ekterya.com

सुबह की महिमा कैसे विकसित करें

सुबह की महिमा तेजी से बढ़ने के लिए पौधे चढ़ते हैं। वे बड़े और सुगंधित फूल का उत्पादन करते हैं इन पौधों का उपयोग कई वर्षों से माली द्वारा किया जाता है और अधिकांश समय बीज से उगाए जाते हैं। आप भूनिर्माण विभागों में पौधों को भी खरीद सकते हैं। सुबह की महिमा को कैसे विकसित किया जा सकता है, यह जानने से आप इस पौधे का पूरा आनंद उठा सकते हैं।

चरणों

ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
बीज से अपनी सुबह की महिमा बोना सुबह महिमा के बीज की मोटी परत को काट लें या नमी को नमी को बीज घुसना और अंकुरण को बढ़ाने में मदद करें।
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    जब तक वे फूल न हो जाएं तब तक गर्म पानी में सुबह की महिमा बीज डुबाना। फिर उन्हें मिट्टी के साथ हल्के ढंग से कवर करके मौसम की शुरुआत में उन्हें पौधे लगाएं।
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैक किए गए बीज खरीदें, या एक पौधे के सूखे फली से अपने खुद के बीज को इकट्ठा करने की कोशिश करें जो आपने बड़े हो गए हैं। प्रत्येक बेल में आधा दर्जन से अधिक बीज हो सकते हैं
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक क्षेत्र में सुबह की महिमाएं जो पूरे सूर्य के प्रकाश को प्राप्त करती है सुबह की महिमा प्रत्यारोपित होने के लिए अच्छे उम्मीदवार नहीं हैं। हालांकि, आप अपने बर्तन में स्ट्रॉबेरी लगाकर अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, और फिर पूरा बर्तन लगा सकते हैं।
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी सुबह की महिमा कमजोर कर लें, या केवल जब यह सूखा है आवश्यक से अधिक नहीं डाल करने की कोशिश करें
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: How to grow morning glory heavenly blue from seeds/सुबह की महिमा कैसे बढ़ें

    बहुत सारे उर्वरक का उपयोग करने से बचें जब आप अपनी सुबह की महिमा लगाते हैं, और फिर हर महीने, यदि आप अक्सर निषेचन करते हैं तो आप फूलों की तुलना में पत्ते को अधिक जीवन देंगे।



  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: सुबह रनिंग करते है तो जानलें ये बातें 4 Common Running Mistakes Morning Running Health benefits

    कार्बनिक या रासायनिक कीटनाशक के साथ किसी बीमारी या कीट समस्या का तुरंत इलाज करें। चूंकि कोर्ग्लास कीड़े या बीमारियों से कुछ समस्याएं हैं, इसलिए अपने संयंत्र को स्वस्थ रखने में आसान होगा।
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी सुबह की महिमा के कुछ हिस्सों पर चढ़ने के लिए कुछ और करें। वायर, जाली, डंडे, पेड़, बाड़, और नेट (मेस) कुछ सामग्रियां जो आप उपयोग कर सकते हैं
  • वेनिस जल्दी से विकसित हो सकते हैं, इसलिए उन्हें पर्याप्त स्थान दें
  • जैसे ही प्रति वर्ष दाखलताएं मर जाती हैं, यह स्वीकार्य है कि आपके बाँधने वाले जीवित पेड़ों पर चढ़ने की अनुमति दी जाए, क्योंकि वे उन्हें नुकसान नहीं करते हैं। आप दाखलताओं को सूखे पेड़ों या चड्यों पर भी बढ़ सकते हैं।
  • एक जाली या छत में छाया के लिए उन्हें का उपयोग करें आप एक छत बनाने के लिए एक बाड़, पोर्टेको या ट्रेलीस से जुड़ी एक प्लास्टिक नेट का उपयोग कर सकते हैं।
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    9
    लंबे जीवन के लिए, ठंढ से अपने सुबह की महिमा संयंत्र की रक्षा करें Corhuelas बहुत ठंड के मौसम का समर्थन नहीं करते।
  • Video: नवकार मंत्र की जाप इस तरह जपा तो हर समस्या का समाधान निश्चित है ये एक बार वीडियो जरूर देखे

    ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    याद रखें कि corhuelas वार्षिक पौध हैं और वे अगले वर्ष फिर से नहीं बढ़ेगा। हालांकि, वे इस तथ्य की वजह से खुद को पुन: पेश कर सकते हैं कि अंगूर अपने स्वयं के बीज से गुणा करें।
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    यदि आप बहुत सारे फूल चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जिस मिट्टी पर आप अपनी सुबह महिमा लगाते हैं वह प्रकाश है सुबह की महिमा सुबह ही एक बार फूलों का उत्पादन करती है और दिन के दौरान विल्ट करती है। आप जो चाहते हैं वह एक पौधा है जिसमें कई फूल होते हैं जो कि एक निरंतर रंग होते हैं।
  • ग्रो मॉर्निंग ग्लोरीज़ स्टेप 12, शीर्षक वाली छवि
    12
    कॉरीलास के कई किस्मों और रंगों में से चुनें उनके रंगों में लाल, बैंगनी, सफेद, गुलाबी और कुछ संयोजन शामिल हैं। सुगंधित रात के फूल दामा डे नोचे सुबह की महिमा के परिवार के सदस्य हैं।
  • Video: एक सच्ची घटना णमोकार महामंत्र का चमत्कार एक तांत्रिक ने एक जैन भक्त पर मारण मंत्र का प्रयोग किया

    चेतावनी

    • सुबह की महिमा के बीज जहरीले माना जाता है बड़ी मात्रा में बीज खाने से मतिभ्रम, मतली और दस्त का कारण हो सकता है। बच्चों और पालतू जानवरों से बीज दूर रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com