ekterya.com

कंप्यूटर पर योग कैसे करें I

इस समय आपकी मांसपेशियों को कैसा महसूस होता है? थोड़ा ब्रेक ले लो कंप्यूटर पर योग करें यह बहुत आसान है, आप मिनट के एक मामले में भी आराम करेंगे। कंप्यूटर पर योग आपको शरीर में तनाव को हल करने में मदद करेगा। यह आपके मन को ध्यान और प्रतिबिंब के साथ शांत करेगा कंप्यूटर पर योग पूरे कार्यालय में सकारात्मक रहने के लिए कार्यालय के कर्मचारियों और लेखकों के लिए उत्तर है। अधिमानतः, रोज़ रोज़ाना कंप्यूटर पर योग का अभ्यास करना आपकी रोज़ दिनचर्या के माध्यम से सकारात्मक रहने में मदद करेगा।

चरणों

Do Computer योग चरण 1 नामक छवि
1

Video: neck pain नैक पैन को आसानी से करे दूर योग

Video: How to type hindi in your computer | SGS EDUCATION

अपने सिर को ले जाएं और मंत्र के बारे में सोचें ओम। अपने सिर को बाएं और दाएं मुड़ें आगे और पीछे
  • टू कंप्यूटर योग चरण 2 नामक छवि
    2
    सभी तनाव को दूर करने के लिए कंधों को स्थानांतरित करें जिस तरह से आप के लिए सबसे अच्छा काम करता है खोजें उन्हें आगे और फिर पिछड़े में ले जाएँ उन्हें अपनी कोहनी के साथ ले जाएं और सोचें "ओम, ओम, ओम ..." और फिर दूसरी ओर आगे बढ़ें। सोच "ओम"।
  • Do Computer योग चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने कॉलम को दाएं और बाएं ओर ले जाएं इसके अलावा सिर सोच "ओम, ओम, ओम ... " आपके कॉलम में
  • टू कंप्यूटर योग चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने पैरों को जमीन पर ले जाएं di आपके पेट में ओम, अपने पैरों में, अपने पैरों में और जमीन पर पूरी धरती पर ध्यान केंद्रित करें और मंत्र के बारे में सोचें पृथ्वी।
  • Do Computer Yoga Step 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने शरीर को सिर से पैर तक मालिश करें अपने हाथों को अपने सिर पर रखो, अपने हथेलियों को रगड़ें, ऊपर आकाश की कल्पना करें और मंत्र कहें आकाश। लगता है कि प्रकाश उतरता है आपके चेहरे पर प्रकाश, अपनी आंखें, अपने कानों को अपने पूरे शरीर पर मालिश करें, और सोचें प्रकाश, प्रकाश ... उस प्रकाश से खुद को भरें अपने पैरों को ले जाएं, पृथ्वी को प्रकाश से भरें और सोचें लाइट ...
  • Do Computer Yoga चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    अपना हाथ ले जाएं और अपने प्रियजनों और सभी लोगों को प्रकाश भेजें। di "मैं प्रकाश को भेजता हूं ... सभी लोग खुश रहें। हर कोई खुश रहें"।
  • डू कंप्यूटर योग चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने हाथों की हथेलियां रगड़ें प्रबुद्ध स्वामी के बारे में सोचो और कहते हैं ओम, सभी प्रबुद्ध स्वामी, मेरे रास्ते पर मेरी मदद करें अब आप प्रश्न पूछ सकते हैं अपने जीवन के बारे में सोचो आपके लक्ष्य क्या हैं? आपका रास्ता क्या है? आपके अंदर जवाब सुनें जवाब अंदर लग रहा है जवाब क्या है?
  • Do Computer Yoga Step 8 नामक छवि
    8
    अपने हाथों को अपने पैरों पर या अपने पेट पर रखें अपना मन शांत करें और मंत्र के बारे में सोचें "ओम" अपने सिर में, अपने छाती, अपने पेट, अपने पैरों, अपने पैरों, पृथ्वी पर और पूरे ब्रह्मांड में "ओम ओम शांति शांति ओम शांति ओम शांति ओम पाज़ ..."।
  • डू कंप्यूटर योग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक मिनट के लिए सोच बंद करो बस जगह में बैठो मत सोचो
  • आप अपने जीवन में क्या बात लेनी चाहिए? इसे ले लो
  • अब आपकी सकारात्मक प्रार्थना क्या है? यह क्या है कि आप दिन और आपके जीवन के दौरान सकारात्मक रहने में मदद करें? उदाहरण के लिए, मेरी सकारात्मक वाक्य है: "मैं आशावादी हूं मैं आशावाद के साथ अपना रास्ता जारी रखता हूं"।
  • Do Computer योग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • एक आध्यात्मिक व्यक्ति अपनी आंतरिक सुख के लिए और दुनिया में प्रेम के लिए काम करता है। अपने शरीर और स्वास्थ्य की देखभाल करें लेकिन उसका मन मुख्य रूप से अपने साथी की खुशी से चिंतित है। इस पद्धति के साथ, अहंकार घुल जाता है और योगी प्रकाश में बढ़ता है।
    • एक प्रेरक कहानी: कैमारीपा एक मोची थी वह और उसकी पत्नी पूरे दिन काम करने के लिए पैसा कमाते हैं। रोज़मर्रा के प्रयासों के कई वर्षों के बाद, एक कर्मचारी के रूप में कैमरिप अपने जीवन से थक गए। वह एक शांत, आराम और सुखी जीवन जी रहा था।
    • उन्होंने एक योगी से पूछा कि क्या वह अपने और उसकी पत्नी के लिए एक योग का मार्ग जानता है योगी ने उन्हें अपने पेशे को अपना आध्यात्मिक पथ बनाने की सलाह दी। कैमरिप ने पूछा कि वह यह कैसे कर सकता है। योगी ने जवाब दिया कि उन्हें पहले अपने जीवन के लक्ष्यों को फिर से परिभाषित करना पड़ा। कैमरिप मुक्त योगी की तरह नहीं रह सकते लेकिन वह अपने भीतर की खुशी विकसित करने के लिए अपने काम में हर जगह इस्तेमाल कर सकते हैं। बाहर पर, उनका जीवन एक ही रहेगा। लेकिन अंदर, वह और उसकी पत्नी योगी के रूप में रहेंगे।
    • वे एक खुश दुनिया के लक्ष्य के साथ योगी कर्म के रूप में रहते थे। उन्होंने दुनिया में शांति और प्यार के लिए काम किया। बारह साल बाद, उनकी आत्मज्ञान ऊर्जा जागृत हो गई और उन्हें प्रकाश से भर दिया। वे भगवान में रहते थे और प्रकाश उनके माध्यम से काम करता था अब उनके पास इतनी शक्ति है कि उनका काम लगभग अकेला है उनके शरीर काम करते थे, उनके दिमाग में सोचा था, और आत्मा खुशी के साथ विश्राम किया। वे ध्यान और कार्रवाई की एकता में रहते थे। काम खुशी है, अगर यह भगवान (एकता), शांति और प्यार से आता है।
    • एक सामान्य व्यक्ति अपने अहंकार के लिए काम करता है वह भौतिक धन और मान्यता प्राप्त करने के लिए अपनी खुशी, अपने करियर के लिए काम करता है। इस तरह से, यह आपके अहं को मजबूत करता है और जीवन के सामान्य तनाव के कारण अधिक से अधिक तनाव की अनुमति देता है। अपने जीवन भर में अपनी आंतरिक ऊर्जा का उपभोग करें
    • कैमरिपा और उनकी पत्नी ने तब से योग का अभ्यास किया, सुबह से रात तक उन्होंने प्रबुद्ध शिक्षकों के लिए प्रार्थना के साथ दिन शुरू कर दिया। उन्हें दिन के लिए सकारात्मक दृष्टि मिली। उन्होंने दिन ध्यान में रखते हुए समाप्त कर दिया। दिन के दौरान, उन्होंने इतने ही कम ब्रेक लिया कि उनकी आत्माएं सकारात्मक बना रही हैं उन्होंने अपने दैनिक जीवन में कई आध्यात्मिक प्रथाओं को जोड़ा कि तनाव में अधिक से अधिक घट गया

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा काम न करें बहुत ज्यादा आराम न करें स्वास्थ्य और खुशी के बीच अपना व्यक्तिगत संतुलन खोजें आध्यात्मिक अभ्यास हर दिन करो हर दिन कंप्यूटर पर योग करें और दिन आपका हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com