ekterya.com

पोर्टेबल जनरेटर को एक घर से कैसे कनेक्ट किया जाए

एक पोर्टेबल जनरेटर जब ऊर्जा, विशेष रूप से पावर ग्रिड का मुख्य स्रोत है, यह कार्य करना बंद कर एक घर के लिए एक आपात स्थिति में शक्ति प्रदान कर सकते हैं। घर के सभी कमरों को पूरा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बस इस तरह के बिजली, टीवी, फ्रिज, आदि के रूप सेवाएं मूलभूत आवश्यकताओं के लिए कुकर, एयर कंडीशनर और अन्य लोगों के अलावा ड्रायर एक सामान्य पोर्टेबल जनरेटर चलाने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है।

चरणों

विधि 1
सिस्टम से कनेक्ट करें

शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 1 से कनेक्ट करें
1
निर्धारित करें कि घर में कौन सी घरेलू उपकरणों की आवश्यकता है 3500W के बारे में जनरेटर की परिधि के साथ एक तेल पर ही आधारित बिजली प्रकाश, टीवी, पंखे और एक फ्रिज या फ्रीजर के लिए पर्याप्त होगा। पावर त्रिज्या आम तौर पर बिजली जनरेटर के शरीर में लिखा है और जनरेटर लगातार एक भी ईंधन कर सकते हैं के साथ 12 घंटे के एक औसत के लिए भेज सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 2 से कनेक्ट करें
    2
    उन बिजली उपकरणों और उपकरणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप उपयोग करने की योजना बनाते हैं और फिर अपने को देखें वोल्टेज या ऊर्जा की जरूरत है एक सामान्य माइक्रोवेव, उदाहरण के लिए, 1500 वाट का उपयोग करता है, जबकि एक सर्किट पूर्ण प्रकाश बल्ब सीएफसी केवल 150 वाट की आवश्यकता है। रेफ्रिजरेटर 1200-1500 के बारे में वाट का उपभोग लेकिन एक कंप्रेसर कि अस्थायी रूप से वोल्टेज बढ़ जाती है जब कंप्रेसर शुरू होता है। प्रकार और आकार के आधार पर कम से कम 1000 वाट का उपयोग कर टीवी, एक छोटे से कमरे के लिए एक प्रशंसक की खपत के बारे में 500 वाट, आदि
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 3 से कनेक्ट करें
    3
    वायरिंग सिस्टम चुनें यहाँ दो मुख्य हैं अपने स्थानीय उद्योग विभाग, नियोजन विभाग या बिजली कंपनी से संपर्क करें, जो आपके क्षेत्र में कानूनी हैं। इंटरनेट पर इन चीजों की जांच न करें ऐसे कई लोग हैं जो इस संबंध में सलाह देने के योग्य नहीं हैं और कानून देशों, राज्यों या शहरों के बीच काफी भिन्न हैं।
  • कनेक्शन किट लेने पर विचार करें वे अपने द्वारा स्थापित करने के लिए काफी आसान हैं और सबसे सस्ता विकल्प हैं किसी भी मामले में, वे कई क्षेत्रों में अवैध हैं और पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हो सकते हैं। उन्हें सही तरीके से स्थापित होना चाहिए। एक सुरक्षित स्थापना की आवश्यकता है कि आपके पास आपके फ्यूज बॉक्स में कई अतिरिक्त रिक्त स्थान हैं या आप एक नया इंस्टॉल (जो एक पेशेवर द्वारा किया जा सकता है)। यह भी एक अनिवार्य आवश्यकता है कि आपके पास एक किट है जिसे आपके फ्यूज बॉक्स के निर्माता द्वारा अनुमोदित किया गया है (उसी कंपनी द्वारा बनाया जाना चाहिए)।
  • मैन्युअल ट्रांसफर स्विच प्राप्त करने पर विचार करें यह उपकरण का एक थोड़ा अधिक महंगा टुकड़ा है, जिसे पेशेवर स्थापना की आवश्यकता होगी। किसी भी मामले में, यह एकमात्र विकल्प है जो कानूनी और सबसे सुरक्षित होने की गारंटी है इससे किसी व्यक्ति को गलती से विद्युत चुराया जा सकता है, या खुद को भी।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 4 से कनेक्ट करें
    4
    इनपुट कनेक्शन के लिए एक गोदाम स्थापित करें यह घर के बाहर रखा जाएगा और एक पुरुष संबंधक (दो छेदों के बजाए फैलाने वाली युक्तियां) होगा यह आपके सिस्टम के अंदर किसी भी सिस्टम पैनल से कनेक्ट हो जाएगा। यह संभव है कि आपके घर में पहले से ही इंस्टॉल किया गया है क्योंकि वे बहुत आम हैं। अन्यथा, स्थापना एक पेशेवर बनाने के लिए, दोनों अपनी सुरक्षा के लिए और यह सुनिश्चित करें कि प्रणाली सुरक्षा उपायों को पूरा करती है होगा। स्थापना एक पेशेवर अपनी बीमा बाहर ले जाने नहीं है, तो अपने घर, शहर, जहां आप रहते आप निश्चित रूप से गंभीर रूप से जुर्माना लगाया जाएगा और बहुत संभावना है कि आप अपने या किसी और को नुकसान को कवर नहीं कर सकते हैं (और अस्पताल में खत्म हो, बहुत भाग्यशाली) ।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 5 से कनेक्ट करें
    5
    अपने परिवार को सुरक्षित रखें! आपको इंटरनेट पर बहुत सारी युक्तियां और निर्देश मिलेगा जो सुरक्षित नहीं हैं और आपको अपने घर को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इलेक्ट्र्रिक्रोजन या आग लगा सकते हैं। हमेशा कुछ भी करने से पहले विशेषज्ञ के साथ सब कुछ जांचना सुनिश्चित करें जो आपको या आपके परिवार को खतरे में डाल सकता है कुछ सामान्य चीजें जिन्हें नहीं किया जाना चाहिए शामिल हैं:
  • जनरेटर सीधे फ्यूज बॉक्स से कनेक्ट न करें
  • जनरेटर को वॉशर या ड्रायर से कनेक्ट न करें
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 6 से कनेक्ट करें
    6
    उन्हें अपनी स्थापना का निरीक्षण करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके पास विद्युत तत्वों के साथ काम का अनुभव नहीं है। आप मन की शांति दे देंगे कि अपने परिवार को सुरक्षित है और अगर एक आग होती है, तो आपकी बीमा कंपनी एक का आरोप लगाते हुए अपने दावे का विरोध नहीं कर सकता कि "सिस्टम की गलत स्थापना"।
  • विधि 2
    सिस्टम को ऑपरेशन में रखें

    शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 7 से कनेक्ट करें
    1
    जनरेटर को अपने घर से दूर रखें। उस केबल के साथ जनरेटर रखें जहां तक ​​आप अपने घर से जोड़ सकते हैं। यह जनरेटर विफल होने पर आग लगने से अपने घर को रोकने के लिए है। यह एक बुनियादी सुरक्षा मानक है और आपको इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 8 से कनेक्ट करें



    2
    प्लग को जनरेटर से कनेक्ट करें जनरेटर केबल के छेद के साथ केबल के अंत के सुझावों को फ़िट करें और इसमें प्लग करें। निश्चित रूप से आपको कनेक्शन पूरा करने के लिए प्लग को चालू करना होगा (आमतौर पर लगभग 15 डिग्री)
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 9 से कनेक्ट करें
    3
    कनेक्ट करने वाले केबल को जनरेटर पर प्लग करें। जनरेटर के पास एक केबल होगा जो आप इसे अपने घर से कनेक्ट करने के लिए उपयोग करेंगे। यह प्लग इन करें (यदि आप कर सकते हैं) वोल्टेज चुनना चाहिये, और इसे चालू रूप में आप गोदाम के दूसरे छोर के साथ किया था।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 10 से कनेक्ट करें
    4
    इंजन की जांच करें जांचें कि इंजन थ्रॉटल सही स्थिति में है और इंजन में पर्याप्त ईंधन है। आपके निवास स्थान पर निर्भर करते हुए आपको प्रीहिटिंग प्लग के साथ इंजन को प्रीहिट करना पड़ सकता है।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 11 से कनेक्ट करें

    Video: How to Make Inverter, At Home Dc ~ Ac Convert By 12 Volt Battery, Home Inverter, Learn everyone

    5

    Video: HANS POWER 300 !! 12 साल तक बिजली के बिल से आजादी! आया नया डिवाइस

    इंजन शुरू करें निर्माता के निर्देशों के बाद अपने जनरेटर के इंजन को प्रारंभ करें।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 12 में कनेक्ट करें
    6
    सिस्टम से कनेक्ट करें फ़्यूज़ बॉक्स पर जाएं, मुख्य नेटवर्क को डिस्कनेक्ट करें और जनरेटर चालू करें।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 13 से कनेक्ट करें
    7
    फ़्यूज़ फ़्लिप करें आपके द्वारा स्थापित सिस्टम के फ़्यूज़ को चालू करें, उन्हें धीरे-धीरे, एक-एक करके बदल दें।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 14 में कनेक्ट करें
    8
    मुख्य नेटवर्क को फिर से कनेक्ट करें फिर से मुख्य नेटवर्क का उपयोग करने के लिए, ये क्रियाएं करें लेकिन रिवर्स में
  • युक्तियाँ

    • मदद और सलाह के लिए स्थानीय योजना विभाग से संपर्क करें!

    चेतावनी

    • विद्युत तत्वों के साथ कार्य करना बेहद खतरनाक है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, तो पेशेवर को कॉल करना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com