ekterya.com

बैकपैकिंग ट्रिप की योजना कैसे करें

यदि आप एक छोटे से प्रयास को समर्पित करते हैं, तो बैकपैकिंग यात्राएं बहुत मज़ेदार हो सकती हैं। यदि आप अच्छी तरह से यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो यह आपको अनावश्यक भीड़ से निपटने के लिए सुंदर जगहों पर शिविर के लिए अनुमति देगा, जो कि शिविरों और आर.वी. क्षेत्रों को चिह्नित करते हैं। यदि आप प्रकृति में चलने का रोमांच अनुभव करना चाहते हैं और इससे बाहर निकलने के तरीके ढूंढना चाहते हैं, तो आप अपनी यात्रा को एक सुरक्षित और पूरी तरह से योजना के बारे में सीख सकते हैं। यह जानें कि आपको क्या करना है, यात्रा की प्रभावी योजना कैसे करें, और अपने समूह को यथासंभव सुरक्षित कैसे रखें।

चरणों

भाग 1

अपनी यात्रा की योजना बनाएं
प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
पहले दिन के दौरे पर जाते हैं, और फिर अगले दिन तक अंतिम उन लोगों के लिए। कई दिनों की यात्रा पर जाने से पहले, विभिन्न प्रकार के इलाकों और मौसमों में कुछ दिनों के कुछ भ्रमण पर जाएं, ताकि आप पता लगा सकें कि आपके लिए क्या उपयुक्त है। एक अच्छा विचार यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आप 23 किमी (14 मील) प्रकृति निशान के मध्य में खुद को ढूंढने से पहले जंगल में एक आउटडोर पैदल का आनंद लें।
  • किसी भी उपकरण को ले जाने के बिना कुछ भ्रमण पर जाएं, लेकिन बहुत सारे पानी, हल्के स्नैक्स, क्षेत्र का नक्शा और सही जूते लाएं। कुछ दोस्तों के साथ 2 से 3.5 किमी (1 या 2 मील) चलें और मज़ा लें।
  • अगर आप इसका आनंद लेते हैं, तो आप एक लंबी यात्रा पर जा सकते हैं और उस इलाके पर अधिक दूरी की यात्रा कर सकते हैं जो कुछ अधिक बीहड़ है। अगर आपको यह पसंद है, तो अपना बैकपैक लें और देखें कि आप इसे कितना पसंद करते हैं। अपनी यात्राएं थोड़ी देर तक बढ़ाएं जब तक आप किसी यात्रा की श्रृंखला नहीं करते।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: बैकपैकिंग: आपका पहला ट्रिप की योजना कैसे! डब्ल्यू / Vagabrothers

    अपने बैकपैकिंग ट्रिप के लिए एक सामान्य गंतव्य चुनें क्या आप पहाड़ों, घास के मैदान या ग्रेट झीलों में जाने में रुचि रखते हैं? जिस क्षेत्र में आप रहते हैं, उस पर निर्भर करते हुए, देश के ज़ोन के करीब हो सकते हैं, या आपको सच्चे भ्रमण का अनुभव करने के लिए अधिक दूरी लेनी पड़ सकती है। संयुक्त राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में, आपको एक अच्छा राष्ट्रीय या राज्य पार्क ढूंढने के लिए कार के जरिये आधे से अधिक दिन यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है, जहां आप एक क्षेत्रीय यात्रा और शिविर ले सकते हैं।
  • इसके अलावा, उस गंतव्य के लिए वर्ष का एक उचित समय चुनें। कुछ गंतव्यों वर्ष या छुट्टियों के पास के कुछ समय में भीड़ हैं, और अन्य वर्ष के कुछ मौसमों में बैकपैकिंग यात्रा के लिए अनुपयुक्त हैं। यदि यह आपकी पहली बार है, तो गर्मियों के बीच में रेगिस्तान जाने के लिए एक बुरा विचार होगा।
  • सामान्य तौर पर, अधिक से अधिक आबादी के अपने मौसम में भालू वाले क्षेत्रों में जाने के लिए भी अच्छा नहीं है, जो प्रत्येक क्षेत्र में अलग होगा।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एक विशिष्ट पार्क या प्राकृतिक क्षेत्र चुनें क्या आप कंबरलैंड कण्ठ में भ्रमण लेना चाहते हैं? क्या आप योसमाइट नेशनल पार्क को तलाशना चाहते हैं? या क्या आप ग्रैंड टीटॉन नेशनल पार्क में शिविर चाहते हैं? देश के एक विशिष्ट क्षेत्र को चुनने के बाद, जिसे आप तलाशना चाहते हैं, एक देश का क्षेत्र चुनें, जो कि शिविर के लिए उपयुक्त है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, इनमें से कुछ बेहतरीन शिविर स्थलों हैं:
  • योसेमाइट नेशनल पार्क, कैलिफ़ोर्निया;
  • यहोशू ट्रेस राष्ट्रीय उद्यान, कैलिफोर्निया;
  • डेनाली नेशनल पार्क, अर्कांसस;
  • व्हाइट माउंटेन राष्ट्रीय वन, न्यू हैम्पशायर;
  • ओलंपिक नेशनल पार्क, वाशिंगटन;
  • ज़ियान राष्ट्रीय उद्यान, उटाह;
  • ग्लेशियर नेशनल पार्क, मोंटाना;
  • बिग बेंड नेशनल पार्क, टेक्सास
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उस मार्ग की योजना बनाएं जो आप क्षेत्र में यात्रा करेंगे। प्रत्येक क्षेत्र और प्राकृतिक पार्क में ग्रामीण इलाकों में हाइकर्स के कई विकल्प होंगे, इसलिए आपको विशिष्ट ट्रेल्स का पता लगाने के लिए पार्कों में क्षेत्र के नक्शे की समीक्षा करनी होगी। आप राष्ट्रीय उद्यानों की वेबसाइट के माध्यम से इंटरनेट पर कुछ नक्शे भी पा सकते हैं। सामान्य तौर पर, लंबी यात्रा में 3 शैलियां होती हैं, जिससे आप कठिनाई के आधार पर चुन सकते हैं, इलाके के प्रकार और उन परिदृश्य जैसे कि आप अपने गंतव्य पर विचार करना चाह सकते हैं। ये ग्रामीण क्षेत्रों में तीन बुनियादी प्रकार की भ्रमण हैं:
  • परिपत्र मार्ग का भ्रमण यह एक लंबे सर्कल का अनुसरण करता है जो आपको यह काम पूरा करने की इजाजत देता है कि आपने कहाँ शुरू किया था।
  • दौर यात्रा यात्रा उनमें, आप किसी विशिष्ट गंतव्य पर जाएंगे और फिर उसी रास्ते पर वापस जाएँगे।
  • आस से अंत की यात्रा अक्सर, इन्हें आवश्यक है कि आपके पास दोनों छोर पर एक कार है, या आप अपने भविष्य के गंतव्य में लेने के लिए समन्वय करें। यह आमतौर पर केवल बहुत लंबी यात्राओं पर होता है जो कई क्षेत्रों को कवर करता है।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने मार्गों और अपनी पहली यात्राएं पर अपने कार्यक्रम के साथ बहुत सतर्क रहें आप तुरंत शुरू करना चाहते हैं और कुछ मुश्किल कर सकते हैं - हालांकि, आप प्रति दिन यात्रा करेंगे मील या मील की संख्या की योजना बनाने के लिए, आपको इलाके और जलवायु को ध्यान में रखना होगा, साथ ही साथ अपने समूह का अनुभव और तैयारी भी करना चाहिए। अधिकांश ट्रेल्स को अपनी कठिनाई के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है - इस कारण से, आपको आमतौर पर उन लोगों को चुनना होगा जिनकी पहली यात्रा करने के लिए स्तर 1 या 2 कठिनाई होती है यह काफी मुश्किल होगा
  • रूकीज़ और सप्ताहांत योद्धाओं को केवल एक दिन में अधिकतम 10 से 20 किलोमीटर (6 से 12 मील) यात्रा करने की योजना बनानी चाहिए। अपेक्षाकृत कठिन इलाके में यह पर्याप्त से अधिक होगा
  • अनुभवी यात्री जो अच्छे आकार में हैं, कभी-कभी प्रतिदिन 16 से 40 किमी (10 से 25 मील) तक जा सकते हैं, जो इलाके पर निर्भर करेगा। हालांकि, सबसे अच्छी बात आम तौर पर अपने आप को मजबूर नहीं है
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप, शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जांच करें कि आपके गंतव्य को अग्रिम में परमिट या अन्य प्रकार की तैयारी की आवश्यकता है या नहीं यदि आप सार्वजनिक भूमि पर शिविर के लिए जा रहे हैं, तो आपको आमतौर पर पार्क में प्रवेश करने के लिए एक छोटी राशि का भुगतान करना होगा, और दूसरे को शिविर में ये आमतौर पर बहुत सस्ते होते हैं, और आप लगभग 15 डॉलर प्रति रात्रि में भुगतान करना जारी रख सकते हैं, जो मौसम पर निर्भर करेगा।
  • अधिकांश पार्कों में, आपको लंबी पैदल यात्रा के दौरान अपनी कार में परमिट दिखाया जाएगा, और आपको अपने तम्बू या बैकपैक में कुछ भी करना होगा। आपके आगमन के बाद जब आप रेंजर कार्यालय में जांच करते हैं तो स्थानीय नियमों को आपको समझाया जाएगा।
  • इसी तरह, अधिकांश राष्ट्रीय उद्यानों और अन्य सार्वजनिक भूमि के वर्ष के समय के आसपास उनके परिवेश के लिए विशिष्ट दिशानिर्देश होंगे, जिसमें वे शुरू करेंगे उदाहरण के लिए, योसेमाइट नेशनल पार्क ने भालू-प्रूफ खाद्य जमा का उपयोग करने का अनुरोध किया है।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    आग के लिए स्थानीय नियमों के बारे में पता करें चारा के साथ शिविरों महान हैं, जब तक कि कानून उन्हें प्रतिबंधित नहीं करता है। कई क्षेत्रों में सूखे की अवधि के दौरान आग पर रोक लगती है। अन्य मामलों में, वे केवल उन्हें निश्चित स्थानों (आमतौर पर शिविरों में स्थित आग के छल्ले) में अनुमति दे सकते थे। कुछ क्षेत्रों में, आप ग्रामीण इलाकों के लिए एक रसोईघर का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको कैम्प फायर के लिए एक अलग परमिट की आवश्यकता होगी।
  • पर्यवेक्षण के बिना आग छोड़ दें कभी नहीं जब तक आपके पास पूरी तरह से इसे बंद करने के लिए पर्याप्त पानी नहीं है, तब तक कपड़ों को आग न करें। एहतियात के रूप में, अपनी आग के आसपास 5 मीटर (15 फीट) का एक परिपत्र क्षेत्र साफ़ करें, ताकि आप आग की गड्ढे के बाहर किसी भी सामग्री को प्रज्वलित करने से हवा को रोक दें।
  • भाग 2

    भ्रमण के लिए पैक करें
    प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने रंग के लिए उपयुक्त एक मजबूत बैकपैक प्राप्त करें बैकपैक्स पर्याप्त वजन बढ़ाने के लिए काफी मजबूत होना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें पर्याप्त प्रकाश होना चाहिए, ताकि आपको लंबी यात्रा के अंत में एक गंभीर दर्द न हो। बैकपैक की तलाश करें जिसमें इंटीरियर फ़्रेम, सीने की पट्टियां और कमर पर एक बैंड है, जो आपके शरीर पर बैकपैक को ठीक से सुनिश्चित करेगा।
    • आप अधिकतर खेल के सामान के स्टोर में बैकपैकिंग बैकपैक प्राप्त कर सकते हैं, और इन्हें आपके शरीर के आकार और ऊंचाई के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है। एक अच्छा विचार है कि आपका बैकपैक मापना है, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि यह आपको फिट बैठता है
    • आपके बैग में थोड़ा भोजन और पानी, एक प्राथमिक चिकित्सा किट, बारिश और सूरज गियर, सामान्य या हेडलाइट्स, बैटरी, एक तंबू और नींद की थैली के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए। आपको संभवतः किसी समूह के लिए बाहर आने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अभी भी पर्याप्त स्थान होना चाहिए।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    2
    उचित लंबी पैदल यात्रा के जूते पहनें यदि आप सही जूते नहीं पहनते हैं, तो आप लंबी पैदल यात्रा नहीं कर सकेंगे। यदि आप कई किलोमीटर (या मील) चलने जा रहे हैं, तो आपको जूते पहनना होगा जो तनाव का विरोध करते हैं। सबसे अच्छा विकल्प उन जलप्रवाह जूते की एक जोड़ी पाने के लिए है जो आपको पर्याप्त सहायता और शक्ति प्रदान करते हैं ताकि आपको यात्रा से सामना कर सकें।
  • कभी भी सैंडल या ढीले जूते की एक जोड़ी के साथ कई दिनों की यात्रा पर मत जाओ। कभी-कभी, जूते कुछ वातावरण में लंबी पैदल यात्रा के लिए महान, प्रकाश और परिपूर्ण हो सकते हैं। हालांकि, आपको कुछ ऐसे इलाके को कवर करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना होगा जो आपको मिलती है।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    कपड़ों की परतें पहनें यदि आप परतों में कपड़े पहनते हैं, तो यह आपको कई अलग-अलग मौसम स्थितियों में आराम करने की अनुमति देगा। जब आप ट्रेल पर पहुंच जाते हैं तो मौसम गर्म हो सकता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह पूरे दिन एक ही रहेगा।
  • पर्वत अपने अस्थिर जलवायु प्रणालियों के लिए जाना जाता है जो तेजी से बदलते हैं। बारिश गियर (या कम से कम एक थैला) के साथ एक हल्का बैकपैक लें, भले ही तापमान 32 डिग्री सेल्सियस (9 0 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर हो, जब आप छोड़ दें आपको एक टोपी, दस्ताने, मोज़ा और मोजे, अंडरवियर, हल्के पैंट, शॉर्ट्स और अच्छे लंबी पैदल यात्रा के जूते की आवश्यकता होगी।
  • सूती कपड़े पहनने के बजाय, उन लोगों को लेने की कोशिश करें जो सिंथेटिक कपड़े, ऊन या नीचे के बने होते हैं - ये आपको गर्म और शुष्क रूप से रखेंगे
  • कई मोजे लो आप बहुत चलेंगे, इसलिए यह जरूरी है कि आप यात्रा पर अपने पैरों को साफ और सूखा रखें।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप शीर्षक वाली छवि 11
    4
    सभी लोगों के लिए हल्के उच्च कैलोरी भोजन की एक प्रचुर मात्रा में कैर्री करें आप एक ग्रामीण क्षेत्र में एक भ्रमण कर रहे हैं, इस समय आमतौर पर s`more तरह बेकन और डेसर्ट खाने के लिए उपयुक्त नहीं है। आप थोड़ा वजन के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो आप फ्रीज सूखे भोजन कर रहे हैं सूप और पुनर्गठन पानी के साथ बनाया है, या वाणिज्यिक बिक्री के लिए पैक स्ट्यू की तरह खाना लाने के लिए है। आप यह भी सीख सकते हैं अपने खुद के खाद्य पदार्थों को निर्जलित करें पास्ता अक्सर दौरे में खाया जाता है
  • प्रत्येक व्यक्ति को अपने सैंडविच की देखभाल करने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन सांप्रदायिक रात्रिभोज बना सकते हैं। कैलोरी और प्रोटीन (जैसे पागल और सूखे फल) से समृद्ध स्नैक्स लें, जो आपको ऊर्जा और बढ़ावा देने के लिए उपयोगी हो सकता है किशमिश और मूंगफली का प्रचुर मात्रा में उपभोग करें
  • प्लान टू बैकपैकिंग ट्रिप शीर्षक वाली छवि 12
    5



    पैक करें जैसे कि वे एक समूह थे, एक व्यक्ति नहीं हर कोई अपने स्लीपिंग बैग लाना होगा, और स्टोर उन सभी वर्तमान समायोजित करने के लिए पर्याप्त स्थान होना आवश्यक है। यह स्पष्ट है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र तक पहुँचने और 3 लोगों के लिए 4 स्टोर, या 5 शिविर रसोई और केवल ईंधन टैंक 3. नहीं होना चाहिए ऊपर पैक स्मार्ट जा रहा है। उनके अनुलग्नकों की तुलना करें, आवश्यक उपकरण है कि हर कोई इस्तेमाल करते हैं और उनके बैकपैक के बीच एक रिक्ति guárdenle की जाएगी।
  • आपके पास निम्न में से कम से कम एक आइटम होनी चाहिए:
  • पानी फिल्टर
  • शिविर रसोईघर
  • खाना पकाने के लिए बर्तन या पैन
  • आप आवश्यक वस्तुओं की 2 इकाइयां ले सकते हैं जैसे कि निम्नलिखित:
  • प्राथमिक चिकित्सा किट
  • परकार
  • मानचित्र की नकल
  • हल्का या मैचों
  • लालटेन
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने उपकरणों की सूची की जांच करें यह जरूरी है कि आप सुनिश्चित करें कि सभी उपकरण काम करता है। उपकरण का परीक्षण करने के लिए कुछ समय लें और उस चीज़ को ठीक करें या उसे ठीक करें जो ठीक से काम न करे। अगर कोई आइटम टूट जाता है, तो ध्यान रखें कि आपको अभी भी इसे वापस लेना होगा।
  • अपनी दुकान को साफ करें यदि आपने इसे पिछली बार उपयोग किए जाने से नहीं किया है यदि आपने लंबे समय से अपनी दुकान का इस्तेमाल नहीं किया है, तो यह जरूरी है कि आप इसमें शेष शेष अवशेषों को समाप्त करें, खासकर खाद्य कणों इसे व्यवस्थित करें और इसे खुली हवा में हवा दें ताकि इसे पुनर्मुद्रण कर सकें।
  • हमेशा ताज़ा करने के लिए नए लाइटर और ईंधन प्राप्त करें किसी भी टॉर्च या किसी अन्य आइटम की बैटरी को भी जांचें जो प्रकृति में विफल हो सकती हैं और इसके लिए कठिनाइयां उत्पन्न कर सकती हैं।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    7
    एक सीटी और एक दर्पण लाओ ग्रामीण इलाकों में शिविर में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अपने बैग में सीटी और दर्पण होना चाहिए, अगर कोई आपात स्थिति उत्पन्न होती है यदि वॉकर समूह में से एक समूह से अलग हो जाता है, तो सीटी इसे खोजने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि अधिक गंभीर आपात स्थिति उत्पन्न होती है, तो दर्पण का उपयोग सूर्य के प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए किया जा सकता है और इस प्रकार बचाव दल को संकेत भेज सकते हैं। छोटी चीजें आपके जीवन को बचा सकती हैं
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 15
    8
    क्षेत्र के मानचित्र लें यदि आपके पास क्षेत्र का एक विस्तृत नक्शा है जिसे आप पार करेंगे, तो पर्याप्त और सुरक्षित भ्रमण बनाने के लिए यह आवश्यक होगा। पार्कों के नक्शे आमतौर पर ट्रेल्स पर उपलब्ध हैं, साथ ही अधिकांश क्षेत्रों के आगंतुक केंद्र में भी। आप खेल के सामान भंडार पर स्थलाकृतिक मानचित्र भी देख सकते हैं।
  • राष्ट्रीय और राज्य पार्क के मानचित्र आमतौर पर एक कम संकल्प है, जो दिन के दौरान भ्रमण के लिए की सेवा कर सकते हैं। हालांकि, यूनाइटेड किंगडम में आयुध सर्वेक्षण या संयुक्त राज्य अमेरिका भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) नक्शे उन्नयन की रूपरेखा है और जब तक अधिक सटीक और आपातकालीन मामलों के लिए विश्वसनीय हैं कि प्रदान क्या आप जानते हैं उन्हें पढ़िए आप इन मैप्स को उस क्षेत्र में अधिकतर खेल के सामान भंडारों पर प्राप्त कर सकते हैं जहां आप यात्रा करेंगे।
  • एक लो परकार और इसे पढ़ने और अपने मानचित्र के साथ इसका उपयोग करना सीखें।
  • आप कुछ सॉफ्टवेयर का उपयोग एक निविड़ अंधकार पेपर पर नक्शा की एक प्रति मुद्रित करने के लिए कर सकते हैं यदि आप पहले से मुद्रित एक तक पहुंच नहीं सकते हैं। एक जीपीएस डिवाइस आपका स्थान निर्धारित कर सकता है, लेकिन आपको अभी भी मानचित्र और कम्पास ले जाना चाहिए।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    9
    अपना बैकपैक ठीक से बैलेंस करें अभी आप महसूस कर सकते हैं कि आपके बैग लेकिन अच्छी तरह से है, तो आप कुछ किलोमीटर की दूरी (या मील) यात्रा के बाद असंतुलित महसूस करने के लिए शुरू हो जाएगा और एक कंधे पर एक गहन प्रयास व्यायाम होगा। यह है कि आप अपने बैग में भारी आइटम प्रसार करने के लिए प्रयास करें, और नीचे करने के लिए चीजों ओर अपेक्षाकृत संतुलित पक्ष और शीर्ष रखेंगे आवश्यक है।
  • अपनी पीठ की दिशा में और बैकपैक के निचले हिस्से में भारी वस्तुओं को रखें, ताकि आप संतुलन बनाए रख सकें सामान्य तौर पर, आपको सबसे भारी और भारी वस्तुओं के साथ पैक करना शुरू करना होगा, फिर कपड़े और अन्य उपकरणों जैसी वस्तुओं के साथ अतिरिक्त जगह भरें।
  • यह आलेख आपको इसके बारे में अधिक जानकारी देगा अपने बैग पैक करने का उचित तरीका
  • भाग 3

    अपनी सुरक्षा की गारंटी के लिए योजना

    Video: कैसे शुरू से ही अपने बैकपैकिंग भ्रमण की योजना बनाने समाप्त करने के लिए | कहाँ Mollie है?

    प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 17 के शीर्षक वाली छवि
    1
    इलाके के खतरों को जानें प्रस्थान करने से पहले, आपको उन अनोखे खतरों को जानना होगा जो इस क्षेत्र में बढ़ते हैं क्या आपको जहर ओक है कि आपको ध्यान रखना चाहिए? क्या रैटलस्नेक या भालू हैं? क्या यह एक अपक्ष मौसम है? यदि आप डंक से पीड़ित हैं तो आप क्या करेंगे?
    • बिजली से निपटने के लिए तैयार हो जाओ यह वॉकर्स की सुरक्षा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है बिजली की तूफान की स्थिति में पर्याप्त आश्रय पहचानने और ढूंढना सीखें
    • यदि आप खुद को लगभग 1800 मीटर (6000 फीट) ऊंचाई पर खोजते हैं, तो जानें कि तीव्र ऊंचाई की बीमारी की पहचान कैसे करें और इसका इलाज करें
    • आपको चाहिए प्राथमिक चिकित्सा की मूल बातें जानिए कटौती, स्क्रैप, टूटी हुई हड्डियों और उस प्रकार के असुविधाओं का इलाज करने के लिए
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    2
    हमेशा एक समूह में यात्रा करें ग्रामीण क्षेत्रों में लंबी पैदल यात्रा एक समूह के रूप में की जानी चाहिए, जब तक कि आप बहुत अधिक अनुभव वाले यात्री नहीं हो। अपने दोस्तों के एक छोटे से समूह के साथ यात्रा करें जो आपके लिए इसी तरह सोचते हैं यदि आप 2 से 5 लोगों के साथ जाते हैं तो आप पहली बार एक सुरक्षित लंबी पैदल यात्रा यात्रा कर सकते हैं। आदर्श यह है कि आपके पास एक अनुभवी यात्री है जो वे क्षेत्र जाना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास अनुभव है, तो आपको एक नौसिखिया में बैकपैक्सिंग यात्रा के अद्भुत चमत्कार पेश करने का अवसर मिलेगा। यदि आप बैकपैकर के रूप में कभी नहीं गए हैं, तो आपको एक अनुभवी यात्री के साथ पहली बार यात्रा करने का विकल्प पर विचार करना पड़ सकता है
  • यह बेहतर होगा कि आपके कैम्पमैट के पास चलने की गति के संबंध में आपके साथ कुछ संगतता है, वे जो दूरी चाहते हैं और कैम्पिंग की शैली। कुछ लोग कुछ चीजों के साथ यात्रा करना और लंबी दूरी की यात्रा करना पसंद करते हैं। दूसरों को सिर्फ कार से थोड़ा दूर जाना पसंद करते हैं
  • अगर आप अकेले यात्रा करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति आपकी योजनाओं को जानता है और आपके पास उनके लिए उपकरणों और आवश्यक कौशल हैं जो उन्हें संभालना है।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्रोत से दूसरे तक पहुंचने के लिए बहुत पानी लेता है पानी भारी है, लेकिन यह एक लंबी पैदल यात्रा के लिए आवश्यक है। सभी के लिए पानी की पर्याप्त मात्रा ले जाने के लिए है विशेषकर यदि वे प्रयास करते हैं और अपने दौरे पर पसीना करने के लिए कर रहे हैं पीने के लिए साफ पानी की 2 लीटर एक दिन की एक न्यूनतम है,।
  • यदि आप एक पानी फिल्टर का उपयोग करने जा रहे हैं, प्रतिस्थापन भागों को लाने, जैसे प्रतिस्थापन फ़िल्टर ये आमतौर पर तलछट के साथ अटक जाते हैं, या बस तोड़ते हैं
  • कम से कम एक मिनट के लिए उबलते पानी एक आपातकालीन स्थिति में एक प्रभावी बैकअप विधि होगा
  • Video: 12 युक्तियाँ योजना ग्रेट बैकपैकिंग एडवेंचर्स के लिए - CleverHiker.com

    प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 20 को शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी को जाने से पहले आपको पता चलाना चाहिए एक ऐसे व्यक्ति को एक विस्तृत यात्रा कार्यक्रम छोड़ दें जो यात्रा में नहीं जाता है। इससे आपके मार्ग, आपकी सूची और उन क्षेत्रों को इंगित किया जाना चाहिए जिनमें आप रहने का इरादा रखते हैं यह महत्वपूर्ण है कि कोई व्यक्ति आपके द्वारा वापसी की उम्मीद की तिथि को जानता है, इसलिए यदि आप देरी करते हैं तो आपसे बात कर सकते हैं सुरक्षित रूप से लौटने के बाद आपको उस व्यक्ति से संपर्क करना चाहिए
  • कम से कम अपनी कार में एक नोट छोड़ दें यह बहुत उपयोगी हो सकता है अगर आप समय पर कार पर वापस न जाएं।
  • डेरा डाले जाने से पहले रेंजर स्टेशन या आगंतुक केंद्र पर जाएं यह लोगों को यह बताने का आसान तरीका होगा कि आप इस क्षेत्र में कितने समय तक रहेंगे।
  • प्लैण बैकपैकिंग ट्रिप चरण 21 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी गति से जाओ एक भ्रमण का औसत चरण प्रति घंटे 3.5 से 5 किमी (2 या 3 मील) है। बहुत महत्वाकांक्षी न हो उनका उद्देश्य कम (और अधिक) करना है, इसलिए वे परिदृश्य का आनंद लेने के लिए समय ले सकते हैं अनुमानित क्षेत्र में अग्रिम रूप से पहचानें जहां आप प्रत्येक रात शिविर करेंगे। अपनी यात्रा की योजना बनाने की कोशिश करें ताकि आप प्रत्येक रात एक विश्वसनीय जल स्रोत के पास शिविर कर सकें।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप शीर्षक से छवि 22
    6
    अपने स्टोर में खाना न छोड़ें। यदि आप किसी देश के क्षेत्र में लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं, तो आपके सभी खाद्य को भालू से संरक्षित किया जाना चाहिए, न कि आपकी दुकान में। यहां तक ​​कि अगर उस इलाके में अक्सर भालू नहीं मिलते हैं जो आप पार करने जा रहे हैं, तो यह जरूरी होगा कि आप अपने आप को सभी तरह के जिज्ञासु जानवरों से बचाएंगे, जो एक काट लेना चाहते हैं।
  • यदि आप भालू के साथ किसी क्षेत्र की यात्रा करने जा रहे हैं, तो एक बैग और एक रस्सी लेकर आओ, जिसके साथ एक पेड़ में अपना भोजन लटकाया जाए। आप एक बैग या एक भालू-सबूत टैंक का उपयोग भी कर सकते हैं, जो स्थानीय नियमों पर निर्भर करेगा।
  • बालों के उत्पादों, शैम्पू, लोशन, टूथपेस्ट और च्यूइंग गम सहित खुशबू वाले सभी चीजों के लिए एक ही सिफारिश की सावधानी बरतें।
  • हमेशा हर शिविर में एक ही बैग का उपयोग भोजन और सुगंधित वस्तुओं को स्टोर करने और लटकाए।
  • युक्तियाँ

    • शिविर के मौसम की तारीखों को जानने के लिए क्षेत्र के वनों और राष्ट्रीय उद्यानों की जांच करें, और वस्तुओं का अनुरोध किया और निषिद्ध है।
    • यू.एस.जी.एस. वेबसाइट की जाँच करें और डिक्लेनेशन कोण प्राप्त करें, और जानें कि उस कोण के लिए अपना कम्पास कैसे सेट करें। कॉन्फ़िगरेशन करने के बाद भी अपना मानचित्र पढ़ना सीखें।
    • गंतव्यों, ट्रेल्स और उपकरण सूचियों को जानने के लिए इंटरनेट पर कई संसाधन हैं, जिनमें से कुछ नीचे सूचीबद्ध हैं
    • यदि आप विदेश यात्रा करने जा रहे हैं, तो पता करें कि उड़ानों के दौरान आपको कौन से आइटम लेने और देखने से मना किया गया है आपको एक शिविर रसोईघर की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आप अपने साथ ईंधन नहीं ले सकते - आपको इसे अपने गंतव्य पर खरीदना होगा।
    • इसमें कई उपयोग के एक उपकरण हैं, क्योंकि यह उपयोगी होगा।
    • यदि आप एक गहरे जंगल में शिविर के लिए जा रहे हैं तो अग्नि को हल्का ढंग से जानें।
    • नीचे की बजाय, अपने बैग के केंद्र में सबसे बड़ी चीजों को रखें

    चेतावनी

    • जंगली जानवरों के संकेतों की जांच करें, जैसे ट्रैक या मल अगर उस इलाके में ताजा मल है जहां आप शिविर की योजना बना रहे हैं, तो आपको दूसरे स्थान के बारे में सोचना पड़ सकता है।
    • बैकपैकिंग की यात्रा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन एक बार जब आप इसे पूरा कर लेंगे तो यह आकर्षक होगा।
    • आप सामग्री, इस तरह के ऊन और ध्रुवीय रूप में भी गीला करता है, तो यह है कि गर्म रहेगा के बने कपड़े पहनने चाहिए (विशेष रूप से ठंडे वातावरण में, लेकिन न केवल उन्हें)। सूती कपड़े मत पहनना यदि आप आर्द्र मौसम वाले क्षेत्र में फंस गए हैं, तो यह कारक आपके जीवन को बचा सकता है।
    • देखभाल के साथ अपना डेरा डाले हुए क्षेत्र चुनें देखो कि क्या मृत शाखाएं हैं जो आपके तम्बू में गिर सकती हैं। यह पता लगाने के लिए कि क्या पिछले बाढ़ का सबूत है, मिट्टी की जांच करें। अगर मौसम का अनुमान है कि बिजली के तूफान आएंगे, तो उजागर चोटियों पर शिविर न करें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com