ekterya.com

एक सॉफ्टबॉल बल्लेबाजी कैसे तैयार करें

फास्ट पिच सॉफ्टबॉल के लिए कम्पाउंड चमगादड़ कार्बन फाइबर से बने होते हैं और प्लास्टिक के साथ प्रबलित होते हैं अपने प्रदर्शन को अधिकतम करने के लिए, विशेषज्ञों ने फाइबर को मजबूत करने और संपीड़ित करने के लिए बल्ले की तैयारी की अवधि का सुझाव दिया है। सॉफ्टबॉल बल्ले तैयार करने के लिए कई गैरकानूनी तरीके हैं, जबकि अमेरिकी सॉफ़्टबॉल एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित विधि समर्थन से एक मध्यम गति से टकराने और धीरे-धीरे 200 स्विंग्स की कुल गति बनाने के लिए अधिकतम गति तक पहुंचने में शामिल है।

चरणों

भाग 1

अपने उपकरण तैयार हैं
1
सुनिश्चित करें कि बल्ले को तैयार करना आवश्यक है फास्ट पिच सॉफ्टबॉल चमगादड़ 100% मिश्र धातु इस्पात से बने या बल्ले के मोटे हिस्से में मिश्र धातु का स्टील है, तैयारी अवधि की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, समग्र चमड़े के कार्बन फाइबर को अपने अधिकतम प्रदर्शन तक पहुंचने के लिए ढीला होना चाहिए। लगभग एक घंटे के तैयारी सत्र के दौरान तंतुओं को ढीला किया जा सकता है।
  • कई तेज पिच खिलाड़ियों को मौसम के मध्य के दौरान एक नए कंपाउंड बल्ला का उपयोग करने के बारे में निश्चित नहीं है, क्योंकि उन्हें लगता है कि तैयारी प्रक्रिया को बहुत अधिक समय लगता है। हालांकि, एक नए बल्ले की तैयारी नियमित बल्लेबाजी अभ्यास सत्र से अधिक नहीं लेना चाहिए।
  • यौगिक बल्ले की तैयारी प्रक्रिया को छोड़ने की कोशिश न करें, चूंकि एक नया बल्ले भी ठीक से तैयार नहीं किए गए हैं
  • 2
    असली चमड़े की गेंदों का उपयोग करें आधिकारिक आकार की गेंदों, उच्च गुणवत्ता वाले चमड़े के कवर और बल्ले को तैयार करने के लिए अच्छे टांके के साथ उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यदि आप बल्लेबाजी के पिंजरे में बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, तो उस मैदान पर जाएं जहां रबड़ के निशान के बजाय वास्तविक गेंदों का उपयोग किया जाता है, क्योंकि ये बल्ले को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसके सही कामकाज में बाधा डाल सकते हैं।
  • बहुत ठंड के मौसम के दौरान बल्ले को तैयार न करें। गेंदों का न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस (60 डिग्री फारेनहाइट) पर होना चाहिए। ठीक से तैयार होने से पहले एक ठंडी गेंद आपके बल्ले को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • यह एक बल्लेबाजी समर्थन का उपयोग करता है बल्ले की तैयारी में एक निश्चित संख्या की गेंद को आधा क्षमता में मारना शामिल है, इससे पहले कि वह पूरी ताकत में तेजी से रिलीज कर ले। आपकी क्षमता में आधे हिस्से को मारने का सबसे आसान तरीका है गेंदों को किसी भी समर्थन के आधार पर फेंकने के बजाय उन्हें फेंक देना। यदि आपके पास अभी तक समर्थन नहीं है, तो एक खेल के सामान की दुकान पर एक खरीदें और इसे अभ्यास के लिए अपने उपकरणों के हिस्से के रूप में रखें।
  • एक अन्य विकल्प मध्यम गति पिच या धीमी पिचों को मारना होगा। इससे बल्ले को प्रभावी ढंग से तैयार किया जाएगा, लेकिन यह अपने बल्लेबाजी फॉर्म के लिए उतना ही अच्छा नहीं होगा। बल्लेबाजी मध्यम गति की शुरूआत, खासकर जब उनके पास वक्र होते हैं, तो उनका आकार और गति बर्बाद हो सकती है
  • भाग 2

    बल्ला तैयार करें

    Video: American High School Tour - American Culture - United States

    1
    प्रत्येक स्विंग के बीच बॅट 0.6 सेमी (1/4 ``) को घुमाएं। प्रत्येक स्विंग के बीच बल्लेबाजी करना बल्ला के मोटी भाग को तैयार करेगा। कई कंपाउंड चमगादड़ व्यास के चारों ओर चिह्नित होते हैं, जिससे कि कोई जानता हो कि बल्ले को कितना बदला जाना चाहिए। तैयारी प्रक्रिया में बल्ले को बदलने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि किसी अन्य क्षेत्र को क्षति या उपेक्षा न हो।
  • 2
    एक स्टैंड से 100 झूले बनाएं सही फॉर्म के बाद, आधे से आपकी ताकत का उपयोग करके स्टैंड से लगभग 100 गेंदों को मारा। ये पहले 100 स्विंग बल्ले की क्रमिक तैयारी की शुरुआत होगी।
  • प्रक्रिया को तेज करने के लिए, प्रत्येक स्विंग से पहले स्टैंड पर नई गेंदों को रखकर आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछिए।
  • 3

    Video: Our Miss Brooks: Mash Notes to Harriet / New Girl in Town / Dinner Party / English Dept. / Problem

    यदि आप चाहें तो 100 से अधिक झूलों को बना सकते हैं, लेकिन इस राशि से कम नहीं, चूंकि बॅट को थोड़ा कम तैयार करने की आवश्यकता है पूरी गति से झुकाव और बहुत तेजी से बल्ले को नुकसान पहुंचा सकता है।



  • 4
    चमगादड़ 50 छोटे लॉब्स किसी व्यक्ति को कम दूरी से ऊंचे स्थान पर फेंकने के लिए कहें और इस प्रकार 50 झूलों को बनाने की कोशिश करें। एक छोटी झंडी मारने का रास्ता थोड़ा तेज गति और अधिक संपर्क की आवश्यकता होगी, इस प्रकार बल्ले की तैयारी की क्रमिक प्रक्रिया जारी रखेगी।
  • आमतौर पर बल्लेबाजों के अपने फार्म का अभ्यास करने में मदद करने के लिए कम गर्मी का उपयोग किया जाता है अपने कोच या दोस्त के साथ उसी तरह 50 स्विंग्स करें
  • यदि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो कम लॉब्स फेंकता है, तो आप लॉन्चिंग मशीन का उपयोग कर सकते हैं। इसे कर्ल के बिना धीमी रिलीज बनाने के लिए सेट करें ताकि आपको संपर्क बनाने के लिए अपना तरीका बदलना पड़े।
  • 5
    बल्लेबाजी 50 फास्ट रिलीज बल्ले की तैयारी खत्म करने के लिए, पूरी गति से 50 नियमित रूप से तेज रिलीज को मारा। आप शुरुआत से देखेंगे कि आपकी चोट अभी तक नहीं चलेगी और न ही तेज़ हो जाएगी, लेकिन जैसा कि आप बल्ले को धीरे-धीरे तैयार करते हैं, आप अपनी सारी क्षमता से प्रभावित हो सकते हैं। जब तक आप अपने बल्ले के ऑपरेशन के साथ सहज महसूस नहीं करते तब तक तेज टॉस को मार कर रखें।
  • आपके बल्ले की 50 पिचों के बाद तैयार रहना चाहिए। हालांकि, यदि आप इसे किसी गेम में उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो इसे इस्तेमाल करने के लिए अपनी बल्लेबाजी अभ्यास में कुछ बार इसका उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • एक यौगिक सॉफ्टबॉल बैट आमतौर पर हल्का है और एक एल्यूमीनियम बल्ले की तुलना में अधिक कुशन है। अधिक भिगोना करने से बल्ले का कम कंपन होता है और गेंद को अधिक विद्युत संचरण होता है।
    • पता लगाने के लिए कि आपका बल्ला नियामक उपकरणों के लिए संगठन के मानकों को पूरा करता है या नहीं, अमेरिकी सॉफ्टबॉल एसोसिएशन से जांचें। 2004 में नए नियम और विनियमों को मंजूरी दी गई थी
    • एक बार आपके मिश्रित बल्ला तैयार हो जाने पर, यह केवल खेलों के लिए उपयोग करें और बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान नहीं। सॉफ्टबॉल से बना बैट्स को इष्टतम कामकाज की एक निश्चित अवधि के लिए जाना जाता है। इस अवधि के बाद, ऑपरेशन क्षय शुरू होता है।

    Video: Akashic Records Reader - Akashic Record Reading & Soul Reading With Katherine Kelly PhD, MSPH

    चेतावनी

    अपने बल्ले में पतले कवर, ब्रश, लोड, पेंट या त्वरित तैयारी तकनीकों का उपयोग न करें। किसी भी बल्लेबाज़ी को लुढ़का, खराब या अंकित किए जाने से परेशान किया जा रहा है जिसे अयोग्य घोषित किया जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नया सॉफ्टबॉल से बना बैट
    • एक सॉफ्टबॉल समर्थन
    • सॉफ्टबॉल (एस)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com