ekterya.com

पंक्तियों में बैंगनी फूलों के क्षेत्र को कैसे लगाया जाए

यदि आपके पास जगह है, तो आप कई पंक्तियों में एक प्रकार के पौधे की खेती करके एक अविश्वसनीय दृश्य प्रभाव बना सकते हैं। कुछ बैंगनी फूल, जैसे कि लैवेंडर या मीठे मटर, अविश्वसनीय गंध प्रदान करते हैं जो पूरे क्षेत्र में फैलेगा। आप व्यावसायिक रूप से बैंगनी फूलों के खेत भी विकसित कर सकते हैं, किसानों के बाजारों में कटा हुआ फूल बेच सकते हैं या आवश्यक तेल बनाने के लिए उन्हें छंटाई कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक पंक्ति में फूलों के पौधे लगाओ
पंक्तियों में पौधों में बैंगनी फूलों का एक क्षेत्र शीर्षक छवि
1
कटिग्स से खेती करें अगर आप चाहते हैं कि फ़ील्ड एक समान दिखें। यदि आप पौधों की एक समान पंक्ति बनाने की तलाश कर रहे हैं तो उन्हें कटाई से खेती करने का प्रयास करें। इसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि आप एक माँ पौधे के क्लोन बढ़ रहे हैं।
  • बीज या बल्ब से बढ़ने का मतलब यह हो सकता है कि पौधों में अधिक विविधताएं होंगी, जो कि आपके द्वारा प्राप्त होने वाली उपस्थिति नहीं हो सकती हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Town Is Talking / Leila's Party for Joanne / Great Tchaikovsky Love Story

    पंक्तियों में पंक्तियों में बैंगनी फूलों के प्लांट ए फील्ड नाम वाली छवि
    2
    पृथ्वी को तैयार करें पिछले वर्ष की किसी भी शेष फसल को निकालें, गिरती हुई शाखाएं, मातम और पत्थर। मिट्टी को कम से कम 15 सेमी (6 इंच) की गहराई में तोड़ने के लिए काम करें। अच्छी तरह से सड़े हुए खाद को जोड़कर इसे सुधारने का प्रयास करें इससे पहले कि आप फूलों के क्षेत्र को लगाने की योजना बना रहे हैं, उससे पहले इसे जोड़ें।
  • उदाहरण के लिए, मिठाई के मटर बेहतर बढ़ेगा यदि रोपण के समय से कम से कम एक महीने पहले खाद की मिट्टी के साथ मिलाया जाता है।
  • छवियों का शीर्षक, प्लांट ए फील्ड ऑफ़ बैंगनी फॉवर्स इन पंक्तियाँ स्टेप 3
    3
    यदि आवश्यक हो तो मिट्टी के पीएच को बदल देता है अगर आपको मिट्टी के पीएच में बदलाव करने की आवश्यकता है, तो आपको फूलों के क्षेत्र को लगाने की योजना से पहले आपको यह भी करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप लैवेंडर (जो कि एक क्षारीय मिट्टी को पसंद करते हैं) बढ़ रहे हैं, तो आप पीएच को बढ़ाने के लिए एसिड मिट्टी में चूने जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवियों का शीर्षक, प्लांट ए फील्ड ऑफ़ पर्पल फ्लॉवर इन पंक्तियाँ स्टेप 4
    4
    पिछले साल एक "हरी खाद" फसल लगाने की कोशिश करें एक "हरी खाद" फसल एक तेजी से बढ़ती फसल है जो कि जमीन के पोषक तत्वों और संरचना की रक्षा करती है, जबकि क्षेत्र खाली है। फिर, हरी खाद को मिट्टी के साथ मिलाया जाता है जिससे कि पोषक वापस आते हैं और जमीन अगले फसल (आपके फूल) के लिए तैयार होती है।
  • हरी खाद की फसलों में अल्फाला, एक प्रकार का अनाज और तिपतिया घास शामिल हैं।
  • पंक्तियों में पार्नल फॉल्वर्स के प्लांट ए फील्ड नाम से छवियाँ चरण 5
    5
    तय करें कि पंक्तियों को कितनी चौड़ाई होना चाहिए। यह निर्भर करता है कि आप किस प्रकार की विविधताएं विकसित करने जा रहे हैं और पौधों का अंतिम आकार क्या है, साथ ही पौधों की देखभाल के लिए पंक्तियों के बीच कितनी जगह की जरूरत है पहली पंक्ति के दोनों छोर पर जमीन में हिस्सेदारी चलाकर पंक्तियों की योजना शुरू करें दांव के बीच की एक स्ट्रिंग का एक टुकड़ा बांधें और इसका उपयोग करने के लिए आपको पौधे लगाने के दौरान मार्गदर्शन करें
  • लैवेंडर पौधों कम से कम 75 सेमी (30 इंच) उन दोनों के बीच, के साथ साथ कमरे की आवश्यकता होती है और कटाई प्रूनिंग (अपने कंधे के कम से कम चौड़ाई होने पंक्तियों बनाने चाहिए) के लिए पंक्तियों के बीच चलने के लिए।
  • छवियों का शीर्षक, प्लांट ए फील्ड ऑफ़ पर्पल फ्लॉवर इन पंक्तियाँ चरण 6
    6
    छेद खोदो पौधों के लिए खोदना खोदना जो पौधे के कंटेनर के रूप में गहरे हैं और दो बार व्यापक हैं कुछ हद तक धीमी गति से खत डालें, जैसे हड्डी का भोजन, छेद में और मिट्टी के साथ मिलाएं।
  • युवा पौधे की जड़ सीधे उर्वरक को छूने न दें।
  • पंक्तियों में पार्नल फॉल्वर्स के प्लांट ए फील्ड नाम से छवियाँ चरण 7
    7
    युवा पौधों को बोना और उन्हें अच्छी तरह से पानी। फ़ील्ड के एक बड़े क्षेत्र को कवर करने में सहायता के लिए एक बैकपैक सिंचाई डिवाइस लेना उपयोगी हो सकता है। तो आप एक घास-सबूत चटाई फैला सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • युवा पौधे जलते हैं जब तक वे स्थापित नहीं होते हैं। आमतौर पर पौधे कुछ हफ्तों में स्थापित होते हैं।
  • पंक्तियों में पंपाली फूलों के एक फील्ड का शीर्षक चित्र
    8
    एक सिंचाई प्रणाली बनाएं आप एक सिंचाई प्रणाली को पौधों को पानी में पानी से कम से कम पानी से इस्तेमाल करने के लिए स्थापित करना चाह सकते हैं। यह विशेष रूप से लैवेंडर, जो सीधे मिट्टी में एक पाइप बढ़ाया सिंचाई के माध्यम से पौधों के पानी के लिए सिफारिश की है "विभाजन", एक समस्या यह है कि इसके बाद के संस्करण सींचता है, तो हो सकता है नहीं जा पाता।



  • छवियों का शीर्षक, प्लांट ए फील्ड ऑफ़ पर्पल फ्लॉवर इन पंक्तियाँ, स्टेप 9
    9
    फूल के क्षेत्र की देखभाल जारी रखें। लैवेंडर जैसी पौधों की स्थापना पानी की जरुरत नहीं है जब तक कि मौसम असाधारण गर्म, सूखा या हवा है।
  • अपने विशेष फूल के प्रकार के लिए छंटाई युक्तियों की जांच करें
  • समस्याओं के मामले में नियमित रूप से क्षेत्र में जाने के लिए सुनिश्चित करें, जैसे कीट के हमलों या रोग
  • विधि 2

    फूलों की विभिन्न किस्मों पर विचार करें
    चित्र शीर्षक में प्लांट ए फील्ड ऑफ़ पर्पल फ्लॉवर इन स्ट्रॉप्स 10
    1
    समझे कि आपको फूलों को चुनने पर मिट्टी की गुणवत्ता पर विचार करना होगा। जब बैंगनी फूलों को चुनते हैं, तो आपको ध्यान से सोचना होगा कि बुवाई की स्थिति क्या है। अपनी तरह की मिट्टी के बारे में सोचो, औसत तापमान आपके शहर के अनुभवों और फूलों से क्या आप प्राप्त करना चाहते हैं
    • अगले चरणों में, आपको पंक्तियों में उगने वाले कुछ सामान्य बैंगनी फूलों की एक सूची मिल जाएगी।
  • चित्र शीर्षक में प्लांट ए फील्ड ऑफ पर्पल फ्लॉवर इन स्ट्रॉव्स चरण 11
    2
    लैवेंडर की खेती करें चमकदार और स्थायी फूलों और एक दिव्य खुशबू के लिए, लैवेंडर थोक में रोपण के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है। फ्रांस के प्रोवेंस क्षेत्र के क्षेत्र में, आप देखेंगे कि उनमें व्यवस्थित झाड़ियों में बढ़ने वाले क्षेत्र हैं। आप एक भूमध्य जलवायु की जरूरत लैवेंडर वास्तव में अच्छा विकसित करने के लिए है, लेकिन पौधों कठोरता क्षेत्रों 5 से 9 में बड़े होते हैं, जिसका अर्थ यह है कि तापमान तक पहुँचने -30 डिग्री सेल्सियस में जीवित रह सकते हैं (-20 डिग्री फेरनहाइट) ।
  • यदि आप ज़ोरदार क्षेत्र 5 में हैं, तो कठिन किस्म की कोशिश करें लैवेन्दुला एग्तुस्तोलाया (अंग्रेजी लैवेंडर)
  • लैवेंडर को एक अच्छी तरह से सूखा मिट्टी, जैसे चाक या रेत की आवश्यकता होती है। मिट्टी में बढ़ने से बचें या बुरी तरह सूखा हुआ मिट्टी
  • 3
    यदि आप लैवेंडर तेल पाने के बारे में उत्साहित हैं, तो लावांडुला एक्स इंटरमीडिया अच्छी तरह से इसे पैदा करता है
  • Lavandula stoechas एक अच्छा विकल्प है यदि आप क्षैतिज क्षेत्र 7 या गर्म क्षेत्र में हैं। जोन 7 का मतलब तापमान नीचे -18 डिग्री सेल्सियस (0 डिग्री फ़ारेनहाइट) के नीचे नहीं गिरता है।
  • छवियों का शीर्षक, प्लांट ए फील्ड ऑफ़ पर्पल फ्लॉवर इन पंक्तियां स्टेप 12
    4
    ध्यान में आईरिस ले लो। irises, 4 से 9 कठोरता क्षेत्रों में बल्बों से विकसित करने के लिए आसान कर रहे हैं जिसका मतलब है कि तापमान कि तक पहुँचने -35 डिग्री सेल्सियस (-30 डिग्री फेरनहाइट) सामना कर सकते हैं। वे सूखा के प्रतिरोधी भी हैं। ये फूल कई हिरण वाले क्षेत्र में एक अच्छा विकल्प होगा, क्योंकि ये आमतौर पर परितारिका खाने से बचते हैं।
  • यदि आप दाढ़ी वाले परितारिका को खेती करते हैं, तो आपको मौसम में बाद में दूसरा फूल अवधि मिल सकती है। आप पूरे वर्ष के पत्ते देखेंगे, लेकिन यह थोड़ी गन्दा दिख सकता है।
  • इन पौधों को हर निश्चित संख्याओं को विभाजित करने की आवश्यकता होगी।
  • छवियों का शीर्षक, प्लांट ए फील्ड ऑफ़ बैंगनी फॉवर्स इन रूज़्स स्टेप 13
    5
    बढ़ती गुलदस्ता या हयसिंथों के बारे में सोचो यदि आप मैदान में एक प्रारंभिक रंग चाहते हैं, तो गुलदस्ता या हयसिंथों की पंक्तियां आदर्श हैं। ये साल साल बाद लौट आएंगे और बहुत कम ध्यान देने की आवश्यकता होगी। हालांकि, उन्हें सर्दियों के दौरान बल्बों को घर बनाने में मदद करने के लिए एक अच्छी तरह से सूखा मिट्टी और संभवतः एक सुरक्षात्मक गीली घास की आवश्यकता होती है।
  • ध्यान रखें कि, यदि आप इन फूलों को बढ़ाते हैं, तो आपके पास अधिकतर साल के लिए एक खाली मैदान होगा, जब तक आप उन पर एक और फसल नहीं लगाते हैं।
  • छवियों का शीर्षक, प्लांट ए फील्ड ऑफ़ पर्पल फ्लोर्स इन पंक्तियाँ स्टेप 14
    6
    मीठे मटर की खेती करें यदि आप एक मधुर-महक क्षेत्र चाहते हैं। मीठे मटर के एक क्षेत्र को देखने के लिए एक खुशी है, और गंध दिव्य है। मीठे मटर आम तौर पर वार्षिक होते हैं, लेकिन बारहमासी किस्मों के होते हैं लॉर्ड एनसन का नीला मटर एक बारहमासी पौधे है। अधिकांश किस्मों को समर्थन की आवश्यकता होगी, और आपको दांव पर चढ़ने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने में मदद करनी पड़ सकती है। कटौती वाले फूलों के लिए प्यास मटर बहुत अच्छे हैं, क्योंकि जितना अधिक आप फूलों को काटते हैं उतना ही उतना ही उतना ही उत्पादन होगा। पौधे गर्मियों के अंत तक बहुत गन्दा दिखेंगे और फूल के बाद हटा दिए जाएंगे। तब क्षेत्र शेष वर्ष के लिए खाली रहेगा जब तक कि आप किसी अन्य फसल को रोका नहीं करते।
  • छवियों का शीर्षक, प्लांट ए फील्ड ऑफ़ पर्पल फ्लोर्स इन पंक्तियां चरण 15
    7
    उस फूल का परीक्षण करें जिसे आप क्षेत्र में पौधे लगाने की योजना बनाते हैं। विभिन्न प्रकार के पौधों के साथ पूरे क्षेत्र को लगाए जाने से पहले, यह एक उत्कृष्ट विचार है कि एक ही किस्म के "पायलट" पौधों को लगाकर स्थानीय स्थितियों का परीक्षण करें। इसका मतलब है कि पौधों की एक छोटी संख्या में बुवाई कीजिए जो आप बढ़ने की योजना बनाते हैं और देखें कि इन परिस्थितियों में यह कैसे विकसित होता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप लैवेंडर के क्षेत्र को विकसित करने की योजना बना रहे हैं, तो आप जिस विविधता पर विचार कर रहे हैं, उसके तीन पौधे बढ़ने का प्रयास करें। आप दो विकल्प वाली किस्मों (या एक पूरी तरह से अलग तरह के पौधे) विकसित कर सकते हैं यदि आपका पहला विकल्प विकसित नहीं होता है, जैसा आप चाहेंगे।
  • Video: Ghost Orchid यह स्पाइडर वेब की तरह फूल

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि कई सुझाए गए पौधों को कुल सूर्य की रोशनी की आवश्यकता है, इसलिए क्षेत्र की सीमा के पेड़ों या हेजेज की छाया में उन्हें रोपण से बचें।
    • यह संभावना है कि रोपण के बाद घास का नियंत्रण मुख्य समस्या है। यह एक विरोधी घास जाल फैलाने के लिए सलाह दी जाती है।
    • लैवेंडर पूरे साल क्षेत्र के लिए सामग्री प्रदान करता है। गर्मियों के महीनों के दौरान फूल चमकदार होते हैं और साफ-सुथरा-चर्म के वृक्ष को शेष वर्ष के लिए संरक्षित किया जाता है। लैवेंडर एक साफ आउट-ऑफ-सीजन फ़ील्ड के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्प है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com