ekterya.com

कैसे अपने हलोजन दीपक की मरम्मत के लिए

आपके घर में कितने हलोजन लैंप हैं? आपने कितने प्रकाश बल्ब खरीदे, केवल यह महसूस करने के लिए कि नई बल्ब ने समस्या को ठीक नहीं किया?

चरणों

आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 1 में छवि
1
इन सभी चरणों, युक्तियों और चेतावनियों का पालन करने से पहले उन्हें पूरी तरह से पढ़ें।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 2 को चित्रित करें
    2
    कारण पहचानें कि दीपक (प्रकाश डिवाइस) काम क्यों नहीं करता। सबसे आम कारण हैं:
  • एक जला हुआ प्रकाश बल्ब
  • बल्ब कैप जंग लगा, जला दिया जाता है, कुचल होता है या उस बिंदु से टूटा जाता है कि यह बल्ब संपर्कों के लिए पर्याप्त विद्युत कनेक्शन प्रदान नहीं करता है।
  • ट्रांसफार्मर को गर्म कर दिया गया है और एक घुमावदार "शॉर्टेड" या "खोला" है
  • नियंत्रण (चालू और बंद या मंदक) यदि कोई हो, असफल हो रहा है
  • प्लग, केबल (डिवाइस के लिए गोदाम की दीवार वोल्टेज ले जाने), या नियंत्रण और ट्रांसफार्मर या बल्ब सॉकेट से ट्रांसफार्मर के बीच तारों खुला है या कम कर दिया है। केबल और इन्सुलेशन के हिस्सों को देखें, जो फीका पड़ा हुआ, जला दिया, टूट गया है, आदि।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 3 चित्रित छवि
    3
    डिवाइस के मूल्य या इसे बदलने के लिए लागत निर्धारित करें मरम्मत के समय या लागत की मरम्मत की गारंटी नहीं है कोशिश करने से पहले आपको नीचे दिए गए चेतावनियों की समीक्षा करनी चाहिए
  • Video: Calling All Cars: Invitation to Murder / Bank Bandits and Bullets / Burglar Charges Collect

    आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 4 को चित्रित करें
    4
    बर्न्स से बचने के लिए बहुत सावधान रहें। एक समस्या निवारण निदान करने से पहले शांत करने के लिए पर्याप्त समय दीजिए। दीपक, जबकि वे गरम हैं, गंभीर जलता पैदा कर सकते हैं। जिस तापमान पर एक दीपक चलती है वह लगभग 538 डिग्री सेल्सियस (1000 डिग्री फ़ारेनहाइट) है।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 5 में छवि को दिखाएं
    5
    बल्बों को एक दीपक से जांचें जो आप जानते हैं कि वे "ठीक" हैं या नहीं। अपने नंगे हाथों से दीपक का गिलास कभी भी हाथ न लगाएं। त्वचा के साथ संपर्क से बचने के लिए बल्ब को संभालने के दौरान कपड़े का उपयोग करें या दस्ताने पहनें। त्वचा के तेल जो आप दीप पर छोड़ते हैं, वह दीपक में एक शुरुआती विफलता पैदा करेगा। यदि आप बल्बों को बदलकर उन्हें परीक्षण नहीं कर सकते हैं, तो लगता है कि दीपक ठीक है।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 6 को चित्रित करें
    6
    डिवाइस को पावर स्रोत से अनप्लग करें (या किसी तरह डिस्कनेक्ट करें) दीवार स्विच के साथ इसे बंद करने पर "डिस्कनेक्ट" नहीं माना जाता है
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 7 को चित्रित करें
    7
    टोपी या फास्टनर से दीपक निकालें (यदि आपने इसे पहले नहीं हटाया है) झाड़ी या बांधने वाले के बिजली के संपर्कों की जांच करें यदि वे जला, फीका पड़ा हुआ, जंगली, आदि दिखाई देते हैं, तो चमकदार धातु दिखाई देने तक संपर्कों को ध्यान से परिमार्जन करें।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत 8
    8
    दीपक स्थापित करें झाड़ी या ब्रैकेट के संपर्कों का निरीक्षण करें जहां वे दीपक से संपर्क करें। यदि वे ढीले लगते हैं, तो आप सुई-नाक सरौता (दीपक को हटाने के बाद) के साथ उन्हें सावधानी से भिगोकर उन्हें शामिल करने का प्रयास कर सकते हैं। जांचें कि पहले से मलिनकिरण से साफ संपर्क के किसी भी क्षेत्र, आदि दीपक से संपर्क के अंक के साथ गठबंधन किया है।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत 9



    9

    Video: Первый миллион. Как я начинал бизнес. Мои магазины DLED. Выставка Интеравто.

    हालिया समायोजन और सफाई की कोशिश करो एक बल्ब रखें जो डिवाइस पर काम करता है और यह देखने के लिए कि क्या यह काम करता है, उसे पावर स्रोत से कनेक्ट करें।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 10 में छवि का शीर्षक
    10
    तारों या स्विच डिब्बे तक पहुंचने के लिए उपकरण या अन्य क्षेत्र का आधार निकालें डिवाइस को पावर स्रोत से अनप्लग करें (या किसी तरह डिस्कनेक्ट करें) दीवार स्विच के साथ इसे बंद करने पर "डिस्कनेक्ट" नहीं माना जाता है तारों के डिब्बे तक पहुंच डिवाइस पर निर्भर करेगा। कुछ को एक शीट, शिकंजा या अन्य सुरक्षात्मक बाधा को हटाया जाना चाहिए कभी-कभी यह डिवाइस के आधार के नीचे स्थित कार्डबोर्ड का एक सरल टुकड़ा हो सकता है। इसे बिना किसी क्षति के निकालने का प्रयास करें, क्योंकि जब आप समाप्त करते हैं तब आपको उसे पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता होगी। आधार कवर (कार्डबोर्ड) के तहत आप निम्न में से एक या दो को देखेंगे: ट्रांसफार्मर, पावर कॉर्ड और कंट्रोल स्विच (जब तक कि आप टॉर्चियरे प्रकार के फर्श लैंप में काम नहीं करते हैं जिसमें बिजली स्विच या पावर नियामक तीव्रता पोस्ट में हैं)।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 11 के शीर्षक चित्र
    11
    केबलों को देखने के लिए निरीक्षण करें कि क्या उन्हें जला दिया गया है, टूटा हुआ है या ढीली है उन्हें मरम्मत करने के लिए, एक साथ मिलाएं या उन्हें पेंच दो। पहले से ऊपर संकेत दिए गए टेस्ट।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 12 की छवि
    12
    यदि डिवाइस अभी भी काम नहीं करता है तो परीक्षण करने के लिए मल्टीमीटर या टेस्टेरर का उपयोग करें यदि इस बिंदु से आपको अभी तक समस्या नहीं मिली है, तो आपको अतिरिक्त परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। यदि शब्द मल्टीमीटर आपके लिए परिचित नहीं है, और आपके पास वोल्टेज और निरंतरता को मापने के बारे में कोई विचार नहीं है, तो डिवाइस को मरम्मत की दुकान पर ले जाना सबसे अच्छा है (यदि डिवाइस आपके लिए महत्वपूर्ण है)।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 13 की छवि
    13
    यदि आप एक परीक्षक का उपयोग कर सकते हैं और एक हो, तो (डिवाइस से जुड़ा हुआ) यह ट्रांसफार्मर के उत्पादन को मापता है, आमतौर पर 12 वोल्ट पर। अगर आप कुछ भी जांच नहीं करते हैं, तो ट्रांसफॉर्मर के इनपुट को 120 वोल्ट से मापें। यदि आपके पास 120 वोल्ट है, तो ट्रांसफार्मर शायद गलत है
  • आपकी हेलोजन लैंप की मरम्मत के चरण 14 में छवि का शीर्षक
    14
    आपको स्विच पर स्विच करना और बंद करना होगा और पावर ऑफ़ के साथ निरंतरता का परीक्षण करना होगा।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    15
    आय ट्रांसफार्मर के प्रवेश द्वार पर 120 ट्रांसफार्मर नहीं है, तो फिर अपने पावर कॉर्ड या प्लग कारण है और आप इसे जांच करने और निरंतरता के लिए यह परीक्षण (अनप्लग, ज़ाहिर है) करने के लिए है।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत 16
    16
    तुम्हें पता है, ट्रांसफार्मर खरीद सकते हैं और अपने स्थानीय दुकान में बल्ब सॉकेट खरीदने के बिजली की आपूर्ति भी हो सकता है रेडियो शेक, या आप शुद्ध खोज कर सकते हैं, वहाँ कई स्थानों है कि इन भागों को संभाल रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • गंभीरता से प्रकाश व्यवस्था कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप (सीएफएल) टाइप के साथ "क्वार्ट्ज हलोजन" और हलोजन प्रकाश व्यवस्था के प्रतिष्ठानों बदलने पर विचार करने के बजाय उन्हें मरम्मत।

    चेतावनी

    • चेतावनी! आईटी वॉल्यूम से प्रकाश व्यवस्था प्रणाली का पता चलता है। इलेक्ट्रिकटी सॉकेट से जुड़े प्रकाश व्यवस्था के साथ इन चरणों का अनुसरण न करें। जब तक आप इसे परीक्षण नहीं कर रहे हैं और मल्टीमीटर / वीओएम के साथ वोल्टेज माप कर रहे हैं।
    • इन लैंपों में समस्या की तलाश करते समय बहुत सावधान रहें, गर्म लैंप एक दूसरे के अंश में गंभीर जलता पैदा कर सकता है
    • इन प्रकाश प्रणालियों, जब वे घर के अंदर हैं, आग शुरू करने के लिए जाना जाता है। वे अत्यधिक उच्च तापमान पर जला देते हैं और आसानी से और पर्दे को कम कर सकते हैं आदि। थोड़े समय में "जलाऊ लकड़ी" के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com