ekterya.com

टीपे कैसे रखें

यदि आप हमेशा एक पत्तेदार हरे रंग की पन्ना चाहते हैं, लेकिन तुम्हारा जड़ी-बूटियों और खुली जमीन के पैच से भरा है, इसका जवाब तकनीक का उपयोग करना है जब आप टेप खरीदते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से किसी और को बीज से बढ़ने वाले स्वस्थ, घने घास के कड़ी मेहनत के लिए भुगतान करेंगे। आपको केवल यह सुनिश्चित करना है कि टेप के नीचे की भूमि आपको जड़ लेने के लिए सही स्थिति प्रदान करेगी और आपके पास एकदम सही लॉन होगा जिसके साथ आप सपना देखा था। भूमि तैयार करने, चुनने के लिए, तकनीकी जानकारी दें और साल के लिए पिछले घास की देखभाल करने के बारे में जानने के लिए जारी रखें।

चरणों

भाग 1
भूमि तैयार करें

लेआ सोद चरण 1 नामक छवि
1
भूमि की संरचना की जांच करें आप मुसीबत अतीत में एक स्वस्थ लॉन बढ़ रहा था तो यह समस्या शायद पृथ्वी की संरचना से संबंधित है। तुम बहुत ठोस मिट्टी का एक बहुत है, तो ज़मीनी ऑक्सीजन वे बढ़ने की जरूरत प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं। यदि आपके पास बहुत अधिक रेत है, तो आप जड़ों के पास पानी और पोषक तत्वों को बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे। घास बलुई और उपजाऊ मिट्टी है कि अच्छी तरह नालियों में सबसे अच्छा बढ़ता है और आप भूमि काम करने के लिए है कि वर्णन फिट करने के लिए किया है। आप अपने स्थानीय नर्सरी के लिए एक मिट्टी नमूना लेने के लिए और मदद करने के लिए आप उनकी संरचना का निर्धारण या द्वारा अपने आप को अपने बगीचे में एक छेद खुदाई और पानी के साथ भरने यह करने के लिए एक विशेषज्ञ पूछ सकते हैं। देखें कि क्या होता है:
  • सैंडी ग्राउंड पानी को तुरंत हटा दें इसका मतलब है कि आपको लॉन की जड़ों के आसपास पोषक तत्वों को बनाए रखने के लिए 5 सेमी (2 इंच) खाद या अतिरिक्त मिट्टी के कवर का काम करना होगा।
  • कॉम्पैक्टेड मिट्टी का पृथ्वी यह पानी बरकरार रखता है और धीरे-धीरे नालियों से निकल जाता है जैसे पीट काई, खाद खाद, खाद पत्ते या यार्ड अपशिष्ट के रूप में अतिरिक्त कार्बनिक पदार्थ की 5 सेमी (2 इंच) काम करने के लिए योजना बना रही है ताकि ज़मीनी दम घुट नहीं।
  • लेओ सोद चरण 2 नामक छवि
    2
    मिट्टी के पीएच का परीक्षण करें मिट्टी की क्षारीयता भी बहुत प्रभावित करती है जिससे लॉन बढ़ता है। आदर्श पीएच स्तर 6.0 और 6.5 के बीच है। यह पता लगाने के लिए कि आपकी भूमि की पीएच इस श्रेणी के बीच है, एक बगीचे की दुकान से जमीन-परीक्षण डिवाइस का उपयोग करें और स्थानीय एक्सटेंशन सेवा इसे जांचने के लिए एक प्रयोगशाला में भेज दे। परिणाम प्राप्त करने के लिए 2 सप्ताह प्रतीक्षा करें
  • यदि मिट्टी में पीएच 6 या उससे कम है, तो यह बहुत अम्लीय है। आप चूना पत्थर जोड़कर इसे ठीक कर सकते हैं एक लॉन विशेषज्ञ को जोड़ने या उससे संपर्क करने के लिए आपको कितना चूना पत्थर चाहिए यह निर्धारित करने के लिए उद्यान केंद्र के एक विशेषज्ञ से बात करें
  • यदि मिट्टी में 6.5 या इससे अधिक पीएच होता है, तो लॉन के लिए यह बहुत क्षारीय है। आप इसे सल्फर या प्लास्टर जोड़कर ठीक कर सकते हैं एक पेशेवर से पूछकर आप को कितना जोड़ा जाना चाहिए
  • लेओ सोद चरण 3 नामक छवि

    Video: कैसे एक Teepee बनाने के | पायनियर्स

    3
    बगीचे से बाधाएं निकालें बगीचे की सजावट, छड़, और बड़े चट्टानों और कुछ भी जिस तरह से हो सकता है निकालें। ईंटों और निर्माण सामग्री निकालें 7.5 सेंटीमीटर (3 इंच) से अधिक व्यास में किसी वस्तु को निकालना ताकि बाग में काम करने पर हल न हो।
  • लेओ सोद चरण 4 नामक छवि
    4
    असमान ऊंचा क्षेत्रों जो यहां तक ​​कि नहीं हैं। यदि आपके पास एक बाज़ है, एक असमान टीला या आपके बगीचे में एक बड़ा छेद है, तो एक व्यवस्थित तरीके से tepe को जगह करना अधिक मुश्किल होगा। पृथ्वी के ऊंचा क्षेत्रों का स्तर और जल निकासी समस्याओं को खत्म करने में मदद करने के लिए एक चिकनी सतह बनाता है। यह बिल्कुल अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा विचार है यदि आप सही लॉन के लिए काम करना चाहते हैं
  • बड़े उठाए गए क्षेत्र से मिलान करने के लिए, एक ट्रैक्टर का इस्तेमाल माउंटेड ब्लेड के साथ करें। वे खरीदने के लिए काफी महंगे हैं, लेकिन आप एक घर और बागवानी स्टोर में किराए पर कर सकते हैं।
  • छोटे क्षेत्रों के लिए, आप हाथ से ऊँचाई से मिलान कर सकते हैं। गंदगी को हटाने और छेद और बांधों के चारों ओर किनारों और ढलानों को नरम करने के लिए हाथों या रैक जैसे हाथों के उपकरण का उपयोग करें।
  • लेओ सोद चरण 5 नामक छवि
    5
    मिट्टी तक कम से कम 15 सेमी (6 इंच) की गहराई तक गहरी। अपने बगीचे में शीर्ष 6 इंच (15 सेंटीमीटर) की मिट्टी को ढीला करने के लिए लीला किराए, किराए पर या खरीद लें। मिट्टी को छानने से इसे इतना कम किया जाता है कि घास की जड़ें सांस ले सकती हैं और उसे व्यवस्थित कर सकती हैं। एक ही विधि का उपयोग करके मिट्टी तक, आप लॉन घास बनाने के लिए इस्तेमाल करेंगे, इसे पंक्तियों द्वारा पंक्तियों में जोड़ना होगा।
  • जमीन की खेती के लिए न केवल आप जिस पौधे के पौधे लगा रहे हैं, उसे तैयार करता है, यह उन जड़ी बूटियों को हटाकर घास को नियंत्रित करने में भी मदद करता है जो बढ़ने वाले हैं।
  • पृथ्वी विशेष रूप से ठोस और भरी हुई मिट्टी, ऊपर 20 सेमी (8 इंच) के बजाय 15 सेमी (6 इंच) की तुलना में गहरी, जब तक यह सुनिश्चित करें कि ज़मीनी कक्ष जमा के बिना विकसित करने के लिए है है।
  • लेओ सोद चरण 6 नामक छवि
    6
    जमीन या खाद के लिए 5 सेमी (2 इंच) का आवरण और जमीन पर अन्य संवर्धन बढ़ाएं। एक अच्छी गुणवत्ता वाले भूमि कवर या खाद का उपयोग करके एक समृद्ध कवर प्रदान करें, जिस पर आप एसओडी रखेंगे। यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि सही परिस्थितियों को प्राप्त करने के लिए आपकी भूमि को अतिरिक्त खाद, कार्बनिक पदार्थ, चूना पत्थर या सल्फर की आवश्यकता है, तो इसे उसी समय रखें। उद्यान पर एक बार फिर खेत, पृथ्वी का आवरण और अन्य संवर्धन मिश्रण करने के लिए हल निकालें
  • आप हाथ से मिट्टी, खाद और संवर्धन के लिए कवर या एक किरायेदार स्प्रेडर मशीन का उपयोग कर सकते हैं।
  • लेओ सोद चरण 7 नामक छवि
    7
    उर्वरक फैलाने के लिए स्प्रेडर का इस्तेमाल करें। यह अंतिम चरण यह सुनिश्चित करेगा कि आप जिस तकनीक से आगे बढ़ते हैं, वह सभी पोषक तत्वों को एक स्वस्थ शुरुआत के लिए आवश्यक है। फॉस्फेट में समृद्ध स्टार्टर उर्वरक की सिफारिश की जाती है। इसे समान रूप से बढ़ाएं और उसे पैकेज के साथ आने वाले निर्देशों के अनुसार जमीन पर काम करें।
  • भाग 2
    टेक खरीदें

    लेओ सोद चरण 8 नामक छवि
    1

    Video: DIY 10 $ बच्चे Teepee तम्बू ll कोई सीना DIY Teepee ll Teepee पढ़ना कॉर्नर

    अपने बगीचे को मापें पूरे टेप को मापने के लिए एक टेप का उपयोग करें जिसे आप टेप के साथ कवर करने की योजना बना रहे हैं। यह घास क्षेत्र की योजना बनाने और विभिन्न क्षेत्रों की लंबाई और चौड़ाई माप नोट करने के लिए उपयोगी हो सकता है। जब टेप खरीदने के लिए समय आता है तो आपको सटीक माप की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास कम सोडियम है, तो घास असमान दिखाई देगा और वह जितना स्वस्थ हो उतना नहीं बढ़ेगा। बहुत अधिक tepe महंगा हो सकता है, क्योंकि यह आम तौर पर प्रति वर्ग फुट $ 0.40 खर्च करता है।
  • लेव सोद चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्थानीय मैदान कंपनी से tepe खरीदें एक ऐसी कंपनी चुनें, जो आपके क्षेत्र के अन्य लोगों ने सफल परिणामों से पहले उपयोग किया है। कंपनी को आपको अपने इलाके में काम करने वाले टर्फ के प्रकार के बारे में कुछ अलग-अलग विकल्प मिलेंगे। एक दूर के स्थान से यह ऑर्डर करने के लिए केवल क्योंकि वे आपकी वेबसाइट में एक सुंदर लॉन दिखाने बाधाओं कि घास अच्छी तरह से अपने जलवायु में नहीं स्थापित किया जा सकता है की कोशिश नहीं। एक अच्छी कंपनी चुनें और लॉन को चुनने के लिए एक विक्रेता से बात करें जिसे आप अच्छी तरह विकसित करना चाहते हैं
  • आपके इलाके के मूल निवासी लॉन का चयन करना सबसे अच्छा है इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह आपके वातावरण में अच्छी तरह से बढ़ेगा। ताजा सीजन लॉन (घास कि बसंत और पतझड़ में तेजी से बढ़ने) केंटकी ब्लूग्रास, बारहमासी ryegrass, लंबा हुक्म और ठीक हुक्म के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका, जहां सर्दियां ठंडी कर रहे हैं और गर्मियों में गर्म कर रहे हैं के उत्तर राज्यों में बेहतर हो जाना। गर्म मौसम के लॉन (घास है कि बहुत गर्म मौसम में कामयाब) बरमूडा घास, कनखजूरा घास, सेंट अगस्टीन घास, Zoysia घास खाड़ी के रूप में और दक्षिणी राज्यों और subtropical क्षेत्रों में बेहतर हो जाना।
  • जब आप तय करना चाहते हैं कि आप कौन सा लॉन खरीदना चाहते हैं, तो इसका इस्तेमाल भी करें। क्या आप अपने लॉन पर अक्सर चलने की योजना बनाते हैं और बगीचे में खेल खेलते हैं या पार्टियां करते हैं? या क्या आप बस खिड़की से देखने के लिए एक अच्छा लॉन चाहते हैं? कुछ किस्मों प्रतिरोधी हैं, अन्य नरम हैं, दूसरों को बहुत सारे रखरखाव की आवश्यकता होती है और अन्य दूसरों की तुलना में अधिक रंगीन होते हैं। विक्रेता को बताएं कि आप किसके लिए देख रहे हैं।
  • विक्रेता से पूछें कि क्या वे उसी दिन टेप को कट और भेजते हैं डिलीवरी के पहले कई दिनों तक आराम करने वाली तकनीक इतनी ताजा और स्वस्थ नहीं होगी
  • लेआ सोद चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    डिलीवरी की योजना बनाएं ताकि आप उसी दिन तकनीक को रख सकें। उसी दिन उस तकनीक को रखना महत्वपूर्ण है जो इसे आपको दिया गया है। बहुत ज्यादा उम्मीद से आपको सूखने का समय मिलेगा और जड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसे जितना जल्दी वितरित किया जाता है, उतना ही इसे रखकर स्वस्थ हो जाना बेहतर अवसर प्रदान करें। वे इसे लंबे रोल में वितरित करेंगे और इसे रखने की पूरी प्रक्रिया को केवल एक दिन लेना चाहिए।
  • भाग 3
    Tepe रखें




    लेओ सोद चरण 11 नामक छवि
    1
    जल पृथ्वी अपने आप को स्थापित करने के लिए tepe के लिए ताजा पानी पिलाया पृथ्वी के साथ शुरू करने के लिए बेहतर है यह लथपथ होने की ज़रूरत नहीं है, बस एक स्प्रे का उपयोग करने से पहले सब कुछ हल्का करने के लिए शुरू करने से पहले।
  • लेआ सोद चरण 12 नामक छवि
    2
    एक लंबे किनारे के साथ tepe रखने शुरू करो फुटपाथ या सड़क के बगल में टेप का पहला टुकड़ा उतारना इसे संरेखित करें ताकि तकनीक के किनारे बगीचे के किनारे के साथ किसी भी अतिरिक्त उजागर पृथ्वी के बिना गठबंधन हो। ध्यान से सुदूर के पूरे टुकड़े को अनवरोधित करें ताकि पहले लंबे किनारे को कवर किया जा सके। यह एक ठोस बढ़त प्रदान करेगा जिसके विरुद्ध आप बाकी तकनीक का स्थान रखेंगे।
  • केंद्र से शुरू करने से रिक्त स्थान या छोटी छोर छोड़ने के बिना एक तार्किक तरीके से tepe को रखने की प्रक्रिया को मुश्किल होगी।
  • लेआ सोद चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे एक ईंट-समान पैटर्न में रखें दूसरी छिद्र पट्टी को लंबाई में कट कर इसे पहले एक से सीधे आसन्न करें। एक कदम रखा पैटर्न में tepe रखने के रूप में अगर वे ईंट थे जारी रखें इस तरह से tepe रखकर किनारों को कम ध्यान देने योग्य बना देगा। सुनिश्चित करें कि टेप के किनारों को अतिव्यापी बिना एक साथ फिट किया गया हो किनारों पर रिक्त स्थान न छोड़ें, क्योंकि इन खुले किनारों को सूखना पड़ता है और बगीचे में भूरे रंग के पैच छोड़ते हैं। जब तक आप पूरे बगीचे को कवर नहीं कर लेते हैं और कोई दृश्य किनारे नहीं होते हैं, तब तक इस तकनीक को जारी रखें।
  • जब आप को रिक्त स्थान भरना पड़ता है या कोने के चारों ओर टीप लगाया जाता है, तब टेक्स के टुकड़े को छोटा करने के लिए एक बॉक्स कटर का उपयोग करें।
  • हालांकि, यथासंभव लंबे समय तक tepe के टुकड़े छोड़ दें। छोटे टुकड़ों में कटौती न करें जब तक आप की जरूरत नहीं है, के रूप में छोटे टुकड़े निपटाने से पहले सुखाने के लिए प्रवण हैं।
  • इसे डालते समय सोडा पर चलने या घुटने से बचने से बचें, क्योंकि इससे हवाई स्थान या चीरों का निर्माण हो सकता है।
  • लेआ सोद चरण 14 नामक छवि
    4
    ऊपर और नीचे के बजाए उठाए गए बिंदुओं के आसपास tepe रखें ऊर्ध्वाधर के बजाय ऊर्ध्वाधर बिंदुओं के साथ क्षैतिज क्षैतिज रूप से उनके साथ रखने से ईरोडिंग से उठाए गए बिंदु को रोका जा सकेगा। जब लॉन की जड़ें स्थापित होती हैं, तो वे मिट्टी को नीचे जगह में रखेंगे। यदि आप उन्हें ऊर्ध्वाधर रूप से रखते हैं, विशेष रूप से बहुत अधिक बिंदुओं पर, आप जगह पर रहने के बजाय नीचे की ओर स्टैकिंग के टेप स्ट्रिप्स के साथ समस्याएं हो सकती हैं।
  • Video: आपका टीपी पर धुआँ फ्लैप का प्रयोग

    लेओ सोद चरण 15 नामक छवि
    5
    वक्र के चारों ओर tepe ढालना चूंकि जब संभव हो तो लंबे समय तक टुकड़ों में टिप रखने के लिए कुंजी, आप इसे कवच के आसपास रख सकते हैं यदि आप इसे काटने के बजाय ढालना वक्र के आगे एक लंबा टुकड़ा रखें और इसे कुछ बिंदुओं पर चुटकी करें ताकि टुकड़े के आकार वक्र के चारों ओर बड़े करीने से लपेटे गए हों। उठाए हुए क्षेत्रों को ट्रिम करने के लिए कटर का उपयोग करें, जिन्हें आप छोटे और त्रिकोणीय टुकड़ों को अलग कर देते हैं। आप टेप में दो क्लैंप बना चुके होंगे, जिससे उसे अर्द्ध-परिपत्र आकार लेना होगा। क्लिप के कट किनारों में शामिल हों, ताकि वे एक दूसरे के बगल में, अंतराल को छोड़ने के बिना।
  • लेआ सोद चरण 16 नामक छवि
    6
    इसे पेड़ों और अन्य बाधाओं के आसपास रखने के लिए tepe कट यदि आप एक पेड़ या दूसरी बाधा के आसपास आते हैं जिसके चारों ओर आप को tepe डालते हैं, तो उसे ऑब्जेक्ट पर रखें और ध्यान से टीप काट लें ताकि ऑब्जेक्ट के आधार के आसपास फिट बैठ जाए। कटआउट्स को बचाएं ताकि आप उनको इस्तेमाल कर सकें अगर आपके पास कुछ छोटी जगह है जिसे आपको बाद में भरने की आवश्यकता है।
  • यदि आप पेड़ के चारों ओर टीप डालते हैं, तो इसे ऊपर से ऊपर और पेड़ के आधार के ऊपर न रखें। इसे जड़ों पर रखकर पेड़ को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके बजाय, एक चक्र को काट लें, ताकि पेड़ों के किनारे से लगभग एक मीटर (कुछ फुट) हो।
  • यदि आपके पास कई पेड़ या अन्य बाधाएं हैं जिनके आसपास आपको काम करना चाहिए, तो आप काम को थोड़ी देर तक सुविधाजनक बनाने के लिए एक कटर प्राप्त करना चाह सकते हैं। एक बॉक्स कटर के साथ टेप रूपों काटना एक लंबा समय ले सकता है।
  • भाग 4
    अपने लॉन की देखभाल करें

    लेव सोद चरण 17 नामक छवि
    1
    पहले दो हफ्तों के दौरान इसे अच्छी तरह से पानी दें। पहले हफ्तों के दौरान घास को नम रखने के लिए आवश्यक है। इस समय के दौरान, लॉन की जड़ें स्थापित और विकसित होंगी। अगर उन्हें पर्याप्त पानी नहीं मिलता है, तो इस प्रक्रिया में देरी या बाधित होगी और तकनीक समय से पहले ही मर जाएगी। पहले दो हफ्तों के बाद, इसे बाहर सूखने से रखने के लिए हर हफ्ते कई बार लॉन पानी डालता है।
    • एक छिड़काव प्रणाली का उपयोग करना समान रूप से लॉन को सिंचाई करेगा।
    • जब तक कि घास भूरे रंग में न दिखें, तब तक इंतजार न करें। उस पर अपनी अंगुली डालकर गंदगी का परीक्षण करें। यदि मिट्टी कई सेंटीमीटर (कई इंच) की गहराई तक गीली होती है, तो यह ठीक है। यदि सतह पर या 2.5 से 5 सेमी (1 से 2 इंच) की गहराई पर मिट्टी शुष्क होती है, तो यह पानी भरने का समय है।
    • छाया के नीचे की खेती को कम बार पानी पिलाया जाना चाहिए, क्योंकि यह लंबे समय तक ओस को बरकरार रखता है।
  • लेओ सोद चरण 18 नामक छवि
    2
    जब लॉन 3 इंच (7.5 सेमी) तक बढ़ता है, तो इसे 5 सेमी (2 इंच) में ट्रिम कर दें। लॉन की छाँट को स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसे 5 सेमी से कम (2 इंच) तक छिड़क न दें या आप जड़ों के करीब भी मिल जाएंगे। आप कटौती कर सकते हैं, लेकिन उन्हें लॉन पर छोड़कर वास्तव में आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा, क्योंकि वे एक मुफ्त उर्वरक के रूप में कार्य करते हैं।
  • लेआ सोद चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक महीने के बाद लॉन को फिर से निषेचन एक महीना बीत जाने के बाद लॉन को कवर करने के लिए एक ही स्टार्टर उर्वरक का उपयोग करें। गहन पानी के एक महीने के दौरान पोषक तत्वों को भुनाने के लिए यह आवश्यक है। पहले महीने के बाद, आपको निम्नलिखित वर्षों में पोषक तत्वों को बदलने के लिए एक या दो बार सीजन में लॉन का उपयोग करना होगा।
  • लेओ सोद चरण 20 नामक छवि
    4
    घास को मुफ़्त में रखें लॉन को जलाने, छंटाई और निषेचन नियमित रूप से एक मोटी और स्वस्थ लॉन विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका है और यह घास को दूर रखने का सबसे अच्छा तरीका भी है। जड़ी बूटी बढ़ने लगती हैं जब पैच घास छोड़ते हैं। यह जमीन के खाली स्थान को कवर करने का प्रकृति का तरीका है। यदि आप सुनिश्चित करते हैं कि शुरू करने के लिए कोई रिक्त स्थान नहीं है, तो आपको जड़ी-बूटियों के बारे में अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आप उस क्षेत्र को ध्यान में रखते हैं जिसमें तकनीक प्रकट होता है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे बदलें। पुरानी तकनीक शुरू करो, खाद के साथ नीचे जमीन को समृद्ध करें और ताजा तकनीक बनायें, यह सुनिश्चित कर लें कि किनारों प्रत्येक पक्ष पर स्वस्थ लॉन के बगल में हैं। यह जड़ी बूटियों को उस बिंदु पर प्रदर्शित होने से रोक देगा जहां टेप मर चुका है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ग्राउंड परीक्षक
    • हल
    • खाद और अन्य मिट्टी संवर्धन, जैसे चूना पत्थर, कार्बनिक सामग्री या रेत
    • उर्वरक शुरू करना
    • टेप रोल
    • टेक या बॉक्स कटर के लिए कटर
    • छिड़कनेवाला यंत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com