ekterya.com

कैसे एक ध्वनिक छत की सतह से बनावट को दूर करने के लिए

उस भद्दा "कॉटेज पनीर" बनावट को पूरी तरह से सभ्य छत से पॉपकॉर्न बनावट कहा जाता है और अपने घर की तरफ सुधार करने के लिए एक विस्तृत गाइड! एक "कॉटेज पनीर" या पॉपकॉर्न बनावट क्या है, इस बारे में कुछ बहस हुई है। आजकल वहाँ मुख्य रूप से 2 प्रकार के बनावट हैं जो कि आप घरों में देख सकते हैं।

  1. पॉपकॉर्न की बनावट ज्यादातर ज्यादातर 80 या उससे पहले के घरों में बनती है। यह सूती बोरों में बेचा जाता है और मिश्रित जब यह पानी की पनीर की उपस्थिति होती है, जब छत पर छिड़काव किया जाता है तो इसमें एक ढेलेदार, पफ की तरह बनावट होती है जिसे आप आसानी से टुकड़ों में तोड़ सकते हैं।
  2. बनावट का दूसरा प्रकार ज्यादातर नए घरों में पाए जाते हैं और इसे "स्पैन-टेक" कहा जाता है, बॉक्स में आता है और आप इसे हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं। हालांकि संकेतों का कहना है कि यह उपयोग करने के लिए तैयार है, मुझे लगता है कि आपको इसे थोड़े पतला करना होगा बनावट खत्म, चिपचिपापन, आदि के आधार पर इसे लागू किया गया है। यह बहुत कठिन होना चाहिए और दीवार के खिलाफ फेंकने वाली मिट्टी की स्थिरता होनी चाहिए (अनिवार्य रूप से यह उनके द्वारा किया गया था), और इसमें पॉपकॉर्न की बनावट के रूप में बड़े और परिभाषित ढक्कन नहीं होंगे।
  • यह आलेख स्पेन-टेक्क्स बनावट को हटाने के लिए प्रक्रिया की व्याख्या नहीं करता है, क्योंकि यह एक ऐसा उत्पाद है जिसकी आवश्यकता सिर्फ स्क्रैपिंग से ज्यादा है।

चरणों

ध्वनिक छत सतहों से बनावट को हटाए जाने वाले चित्र चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपकी बनावट में एस्बेस्टोस है (आप इसे निर्धारित करने के लिए एक परीक्षण प्राप्त कर सकते हैं)।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट को हटाए जाने वाले चित्र चरण 2
    2
    जितना संभव हो उतना संभव है, अपने फर्नीचर को घर से बाहर ले जाएं (फर्नीचर होने पर महान विकार का कारण होगा) प्लास्टिक के रोल के साथ पूरे फर्श को कवर करें जिसे आप होम डिपो में कम कीमत पर पा सकते हैं। एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो उन्हें रोल कर दें और उन्हें त्याग दें।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट निकालें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    निर्धारित करें कि छत को शीर्ष पर चित्रित किया गया है। यह परिमार्जन करना कठिन बनाता है यदि यह शीर्ष पर नहीं चित्रित किया गया है, तो आपको इसे हल्के ढंग से गीला करना होगा और यह मक्खन के समान एक बनावट बन जाएगा। यदि यह शीर्ष पर पेंट किया गया है, तो आपको बहुत पानी के साथ छत को छिड़कना होगा (हम अपने नली का उपयोग सिंचन से जुड़ा) और इसे सोखें ताकि इसे हटाया जा सके। यदि आप वास्तव में किसी न किसी रेतीले पेड़ के साथ हाथ से सैंडर या सैंडर का उपयोग करते हैं और इसे छानने से पहले छत से गुजरते हैं, तो इससे पानी को बनावट में बेहतर ढंग से घुसने की सुविधा मिलती है, जिससे इसे आसानी से बाहर आ जाता है।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट को हटाए जाने वाले चित्र चरण 4
    4
    छत को खरोंच करते समय आपको मुखौटा पहनना चाहिए, चूंकि आप जो निकालने जा रहे हैं वह गंदा है। हम कुछ अलग उपकरणों के साथ इस स्क्रैपिंग प्रक्रिया को करते हैं। हम सबसे बड़े हाथों के फावड़ियों का उपयोग करते हैं जो हम पाते हैं (हम धातु के साथ बेहतर काम करते हैं) हम भी फ्लैट सिर ब्लेड का उपयोग करते हैं! वे इस काम के लिए बहुत अच्छे हैं क्योंकि आपको एक सीढ़ी की ज़रूरत नहीं है, लंबे समय तक संभाल पहले ही शामिल है! आप उन क्षेत्रों में एक सीढ़ी (scaffolds सुरक्षित हैं) का उपयोग कर सकते हैं जहां बनावट अधिक प्रतिरोधी है, ताकि आप एक बेहतर कोण कर सकें और इसे अधिक तेज़ी से हटा दें एक उपकरण भी है जो आपको आसानी से कचरे को हटाने के लिए प्लास्टिक की थैली को हुक करने और फर्श पर गिरने में से बहुत से रोकता है।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट को हटाए जाने वाले चित्र चरण 5
    5
    स्क्रैप करते समय बहुत सावधान रहें, ताकि आपको प्लास्टरबोर्ड को नुकसान या फाड़ना न पड़े। आपको इसे थोड़ा करना होगा और किनारे के स्तर को बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए ताकि अंत में आपको प्लास्टरबोर्ड में छेद नहीं दिखाई दें।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट को हटाए जाने वाले चित्र चरण 6
    6
    जितना संभव हो उतना स्क्रैप करें। बनावट के माध्यम से रहने वाले किसी भी छोटे गांठ को महसूस किया जाएगा।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट को हटाए जाने वाले चित्र चरण 7
    7



    एक बार जब आप सब कुछ निकाल दिए हैं, तो बाहरी क्षेत्रों में भी प्लास्टरबोर्ड पैच का उपयोग करें या आपने प्लास्टरबोर्ड को फाड़ दिया है (मैं उनमें से कईों के साथ समाप्त हुआ!)। उस टुकड़े के साथ प्लास्टिक रोल करें और उसे फेंक दें। फर्श को फिर से साफ प्लास्टिक के साथ कवर करें, फर्श की रक्षा के लिए।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट निकालें शीर्षक छवि 8 चरण
    8
    यह पट्टी को खत्म करने के बाद आप पूरे छत पर रेत करना चाहेंगे।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट को हटाए जाने वाले चित्र चरण 9
    9
    आप अपने आप को पुन: सटीक बना सकते हैं या किसी और के लिए यह कर सकते हैं। हमने खुद को एक बंदूक के साथ हवा और बनावट के साथ किया था कि आप होम डिपो में खरीद सकते हैं यह ठोस बैग की तरह बहुत लग रहा है पॉपकॉर्न की बनावट को फिर से नहीं खरीदना सावधान रहें, हमने ऐसा किया! हम इसे मिश्रण करते हैं और हमें लगता है, "हम्म ... क्या यह बहुत मोटी दिखता है, और हमें इसे वापस करना पड़ा! फिर, एक बंदूक के साथ बनावट को स्प्रे करें और फिर दीवारों पर बनावट को एक फावड़ा की मदद से मैच के लिए छोड़ दें। यह बहुत अच्छी तरह से समाप्त हो गया। मेरे दोस्त ने किसी को अपनी स्क्रैपिंग प्रक्रिया के बाद रीटेक्सार्सिंग करने के लिए किराए पर लिया।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट को हटाए जाने वाले चित्र चरण 10
    10
    क्या आप "आधार रंग या मुहर" के साथ पूरी छत को पेंट करते हैं?
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट निकालें शीर्षक छवि 11 चरण
    11
    यह पूरी तरह से सफेद छत के रंग के साथ पेंट (जो बहुत सस्ता है)।
  • ध्वनिक छत सतहों से बनावट निकालें शीर्षक छवि 12 चरण
    12
    सामान्यतया, यह निश्चित रूप से "इसके लायक" है आपको इस काम के लिए कम से कम 4 लोगों की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया को पूरा करने का अनुमानित समय 5 से 6 दिन है। (आप एक या दो दिनों में सब कुछ परिमार्जन कर सकते हैं, एक दिन में दोबारा कहे, एक दिन में सील कर सकते हैं, और दूसरे में पेंट कर सकते हैं)
  • युक्तियाँ

    • हाथ से स्क्रेपिंग करते समय, कमरे में प्लास्टिक के साथ पूरी तरह से कवर करने की कोई जरूरत नहीं होती है और आप पानी, एक प्लास्टिक या धातु के रंग से भरे स्प्रेयर के साथ और एक 24-बॉक्स बॉक्स (इसे शराब की दुकान या किराने का सामान मिल सकते हैं) के साथ प्रक्रिया कर सकते हैं। ) में डक्ट टेप का एक "हैंडल" है, यह आपको फ्लैट बॉक्स के नीचे अपने हाथ को स्लाइड करने के बिना गिरने दे देता है अगर आप अपना हाथ ले जाते हैं बस बोतल की मदद से हल्के से छिड़कें, कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, बॉक्स पर स्क्रैप करें, दोहराएं। यह छोटे कमरे या असामान्य जगहों के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है, जिन्हें प्लास्टिक से आसानी से कवर नहीं किया जा सकता है।
    • प्लास्टिक के हाथ का फावड़ा का उपयोग करें (यह प्लास्टर सिलेंडर को एक धातु के रूप में उतना नहीं चिन्हित करेगा)
    • एक अन्य विकल्प 15.24 सेमी (6 इंच) पोटीन चाकू का उपयोग करना है, लेकिन पहले प्लास्टरबोर्ड की छत को हानिगार (फाड़) से बचने के लिए किनारों को गोल करने के लिए पहले उपयोग कीजिए। एक बोतल स्प्रेयर गर्म पानी से भरा हुआ है एक क्षेत्र स्प्रे करें जहां आप काम कर सकते हैं और कुछ मिनट प्रतीक्षा कर सकते हैं। फिर एक कार्डबोर्ड बॉक्स ढक्कन लें (2.54 या 2.66 सेमी (1 या 1½ इंच) प्रत्येक किनारे) और बॉक्स के ढक्कन के ऊपर कॉटेज पनीर बनावट को परिमार्जन करें। जब ढक्कन भरा हुआ है, तो कचरे को एक कचरा बैग में फेंक दो। जिस क्रम में आप इस पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं, उसके लिए काम करें, ताकि आप धूल न बना सकें जिससे कि आप जमीन पर श्वास या गिर सकें। यह विधि साफ, तेज और आसान है
    • यदि आपकी छत को शीर्ष पर पेंट किया गया है, तो जल्दी से एक बहुत सख्त पैन के साथ एक संभाल लें, फिर पानी से भरे स्प्रेयर या एक नया बाग़ तरल पंप का उपयोग करें, जैसे कि आप जड़ी-बूटियों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, और छत छिड़क सकते हैं
    • प्लास्टिक की टार्प पर गंदगी को खरोंच करें, या यदि आप अपने पुराने कालीन को फेंकने की योजना बनाते हैं, तो इसे ऊपर स्क्रैप करें, इसे रोल करें और इसे फेंक दो!

    चेतावनी

    • अभ्रक परीक्षण किट "पहले" छत खुद को परिमार्जन करने के लिए उपयोग सुनिश्चित करें आपके घर में ध्वनिक छत में एस्बेस्टस होने पर, प्रभाव में द्रुतशीतन दुष्प्रभाव हो सकते हैं। अभ्रक का एक्सपोजर मेसोथेलियोमा का कारण बनता है, एक ज्ञात इलाज वाला एक घातक रोग।
    • दोष छिपाने के लिए छत की सतहें बनावट के साथ समाप्त होती हैं बनावट को हटाने से, आप खामियों को प्रकट कर सकते हैं जो "कॉटेज पनीर" की उपस्थिति से भी बदतर हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैनवास या प्लास्टिक रोल
    • हाथ से आयोजित दबाव पानी स्प्रेयर (या नली)
    • चौड़े हाथ के फावड़ियों
    • प्लास्टरबोर्ड पैच
    • Sander
    • बनावट के लिए हवा के बिना गन
    • बनावट मिश्रण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com