ekterya.com

पीठ दर्द के साथ गोल्फ कैसे खेलें

यदि आपको कुछ समय या ज़िंदगी के लिए समस्याएं और सर्जरी का सामना करना पड़ा है, तो आप इस बात से परिचित हो सकते हैं: "दो प्रकार के गोल्फ खिलाड़ी हैं: पिछली समस्याओं वाले और जिनकी समस्याएं वापस आ जाएंगी"। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको गोल्फ के लिए अपना प्यार छोड़ना होगा। ऐसे कुछ समाधान हैं जो अभी भी आपके पीठ दर्द से निपटने और गोल्फ खेलने की अनुमति देगा। इस आलेख में वर्णित कदम आपकी सहायता करेंगे, चाहे आपके पास `खराब बैक` हो या फिर सर्जरी वापस की हो। और जाहिर है, आपको दर्द या पीठ की सर्जरी होने के बाद गोल्फ खेलने से पहले अपने डॉक्टर की मंजूरी की भी आवश्यकता होगी।

चरणों

पिछला दर्द के साथ प्ले गोल्फ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

नियमित रूप से लगातार और हर खेल से पहले गरम करें यह एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है। बड़ी चोटों से बचने या अपनी पीठ को ढीला करने के लिए हमेशा अपनी पीठ की मांसपेशियों को खींचें अपने डॉक्टर या फिजियोथेरेपिस्ट से उचित खींच व्यायाम के बारे में पूछें, जो आपकी पीठ को मजबूत करने के लिए जारी रहेगा, यह भी उन विशिष्ट अभ्यासों के बारे में पूछें जो एक खेल से पहले आप अभ्यास में डाल सकते हैं। उपयुक्त हो सकता है कुछ खींच रहे हैं:
  • अपने कंधे और धड़ को बढ़ाएं: अपनी गर्दन और कंधे के पीछे एक गोल्फ क्लब पकड़ो, क्लब के दोनों सिरों को अपने हाथों से पकड़कर ध्यान से अपने धड़ को एक तरफ से तरफ बारी करें। यह कई बार करें
  • अपने कूल्हों को बढ़ाएं: अपनी छाती को एक घुटने खींचो। इसे धीरे से रिलीज करें और फिर दूसरे घुटने को अपनी छाती के ऊपर खींचें। कई बार दोहराएं
  • मांसपेशियों की मांसपेशियों को बढ़ाएं: आगे बढ़ें और अपने पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश करें। आप क्या कर सकते हैं या आप अधिक समस्याएं पैदा करेंगे उससे आगे न जाएं - ऐसा केवल तभी करें जब आपका फिज़ियोथेरेपिस्ट व्यायाम को मंजूरी देता है लचीली हेमस्ट्रिंग की मांसपेशियों को बेहतर हिप आंदोलन की अनुमति देना और निचले वापस डिस्क पर दबाव कम करना महत्वपूर्ण है।
  • सरल और नरम झूलों से पहले खेलने से पहले आपको गर्म करने में मदद मिलेगी - प्रत्येक गेम शुरू करने से पहले थोड़ा अभ्यास करें।
  • पिछला दर्द चरण 2 के साथ गोल्फ खेलने का शीर्षक चित्र
    2
    कई गोल्फ क्लब ले लीजिए यदि आपको पीठ दर्द है, तो आपको यह स्वीकार करना होगा आप कुछ ताकत खो देंगे एक या दो गोल्फ क्लबों को इकट्ठा करने में मदद करें
  • जब आप अभ्यास करते हैं, छोटे लोहे की छड़ से शुरू करते हैं और फिर बड़ी लकड़ी की छड़ें के साथ काम करते हैं। इससे मांसपेशी समूहों के लिए धीरे धीरे गर्म होना आसान होता है।
  • Video: British Heart Foundation - Get up and go, Gill's story

    पिछला दर्द के साथ गोल्फ खेलने का शीर्षक चित्र 3
    3
    थोड़ा बुनियादी अभ्यास के साथ खेलने के लिए वापस आ जाता है ट्यून में आने के लिए शुरुआती (ड्राइविंग रेंज) के लिए क्षेत्र में अभ्यास करने में कुछ समय व्यतीत करें। यह दोहराव महसूस कर सकता है, लेकिन यह आपके शरीर को धीरे-धीरे आवश्यक आंदोलनों को पुनर्प्राप्त करने में मदद करेगा और आसानी से आसान आंदोलनों के साथ आपकी मांसपेशियों की स्मृति जल्द बहाल हो जाएगी।
  • पिछला दर्द के साथ गोल्फ खेलने का शीर्षक चित्र 4
    4
    गेंद को संबोधित करते समय, यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप पीछे की तरफ झुकाव करते हैं तो आप अपनी स्थिति थोड़ी बदल दें 5 और 7.5 सेंटीमीटर के बीच खड़े होने की कोशिश करें (2 और 3 इंच) गेंद आपके पास पहले थे यह स्थिति आपको गुरुत्वाकर्षण का एक बेहतर केंद्र देगा और आपकी कूल्हे को अधिक आसानी से बदलने में मदद करेगा।
  • पिछला दर्द के साथ प्ले गोल्फ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    अपने हाथों और गोल्फ क्लब के रूप में एक ही समय में अपने कूल्हों को स्थानांतरित करके अपनी पीठ को संतुलित करना शुरू करें बाएं घुटने को बाँधें (यदि आप दाएं हाथ वाले हैं और यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो इसके विपरीत करें) थोड़ा अधिक करें और अपने कूल्हों को और अधिक बारी करने दें।
  • किसी भी समय पीठ दर्द से बचने के लिए, गोल्फ खिलाड़ी को कोमल झूलों बनाने की कोशिश करनी चाहिए। धीरे-धीरे कंधों, कूल्हों, छाती को बारी बारी से और एक ही समय में वापस लौटना ताकि शरीर के सभी हिस्सों में वजन कम हो।
  • पिछला दर्द के साथ प्ले गोल्फ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    बॉल (डाउनस्विंग) के नीचे झुकते समय विशेष सावधानी बरतें समस्याएं वास्तव में शुरू होती हैं जब पीठ दर्द से पीड़ित होने वाले लोग डाउनस्विंग करते हैं। अधिकांश गोल्फर अपने कूल्हों से शुरू करते हैं - हालांकि, यदि आप उन्हें बहुत कुछ नहीं घुमा सकते, तो वे आमतौर पर आपके हाथों से आगे निकलते हैं। इस से बचने के लिए, धीरे-धीरे गेंद पर जाने के लिए धीरे-धीरे धीरे-धीरे अपने हाथों और फिर अपने कूल्हों को झुकाव शुरू करें।
  • पिछला दर्द के साथ प्ले गोल्फ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    हर समय मुड़ने से बचें जबकि गोल्फ स्विंग प्राकृतिक रूप से घुमाता है (मुड़ता है), जब आप झुकाते हैं तो बारी नहीं आते हैं और स्पष्ट रूप से देखने के लिए नहीं बदलते हैं - यह देखने के बजाय अपने पूरे शरीर को स्थानांतरित करने के लिए जहां गेंद चली गई है इसके अलावा, ध्यान रखें कि आपको अपने शरीर को सही स्थिति में समाप्त करने की आवश्यकता नहीं है। बस सुनिश्चित करें कि आप क्लब के साथ समाप्त हो चुके हैं अपने सिर के ऊपर ठीक है।
  • पिछला दर्द के साथ गोल्फ खेलने का शीर्षक चित्र 8
    8
    बहुत ज्यादा मत दबाएं यदि शुरुआत में आप केवल कुछ छेदों के साथ खेल सकते हैं, तो यह कुछ नहीं से बेहतर है अपने शरीर पर ध्यान दें जैसा कि आप ग्रामीण इलाकों में जाते हैं और जब आपको आवश्यकता होती है तब आराम करें।
  • अपने सभी गोल्फ़ आइटम देखभाल के साथ याद रखना, विशेष रूप से गोल्फ बैग यदि आप एक अपर्याप्त बैग लेते हैं, तो आप गोल्फ खेलने का पूरा दिन खराब कर सकते हैं! पहियों के साथ एक स्टैंड का उपयोग करके बैग को लेने के लिए दोबारा झुकने से बचें, जो इसे सीधा रखते हैं या इसे ले जाने के लिए एक गाड़ी है। यदि आप अपने कंधे पर बैग ले जाएंगे तो सुनिश्चित करें कि आपके वजन समान रूप से वितरित करने के लिए दो स्ट्रैप्स हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक गोल्फ प्रशिक्षक या पेशेवर के साथ कार्य करना एक अच्छा विचार हो सकता है अगर आपकी गतिविधियों को पर्याप्त रूप से चिकना नहीं है
    • यदि आपकी चोट पीड़ित होने लगती है तो आपकी पीठ पर आवेदन करने के लिए कुछ गर्म या ठंडे कंप्रेसेज़ लें यदि यह मदद नहीं करता है, बाकी के साथ, तो उस दिन के लिए खेल खत्म करो और वापस आएँ, जब आपकी पीठ फिर से मजबूत हो।
    • आप सूजन को कम करने के लिए खेलने से पहले और बाद में अपनी पीठ पर बर्फ भी लगा सकते हैं।
    • अपने प्लेमेन्ट्स को अपने पीठ दर्द के बारे में बताएं और इस तथ्य के बारे में बताएं कि आप क्षतिपूर्ति कर रहे हैं उन्हें अपने साथ खेलने से हतोत्साहित न करें, बस उन्हें बताएं कि आप शायद थोड़ा धीमा और अधिक सावधान रहें, इससे उन्हें याद होगा कि आप पहले थे!
    • कुछ के लिए, तैराकी व्यायाम भी मदद कर सकता है विकल्पों के बारे में अपने भौतिक चिकित्सक से बात करें इसके अलावा, 30 से 40 मिनट के लिए रोजाना व्यायाम करना आपकी पीठ के लिए फायदेमंद हो सकता है। शरीर के वजन वाले स्क्वेट्स भी आपके ट्रंक और पीठ के निचले हिस्से की मांसपेशियों के लिए उत्कृष्ट हैं

    चेतावनी

    • गोल्फ खेलने के लिए खींचने के बारे में इंटरनेट पर कई वीडियो उपलब्ध हैं हालांकि ये आपकी सहायता कर सकते हैं, आपके फिजियोथेरेपिस्ट की मंजूरी प्राप्त करने के लिए अभी भी बहुत महत्वपूर्ण है जो आपके केस का पालन कर रहा है।
    • यदि आपको पीठ दर्द हो, हमेशा चिकित्सक आपको जांचता है और किसी भी खेल को खेलने से पहले आपकी अनुमोदन प्राप्त करता है गोल्फ़ अपनी पीठ के लिए बहुत थका हुआ हो सकता है, इसलिए इन अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए पीठ की चोटों को कम करने के लिए एक पूर्ण और स्थायी वसूली के लिए महत्वपूर्ण है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शुरुआती क्षेत्रफल
    • स्ट्रेचिंग अभ्यास
    • उच्च संख्या वाले गोल्फ क्लब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com