ekterya.com

कैसे घर का वजन कम करने के लिए

ताकत और फिटनेस में सुधार करने के लिए वजन कई सामान्य घरेलू वस्तुओं के साथ किया जा सकता है दूध के कंटेनर, भोजन के डिब्बे और विभिन्न रोज़ वस्तुओं आप आकार में बने रहने में मदद कर सकते हैं। तो पैसे बचाने और एक में फिट रहें!

चरणों

विधि 1
हल्के घर का वजन कम करें

एक होममेड वज़न सेट चरण 2 नामक छवि
2
भोजन के डिब्बे उठाएं अपने हाथों के आकार के भोजन के डिब्बे सरल हाथ के वजन के रूप में काम करेंगे वे उत्कृष्ट होंगे, खासकर यदि आप धीरे से मांसपेशियों का निर्माण करना शुरू करते हैं भारी वजन या दवा गेंदों की तरह बड़े भोजन के डिब्बे का उपयोग करें
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पानी की प्लास्टिक की बोतलों के साथ डंबल बनाएं। पानी और सोडा की अपनी प्लास्टिक की बोतल रीसाइक्लिंग के बजाय, उन्हें पानी, पत्थर या रेत के साथ फिर से भरें। यदि आप उन्हें भरने जा रहे हैं, तो उन्हें तौलना सुनिश्चित करें ताकि दोनों का वही वजन हो। बोतल लिफ्ट के रूप में आप किसी भी dumbbell उठा होगा
  • बनाओ एक घर का बनाओ वजन सेट चरण 12
    2

    Video: मोटापा घटाएं 1 दिन में 10 kg वजन कम करें | Quick Weight Loss 10 Kg in One Day in Hindi

    पानी की बोतलों के साथ एक बार बनाओ 6 बोतलों के 2 पैक लें और उन्हें सममित रूप से प्रतिरोधी चिपकने वाली टेप के साथ लोहे के बार में गोंद करें ताकि आप आसानी से हड़प कर सकें। यह बार किसी भी लोहे का दंड व्यायाम के लिए उत्कृष्ट होगा जैसे कि लिफ्टों और पुश-अप
  • यदि 2 पैकेज बहुत अधिक हैं, तो आधे भरे बोतलों का उपयोग न करें। आधे भरे हुए बोतलें बार को हिलाने और हिलाएंगी। इसके बजाय, बार में व्यक्तिगत बोतल को पेस्ट करें
  • यदि 2 पैकेज पर्याप्त नहीं हैं, तो बार से संलग्न 4 या 6 बोतलों का उपयोग करें। एक और विकल्प है कि बार के प्रत्येक छोर पर व्यक्तिगत बोतलों को छोडना है सबसे पहले, उन्हें क्षैतिज रूप से बार-बार साथ संरेखित करें, फिर उन्हें दूसरे के ऊपर एक के ऊपर ढेर कर दें सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों की चौड़ी, संकीर्ण पकड़ के साथ बार पकड़ने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें।
  • टेप का लेआउट कार्यात्मक होना चाहिए। बार में संकुल के चारों ओर, लंबवत और तिरछे रिबन को क्षैतिज रूप से लपेटें
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 13 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने घर के लिए पुराने टायर देखें टायर का उपयोग कई व्यायाम और मांसपेशी निर्माण दिनचर्या में किया जाता है जब आप व्यायाम करते हैं तो आप सामान्य टायर्स पर अधिक वजन डाल सकते हैं या आप एक जंकयार्ड में जा सकते हैं और ट्रैक्टर टायर देख सकते हैं। उन्हें चारों ओर मुड़ते हुए और उन्हें खींचने के लिए रस्सी का गाँठ करना एकमात्र तरीका है जो आप उन्हें वजन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।



  • एक होममेड वज़न सेट चरण 17 के शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: वजन कम कैसे करें - जल्दी वजन कम करने के लिए क्या करें - वजन कम करने की आसान टिप्स - Monica Gupta

    डंबल्स और रस्सी का उपयोग करें होममेड केटलबल बनाने के लिए एक और तकनीक में डंबल के प्रत्येक छोर पर स्ट्रिंग लपेटने की आवश्यकता है। रस्सी मोटा, जितना अधिक आप अपनी पकड़ काम करेंगे। रस्सी को आधा में पकड़ो ताकि डंबल आपके हाथों के समान लटकाए। अब आप स्विंग्स, पुश-अप कर सकते हैं और केटलबॉल के स्थानांतरित किए गए वजन के प्रभाव का लाभ ले सकते हैं। जब आपको वजन समायोजित करने की आवश्यकता होती है, तो बस एक और वजन के डंबल का उपयोग करें।
  • जब आप डंबल को स्विंग करते हैं तो सावधान रहें यह स्विंग और एक सामान्य डंबेल से अधिक उड़ जाएगा। अपने आप को डंबल के साथ नहीं मारा जाना सावधान रहें
  • Video: मोटापा कम करने के लिए क्या खाना चाहिए Motapa Kam Karne Ke Liye Kya Khana Chahiye Hindi Me

    Make_a_Homemade_Weight_Set_Step_18_Version_6-es.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक-ए_होममेडी_वेइट_सेट_स्टीप_8 नाम वाली छवि
    3
    आलू की एक बोरी के साथ एक केटबेल बनाओ आलू, चावल या चीनी की एक बोरी खरीदें, जो सबसे सुपरमार्केट में बिकती हैं। बोरी को रेत के साथ भरें जब तक यह आपके वजन में नहीं पहुंचता है। बैग के शीर्ष पर, अपने हाथ के लिए एक लूप बनाओ पाश को सुरक्षित करने के लिए स्ट्रिंग या टेप का उपयोग करें और निहत्थे नहीं करें। आप पक्षों और मजबूत चिपकने वाली टेप के साथ बैग के नीचे को मजबूत कर सकते हैं।
  • आप इस पद्धति का उपयोग विभिन्न भार के कई केटलबॉल कर सकते हैं। यह मापने के लिए पैमाने का उपयोग करें कि आप उद्घाटन बंद करने से पहले कितने किलो या पाउंड बोरे में डाल दें।
  • Make_a_Homemade_Weight_Set_Step_19_Version_5-es.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक_ए_होममेडी_वेइट_सेट_स्टीप_19 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: मोटापा और पेट की चर्बी कम करने के लिए एक्सरसाइज।। वजन कम करने के home workout।

    एक केटबेल बनाने के लिए पीवीसी ट्यूब और पुराने बास्केटबॉल का उपयोग करें। एक 3 x 60 सेमी (1 x 24 इंच) पीवीसी पाइप खरीदें, सख्त टेप के साथ एक छोर सील करें और इसे रेत से भरें। दूसरे छोर को सील करें पीवीसी ट्यूब को ओवन में 220 डिग्री सेल्सियस (450 डिग्री फारेनहाइट) पर 10 मिनट के लिए रखें। प्लास्टिक को लचीला होना पड़ेगा, पिघल नहीं। आप इसे एक रूसी भार संभाल देना चाहिए ट्यूब को सावधानीपूर्वक देखें
  • ओवन से ट्यूब निकालें और इसे एक हैंडल में मोड़ो, दो सिरों को जोड़ने। दो छोर गोंद। ठंडे पानी के ट्यूब को भिगो दें ताकि यह ठीक हो जाए।
  • बास्केट बॉल में हर चीज को दो छोर पर रखिए, गेंद के अंदर हैंडल डालें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप छिद्रों को बहुत कम या कम कर दें ताकि संभाल वांछित ऊंचाई पर हो।
  • किसी अन्य कंटेनर में त्वरित कंक्रीट की तैयारी को मिलाएं, फिर कंक्रीट को गेंद में डालें। अंत के पास हैंडल रखो कंक्रीट को इसे प्रयोग करने से पहले 2 या 3 दिन ठोस बना दें।
  • चेतावनी

    • गहन दिनचर्या में उनका उपयोग करने से पहले घर का वजन का ध्यान रखें। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि टेप सुरक्षित है या कुछ भी नहीं गिरता है या बंद आता है और आप अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं
    • यदि आप होममेड बार का उपयोग करने जा रहे हैं जिसे हमने वर्णित किया है या किसी अन्य को, अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक होने पर "स्पॉन्टर" का उपयोग करना सुनिश्चित करें यह विशेष रूप से बेंच प्रेस में महत्वपूर्ण होगा, जहां एक मांसपेशियों की विफलता एक कुचल गला या बदतर हो सकती है।
    • होममेड केटबलेल से सावधान रहें। यदि आपकी कलाई रोज़मर्यादा (या उसके दौरान) के बाद घायल हो जाती है, तो रोकें और खुद को एक असली रूसी केटलबॉल खरीदें।
    • व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमेशा एक योग्य चिकित्सक या स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com