ekterya.com

कैसे क्रिकेट बल्ला पकड़ो

आप जो प्रयोग कर रहे हैं वह यह तय करेगा कि आप क्रिकेट के बल्ले कैसे जाएंगे और आप गेंद को कैसे स्पर्श करेंगे। यद्यपि यह माना जाता है कि रूढ़िवादी पकड़ आदर्श है, यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक खिलाड़ी को उसके लिए सर्वश्रेष्ठ काम करता है। उदाहरण के लिए, डोनाल्ड ब्रेडमैन, जो एक अपरंपरागत पकड़ का उपयोग करते थे और शायद इतिहास में सबसे अच्छा hitter था, ने कहा: "सभी खिलाड़ियों को अपने स्वयं के प्राकृतिक शैली विकसित करने के लिए अनुमति दी जानी चाहिए, बशर्ते कि वे किसी भी स्पष्ट त्रुटि नहीं कर रहे हैं" ।

चरणों

विधि 1
रूढ़िवादी पकड़ का उपयोग करें

छवि शीर्षक से एक क्रिकेट बल्लेबाजी चरण 1 रखें
1
मैदान पर बल्ले को आराम करो बॉल को मारने के लिए, क्रिकेट बट के सामने फ्लैट होते हैं, और पीछे की ओर एक रिज या रीढ़ की हड्डी होती है, जो बल्ले के बीच से हो जाती है। इस रिज का चेहरा होना चाहिए
  • इटॉर्व्स यूवर बैटिंग इन क्रिकेट इन स्टेप 1
    2
    अपने हाथों के अंगूठे और तर्जनी के साथ एक `वी` फार्म करें अपने हाथ तुम्हारे सामने रखो, हथेलियों नीचे। आपके दो हाथों की उंगलियां एक साथ होनी चाहिए, कम से कम अंगूठे को `वी` बनाने के लिए पक्षों तक बढ़ा दिया जाना चाहिए। `वी` को जमीन पर ओर इशारा करते हुए खुले अंत के साथ, अर्थात चालू किया जाना चाहिए। `वी` आकार रखें, जब आप बल्ले को पकड़ने के लिए जाते हैं
  • छवि शीर्षक से एक क्रिकेट बैट का चरण 4 रखें
    3
    बल्ले के शिखर के साथ अपनी पकड़ संरेखित करें जब पकड़ संभाल, अपने दो `वी` नीचे की ओर (बल्ले की संभाल की ओर), रखने के लिए इतना है कि दोनों की `वी` (जहां अंगूठे और तर्जनी मिलें) का महत्वपूर्ण मोड़ हाथ बल्ले के पीछे की ओर शिखर के साथ जुड़ा हुआ है
  • आप अपने हाथ से थोड़ा झुकाव यदि ऐसा है कि `वी` अंगूठे और तर्जनी द्वारा गठित बल्ला जो रिज और बल्ले के किनारे के बीच है के भाग के साथ गठबंधन कर रहे हैं, तो आप एक बनाने के लिए और अधिक शक्ति होगा शॉट या एक खींचें कट-शॉट- बल्ला के चेहरे को बदलकर, गेंद को जमीन पर रखने में आपकी मदद करेंगे।
  • दोनों कटौती के रूप में गोली मार दी पुल शॉट स्ट्रोक हैं जो एक क्षैतिज आंदोलन से बनाये जाते हैं जो गेंद को फेंकने की दिशा में एक प्रक्षेपवक्र में सीधा लगाते हैं। कट शॉट को बल्लेबाज का सामना करना पड़ रहा है (खेल से बाहर) दिशा में गेंद को हिट करने के लिए एक छोटे से आंदोलन के साथ किया जाता है। खींचने वाला शॉट एक लंबे समय तक आंदोलन के साथ किया जाता है जिससे गेंद को मैदान में ले जाने के लिए बल्लेबाज के पीछे होता है जो फेंकता का सामना करते हैं पैर)।
  • एक क्रिकेट बैट स्टेप 2 रखें शीर्षक वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके हाथ हैंडल के बीच में हैं प्रमुख हाथ (शीर्ष पर एक) संभाल के शीर्ष के करीब होना चाहिए, और दूसरा (नीचे एक) बल्ला के ब्लेड के करीब होना चाहिए। संभाल के बीच में अपने हाथ रखकर आप शक्ति और नियंत्रण का सबसे अच्छा संयोजन दे देंगे।
  • एक उच्च पकड़ (संभाल के शीर्ष के करीब के हाथ) आपको अधिक शक्ति देगा यह ऊर्ध्वाधर शॉट्स बनाने के लिए अच्छा है (जब बल्ले को एक ऊर्ध्वाधर विमान में गेंद के साथ बढ़ता है)।
  • एक कम पकड़, "डूबने" बल्ले (ब्लेड के करीब हाथ) आपको और अधिक नियंत्रण दे देंगे। यह क्षैतिज शॉट्स के लिए अच्छा है (जब बैट क्षैतिज रूप से बेसबॉल में चलता है)।
  • छवि शीर्षक से एक क्रिकेट बैट रखें 3
    5
    अपने हाथों के बीच कम से कम दो अंगुलियों की दूरी रखें कम दूरी आपके हाथों के बीच है, आपके पास अधिक शक्ति और कम नियंत्रण होगा। यदि आप उन्हें हटा दें, तो आपके पास अधिक नियंत्रण होगा लेकिन कम शक्ति
  • एक क्रिकेट बैट का शीर्षक शीर्षक छवि 4
    6
    अपना ऊपरी हाथ स्थिर रखें और अपने निचले हाथ को आराम से रखें कल्पना कीजिए कि आप अपने हाथ से एक बच्ची को पकड़े हुए हैं, क्योंकि वह दबाव की मात्रा है जिसे आपको आवेदन करना चाहिए। संभाल ढीली होना चाहिए, ताकि पिछड़े आंदोलन के दौरान, तीन निचले उंगलियों को बल्ले से अलग किया जा सकता है, जो केवल अंगूठे और निचले हाथ की तर्जनी द्वारा निर्देशित किया जाएगा। यह आपको अधिक पूर्ण आंदोलन बनाने की अनुमति देगा।
  • बीट ए बैट्स बल्म्समैन क्रिकेट स्टेप 4 नामक छवि
    7



    रूढ़िवादी पकड़ के साथ विभिन्न प्रकार के शॉट्स करें यह पकड़ आपको क्षैतिज शॉट्स को दबाने देगा, लेकिन खड़ी शॉट बनाने में गेंद की तरफ देखने में बल्ले के चौकोर चेहरे को भी बनाए रखेगा, जिससे बनाने के जोखिम को कम करना किनारी।
  • एजिंग तब होती है जब आप गेंद को बल्ले के किनारे से टकराने के बजाय अपने चेहरे से मारते हैं। गार्डपेलोस या फिसल जाता है, जो कि बल्लेबाज के पीछे होते हैं, आमतौर पर इन शॉट्स को फिसलकर देखते हैं और उन्हें चिह्नित करते हैं आउट (खेल से बाहर)
  • विधि 2
    एक `ओ` आकार के साथ संभाल की कोशिश करो

    बाउल ए आउटस्विंगर इन क्रिकेट स्टेप 10 नामक छवि
    1
    सबसे पहले, संभाल रूढ़िवादी बनाएं और फिर निचले हाथ को घुमाएं ताकि उंगलियों को बॅट के नीचे पूरी तरह से समझा जा सके, जब इसकी सपाट सतह फर्श का सामना कर रही हो। रूढ़िवादी पकड़ के साथ, केवल उंगलियों के हैंडल के नीचे होते हैं जब बल्ला के फ्लैट की ओर फर्श का सामना करता है इसके बजाय, `ओ` के रूप में संभाल के साथ, पूरी उंगलियां बल्ला के नीचे हैं
    • इसका मतलब यह है कि अगर दाहिने हाथ एक नीचे है कि `वी` एक वामावर्त दिशा में कम हाथ की अंगूठे और तर्जनी द्वारा गठित बारी बारी से होगा, और दक्षिणावर्त की दिशा अगर कम में बाईं ओर है, ताकि `वी` बल्लेबाज के ब्लेड का सामना कर रहा हो।
    • यदि आप बल्ले को धारण कर रहे हैं, तो फ्लैट पक्ष नीचे है, इसका मतलब है कि निचले हाथ से बनाई गई `वी` जमीन की क्षैतिज दिशा में होगा, नीचे की तरफ देखने के बजाय।
  • छवि शीर्षक से एक क्रिकेट बल्ले का चरण 6 रखें
    2
    क्षैतिज शॉट्स में अधिक शक्ति रखने के लिए `O` के आकार में हैंडल का उपयोग करें हालांकि लगता है कि यह पकड़ और अधिक प्राकृतिक है, कम हाथ करने के लिए अधिक प्रभाव देने के लिए ले लाइन (पार्श्व गेंद) और इसलिए, ऊर्ध्वाधर शॉट्स हिट करने के लिए और अधिक कठिन हो जाएगा पर चलता रहता है बनाने के लिए होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से एक क्रिकेट बल्ला कदम 9
    3
    आपको यह जानना चाहिए कि हिट आमतौर पर इस तकनीक का उपयोग करते हैं, जब वे उन चमगादड़ का उपयोग करते हैं जो उनके लिए बहुत भारी हैं। यदि आपको ऊर्ध्वाधर शॉट्स में गेंद के साथ ठोस संपर्क करना मुश्किल हो जाता है, या यदि आप आम तौर पर करते हैं गार्डपेलॉस या माली के पीछे की गेंद को गढ़ने और फेंकने के बाद, शायद आपको एक हल्का बल्ले की कोशिश करनी चाहिए जिससे आप अधिक रूढ़िवादी पकड़ का उपयोग कर सकें।
  • विधि 3
    टेस्ट नॉट की पूरी

    छवि शीर्षक से एक क्रिकेट बैट रखें 10

    Video: कलाई को मजबूत कैसे करे बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए | हाथ में पावर और फ्लेक्सिबिलिटी तरीका और उपाय

    1

    Video: Sura Sundaranga – ಸುರಸುಂದರಾಂಗ |Kannada Full HD Movie|FEAT.Kashinath, Abhinaya

    सबसे पहले, रूढ़िवादी पकड़ करो उसके बाद, यदि आपके दाहिने हाथ का इस्तेमाल होता है तो बाएं हाथ ऊपर उठकर और वामावर्त की दिशा में, घड़ी की दिशा के बाद, संभाल के माध्यम से ऊपरी हाथ को क्रॉस करें अपने हाथ की तरफ घूमना जारी रखें जब तक कि आपके ऊपरी हाथ की पीठ अपने निचले हाथ के पीछे की दिशा में लगभग समान दिशा का सामना नहीं कर रहे हैं।
    • बल्ले के फ्लैट हिस्सा मंजिल का सामना करना पड़ रहा है, तो `वी` अंगूठे और अपने शीर्ष हाथ की तर्जनी द्वारा गठित ऊपर की ओर जाना चाहिए, यानी, `वी` के खुले भाग को ऊपर की ओर जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से एक क्रिकेट बैट हो जाओ 11
    2
    फास्ट और कम फेंकता को बेहतर ढंग से मारने के लिए नॉट की पकड़ का उपयोग करें एलन नॉट ऐसे थे जिन्होंने इस दिमाग को विकसित किया, जो तेजी से फेंकता और उच्च गेंदों से निपटने की अनुमति देता है। इसके साथ, आप बहुत तेज़ और लघु गति कर सकते हैं, गेंद को "कट" करने के लिए आदर्श।
  • रैपिड फेंकता है: रैपिड डूर्स स्पिन करने के बजाय गेंद को गति के साथ फेंकने में विशेषज्ञ हैं। आम तौर पर, तेज रिलीज उन लोगों के रूप में माना जाता है जिनकी गति 140 किमी / घंटा (87 मील प्रति घंटे) से अधिक है। सबसे तेजी से घुटने वाला गेंद 154 किमी / घंटा (96 मील प्रति घंटे) से अधिक गति से गेंद को फेंक सकता है।
  • लघु फेंकता: क्रिकेट में गेंद आमतौर पर बल्लेबाज को मारने से पहले काटती है रैपिड थ्रोर्स अक्सर गेंद को बल्लेबाज के पास अच्छी तरह से उछाल देते हैं, इसलिए, जब तक पहुंचने पर, यह उसकी छाती या सिर की ऊंचाई पर होता है एक तेज बल्ले से उन शॉट्स को हिट करने में मदद मिलेगी जो कि कमर और कंधे के बीच की ऊंचाई है।
  • छवि शीर्षक से एक क्रिकेट बैट का चरण 12 रखें
    3
    तुम्हें पता होना चाहिए कि नॉट की शक्ति शक्ति रखने में कठिनाइयां पैदा करती है चूंकि यह पकड़ हथियारों के विस्तार को सीमित करता है, इसलिए यह शक्ति बनाने की क्षमता को भी सीमित करता है एक या दो रन करना अच्छा है (जब बल्लेबाज़ एक या दो बार दूसरे की अदायगी के अंत तक चलते हैं) गेंद को सीमा से बाहर फेंकने का विरोध करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com