ekterya.com

कैसे प्रकृति के माध्यम से एक backpacking यात्रा के लिए तैयार करने के लिए

प्रकृति के माध्यम से बैकपैकिंग यात्रा लेना एक अद्भुत साहसिक, दुःख में सबक हो सकता है या केवल शुद्ध मजेदार हो सकता है लेकिन थोड़ा सावधानी, सावधानीपूर्वक योजना और निर्देशित अनुभव के साथ, यह एक रोमांचक शगल हो सकता है

चरणों

जंगल में एक बैकपैकिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
मूल शिविर कौशल सीखें शिविर कौशल के बारे में अभी पढ़ना पर्याप्त नहीं है अन्य लोगों के अनुभव और राय के बारे में जानने के लिए, बाहरी गतिविधियों में एक उत्साही विशेषज्ञ से पूछें। यदि आप बैकपैकिंग यात्राएं करने के लिए नए हैं, तो एक समूह या बैकपैकर के दौरे में शामिल होने पर विचार करें और मदद के लिए उन्हें पूछें। ऐसा होने की संभावना है कि कुछ गलत हो जाने पर आपको निम्न सीखना चाहिए:
  • आग को कैसे रोका जाए
जंगल में एक बैकपैक्सिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • धूम्रपान संकेत कैसे भेजें
    जंगल के चरण 1 बुलेट 2 में एक बैकपैकेजिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि
  • कैसे एक तम्बू बनाने के लिए
    जंगल में एक बैकपैकिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 3
  • कम्पास का उपयोग कैसे करें
    जंगल में एक बैकपैकिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 4
  • जंगल में चरण 2 के लिए एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करने के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    अनुरोध परमिट या आरक्षण लंबी पैदल यात्रा के लिए कुछ लोकप्रिय स्थलों के लिए कुछ क्षेत्रों का उपयोग करने के लिए परमिट की आवश्यकता होती है। ट्राउट मछली पकड़ने जाने के लिए आपको मछली पकड़ने के लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है यदि आप ट्रेल के अंत में केबिन के लिए आरक्षण नहीं कर सकते हैं, तो आपको परेशानी होगी।
  • जंगल में चरण 3 के लिए एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    3
    जानने के लिए नक्शे पढ़ें और कम्पास का उपयोग करें और एक जीपीएस सही ढंग से एक अच्छा कम्पास और क्षेत्र का एक नक्शा खरीदें जिसमें आप जाने से पहले भूस्खलन और सावधानी से अध्ययन करने की योजना बनाते हैं ताकि आप को कुछ इंतज़ार कर सकें कि आपको क्या इंतजार है घूमते समय अपने मैप की देखरेख और समीक्षा करने की आदत प्राप्त करें, ताकि आपको हमेशा पता चल सके कि आप कहां हैं सड़क के किनारे स्थित स्थलों और परिदृश्य की निगरानी करें और नक्शे पर नोटों को ले जाएं जैसे ही आप जाते हैं नक्शे को एक स्पष्ट प्लास्टिक बैग में रखें और इसे सील करें यदि यह जलरोधक नहीं है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको नक्शा काटने और प्रत्येक अनुभाग को एक अलग बैग में सील करना पड़ता है, लेकिन यह साफ और सूखा रखेगा कम्पास ब्रांड सिल्वा आमतौर पर विस्तृत निर्देशों के साथ एक ब्रोशर के साथ आता है।
  • जंगल में कदम के लिए तैयार एक बैकपैकेजिंग ट्रिप शीर्षक छवि 4
    4
    अपने क्षेत्र के बारे में जानें और आप कहां जा रहे हैं यह बेहद महत्वपूर्ण है यदि आप अपने खुद के इलाके से बहुत अलग स्थान पर जा रहे हैं। आप किस तरह के मौसम की अपेक्षा कर सकते हैं, किस तरह के प्राणियों (उदाहरण के लिए, भालू) और वनस्पति आपको सामना करने की संभावना है, इस इलाके और संभावित खतरों की जांच करें। एक पर्यटक गाइड उपयोगी हो सकता है, अगर यह अच्छी गुणवत्ता का है। यदि संभव हो, तो पूछें कि स्थानीय गाइड में क्या देखना है। जबकि साहसिक कार्य का हिस्सा अज्ञात का सामना करना है, लोगों को गंभीर खतरे में पड़ सकता है, मर सकता है या जब आप योजना नहीं करते हैं तो मज़ेदार नहीं होते हैं।
  • जंगल में कदम के लिए तैयार एक बैकपैक्सिंग ट्रिप शीर्षक छवि 4
    5
    किसी को अपनी यात्रा कार्यक्रम बताएं अपने चलने से पहले, सुनिश्चित करें कि एक विश्वसनीय व्यक्ति आपकी यात्रा के बारे में जानता है। यदि एक आपदा तब होता है और आप समय पर वापस नहीं आते हैं, तो वह प्राधिकरण को सचेत कर सकता है, अपने अनुमानित ठिकाने, आदि के बारे में जानकारी दे सकता है।
  • जंगल में कदम के लिए तैयार एक बैकपैक्सिंग ट्रिप शीर्षक छवि 6
    6
    अपने यात्रा साथी चुनें वॉकरों का खराब संयोजन बनाया जाता है, तो समस्याएं पैदा हो सकती हैं यदि आपके पास बहुत कम अनुभव है, तो ऐसे हाईकर्स की तलाश करें जो आपकी सहायता कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे साथ मिलते हैं ऐसे हाइकर चुनें जिनके पास समान या बेहतर शारीरिक स्थिति है यह उपयोगी है अगर आपके लिए वृद्धि के समान रुचियां हैं: स्थानीय पक्षियों की पहचान करना या वन्यजीव, चढ़ाई, आदि की तस्वीर बनाना। अनजाने लोगों के साथ चलने में शामिल न हों जिन्हें आप नहीं जानते हैं या जो आपको समझ में नहीं आता कि आप क्या कर रहे हैं - वे बाद में एक बोझ हो सकते हैं।
  • जंगल में चरण 7 के लिए एक बैकपॅकिंग ट्रिप तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    7
    पर्यावरण और जलवायु के लिए उपयुक्त पोशाक तापमान और मौसम बेतहाशा भिन्न हो सकते हैं - कई स्थितियों के लिए तैयार रहें पोशाक सीखना कम तापमान के लिए गर्म कपड़े के साथ या एक गर्मी से तुम्हारी रक्षा करें.
  • जंगल में चरण 8 के लिए एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने बैकपैक को समझदारी से पैक करें कम प्रोफ़ाइल के लिए लेख चुनें जिन चीज़ों को आपको आसानी से एक्सेस करने की आवश्यकता होगी उन्हें बाहरी जेब में होना चाहिए। निचले डिब्बे में भारी चीजों को रखें और ऊपरी हिस्से में लाइटर वाले रखें। प्लास्टिक की थैलियों में निचोड़ा जा सकता है, उन्हें तह करना या उन्हें छोटे बनाने में क्या मदद करता है यह एक अच्छा कौशल है, और प्रत्येक व्यक्ति का बैकपैक अलग है।
  • जंगल में एक बैकपैक्सिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अपने बैग के लिए इस्तेमाल हो जाओ निर्जन क्षेत्रों में डूबने के दो दिन बाद यह पता लगाने का समय नहीं है कि आप अपना बैकपैक नहीं ले सकते। प्रत्येक दिन कुछ घंटों के लिए इसे पूरी तरह से भरा हुआ करें। जब भी आप कर सकते हैं उसके साथ चलें। यदि आपका बैग सभ्यता के बीच में भारी और कठिन है, तो प्रकृति के बीच में लोड करना असंभव होगा। अपनी पीठ पर अपने खुद के वजन का 30% से अधिक ले जाने की कोशिश मत करो (और यहां तक ​​कि बहुत ज्यादा हो सकता है)।
  • जंगल में एक बैकपैक्सिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10

    Video: 25 Things to do in Hong Kong Travel Guide

    विचार करें कि जहां पानी का स्रोत होगा। मान लें कि आप पानी पीने तक नहीं कर सकते जब तक कि आप किसी विशेषज्ञ द्वारा नहीं बताए जाते - एक पहाड़ पर एक क्रिस्टल स्पष्ट प्रवाह रोग के कारण जीवाणुओं से पीड़ित हो सकता है यह संभव है कि पानी पीने योग्य नहीं है या यह अनिवार्य रूप से दुर्गम है। सूखे या गर्म मौसम में, स्प्रिंग्स, नदियों और नदियों को सूखना पड़ सकता है। कुछ शुष्क क्षेत्रों में, जैसे कि रेगिस्तान, आपको ले जाना पड़ सकता है सभी पानी जो आपको चाहिए याद रखें कि एक लीटर पानी में 1,000 ग्राम हैं (गैलन में 8.3 पाउंड)। आपको संभवतः एक जल शोधक का उपयोग करना होगा
  • जंगल में कदम के लिए एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि 11
    11

    Video: 25 Things to do in Singapore Travel Guide

    पानी शुद्ध करें आम तौर पर, एक संदिग्ध स्रोत से पानी या तो एक पंप द्वारा या आयोडीन या क्लोरीन डाइऑक्साइड जैसे रसायनों द्वारा साफ किया जाता है, जो एक शिविर आपूर्ति की दुकान या ऑनलाइन से प्राप्त किया जा सकता है। ये रसायनों कभी-कभी घावों, कीटनाशकों और खरोंचों के लिए कीटाणुनाशकों के रूप में भी काम कर सकती हैं।
  • जंगल में चरण 12 के लिए एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने साथ एक प्राथमिक चिकित्सा किट लें आपको क्या करना है, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कब चलना चाहते हैं, कब और कब तक आप दूर रहेंगे लेकिन ए बुनियादी किट में निम्न शामिल होंगे:
  • पट्टियाँ, दोनों धुंध और एसीई पट्टियाँ (तनाव और मोच के लिए)
  • सनस्क्रीन
  • दर्दनाशक (इबुप्रोफेन, आदि)
  • आंखें
  • जीवाणुरोधी क्रीम
  • दस्त के लिए राहत
  • चिपकने वाला पट्टियाँ
  • फुट केयर आइटम: एथलेटिक टेप, फफोले के लिए पट्टियाँ, "मूली" पैच आदि।
  • आपको और कुछ भी चाहिए: उदाहरण के लिए, अस्थमा के लिए इंहेलर
  • जंगल में चरण 13 के लिए एक बैकपैक्सिंग ट्रिप तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    13



    प्रकाश व्यवस्था पर विचार करें हमेशा बैटरी और अतिरिक्त बल्ब के साथ एक टॉर्च या टॉर्च ले जाएं (यदि प्रासंगिक हो) ऐसी रोशनी होती हैं जो एक पंप के साथ काम करती हैं जो बैटरी की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन हमेशा इतना प्रकाश प्रदान नहीं करती आप एक परिवेश प्रकाश के लिए एक प्रकाश ब्लाफ या एलईडी प्रकाश चाहते हो सकता है
  • जंगल में चरण 14 के लिए एक बैकपैक्सिंग ट्रिप तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    14
    एक दोस्त के साथ यात्रा करें यहां तक ​​कि अगर आप अनुभव कर रहे हैं, यह एक जोड़े के रूप में या एक समूह के रूप में यात्रा करने के लिए अधिक सुरक्षित है। सुनिश्चित करें कि आपके समूह में कम से कम एक बाहरी गतिविधि उत्साही में सभी को सुरक्षित रखने के लिए अनुभव, कौशल और बुद्धिमत्ता है।
  • जंगल में कदम के लिए तैयार एक बैकपैक्सिंग ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    अपने टेंट को जानें बैकपैकिंग ट्रिपों के लिए, आपको इलाके और स्टेशन के लिए उपयुक्त एक आश्रय चाहिए, हल्का लेकिन मजबूत और अपेक्षाकृत आसान संभाल करने के लिए। शुरुआती लोगों के लिए "स्वचालित" तंबर्स बहुत लोकप्रिय हैं, यद्यपि यह सुनिश्चित करें कि आपकी ज़रूरतों के अनुरूप स्टोर का चयन करें। प्रकृति को छोड़ने से पहले अपने तम्बू को इकट्ठा करना सुनिश्चित करें, इसे कैसे इकट्ठा करें, क्षति के मामले में इसकी जांच करें और किसी लापता भाग को प्रतिस्थापित करें। हमेशा आप के साथ एक मरम्मत किट ले। यदि आप कर सकते हैं तो गीला तंबू पैकिंग से बचें। यदि आप नहीं कर सकते, तो उन्हें बाद में सूखने के लिए मत भूलना
  • जंगल में चरण 16 के लिए एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    16
    अपने उपकरणों को सोने के लिए तैयार करें नींद की थैली रात के दौरान गर्म रहने का सामान्य तरीका है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उस क्षेत्र के लिए अनुशंसित तापमान रेंज में रेट किया गया है जिस पर आप जा रहे हैं, क्योंकि आप बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं होना चाहते हैं। वॉल्यूम को कम करने में सहायता के लिए एक संपीड़न बैग खरीदें। नींद की थैली के लिए उसे अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में रखने के लिए आपको एक कवर खरीदना पड़ सकता है। आपको इन्सुलेटिंग गद्दे की भी आवश्यकता हो सकती है, या तो इन्फैटेबल या आत्म-फुलाए इन सभी वस्तुओं को भारी और भारी होगा, इसलिए बुद्धिमानी से चुनें शून्य डिग्री तापमान के लिए एक नींद की थैली को 1.3 किलो (3 पाउंड) से अधिक वजन नहीं करना चाहिए, यदि आप इसे सावधानी से खरीदते हैं एक इन्सुलेट चटाई 1 किलो (2 पाउंड) से अधिक वजन नहीं करना चाहिए। जोड़े और आपकी पीठ पर, हालांकि, 2.3 किलो (5 पाउंड) काफी भारी है। उस उपकरण को ढूंढने का प्रयास करें जो इस से भी कम है।
  • जंगल में कदम के लिए तैयार एक बैकपैक्सिंग ट्रिप शीर्षक छवि 17
    17
    अपने जूते पर ध्यान दें एक पैर की चोट कुछ ही क्षणों में एक प्रकृति की यात्रा संकट में बदल सकती है। इलाके के लिए उपयुक्त सहायक और प्रतिरोधी जूते चुनें लंबी पैदल यात्रा के जूते आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प होते हैं, और लंबी पैदल यात्रा के जूते या सैंडल अन्य अच्छे विकल्प होते हैं। अपनी यात्रा से पहले हमेशा अपने जूते नरम करें एक साधारण छाला बहुत मुश्किलें पैदा कर सकता है मोज़े भी महत्वपूर्ण हैं: सुनिश्चित करें कि वे पर्याप्त तकिया और संक्रमण से बचने के लिए पैर को बंद करने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें। यदि आपके पास "उच्च बिंदु" (जो थोड़ी चोट लगने लगती है), बंद करो और इसे तुरंत उपचार करें आप बाद में एक बड़ी समस्या से बच सकते हैं
  • जंगल में स्टेप 18 में एक बैकपैकिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि
    18
    अपने खाद्य पदार्थों पर विचार करें प्रकृति के माध्यम से एक बैकपैकिंग यात्रा की आवश्यकता है प्रकाश, लंबे समय तक चलने वाला, उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थ खाद्य पदार्थों से बचें जिन्हें प्रशीतन की आवश्यकता होती है या नाजुक होते हैं अधिकांश दुकानों, कैटलॉग और बाहरी गतिविधियां वेबसाइटें फ्रीज-सूखे या तैयार-से-खाने वाले खाद्य पदार्थों की पेशकश करती हैं जो गर्मी के लिए आसान होती हैं। आप शिविर के लिए उपयुक्त प्रारूप में सुपरमार्केट में भोजन भी पा सकते हैं। नाश्ते के अलावा और दो या तीन भोजन रोज़ाना, आपको लगता है कि आप की आवश्यकता होगी उससे थोड़ा अधिक लेना सुनिश्चित करें। भालू भूमि में, आपको एक सहन-प्रतिरोधी कंटेनर की आवश्यकता होगी और उसे सही ढंग से सुरक्षित करना होगा।
  • जंगल में एक बैकपैकिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    19
    खाना पकाना शुरू करें आप भोजन और पेय को गरम करने के लिए क्या उपयोग करेंगे? (यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं) कुछ क्षेत्रों में बोनफ़र या कमरे में ग्रिल्स हैं। हालांकि, कुछ क्षेत्रों में खुली आग की अनुमति नहीं है या आपको पर्याप्त लकड़ी नहीं मिलेगी एक प्रकाश डेरा डाले हुए स्टोव उपयोगी होगा, और इसमें तेजी से खाना बनाना, खासकर खराब मौसम में। याद रखें कि आपको रसोई उपकरणों, कंटेनरों और कुछ खाने और पीने के लिए की आवश्यकता होगी। अल्ट्रालाइट विन्यास आमतौर पर (,, फ्राइंग चल एक डिश के लिए कई अवयवों मिश्रण) सबसे विस्तृत खाना पकाने liofilizadas- भोजन के लिए उबलते पानी पर ध्यान केंद्रित कम विशेष (और आमतौर पर भारी) कुकवेयर की आवश्यकता है। स्टोव और खाना पकाने के बर्तन 1 किलो (2 पाउंड) से अधिक वजन नहीं करना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक अल्ट्रालाइट स्टोव का वजन 85 से 170 ग्राम (3 से 6 औंस) होता है और एक अल्ट्रालाइट बर्तन का वजन 170 ग्राम (6 औंस) होता है। नवीनतम मॉडल बहुत कम ईंधन का उपयोग करते हैं, जो आपको वजन भी बचाएगा (यह एक बार आप जानते हैं कि आपको कितना ईंधन चाहिए, यह मेनू और ऊंचाई या बाहरी तापमान पर निर्भर करता है)।
  • जंगल में स्टेप 20 में एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    20
    समझदारी से आग का उपयोग करें बोनफरों के जीवन को बचा सकते हैं, साथ ही साथ एक महान आराम भी हो सकता है। लेकिन वे शिविरों में चोटों का मुख्य कारण भी हैं। सुनिश्चित करें कि आप शिविर के निर्माण और सुरक्षा की मूल बातें समझते हैं।
  • आग से रोशनी के दो तरीके हैं, जैसे जलरोधक मैचों और लाइटर
  • यदि कोई निर्दिष्ट क्षेत्र है, तो उसका उपयोग करें
  • हमेशा आग बुझाने का मतलब है तुरंत अगर यह नियंत्रण से बाहर हो जाता है
  • कभी आग जलने को छोड़ न दें
  • यदि खुले आग की अनुमति नहीं है, तो उस नियम का सम्मान करें।
  • प्लास्टिक को जलाओ मत
  • कैम्प फायर के पास कभी भी एक तम्बू का निर्माण न करें स्टोर ज्वलनशील हैं और पिघल सकते हैं!
  • Video: Quebec Travel Guide | Visiting The Eastern Townships

    जंगल में चरण 21 के लिए एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    21
    क्रम में स्वच्छता रखें खाना पकाने से पहले आपको किसी भी बर्तन और अपने हाथ धोने में सक्षम होना होगा। आपको किसी भी कचरे के लिए प्लास्टिक की थैलियां (अधिमानतः एक ज़िप के साथ) की ज़रूरत होती है, जिसे पैक किया जाना चाहिए, जैसे लपेटें या कुत्ते के गोबर।
  • जंगल में चरण 22 के लिए एक बैकपैकिंग ट्रिप तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    22
    प्रकृति में उचित उपयुक्तता सुनिश्चित करें कि आप अपने खुद के कचरे को व्यवस्थित रूप से निकालना चाहते हैं। आपके कैंप की जगह से दूर (गोपनीयता का थोड़ा सा क्षेत्र), लगभग 30 सेमी गहरी (12 इंच) छेद खोदें। यह बाथरूम क्षेत्र होगा फूड स्क्रैप, जैसे स्टू से बचे हुए, इस छेद में भी रखा जा सकता है। मासिक धर्म महिलाओं को महिलाओं के उत्पादों के साथ अतिरिक्त देखभाल करनी चाहिए और महिलाओं के तौलिए और प्लास्टिक के टैम्पन आवेदक जैसे वस्तुओं को दफन नहीं करना चाहिए। उन्हें गंदगी और पत्थरों के साथ कवर करें इससे प्राकृतिक वातावरण और विभाजन लाइनों को बचाया जाता है और अन्य बैकपैकरों को गलती से पूरी तरह से घृणित चीज़ों पर कदम रखने से रोकता है लिखते हैं कि कुछ क्षेत्रों "बिल्ली छेद" की इस पद्धति की अनुमति नहीं है और "वाग बैग" विशेष (resealable बैग प्रबलित प्लास्टिक कूड़े और अन्य रसायनों) का उपयोग कर अपने अपशिष्ट निपटान की आवश्यकता है।
  • जंगल में चरण 23 के लिए एक बैकपैक्सिंग ट्रिप तैयार करने के लिए शीर्षक वाली छवि
    23

    Video: 3 MARKER TOTE BAG CHALLENGE | We Are The Davises

    चतुराई से चलें यह चलना है, एक दौड़ नहीं है धीमी गति से चलें, आपको लगता है कि आपको अपनी ऊर्जा बनाए रखने के लिए क्या करना चाहिए। गति के लिए सामान्य नियम यह है कि चलते समय आपको बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। एक मुश्किल लकीर के बाद हर घंटे के बारे में एक ब्रेक लो।
  • जंगल में स्टेप 24 में एक बैकपॅकिंग ट्रिप तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    24
    दृष्टि में रहें अपने आप को खोना एक सबसे आम आपदाओं में से एक है जो एक यात्री के साथ हो सकता है सड़क पर रहें अपने समूह को एक साथ रखें मार्ग में अनावश्यक परिवर्तन न करें। अकेले चले जाओ या शॉर्टकट न करें
  • जंगल में एक बैकपैकिंग ट्रिप में तैयारी शीर्षक वाली छवि 25
    25
    "कुछ भी नहीं बल्कि तस्वीरें लेना, निशानों के अलावा कुछ नहीं छोड़ें"। कचरा अपने मार्ग पर कहीं भी मत छोड़ो- "अंदर पहुंचने के लिए पैक करें, बाहर निकलने के लिए पैक करें" स्थानीय वनस्पति, पत्थर या कोई अन्य प्राकृतिक तत्व न लें जैसा कि आप इसे (या बेहतर स्थिति में) पाया प्रकृति के रूप में छोड़ दें
  • युक्तियाँ

    • जहां भी संभव हो, जहां तक ​​सूरज निकलता है, कम से कम एक घंटे पहले शिविर का निर्माण शुरू हो जाएगा। अंधेरे में एक शिविर की सवारी करना बहुत कठिन है।
    • अपने पैरों पर एंटीपर्सिपरन्ट को रगड़ने से फफोले को रोकने में मदद मिल सकती है।
    • यदि खराब मौसम, चोट या ऐसी चीजें जैसे आपकी यात्रा को खतरा है तो आपको हमेशा वापस जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। लक्ष्य यात्रा है, गंतव्य नहीं है बुरे काम हो सकते हैं यदि बुरा निर्णय हठ से बाहर किया जाता है
    • जहां संभव हो वहां स्पेयर पार्ट्स लें: चीजें टूट गईं और खो गईं, बल्ब जला और शूएं टूट गए हैं।
    • रस्सी हमेशा एक उद्देश्य पाता है Polypropylene रस्सी हल्के और बहुत मजबूत है और, अपने तम्बू तूफान रक्षा जमीन में छेद, नदियों को पार करने से लोगों के लिए, अपने बैग घिसाव एक चट्टान की दीवार पर चढ़ने के लिए और अपने किट लटका एक सुखाने रैक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता जानवरों की पहुंच से बाहर
    • आप तह स्टोव कि अपनी जेब में ठोस ईंधन बार और फिट का उपयोग खरीद सकते हैं: एक अद्भुत रक्षक जब सब कुछ भी प्रज्वलित करने के लिए गीला है और सख्त एक गर्म पेय की जरूरत है।

    चेतावनी

    • शिविर के चारों ओर फेंका खाना न छोड़ें जानवरों की जांच करने के लिए आएगा और आपको इसे रोकने की कोशिश करने में बड़ी समस्याएं आ जाएंगी। उत्तर अमेरिका में, यह विशेष रूप से भालू के देश में सच है।
    • शीत बैटरी (रात में बैकपैक में छोड़ दी जाती है, उदाहरण के लिए) कमजोर हैं। एक हल्के समायोज्य कॉर्ड बैग में जीपीएस यूनिट, कैमरे आदि रखें और उन्हें अपनी नींद की थैली के नीचे रखें। यह इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को संचालित करने के लिए पर्याप्त बैटरी को बनाए रखेगा।
    • जब तक आप उन्हें पहचानने के लिए प्रशिक्षित नहीं होते हैं तब तक जंगली पौधों या मशरूम न खाएं।
    • जो जानवर आम तौर पर शर्मीले और बिना किसी तरह के (जैसे भालू या एल्क) शर्मिंदा हो जाते हैं, अचानक अचानक यह बहुत आक्रामक हो सकता है अगर मां समझती है कि उसके संतान खतरे में हैं।
    • जंगली जानवरों को नहीं खिलाएं, चाहे कितनी भी "मिठाई" आप को दिख रहे हों यह सुरक्षित नहीं है, यह चोटों का कारण बन सकता है और यह अन्य शिविरों को लूटने के लिए पशु को उत्तेजित कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रकृति
    • फ्रेम के साथ बैकपैक
    • लंबी पैदल यात्रा के लिए उपयुक्त जूते
    • मोज़े
    • कैम्पिंग तम्बू: मरम्मत किट, बारिश कवर, कीड़ों के लिए स्क्रीन, छड़, दांव, रस्सी
    • उपयुक्त कपड़े (टी-शर्ट, पैंट, बारिश, टोपी, अंडरवियर, अनोर्क, दस्ताने ...)
    • सो रही बैग और इन्सुलेटिंग गद्दे
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • सनस्क्रीन
    • कीट विकर्षक
    • मैच और लाइटर
    • धूप का चश्मा
    • एक्स या कुल्हाड़ी
    • कैम्पिंग चाकू (तह या एक म्यान में)
    • बान्दाना
    • लाइट डेरा डाले हुए स्टोव
    • भोजन
    • पानी की बोतल
    • लाइट बर्तन
    • निजी स्वच्छता वाली वस्तुओं (बायोडिग्रेडेबल साबुन, दुर्गन्ध, ब्रश या कंघी, स्त्रैण उत्पाद आदि)
    • प्लास्टिक बैग
    • चिपकने वाली टेप
    • शौचालय पेपर
    • सेल फोन (मान लें कि आपके पास संकेत नहीं होगा या नहीं!)
    • कैमरा
    • कम्पास, जीपीएस, मानचित्र
    • पर्यटक गाइड
    • मनोरंजन: कार्ड के डेक, लचीला फ्रिसबी, मछली पकड़ने के उपकरण, स्विमिंग सूट, पेपरबैक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com