ekterya.com

शरद ऋतु और सर्दियों के लिए एक पूल कैसे तैयार करें

ये निर्देश सर्दियों के मौसम के लिए एक पूल तैयार करने में आपकी मदद करते हैं। यदि इस गाइड से परामर्श करने के बाद भी आपको संदेह है, तो आप विकी ह्वा के सर्दियों के मौसम के दौरान पूल के रखरखाव अनुभाग से परामर्श कर सकते हैं।

चरणों

स्टेप 1 के लिए आपका पूल बंद करें
1
शेष जल रसायन:
  • पूल बंद करने से पहले लगभग 3 से 7 दिन पहले आपको निम्नलिखित मापदंडों के साथ जल संतुलन के स्तर को समायोजित करना होगा:
  • पीएच: 7.2 से 7.6
  • क्षारीयता: 80 से 120 पीपीएम (भागों प्रति मिलियन)।
  • जल कठोरता (कैल्शियम): 180 से 220 पीपीएम।
  • Fall_Winter चरण 2 के लिए आपका पूल बंद करें
    2
    फिर क्लोरिन के साथ या क्लोरीन के बिना एक झटका उत्पाद के साथ पूल में एक सदमे उपचार लागू करें 37,850 लीटर (10,000 गैलन) प्रति 450 ग्राम (1 एलबी) लागू करें (पैकेजिंग निर्देशों का पालन करें)। सर्दी के लिए शैवाल के लिए एक इलाज जोड़ने और पूल को कवर करने से पहले क्लोरीन का स्तर फिर से 1 से 3 पीपीएम तक पहुंचने देता है। क्लोरीन शैवाल और फ्लोटिंग डेक के लिए उत्पाद को तोड़ने का प्रयास करता है।
  • स्टेप 3 के लिए आपका पूल बंद करें
    3
    बास्केट फिल्टर, दीवार संलग्नक, क्लीनर, सूर्य कंबल और पूल सीढ़ी निकालें
  • स्टेप 4 के लिए आपका पूल बंद करें
    4
    इन वस्तुओं को सर्दियों के दौरान सुरक्षित रखने के लिए एक सुरक्षित और सूखी जगह में रखें। कसकर सफाई के छल्ले को लपेटकर न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो इन छतों को एक गर्मी का विकास और निम्नलिखित गर्मियों के दौरान रोल करना होगा।
  • Fall_Winter चरण 5 के लिए अपना पूल बंद करें
    5
    पूल के जल स्तर को कम करता है
  • Video: डेयरी पशुओं में निमोनिया: लक्षण, उपचार व उससे बचाव

    स्टेप 6 के लिए आपका पूल बंद करें
    6
    फिल्टर पंप या पनडुब्बी पंप का इस्तेमाल करते हुए, मैश के कवर के लिए फिल्टर के नीचे के स्तर 31 से 46 सेमी (12 से 18 इंच) के बीच और कवर के लिए टाइल के नीचे 8 से 15 सेमी (3 से 6 इंच) के बीच के स्तर को कम करें ठोस फ़्लोटिंग यदि आप एक पूल कवर जो जमीन के स्तर से ऊपर है और कुछ जमीनी स्तर के स्विमिंग पूल में हैं जो कि vinyl साइडिंग हैं, तो आपको पानी के स्तर को कम करने की आवश्यकता नहीं है।
  • स्टेज 7 के लिए आपका पूल बंद करें
    7
    पंपों, फिल्टर, हीटिंग और क्लोरीनीकरण के सभी उपकरणों को निकालता है।
  • स्टेप 8 के लिए आपका पूल बंद करें
    8
    प्रत्येक पंप, फिल्टर, हीटर और क्लोरीनीकरण उपकरण में नाली के प्लग होते हैं जो उन्हें पानी खाली करने की अनुमति देते हैं। सभी पानी सूखा या उड़ा दिया जाना चाहिए क्योंकि यह सामग्री को फ्रीज और दरार कर सकता है। निकालने के बाद आपको फिल्टर ग्रिड और कारतूस फ़िल्टर को निकालना होगा। फिर उन्हें अच्छी तरह से साफ करें अगर फिल्टर और पंप छोटे होते हैं तो आपको इन चीजों को हटाना चाहिए और उन्हें छत के नीचे जमा करना चाहिए। यदि नहीं, तो उपकरण में फंसने वाले किसी भी पानी को उड़ाने के लिए आप व्यावसायिक वैक्यूम, कंप्रेसर या वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं।
  • Fall_Winter चरण 9 के लिए अपना पूल बंद करें
    9



    चिकना।
  • पतन के लिए अपने पूल को बंद शीर्षक छवि 10

    Video: How to get more flowers in guava ||अमरूद पर सैकड़ों फूल पाने का तरीका

    10
    शरद ऋतु एक उपयुक्त स्नेहक के साथ पंप कवर पर रबड़ के छल्ले को चिकना करने का एक अच्छा समय है। अगर पूल में फ़िल्टर पर थ्रॉटल वाल्व (जिसे एक स्लाइड वाल्व भी कहा जाता है) है, तो आपको अपने रबड़ के रिंग भी चिकना कर देना चाहिए। यदि आपके पास कच्चा लोहा प्लग के साथ एक गैस हीटर है, तो अपने तारों को जंग खाए से रोकने के लिए चिकना करें। इस समस्या से बचने के लिए आप निकाले जाने के बाद भी प्लग को बरकरार रख सकते हैं।
  • स्टेप 11 के लिए आपका पूल बंद करें
    11
    पूल साफ करें
  • Fall_Winter चरण 12 के लिए अपना पूल बंद करें
    12
    फिल्टर, वैक्यूम और पूल ब्रश। रैक बैग फिल्टर नेट उन सबसे अच्छा काम कर रहे हैं वे पूल के निचले हिस्से में स्थित कचरे की बड़ी मात्रा को उठाने के लिए उपयोगी हैं। यदि पूल बहुत गंदे है या बहुत सी समुद्री शैवाल है, तो इसे बेकार की स्थिति में वैक्यूम करें। इसका मतलब है कि आपको सहायक वॉशिंग लाइन का उपयोग करके फिल्टर का उपयोग नहीं करना चाहिए और दीवारों और फर्श को निर्वात करना चाहिए। इससे फिल्टर को गंदगी से संतृप्त होने से रोक दिया जाएगा। मलबे निकास मोड में बहु-बंदरगाह फ़िल्टर वाल्व सेट करता है (आमतौर पर 14 घंटों की स्थिति में अगर यह घड़ी का चेहरा होता है)। अगर आपके पास धक्का और फ़िल्टर वाल्व या कारतूस प्रकार फिल्टर है, तो कचरे को खाली करने के लिए कोई आसान तरीका नहीं है, सिवाय पंप को छोड़कर उस पंप को छोड़कर और फिर इसे फिर से कनेक्ट कर दें। पूल पूरी तरह से ब्रश करें यह कवर करने से पहले पूल साफ और स्पष्ट होना चाहिए।
  • पतन के लिए अपने पूल को बंद शीर्षक छवि 13 कदम
    13
    सर्दियों के मौसम के लिए प्रवेश और आउटलेट पाइपिंग तैयार करें
  • स्टेरप 14 के लिए आपका पूल बंद करें

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Air / Bread / Sugar / Table

    14
    यदि आपके पास जमीनी स्तर पर एक पूल है, तो आपको एक विशेष वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके लाइनों को उड़ाना चाहिए। आपको उपकरण के माध्यम से फिल्टर से हवा को वापस और पूल में वापस उड़ा देना चाहिए। फिर विस्तार प्लग का उपयोग करके पूल में लाइनें कवर करें यदि आप लाइनों को नहीं उड़ाते तो आपको स्विमिंग पूल के लिए लाइनों पर एंटीफ्ऱीज़र जोड़ना होगा (पैकेजिंग निर्देशों का पालन करें)। जमीनी स्तर से ऊपर की तरफ तालियां आमतौर पर केवल पंप और फिल्टर पर जाने वाले होजेस को बंद करने की आवश्यकता होती है। पूल की दीवारों के बाहर निकलें।
  • पतन के लिए अपने पूल को बंद शीर्षक छवि 16
    15
    शैवाल और अन्य फ्लोटिंग के लिए उत्पाद जोड़ें
  • Fall_Winter चरण 16 के लिए अपना पूल बंद करें
    16
    याद रखें कि आपको एक ही समय में शैवाल और शॉक उत्पाद के लिए उत्पाद नहीं जोड़ना चाहिए। यह शैवाल के लिए उत्पाद को तोड़ने के लिए क्लोरीन का कारण बनता है। क्लोरीन के उच्च स्तर पूल के अस्थायी डेक को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • स्टेज 17 के लिए आपका पूल बंद करें

    Video: TURISTIČKI ROTOR TURIZAM PLUS EMISIJA BR. 13

    17
    यह पूल को कवर करता है
  • पूल के लिए एक तंग कवर आवश्यक है कवर में छेद या रिक्त स्थान नहीं होना चाहिए जहां गंदगी या पत्ते पूल में प्रवेश कर सकते हैं। एक जाल कवर सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और संरक्षण प्रदान करता है ठोस पूल कवर सुरक्षित नहीं हैं और वर्षा या बर्फ को हटाने के लिए एक पंप या साइफन की आवश्यकता होगी। जमीनी स्तर पर एक ठोस पूल कवर को ठीक करने और सुरक्षित करने के लिए पानी के बैग या ब्लॉकों का उपयोग किया जाता है। जमीनी स्तर के ऊपर पूल डेक विधानसभा के चारों ओर डेक सुरक्षित करने के लिए एक केबल कोंटरापशन और कैपस्टैंड का उपयोग करते हैं। पूल के भीतर बर्फ के विस्तार को अवशोषित करने के लिए जमीन के ऊपर पूलों में एयर पैड का उपयोग किया जाता है। ऐसे इलाकों में जहां ज़मीन स्तर से ऊपर एक पूल मालिक बहुत हवा है, आप दीवार बैग या कवर सील्स का उपयोग कर सकते हैं। पत्तियों के एक नेटवर्क बहुत उपयोगी है अगर आपके पूल के आसपास के कई पेड़ हैं।
  • युक्तियाँ

    • सर्दियों के लिए पूल तैयार करने में मदद करने के लिए एक उच्च-शक्ति वाले धौंकनी बहुत उपयोगी उपकरण है। आप उस भूमि को उड़ा सकते हैं जो भूमिगत पाइप में है। इस तरह से पानी लाइनों में नहीं रहेगा और विस्तार नहीं होगा। इससे पाइप टूटने से रोका जा सकेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com