ekterya.com

तहखाने में एक साबुन पंप कैसे स्थापित करें

पुराने waterproofing तहखाने नाबदान पंप के लिए पर्याप्त सिस्टम बिना बनाया घरों में एक शानदार तरीका को कम या यहाँ तक कि एक गीला तहखाने होने की समस्या को खत्म करने के लिए है। आप आमतौर पर तहखाने में पानी के साथ समस्या है, तो आप अपनी समस्या का निदान करने और तय अगर यह सही है तो आप एक सिंक है के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
समस्या का निदान करें

एक सँम्प पम्प चरण 1 को स्थापित करें
1
भारी बारिश के दौरान तहखाने की जांच करें तहखाने में अधिकांश पानी की समस्या तहखाने में समस्या का नतीजा नहीं है, लेकिन बाहर की तरफ से खराब जल निकासी का नतीजा है। इससे पहले कि आप तहखाने को ध्वस्त कर दें, सुनिश्चित करें कि आपके पास अन्य समस्याएं पहले नहीं हैं।
  • सुनिश्चित करें कि चैनल अनलॉक और पत्तियों और अन्य मलबे से मुक्त हैं इसके अलावा यह पानी आसानी से नाली पट्टियों के नीचे बह सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि डाउनिपिज़ पानी से कहीं ज्यादा पानी लेते हैं और आपको प्रवाह नहीं मिलता है। डाउनपिप्स को बेस से 1.2 से 1.5 मीटर (4-5 फीट) की दूरी पर पानी छोड़ना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आधार के आसपास के फर्श को घर से कम से कम कुछ मीटर दूर झुकता है। यदि आपके पास कुओं हैं जो पानी पर कब्जा करते हैं और इसे नीचे धकेलते हैं, तो आपको तहखाने में पानी की समस्या हो सकती है। एक सिंक के बारे में सोचने से पहले इन समस्याओं को ठीक करें
  • एक एसप पम्प चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपके पास ठोस मंजिल के नीचे बजरी का एक आधार है पिछले तीस वर्षों में बनाए गए अधिकांश घरों में खुदाई की प्रक्रिया की असंगतताओं को ठीक करने के लिए एक निश्चित राशि से बने कुर्सियां ​​हैं। यदि आप घर बिल्डर से संपर्क किया है, तो आप इस समस्या को हल करने में सक्षम होना चाहिए। आप ऐसे पड़ोसियों को भी पूछ सकते हैं जिनके पास समान घर हैं यदि ऐसा मामला है।
  • जब तक आप फर्श को तोड़ने तक आप इसे नहीं जानते हों, जो एक और कारण है कि आप चीजों पर नियंत्रण खोने से पहले विकल्पों का पता क्यों न करें।
  • एक सँम्प पम्प स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 3
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके पास सिंक के लिए एक अच्छी जगह है। आपको तहखाने में एक दीवार के पास नींबू देना होगा, क्योंकि सम्प पंप के डिस्पैच को तहखाने छोड़ना होगा और कम से कम 3 मीटर (10 फीट) का निर्वहन करना होगा।
  • ऐसी जगह ढूंढें जहां यह काम करना आसान है और आप किनारे तक पहुंचने के लिए एक छेद बना सकते हैं।
  • दीवार के आधार से कम से कम 20 सेमी (8 इंच) दूर रहें, ताकि आप समर्थन अंक को नहीं मार सकें।
  • सुनिश्चित करें कि आप पानी की रेखा कटौती नहीं करते हैं अगर दीवार आपके घर में दीवार के माध्यम से प्रवेश करती है, तो वे आपको ठीक कर देंगे किसी भी मामले में, यदि आपके घर के अंदर पानी की रेखा गुजरती है, तो अपने क्षेत्र के निर्माण कोड की जांच करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप कहां हैं। आम तौर पर, पाइप सीवर पाइप से 1.2 से 1.8 मी (4 से 6 फीट) दूर सड़क का विस्तार करेगी।
  • एक एसप पम्प चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    4
    मंजिल पर सम्प अस्तर की रूपरेखा का पता लगाएं 7 से 10 सेमी (3 से 4 इंच) कोटिंग के आसपास की खाली जगह छोड़ें तो आसान समायोजन छेद कोटिंग बनाने कि (के बाद शून्य बजरी और ठोस से भर दिया जाएगा)।
  • भाग 2
    नाली खोदो

    एक एसप पम्प स्थापित करें नामक छवि चरण 5
    1
    ठोस मंजिल को निकालें यदि आप एक इलेक्ट्रिक मैकेनिकल हथौड़ा किराए पर लेते हैं, तो यह अपेक्षाकृत जल्दी काम हो सकता है कंक्रीट को तोड़ दें कि आप प्रबंधनीय टुकड़ों में निकालने जा रहे हैं और इसे आसानी से कुचल दें। जब आपके पास कंक्रीट वर्ग होते हैं, तो एक यांत्रिक हथौड़ा को एक कोण पर ले जाएं ताकि आप टुकड़ों को ऊपर उठा लें और क्षेत्र से बाहर ले जाएं।
    • इसके अलावा, आप इसे एक हथौड़ा ड्रिल के साथ एक चिनाई ड्रिल, एक अच्छा स्लेज हथौड़ा और छेनी से सुसज्जित कर सकते हैं। बड़े चिनाई वाले ड्रिल के साथ आप हथौड़ा ड्रिल का उपयोग कर सकते हैं, ताकि आप बाहरी परिधि के साथ कंक्रीट में हर कुछ सेंटीमीटर ड्रिलिंग छेद शुरू कर सकें। तब आप छेद के बीच कंक्रीट को तोड़ने के लिए स्लेजहेमर और छेनी का उपयोग कर सकते हैं।
    • छेद बनाना जारी रखें और कंक्रीट को घुमाएं जब तक आप इसे टुकड़ों में नहीं निकाल सकते। यदि मंजिल के पास एक इस्पात जाल सुदृढीकरण है, तो आपको इसे काटने के लिए भारी तार कटर या धातु की कतरनी की जरूरत हो सकती है।
  • एक सँम्प पंप स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 6
    2
    नाक में छेद खोदो आपको सिंप लाइनर से कम से कम 30 सेंटीमीटर (12 इंच) गहरे छिद्र को खोदना होगा। मलबे हटाने के लिए 18-लीटर (5-गैलन) बाल्टी का उपयोग करें
  • लोड हो रहा है या, छेद के तल पर कुछ मोटे बजरी की जगह तो लाइनर तहखाने मंजिल के स्तर पर ही डूब जाएगा जब आप छेद में रखें। यह बजरी अच्छा जल निकासी को बढ़ावा देने और नाबदान जहां (कहीं और खर्च करने के बजाय तहखाने में) पंप कर सकते हैं में पारित करने के लिए पानी में मदद।
  • यदि आपके लिए सिंक की खुदाई मुश्किल हो सकती है यदि मिट्टी रेतीले और आर्द्र होती है। यदि पानी के छिद्र को छेद नष्ट हो जाता है, तो आप कुछ और विकल्प चुन सकते हैं। आप मिट्टी की सूखने की प्रतीक्षा कर सकते हैं, आप तेजी से (पानी में प्रवेश करने से पहले) खो सकते हैं या आप एक बगीचे नली का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप बगीचे की नली का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको प्रारंभिक छेद में सम्प अस्तर को रखना होगा और उसे पानी से भरना होगा। फिर, नली ले लो और इसे लाइनर के नीचे रख दिया। नली में पानी रेत को अस्तर के नीचे से धकेलता है और कटाव को रोक देता है। कोटिंग के वजन के कारण यह नीचे वैक्यूम में गिर जाएगी। जैसा कि साइडिंग फर्श पर पड़ती है, आपको इसे सीधे रखने के लिए साइडिंग को हिला देना पड़ सकता है
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कोटिंग के आधार पर, आपको पानी में प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए इसमें कई छेद करना पड़ सकता है, इसलिए पंप इसे पंप कर सकता है। छिद्रित छेद आप उपयोग की जा रही बजरी के आकार की तुलना में व्यास में छोटा होना चाहिए, इसलिए बजरी के माध्यम से नहीं मिलेगा।
  • एक एसप पम्प स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    3
    छेद में परत लग रहा है स्म्प अस्तर के किनारों के चारों ओर बजरी रखें, जो मंजिल के स्तर के नीचे लगभग 15 सेमी (6 इंच) तक पहुंचने चाहिए। 1 और 1.25 सेमी (0.38 और 0.5 इंच) के बीच किसी भी बजरी आकार का उपयोग करें
  • एक एसप पम्प स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 8

    Video: Sabse Bada Sabun चोर Pakda गया




    4
    मंजिल पर ठोस वापस रखो मिक्स करें ठोस और बजरी पर कंक्रीट के 15 सेमी (6 इंच) की एक परत डालना, फर्श को नाली लाइनर के किनारे पर भरना। सपाट ठोस ताकि आप एक चिकनी सतह प्राप्त कर सकते हैं। कंक्रीट के सेट के बाद काफी अच्छी तरह से (कम से कम 8 घंटे में), आप सोंप में काम फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 3
    पंप को स्थापित करें

    एक सँम्प पम्प स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    1
    माउंट करें पीवीसी ट्यूब सैंड पंप के आउटलेट से घर के किनारे के किनारे के किनारे से। अधिकांश पंप 3.8 सेमी (1.5 इंच) पीवीसी टयूबिंग का उपयोग करते हैं। हालांकि, निर्देशों की जांच करें जो पंप के साथ आते हैं ताकि आप सुनिश्चित हों। पीवीसी पाइप बाहर के एक छोटे टुकड़े छोड़ दो ताकि आप प्रक्रिया के बाकी के लिए एक लचीली नली कनेक्ट कर सकते हैं।
    • जब आप ट्यूब को माउंट करते हैं, तो कुछ हिट करने से पहले पूरे अनुभाग को सूखा और एडजस्ट करना सुनिश्चित करें। एक अच्छी तरह हवादार जगह में काम करें ताकि आप विलायक वाष्प के जोखिम को कम कर सकें और आंतरिक और बाहरी संपर्क बिंदुओं पर सीलिंग एजेंट के साथ सील्स को पूरा कर सकें। विशेष युग्मन घर और इसके आधार पर निर्भर करेगा, जो काफी अनुभवी शौकिया प्लंबर के लिए यह काम करता है।
    • एक छेद का उपयोग सही आकार के एक ड्रिल के साथ देखा जिससे कि एक अस्तर और बढ़त वाले ज्योतिष के माध्यम से एक छेद बनाया जा सके। आम तौर पर 5 सेमी (2 इंच) बिट के साथ, अंदर से बाहर ड्रिल करना बेहतर होता है
  • एक एसप पम्प स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    पंप को स्थापित करें पंप को आवरण में रखें, ट्यूब के अंतिम भाग को संलग्न करें और पंप को कनेक्ट करें।
  • यह कोटिंग में कई छेद करना आवश्यक हो सकता है ताकि पानी पार किया जा सके और इस प्रकार पंप किया जा सके। ड्रिल किए हुए छेद का व्यास बजरी के आकार से छोटा होना चाहिए, ताकि आप उपयोग कर सकें, ताकि कोई बजरी नलिका में प्रवेश कर सके।
  • एक एसप पम्प स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    फ्लोट की स्थिति को सत्यापित करें पंप तैरता के विभिन्न प्रकार के साथ आते हैं, तथापि, करने के लिए किसी भी प्रकार के लिए सुनिश्चित करें कि पंप नाव अबाधित है इतना है कि यह वृद्धि और नाबदान में पानी का स्तर के साथ गिर सकता है महत्वपूर्ण है। पानी नाबदान में प्रवाहित होती है तो नाव एक स्तर है कि पंप स्विच को सक्रिय करने और पंप और नाबदान लाइनर दीवार के बीच बिना रुके प्रारंभ कर देगा करने के लिए वृद्धि करने के लिए होगा। यह आमतौर पर ठीक करने के लिए और अस्तर पंप नाबदान पर ध्यान देना चाहिए एक साधारण समस्या है, लेकिन बेहतर या तो स्थापना की पुष्टि करें।
  • एक सँम्प पम्प स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 12
    4
    चेक वाल्व स्थापित करें यह पंप बंद होने के बाद ट्यूब में बनी हुई पानी का खुलासा करती है, इस प्रकार मोटर को जलाने से रोकना और चालू और बंद का अंतहीन चक्र होता है। ज्यादातर चेक वाल्व क्वैप्लिंग और नली के कम्प्स के साथ आते हैं, जिनमें दिशात्मक तीर होते हैं। इसे ठीक से लिफ्ट में फ़िट करें और इसे एक पेचकश के साथ समायोजित करें
  • छवि को शीर्षक से स्थापित करें एक सॉम्प पम्प चरण 13
    5
    पंप से कनेक्ट करें और अपने काम का परीक्षण करें पानी के साथ एक बाल्टी भरें और मंच गीला और परीक्षण करें। ट्यूबों में लीक की जाँच करें और सुनिश्चित करें कि उन्हें वांछित के रूप में खाली किया गया है और चेक वाल्व ठीक से काम करता है जब आप इसे बंद कर देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सैम्प पंप प्रणाली में एक बैकअप बैटरी जोड़ने पर विचार करें। यह पंप को 12 वोल्ट डीसी, चार्जर के साथ एक "गहरी चक्र" बैटरी, एक फ्लोटिंग स्विच और "उच्च पानी" अलार्म जोड़ देगा। यदि आप तीव्र तूफान के दौरान ऊर्जा खो देते हैं (जब पंप को सक्रिय किया जा सकता है), तो आप एक गीले तहखाने के साथ समाप्त कर सकते हैं। बैटरी दूसरे पंप को शक्ति देगा जब तक कि बैटरी समाप्त न हो जाए या फिर बिजली चालू हो जाए।
    • अधिकांश सम्प पंप विद्युत रूप से संचालित होते हैं ऐसे अन्य प्रकार के पंप हैं जो पीने के पानी का उपयोग एनीगो से पानी स्थानांतरित करने के लिए करते हैं। इन प्रकार के पंपों को आमतौर पर प्रदूषण से बचने के लिए पेयजल प्रणाली में एक डबल चेक वाल्व की आवश्यकता होती है।
    • निष्कर्षण और सेवा की अनुमति देने के लिए ट्यूब पर एक लचीला रबर कनेक्टर का उपयोग करें। यह टुकड़ा भी शोर को कम करेगा
    • पंप में प्रवेश करने से तलछट को रोकने के लिए लाइनर के चारों ओर एक फिल्टर झिल्ली रखें (या नीचे अगर आप नीचे के नीचे एक लाइनर का उपयोग करें)
    • पंप की सेवा के लिए पंप और आवरण के बीच एक यांत्रिक दबाना स्थापित करें।

    चेतावनी

    • कंक्रीट को तोड़ते समय सुनवाई और धूल संरक्षण का उपयोग करें
    • कंक्रीट मिश्रण और हैंडलिंग करते समय दस्ताने का उपयोग करें
    • हमेशा नेत्र सुरक्षा का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छोटे विद्युत यांत्रिक हथौड़ा
    • खुदाई के लिए 5 गैलन बाल्टी
    • नाबदान के लिए प्लास्टिक कोटिंग
    • मोटे बजरी की 0.11 से 0.22 मी 3 (4 से 8 घन फीट)
    • तैयार मिश्रण कंक्रीट के 1 बैग
    • पैलेट
    • कंक्रीट के लिए कंटेनर मिश्रण
    • पीवीसी पाइप (व्यास आप उपयोग पंप पर निर्भर करता है)
    • पनडुब्बी सम्प पंप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com