन तीन नए लोगों को नमस्कार करें।
  • एक नए स्कूल 23 के लिए समायोजित शीर्षक छवि
    7
    अपने पुराने दोस्तों के संपर्क में रहें कि आप एक नए स्कूल में बदल गए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पुराने दोस्त अब आपके जीवन का हिस्सा नहीं हो सकते। फोन से उन्हें बात करें या उन्हें ईमेल भेजें
  • युक्तियाँ

    Video: 10 Simple Creatıve İdeas!

    • आपके भाई बहन एक नए स्कूल के अनुकूल होने की प्रक्रिया के दौरान आपकी सहायता कर सकते हैं उनसे बात करें कि वे कैसे अनुकूल कर रहे हैं और उन समस्याओं के बारे में जिनके माध्यम से वे जा रहे हैं। यहां तक ​​कि अपने भाई के साथ हाथ मिलाते हुए जब आप उसे स्कूल के हॉलवे में मिलते हैं तो आपको याद रख सकते हैं कि आप अकेले नहीं हैं।
    • अगर आप घर पर पढ़ाई करते हैं और अब आप पहली बार स्कूल में प्रवेश करेंगे, तो आपको गाइड करने के लिए विकी ह्वा लेख पढ़ें।
    • धैर्य रखें और सकारात्मक बनें एक नए स्कूल के अनुकूल होने के लिए कुछ समय लग सकता है यदि आपको छह सप्ताह के बाद भी मुश्किल लगता है, तो अपने माता-पिता से बात करें या स्कूल के सलाहकार के साथ नियुक्ति करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com