ekterya.com

प्रकृति में शिविर कैसे करें

क्या आप सब कुछ से दूर जाना चाहते हैं? क्या आप ऐसा महसूस करते हैं कि आप एक महान शिविर यात्रा करना चाहते हैं प्रकृति पर लौटें

लेकिन आप शहर के एक व्यक्ति हैं? यहां हम आपको कुछ सुझाव देते हैं कि कैसे इसे से दूर जाना है और देश में एक महान समय है।

चरणों

शिविर शीर्षक में छवि जंगल में चरण 1
1
एक स्थान खोजें निकटतम राष्ट्रीय या राज्य पार्क चुनें और ऑनलाइन खोज करें यदि आप ठीक से योजना नहीं करते हैं, तो यह संभव है कि अंत में आपके पास एक भयानक समय होगा यदि आपका पार्टी के साथी बिजली और पानी चाहते हैं
  • शिविर शीर्षक में छवि जंगल में चरण 2
    2
    सही साथी ले लो बहुत से लोग "देहाती" प्यार करते हैं लेकिन कई अन्य नहीं रेफ्रिजरेटर, रसोईघर और आधी रात के बाद एक अच्छा शावर याद करेंगे। अच्छे दोस्त जिनके साथ आप अच्छी तरह से जाते हैं और यात्रा को बर्बाद नहीं करते हैं, वे आवश्यक हैं। इसके अलावा, कम से कम कुछ में अनुभव वाले किसी व्यक्ति के साथ कैम्पिंग करें। क्या किसी को पता है कि कैसे एक गाँठ बनाने या आग बनाने के लिए? अपने सेना के मित्र को आमंत्रित करें, तब आपको खुशी होगी।
  • शिविर नामक छवि शिविर में जंगल कदम 3

    Video: आचार्य प्रशांत, संत रहीम पर: पुरुष की स्थिरता और प्रकृति की चंचलता




    3
    सही उपकरण लें कुछ योजना बनाएं और, यदि कुछ बुरा होता है, तो सबकुछ ठीक हो जाएगा दूसरी तरफ, यदि आप कुछ भी योजना नहीं करते हैं और कुछ बुरा होता है, तो आपको मज़े नहीं मिलेगी। बुनियादी चीजें लें: पानी, आग, आश्रय और भोजन वह बीयर भी ले जाता है अगर किसी को ऐसी चीजें लेना पसंद करता है इसके अलावा, यह बहुत जरूरी है कि आप प्राथमिक चिकित्सा किट ले जायें, साथ ही लाइटर और फ़्लेयर भी लें। यदि आप सभ्यता से दूर किसी स्थान पर जाते हैं, तो आपातकालीन बीकन लें
  • शिविर शीर्षक में छवि जंगल में चरण 4
    4
    का आनंद लें! जब तक अच्छा होता है मौसम, आप शायद बहुत अच्छे दोस्तों के साथ कैम्प फायर में कुछ मार्शल और भुना हुआ सॉस का आनंद लेंगे। इस प्रकार की यात्रा में एक विविध कंपनी होने के लिए बहुत अच्छा है।
  • Video: आचार्य प्रशांत: पुरुष और प्रकृति के बीच क्या रिश्ता है?

    युक्तियाँ

    • तैरने के लिए जगहों को ध्यान में रखें। यदि आप झील के पास शिविर के लिए जा रहे हैं, तो आप तैरने के लिए स्विमिंग सूट ला सकते हैं।
    • प्रकृति में बस बाहर होना बहुत मजेदार है अपने आप को बाध्य करने के लिए कई इलेक्ट्रॉनिक चीजें नहीं ले जाने के लिए बस उस जगह का आनंद लें जहां आप मौका देते हैं!
    • यदि आपके पास एक नक्शा है, तो इसका उपयोग करने के लिए एक कम्पास और ज्ञान है, तो आपको पता चल जाएगा कि आप कहां हैं
    • एक अच्छा विचार कार्ड या बोर्ड खेल ले जाना है आप दोपहर या शाम के दौरान पिकनिक की मेज पर खेल सकते हैं (टॉर्च के साथ) इसलिए आपके पास बारिश होने के लिए कुछ भी करना है और आप स्टोर में होना चाहते हैं।
    • भोजन की योजना बनाएं आपको खाना लाया जाना चाहिए जो आप शिविर में कर सकते हैं। यह उपयोगी है अगर आपके पास एक स्टोव है जो कैंपिंग यात्राओं के लिए किया जाता है। अगर आप जानते हैं कि ओपन फायर पर कसा खाना पकाया जाता है तो यह भी काम करता है।
    • "विलासिता" की कमी के कारण रोने या रोने से बचें रोने के लिए किसी को भी मत लेना क्योंकि आप अपनी माँ, पिता, प्रेमी या प्रेमिका को याद नहीं कर सकते या याद नहीं कर सकते।
    • शिविर के नियमों का पालन करें। शोर के साथ उचित रहें और मौन के दौरान शोर न करें। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप कैम्प फायर के साथ-साथ अन्य नियमों के बारे में नियमों का पालन करें।
    • यह "उत्तरजीवी" या किसी भी समान प्रोग्राम का एक एपिसोड नहीं है। कोई भी वहां से नहीं बचा सकता ताकि आप सावधान रहें। यदि आप एक रेफ्रिजरेटर और बहुत से बर्फ लेते हैं तो आपको कीड़े खाने नहीं होंगे आप शिविर के दौरान भी मर सकते हैं, इसलिए, एक जगह पर शिविर जो वास्तव में सुरक्षित है
    • सुनिश्चित करें कि सप्ताहांत के दौरान अच्छा मौसम है अन्यथा, यात्रा को स्थगित करें बारिश में कैम्पिंग यह मजेदार नहीं है
    • इस तरह की स्थितियों में अनुभव वाले एक मार्गदर्शिका के साथ फ़ील्ड ट्रिप पर जाना सर्वोत्तम है। यह आपको सुरक्षित रखेगा और आप बाहर और डेराग के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
    • अगर आप अपने पिछवाड़े में पहले शिविर कर सकते हैं तो आप यह देख सकते हैं कि आपको यह पसंद है या नहीं। यह किसी भी तरह का उपयोग करने के लिए केवल यह महसूस करने के लिए कि आप इसका आनंद नहीं लेंगे, केवल ग्रामीण इलाकों में जा रहे हैं।
    • अपने स्थानीय बॉय स्काउट समूह को कॉल करें वे शिविर के लिए सबसे अच्छा स्थान जानते हैं और वहां मस्ती कैसे करते हैं।

    चेतावनी

    • जंगली जानवरों के साथ सावधान रहें! यदि आप एक काला भालू या एक कौगर देखते हैं, तो जोर से आवाज़ बनाएं और चीजों को दूर करें। यदि आप एक भूरा भालू देखते हैं, तो एक गेंद के आकार में जाओ और एक चट्टान बनने का बहाना करें भालू आप पर अपना पैर डाल सकता है लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प है। और जो कुछ भी आप करते हैं, किसी भी प्रकार के किसी भी जंगली जानवर से संपर्क न करें, भले ही यह खतरनाक न हो या अगर वह विनम्र दिखता हो। हर जंगली जानवर की बीमारी हो सकती है या आप पर हमला कर सकते हैं अगर यह डरता है। न ही आपको लगता है कि छोटे जानवर एक अपवाद हैं क्योंकि आपको कभी पता नहीं कि माँ या पिता कब वापस आएंगे।
    • अपने कैंप फायर का ख्याल रखना! इसे बाहर और बाहर बंद क्षेत्रों में मत करो। जगह मातम और ज्वलनशील पदार्थों से मुक्त होना चाहिए।
    • यदि आप जिम्मेदार नहीं हैं और सावधान नहीं हैं, तो आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं या मारे गए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com