ekterya.com

टॉमहॉक या भारतीय कुल्हाड़ी कैसे फेंकें

शायद वहाँ हवा के माध्यम से आदिम शेड भारतीय कुल्हाड़ी (कुल्हाडी) की तुलना में अधिक संतोषजनक कुछ भी नहीं है और सुना है कि यह कैसे अपने लक्ष्य पर पूरी तरह से फंस गया है। यह एक आराम और आकर्षक गतिविधि है कि कोई भी सही तकनीक और सही अभ्यास से सीख सकता है जब अच्छा किया जाता है, कुल्हाड़ियों को फेंकने से पहाड़ आदमी के योग की तरह हो सकता है। अपने भीतर का "कुल्हाड़ी फेंकने वाला" चैनल अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1
शुरू

थ्रो ए टॉमहॉक चरण 1 नामक छवि
1
फेंकने के लिए उपयुक्त भारतीय कुल्हाड़ी प्राप्त करें। कुल्हाड़ी या कुल्हाड़ी फेंकना मजेदार लग सकता है, लेकिन यह खतरनाक है और यहाँ वर्णित यांत्रिकी के लिए अनुशंसित नहीं है। इस प्रयोजन के लिए बनाया गया एक परंपरागत टहहाक प्राप्त करें इन्हें फेंकने का सही वजन है, द्रव की कार्रवाई और हल्के वजन की पेशकश करते हैं, जिससे हमें चिंतित होने के लिए उन्हें सही बनाता है।
  • आप अमेज़ॅन में लॉन्च करने के लिए अमेज़ॅन कुल्हाड़ी भी खरीद सकते हैं, शुरुआती मॉडल के लिए $ 20 से $ 30 तक की सीमाओं के साथ।
  • थ्रो अ टॉमहॉक चरण 2 नामक छवि
    2
    एक अच्छा लक्ष्य प्राप्त करें आपको कुछ लकड़ी की ज़रूरत है ताकि कुल्हाड़ी चाबी हो, अधिमानतः मृत लकड़ी जो अंक के साथ चोट न करे, जो आपके विशेषज्ञ को लांच करने के लक्ष्य को छोड़ दें। नियमित रूप से, कुल्हाड़ी फेंकने वाले आमतौर पर एक मरे हुए पेड़ स्टंप के टुकड़े का इस्तेमाल करते हैं, कम से कम 10 से 15 सेमी (4 से 6 इंच) मोटे, एक प्लेटफार्म पर घुड़सवार।
  • पेड़ को नुकसान पहुंचाने के अलावा, एक कुल्हाड़ी को एक गोल लक्ष्य में फेंकने के कारण इसे झुकाव और उछाल के कारण अप्रत्याशित रूप से हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप सभी आवश्यक सुरक्षा के साथ अभ्यास करते हैं, तो एक जीवित वृक्ष फेंकना एक बुरा विचार है।
  • कभी भी लक्ष्य पर एक कुल्हाड़ी नहीं फेंकें जहां यह सिंक नहीं होगा। यह एक बाड़ से डिब्बे दस्तक करने के लिए मजेदार लग सकता है, लेकिन आप अपने कुत्ते को नुकसान पहुंचाने और अपने सिर को काफी कम करने का जोखिम उठाते हैं। इसके अलावा, यह खतरनाक है।
  • थ्रो अ टॉमहॉक चरण 3 नामक छवि
    3
    ब्लेड सुस्त रखें भारतीय कुल्हाड़ियों को नरम लकड़ी के लक्ष्यों में लटकाया नहीं जाता क्योंकि वे चाकू के रूप में तेज होते हैं, वे खड़े हो जाते हैं क्योंकि उन्हें ठीक से और ठीक से फेंक दिया जाता है। कटिंग पेपर के बिंदु तक अपनी कुल्हाड़ी के ब्लेड को तेज करके गंभीर चोटों का खतरा नहीं लें। यह मजेदार लक्ष्य पर फेंक के अलावा अन्य किसी अन्य कारण से कुल्हाड़ी उपयोग करने की आवश्यकता है, इसलिए यह सुस्त और सुरक्षित रखने के लिए संभावना नहीं है।
  • थ्रो ए टॉमहॉक चरण 4 नामक छवि
    4
    हमेशा आप के चारों ओर से सतर्क रहें बस कुल्हाड़ी को बाहर फेंक दो। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक ही सुरक्षा उपायों का उपयोग करें जो आप एक हथियार शूट करने के लिए उपयोग करेंगे, जब आप भारतीय कुल्हाड़ी फेंक रहे हैं अपना लक्ष्य निर्धारित करने के लिए एक खुले क्षेत्र का पता लगाएं, जो मातम या किसी भी बाधा से मुक्त है जो आपके कुल्हाड़ी उड़ान के रास्ते में आता है। सुनिश्चित करें कि कोई भी आपके फेंक के दौरान आपके पीछे या लक्ष्य के पीछे नहीं चलता।
  • भाग 2
    स्थायी और सही ढंग से पकड़े हुए

    थ्रो ए टॉमहॉक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को सही आसन में रखें एक कुल्हाड़ी फेंक जबकि यह अपनी बाहों के आंदोलन पर निर्भर करता है, संभव के रूप में प्राकृतिक रूप में अपने रिलीज के बाहर और अपने आंदोलन के शीर्ष पर कुल्हाड़ी दे। आपका आसन स्तर और सीधे होना चाहिए, आपके पैरों के साथ आपके कंधे की ऊंचाई पर और आराम से अलग हो। आपकी बाहों को अपने पक्षों पर ढीले और आराम से होना चाहिए और आप लक्ष्य के स्तर पर होना चाहिए।
  • थ्रो अ टॉमहॉक चरण 6 नामक छवि
    2
    कुल्हाड़ी को सही ढंग से पकड़ो संभाल आपके शरीर पर सीधे इशारा करते रहें, जैसे कि आप अंत से 2.5 और 5 सेंटीमीटर (1 और 2 इंच) की दूरी पर फर्म हैंडशेक दे रहे थे। संभाल में अपने अंगूठे को लपेटें, जैसा कि आप एक हथौड़ा के साथ करेंगे, इसे वापस नहीं डालना, जैसा कि आप एक चाकू से करेंगे
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके अंगूठे को संभाल के पीछे न रखें। यह बहुत रोटेशन को प्रभावित करता है, जिससे कुल्हाड़ी हवा में विभिन्न घुमाने के लिए, आमतौर पर सफेद के खिलाफ एक ज़ोर बैंग, जो कीलक करने में विफल के साथ समाप्त। अपने अंगूठे को आराम से लपेटें
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप सही बिंदु पर खड़े हैं और आपको कुल्हाड़ी में बहुत अधिक घूम रहा है, तो आप अपने अंगूठे को धीमा करने के लिए रख सकते हैं। यह थोड़ा घूरता है कि यह कैसे घूमता है और उचित लॉन्च करने की गति क्या है, ताकि आपको पता चल जाए कि आपके लॉन्च में सुधार क्या है।
  • थ्रो अ टॉमहॉक चरण 7 नामक छवि

    Video: अमेरिका के मूल निवासी भारतीय कुल्हाड़ी फेंकने टॉमहॉक धीमी गति में फेंक

    3



    इसे सीधे रखें जब आप कुल्हाड़ी को रोकते हैं, तो आपको ब्लेड के किनारे की जरूरत होती है ताकि लक्ष्य को पूरी तरह सीधा हो। यदि ब्लेड की धुरी स्थिति से बाहर है, तो थोड़ा भी, कुल्हाड़ी पूरी तरह से झुका हो जाएगी और फेंक बहुत गलत होगा।
  • इसे स्तर बनाए रखने के लिए, थोड़ा पकड़ दो और कुल्हाड़ी को थोड़ा छोड़ दें (इसे पूरी तरह से रिलीज न करें!) तो गुरुत्वाकर्षण आपके लिए इसे सीधे बनाने का काम करता है क्योंकि आपके भारी चोटी को स्वाभाविक रूप से सही स्थिति में फिट होना चाहिए।
  • थ्रो ए टॉमहॉक चरण 8 नामक छवि
    4
    इसे अपने पक्ष द्वारा संतुलन का अभ्यास करें आप सही तरीके से कुल्हाड़ी पकड़े रहे हैं और आप अच्छी स्थिति में खड़े करता है, तो परीक्षण करने के लिए, अपने हाथ स्वाभाविक रूप से पक्ष पर गिर करते हैं। ब्लेड को आपके पैर के समानांतर होना चाहिए और आपको ओर या विपरीत दिशा में इंगित नहीं करना चाहिए। यदि ऐसा होता है, बारी बारी से संभाल थोड़ा पकड़ थोड़ा ढीला, एक ही मूल स्थिति में अपने हाथ छोड़ने और उचित स्थिति में कुल्हाड़ी डाल।
  • भाग 3
    सटीक के साथ फेंकना

    फेंक एक Tomahawk चरण 9 शीर्षक छवि
    1
    आवश्यक सभी चरणों का पालन करें। सटीकता के साथ भारतीय अक्षों को फेंकने की सबसे बड़ी चालें में से एक आपके लक्ष्य से दूरी प्राप्त करना है। यह लंबी दूरी की गतिविधि नहीं है एक कुल्हाड़ी फेंकने के लिए, अपनी पुरानी द्वंद्वयुद्ध के रूप में, लक्ष्य पर अपनी ओर इशारा करते हुए शुरू करें। पांच सामान्य कदमों को चिह्नित करें और अचानक अपने आप को लक्ष्य के साथ समतल करें।
    • अपने लक्ष्य क्षेत्र में बिंदु को चिह्नित करने पर विचार करें, ताकि हर बार जब आप डाली जाए, अपने पैर से जमीन पर एक रेखा या चीजों को आसान बनाने के लिए एक छड़ी के साथ चिह्नित करें।
  • थ्रो अ टॉमहॉक चरण 10 नामक छवि
    2
    कुल्हाड़ी धीरे-धीरे, सीधे और नियंत्रित करें। अपने हाथ को बहुत सीधा रखें, कुल्हाड़ी को मजबूती से रखें जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं, तो इससे पहले कि आप कुल्हाड़ी आगे बढ़ाना शुरू करें इस बिंदु पर, आपके कोहनी लगभग आपके कान की ऊंचाई पर होना चाहिए
  • यह कलाई पर नहीं है अपनी कलाई का प्रयोग केवल आपको कम सटीक बना देगा कुल्हाड़ी का वजन आपकी कलाई पर बहुत दबाव डाल देगा, जो आपके दर्द को जन्म दे सकता है।
  • बहुत सावधान रहें यदि आप कुल्हाड़ी बहुत पीछे की तरफ लेते हैं तो आप नियंत्रण खो सकते हैं और इसे दुर्घटना से पहले ही छोड़ सकते हैं, पीछे की तरफ फेंक सकते हैं।
  • थ्रो ए टॉमहॉक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे आगे बढ़ाएं उसी गति से जिस पर आप उसे वापस ले गए, उसे आगे लेना शुरू करें। इसे लॉन्च करने से पहले इसे बहुत दूर नहीं लाना, लेकिन यह आंदोलन अमेरिकी फुटबॉल में एक पास के पास या बेसबॉल में पिच के समान है। बहुत सी खड़े रहो, दोनों पैरों को जमीन पर रखते हुए जब आप फेंक देते हैं, तो कदम न लें, न तो आगे और न ही पिछड़े।
  • फेंक कुल्हाड़ी और अपने आकस्मिक और प्राकृतिक आंदोलन के वजन के साथ करना है, नहीं एक त्वरित झटका या आक्रामक फेंक एक आम धारणा है कि एक अपनी सारी शक्ति, जब वास्तव में उपयुक्त तकनीक एक स्थिर और धीमी गति से आंदोलन शामिल है, सीधी रेखा और उसके रास्ते में कुल्हाड़ी रखने पर ध्यान केंद्रित कर के साथ कुल्हाड़ी फेंक चाहिए।
  • थ्रो अ टॉमहॉक चरण 12 नामक छवि
    4
    कुल्हाड़ी छोड़ दें जब आप दृश्यता के अपने क्षेत्र के ऊपरी दाएं कोने में हैंडल के मध्य को देखते हैं, तो इसे अपने हाथ से अपने आंदोलन का अनुसरण करके और इसे नीचे पूरा करके, अपने पक्ष के द्वारा दे दें। आपकी आंखें आपके हाथों की तरफ आंखें हैं, आपको कुल्हाड़ी को पहले से ही छोड़ देना चाहिए था।
  • इसे बाद में रिलीज़ न करें क्योंकि कुल्हाड़ी को बारी की जरूरत है और यदि इसे बहुत देर तक जारी किया जाता है, तो यह मंजिल की ओर बढ़ जाएगा इसी तरह, इसे जारी करने से पहले कुल्हाड़ी बहुत अधिक उड़ जाएगी। यह कुछ अभ्यास ले जाएगा, लेकिन कुछ रिलीज के बाद, आपके पास समय पर प्रभुत्व होगा।
  • Video: कोंडोर भारतीय TOMAHAWK और बादल फटने कुल्हाड़ी फेंक

    युक्तियाँ

    • एक सामान्य लक्ष्य लकड़ी है क्योंकि इसे बार-बार उपयोग किया जा सकता है, यह सस्ता है, यह तुरंत उपलब्ध है और यह आपके भारतीय कुल्हाड़ी को नष्ट नहीं करेगा। बस लकड़ी के टुकड़े के बजाय मोटी चड्डी लेने और ट्रंक के फ्लैट की ओर उन्हें फेंकने पर विचार करें।
    • अपने फेंक में दूरी कारक की गणना करना याद रखें अधिक दूरी की दूरी को अधिक बारी की आवश्यकता होगी, करीब दूरी को कम की आवश्यकता होगी।
    • मजबूत जूते पहनें यदि ऐसा होता है तो आप कुल्हाड़ी को बहुत देर तक जाने देते हैं, आपके पैर चोट नहीं पहुंचेगा
    • हमेशा कुल्हाड़ी को एक म्यान में रखें, जब आप उसे फेंक न दें।

    Video: कैसे एक भारतीय के साथ एक टॉमहॉक फेंक करने के लिए

    चेतावनी

    • हमेशा आँख संरक्षण पहनें, क्योंकि सफेद के छोटे टुकड़े कुल्हाड़ी के प्रभाव के बाद कूद सकते हैं और आपकी आंखों में आ सकते हैं।
    • कभी नहीं लोगों, जानवरों, भवनों, वाहनों आदि के खिलाफ सेट यह केवल निर्दिष्ट लक्ष्य के लिए लॉन्च करता है।
    • भारतीय कुल्हाड़ियों (टमाहॉक्स) नहीं वे खिलौने हैं वे फेंकने के लिए मजेदार हो सकते हैं, लेकिन यदि वे नहीं जानते कि उनका उपयोग कैसे करना है तो वे घातक हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफेद
    • भारतीय युद्ध कुल्हाड़ी (टॉमहॉक)
    • नेत्र सुरक्षा
    • भारी ड्यूटी बूट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com