ekterya.com

पैसे कमाने के लिए एल्यूमीनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतलों को कैसे पुनरावृत्ति करें

रीसाइक्लिंग का लाभ पर्यावरण, लेकिन कुछ वस्तुओं को रीसाइक्लिंग से आपके बटुए का फायदा भी हो सकता है क्योंकि आप अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। पैसे के लिए रीसायकल करने वाली सबसे आसान चीजें एल्यूमीनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतलें हैं, जिन्हें रीसाइक्लिंग केंद्रों पर ले जाया जा सकता है, जहां वे आपको वज़न के माध्यम से या वितरित वस्तुओं की संख्या से भुगतान करते हैं। नीचे आपको पैसे कमाने के लिए एल्यूमीनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतलों को रीसायकल करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1

रीसायकल तैयार करें
रीसायकल प्लास्टिक की बोतलें शीर्षक वाली छवि चरण 15
1
जांच करें कि किस राज्यों और देशों में पैकेजिंग वारंटी कानून हैं 1 9 71 में संयुक्त राज्य अमेरिका में कानून स्थापित करने के लिए ओरेगन का पहला क्षेत्र था, वर्तमान गवर्नर थॉमस लॉसन मैकॉल की दिशा में जमा कानून प्रत्येक पेय कंटेनर के लिए एक विशिष्ट मूल्य प्रदान करते हैं - उपभोक्ता पेय खरीदते समय एक गारंटी प्रदान करते हैं, फिर कंटेनर वापस लौटते हैं और गारंटी देते हैं। हालांकि, व्यवहार में कई लोग कंटेनरों को फेंक देते हैं, इसलिए उन्हें इकट्ठा करते समय, आप उन्हें उपयुक्त कर सकते हैं और गारंटी के पैसे के लिए पूछ सकते हैं।
  • जिन राज्यों में पैकेजिंग वॉरंटी कानून हैं और जिन आइटमों को वे स्वीकार करते हैं, उनकी एक अद्यतित सूची में देखने के लिए https://bottlebill.org/legislation/usa/allstates.htm. (आप पैकेजिंग की स्थिति कानून वारंटी हो सकता है नहीं, लेकिन यदि आप सीमा के पास रहते हैं, आप अपने राज्य में कंटेनरों को इकट्ठा करने और उन्हें दूसरे पक्ष के लिए ले पैसे के लिए आदान-प्रदान करने सकते हैं)।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा अन्य देशों की एक सूची है जिसमें पैकेजिंग वारंटी कानून हैं, देखें https://en.wikipedia.org/wiki/Container_deposit_legislation.
  • रीसायकल प्लास्टिक की बोतलों का शीर्षक चित्र 17
    2
    आस-पास रीसाइक्लिंग सुविधाएं और रीसाइक्लिंग केंद्रों का पता लगाएं, जो कि वजन से एल्यूमीनियम के डिब्बे के लिए भुगतान करते हैं। वे आम तौर पर उन कंपनियों की भूमि पर स्थित होते हैं जो टुकड़ों में धातु या कागज को नियंत्रित करते हैं (जो कागज मिलों के क्षेत्रों में स्थित हैं उन पुराने भूमिका के लिए भी भुगतान करते हैं।) जमा है कि एल्यूमिनियम के डिब्बों और सुपरमार्केट और पेय दुकानों के आसपास पाया कंटेनरों की संख्या के अनुसार प्लास्टिक की बोतलों के लिए नकद भुगतान के केन्द्रों, इसके अंदर या इसके बगल में भी।
  • अधिकांश जमा केंद्रों में कंटेनरों की संख्या पर एक सीमा है, जो एक व्यक्ति या समूह प्रति दिन ला सकता है। सीमाएं केवल 48 से 500 तक होती हैं, और सबसे आम हैं 144 और 150 के बीच।
  • रिसायकल चरण 15 नाम की छवि
    3
    पता लगाएं कि जमा केन्द्रों में कौन से आइटम स्वीकार किए जाते हैं ससुराल वालों के साथ सभी राज्यों की गारंटी कंटेनर, एल्यूमिनियम के डिब्बों और कार्बोनेटेड पेय पदार्थ (बियर और सॉफ्ट ड्रिंक्स) पहुंचाने के लिए प्लास्टिक की बोतलों रहे हैं, जबकि अन्य क्षेत्रों में इस तरह के शराब, शराब या बोतलबंद पानी के रूप में गैर कार्बोनेटेड पेय के लिए कंटेनर स्वीकार कर रहे हैं। इसके अलावा, कई भंडारों में स्थित जमा केन्द्रों को केवल उन ब्रांडों के कंटेनर प्राप्त होते हैं जो उन स्थानों पर बेचे जाते हैं।
  • हाल ही में, कई जमा केंद्रों के लिए आवश्यक है कि कुछ कंटेनरों के पास एक बैज होता है जो इंगित करता है कि आइटम उस स्टोर से या वितरक से मिलता है जो उस स्टोर में पेय प्रदान करता है।
  • यह आवश्यक है कि डिब्बे और बोतल स्वच्छ, खाली, अपेक्षाकृत बरकरार हैं और उन्हें सीधे रखा जा सकता है। डिब्बों को धातु या लकड़ी के पट्टी को डालने और बाहर की तरफ दबाने से सीधा किया जा सकता है। (कर सकते हैं के पक्षों को तोड़ने के लिए बहुत मुश्किल मत दबाएं।) प्लास्टिक की बोतलें भी उसी विधि का उपयोग करके या हवा के साथ फुलाया जा सकता है।
  • रीसायकल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    लेबल के लिए देखो जो दिखाती है कि एक या बोतल एक कंटेनर है एल्यूमिनियम के डिब्बे को ऊपर या नीचे पर कंटेनरों के रूप में चिह्नित किया जाता है बोतलों में गर्दन पर या लेबल के किनारों पर छपी जानकारी होती है और, कभी-कभी, सीधे बोतल या ढक्कन के किनारे पर।
  • चूंकि डिब्बे बंद हैं और कंटेनर संयंत्र में बोतलों को लेबल किया जाता है, इसलिए ये जमा संकेतक सभी राज्यों को दर्शाते हैं जहां कंटेनरों को रीसाइक्लिंग के लिए लिया जा सकता है। सकते हैं या बोतल उन राज्यों में से किसी एक के द्वारा वितरित करने के लिए जरूरी नहीं है - हालांकि, एक ऐसी वारंटी के साथ एक कंटेनर प्राप्त करना संभव है जो आपके राज्य में मान्य नहीं है।
  • याद रखें कि यदि कोई बोतल या जमात की जमा पहचानकर्ता नहीं है, तो आप फिर भी इसे पुनरावृत्ति कर सकते हैं, या तो इसे आपके शहर में रीसाइक्लिंग सेंटर या रीसाइक्लिंग कार्यक्रम में ले जा सकते हैं।
  • विधि 2

    डिलिवरी आपके डिब्बे और बोतलें
    रीसेट करने के लिए गेट मनी नाम वाली छवि चरण 4
    1
    पर्याप्त डिब्बे और बोतल इकट्ठा कुछ किलो डिब्बे या एक बार में 6 या 12 सोडा की बोतलों का एक पैकेट ले जाने से आपको ज्यादा पैसा नहीं मिलेगा और आप शायद परिवहन ईंधन पर अधिक खर्च करेंगे। कम से कम कंटेनरों की अधिकतम मात्रा एकत्र करने का प्रयास करें, जो एक जमा केंद्र स्वीकार करता है और / या कई बैग बिना वारंटी के एल्युमिनियम के डिब्बे से भरा है। इसके अलावा, यदि आवश्यक हो, तो आप सब कुछ देने के लिए एक से अधिक रीसाइक्लिंग केंद्र पर जा सकते हैं।
    • जब आप एल्यूमीनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतलें इकट्ठा कर रहे हैं, तो आप सर्दियों के दौरान या अच्छे वातावरण में अपने गैरेज में उन्हें स्टोर कर सकते हैं। दूसरी ओर, आप को ध्यान में रखना चाहिए कि कंटेनर में चीनी का अवशेष चींटियों, मधुमक्खियों और वाशियों को आकर्षित करेगा।
  • Video: पैसा भाग 2 के लिए एल्यूमिनियम के डिब्बों और प्लास्टिक की बोतलों पुनर्चक्रण




    रीसायकल चरण 2 नामक छवि
    2
    उन कंटेनरों को अलग करें, जिनकी गारंटी नहीं है। जमा पहचानकर्ताओं के साथ एल्यूमिनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतलें जमा केंद्र पर जाते हैं। जिन लोगों की पहचान नहीं है, वे एक एल्यूमीनियम रीसाइक्लिंग सेंटर पर जाते हैं, जैसे कि प्लास्टिक की बोतलें जिन्हें पहचान नहीं है, जो आपकी रीसाइक्लिंग की टोकरी में जाते हैं।
  • असुरक्षित एल्यूमीनियम के डिब्बे को संकुचित किया जा सकता है ताकि वे कम स्थान पर कब्जा कर सकें और आप कम बैग का उपयोग करके किसी समय में उनमें से अधिक को वितरित कर सकते हैं, ऐसा नहीं करने के विपरीत। हालांकि, अगर वे संकुचित हैं तो डिब्बे स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
  • छवि रीसाइक्लिंग चरण 5 के लिए पैसा प्राप्त करें
    3
    बोतलों से डिब्बे अलग करें अधिकांश जमा केंद्रों को अलग-अलग समूह की जरूरत है बोतलों को गत्ता बक्से या प्लास्टिक की टोकरी में ले जाया जा सकता है, जबकि डिब्बे को उथले कार्डबोर्ड बक्से में ले जाया जाता है, जो स्टोर में लाए जाते हैं। इनमें से प्रत्येक बॉक्स में आमतौर पर 24 डिब्बे फिट होते हैं, जो आपको आपके पास पैकेजिंग की मात्रा का ट्रैक रखने में मदद करेंगे और आपको कितना पैसा मिलेगा इसका स्पष्ट अनुमान है।
  • ज्यादातर जमा केन्द्रों में कई खाली पतले बक्से होते हैं जिसमें आप उन्हें वितरित करने से पहले अपने डिब्बे संग्रहीत कर सकते हैं। इसके अलावा, आप वहां जाने से पहले अपने डिब्बे को व्यवस्थित करने के लिए पहले से बक्से प्राप्त कर सकते हैं।
  • डिब्बाबंद खाद्य चरण 9 पर सहेजें मनी
    4
    ब्रांड द्वारा डिब्बे और बोतल को वर्गीकृत करें यद्यपि यह अनिवार्य नहीं है, आप कंटेनरों को ब्रांड द्वारा आयोजित करके जमा केंद्र में खर्च किए गए समय में तेजी ला सकते हैं। (यह भी यह केंद्र के लिए आसान बना देता है के मामले में अपने बक्से वापस आ तुम वापस चाहता था।) की दुकानों विभिन्न वितरकों से और एक ही तरीके से पेय के विभिन्न ब्रांडों है कि आप इसे खाली लौटने के लिए, कंटेनर स्टोर करने के लिए ये भी है वे डिस्ट्रीब्यूटर पर वापस लौटते हैं, जो उन्हें डिब्बों बेचते हैं, डिब्बों को भेजने से पहले उत्पाद के प्रकार के अनुसार कंटेनरों को ऑर्डर करने के लिए। अधिकांश वितरकों ने तीन सबसे बड़ी शीतल पेय कंपनियों के साथ बातचीत की: कोका-कोला, पेप्सीको और डा। पेपर / 7-अप यहां उन उत्पादों की एक सूची दी गई है जो प्रत्येक कंपनी बेचती हैं:
  • कोका कोला: कोका कोला, डाइट कोक, कोक शून्य, चेरी कोक, स्प्राइट, फ्रेसका, श्री Pibb, बार्क की, फैंटा, टैब
  • पेप्सीको: पेप्सी, पेप्सी डाइट, पेप्सी फ्री, पेप्सी मैक्स, माउंटेन ड्यू, सिएरा मिस्ट
  • डा। काली मिर्च / 7-अप: डा। काली मिर्च, 7-ऊपर, 7-ऊपर आहार, 7-ऊपर चेरी, एडब्ल्यू रूट बीयर, क्रश, राइट डाइट
  • किसी ब्रांड या स्टोर के पैकेजिंग को केवल स्टोर के स्टोर के केंद्र में लौटाया जा सकता है जो उत्पाद बेचता है। इन डिब्बे और बोतलें उन राष्ट्रीय ब्रांडों से अलग रखें जिन्हें आप दूसरे केंद्र में लेते हैं।
  • छवि रीसायकल चरण 9 शीर्षक

    Video: एक ही दिन में पैसे के लिए डिब्बे और बोतलें पुनर्चक्रण

    5
    अपने डिब्बे और बोतलें वितरित करें इससे पहले से यह जानने में मदद मिलती है कि आप पहले से ही कितने कैन और बोतलें लौट रहे हैं। ऐसे कई केंद्र आपको पूछेंगे कि आपके लिए उन्हें कितने कंटेनरों की गणना की जाती है। केंद्रों को बेचने वाली बोतल और बोतल, आपके खाली बक्से के साथ आपको वापस लौटा दी जाएगी। लेकिन, यह भी एक ही जमा राशि आपको भुगतान कर सकती है या आपको स्टोर के भुगतान के लिए रसीद दे सकती है।
  • युक्तियाँ

    Video: कैसे पुनर्चक्रण प्लास्टिक बेघर मेक मनी में मदद करता है | एनबीसी वाम फील्ड

    • संगठनों के लिए धन इकट्ठा करने के लिए एल्यूमीनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतलें एकत्र करना एक अच्छा तरीका हो सकता है। कई लोग एक ही समय में बिना संपार्श्विक के साथ या बिना डिब्बे को इकट्ठा और वितरित कर सकते हैं और इस तरह से संगठन एक समय में कमाए गए धन की मात्रा में वृद्धि कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बड़े और छोटे कार्डबोर्ड बक्से
    • कचरे के लिए प्लास्टिक की थैलियों (कंटेनरों को इकट्ठा करने या एल्यूमीनियम के डिब्बे ले जाने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com