ekterya.com

यह निर्णय कैसे करें कि आप अपने जन्मदिन के लिए क्या चाहते हैं

जब आपका जन्मदिन बढ़ जाता है, तो आपको जो कुछ देना होगा, उसके विकल्प आपको बहुत आसानी से डूब सकते हैं तो आप अपनी दादी से क्या जवाब देंगे जब वह आपको यह पूछने के लिए कहेंगे कि आप उसे क्या देना चाहते हैं? तय करने का एक तरीका है कि आप और आपके हितों के लिए उचित उपहार के विचारों की सूची बनाना। यदि आप तय करना चाहते हैं कि आपको कौन से उपहार चाहिए, तो यह आलेख आपको कुछ सुझाव देगा!

चरणों

भाग 1
मज़ेदार संभव उपहार

अपने जन्मदिन के चरण 1 के लिए निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने शौक के बारे में सोचें कुछ गतिविधियों की एक लिखित सूची बनाएं जिन्हें आप मज़ेदार करना चाहते हैं। फिर उन कुछ शौक लिखिए जिनके लिए आप उपयोग करते हैं सूची से चुनें जो आप वास्तव में पसंद करते हैं और इसे अपनी इच्छा सूची में जोड़ें। आपके लिए शुरू करने के लिए निम्नलिखित कुछ सुझाव हैं:
  • यदि आप पेंट करना या आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको ग्रेफाइट पेंसिल, ब्रश या नए रंग की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप तेलों के साथ पेंट करते हैं, तो आपको अलसी तेल या टर्पेन्टाइन की आवश्यकता हो सकती है। रचनात्मक रहें!
  • यदि आप अपनी पसंदीदा स्पोर्ट्स टीम के लिए अपना समर्थन दिखाना चाहते हैं, तो अपने लोगो के साथ शर्ट, स्टेटशर्ट्स और टोपी तक सीमित न हों। एक स्पोर्ट्स गेम में भाग लेना आपका समर्थन दिखाने का एक शानदार तरीका है, इसके अतिरिक्त, यह एक अद्भुत अनुभव हो सकता है।
  • यदि आप संगीत पसंद करते हैं, तो अपने पसंदीदा बैंड पर विचार क्यों न करें? क्या आपने एक नया एल्बम जारी किया है जिसे आपके पास नहीं है? पोस्टर या शर्ट के बारे में कैसे?
  • यदि आप मंगा या कॉमिक्स में दिलचस्पी रखते हैं, तो पता लगाएं कि क्या आपके पास एक नया वॉल्यूम है जो हाल ही में आपकी पसंदीदा सीरीज में जोड़ा गया है। यदि आप एनीम पसंद करते हैं, तो पता करें कि आपने कौन-सी नई कार्रवाई के आंकड़े अनदेखी किए हैं
  • क्लिक करें यहां अधिक विशिष्ट उपहार विचारों को खोजने के लिए
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 2 के लिए निर्धारित है
    2
    याद रखें कि आपने जो कुछ मजे किया है वह अतीत में किया है। क्या आपने हाल ही में एक संगीत देखा है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं? ऐसा लगता है कि जब आपका जन्मदिन आता है तब संगीत अब थिएटरों में नहीं है, लेकिन दूसरा हो सकता है कि आप आनंद ले सकें जानने के लिए थिएटर कंपनी की वेबसाइट पर जाएं, जो आपको रुचि लेने के लिए निर्धारित है ओपेरा, नाटक और संगीत जैसे मंचन के लिए टिकट अद्भुत और यादगार उपहार हैं।
  • अगर आपको थिएटर पसंद नहीं है, तो अन्य चीजों के बारे में सोचें जो आपने अनुभव किया है। यह एक स्पोर्ट्स गेम, कॉन्सर्ट या थीम पार्क भी हो सकता है। क्लिक करें यहां अनुभवों के आधार पर अधिक उपहार विचारों को ढूंढने के लिए
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 3 के लिए निर्धारित है
    3
    आप की जरूरत के बारे में सोचो। कभी-कभी आपको जो चाहिए उसे पता लगाने के लिए यह तय करना आसान होता है कि आप क्या चाहते हैं। पिछले महीनों के बारे में सोचो अपने आप से पूछें कि क्या आपको कुछ बिंदु पर वास्तव में जरूरी चीजें थी लेकिन आपके पास नहीं था। शुरू करने के लिए निम्नलिखित कुछ सुझाव हैं:
  • यदि आप अक्सर खाना खाते हैं, तो आपको लगता है कि आपको अपने कुछ बर्तन, धूपदान या अन्य बर्तनों की जगह या अद्यतन करना चाहिए। आप एक नया सेट बर्तन या एक ब्लेंडर ऑर्डर कर सकते हैं यदि आपके सभी खाना पकाने के बर्तन अच्छी स्थिति में हैं, तो कुछ विदेशी मसालें का अनुरोध करने पर विचार करें। यदि आप पौधों के साथ अच्छे हैं, तो आप अपने खुद के जड़ी-बूटियों को विकसित करने के लिए एक किट चाहते हैं। आपको रसोई में कुछ बर्तन, पृथ्वी और कई लोकप्रिय जड़ी-बूटियाँ मिलेंगी, जैसे तुलसी, अजवायन के फूल और टकसाल।
  • यदि आप किसी खेल का अभ्यास करते हैं या कोई उपकरण खेलते हैं, तो जांच लें कि आपके उपकरण को किसी अपडेट या प्रतिस्थापन की आवश्यकता है या नहीं। उपकरण महंगा हो सकता है और जन्मदिन का यह अद्यतन करने का एक शानदार अवसर है।
  • यदि आप साल की सर्दियों के करीबी तारीखों को चालू करते हैं, तो यह जानना उचित होगा कि आपका सर्दियों के कपड़े अभी भी फिट हैं या नहीं। यदि नहीं, तो आप एक नया कोट या स्कार्फ के लिए पूछ सकते हैं
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 4 में निर्धारित है
    4
    दुकानों, वेबसाइटों और कैटलॉग में विचारों के लिए देखें क्या आपके पास एक पसंदीदा स्टोर है जहां आप अपनी चीजें खरीदना पसंद करते हैं? अपनी वेबसाइट पर जाएं और देखें कि क्या कोई नई बात है जो आपके पास पिछली बार गई थी। कभी-कभी, किसी दुकान के माध्यम से चलना, एक कैटलॉग ब्राउज़ करना या इंटरनेट ब्राउज़ करने से आपको कुछ विचार मिल सकते हैं।
  • अगर आपके पास एक मुफ्त सप्ताहांत है, तो अपने क्षेत्र में शॉपिंग सेंटर पर जाएं। सुनिश्चित करें कि आप उस चीज को ध्यान में रखते हैं जो आपके हितों की रुचि रखते हैं
  • भाग 2
    वस्तुओं को चुनें जिन्हें आप उपहार के रूप में देना चाहते हैं

    छवि का शीर्षक, जिसे आप अपने जन्मदिन के लिए चरण 5 में निर्धारित करना चाहते हैं
    1
    अगर आप कलाकार हैं तो कला या कला किटों के लिए सामग्री पर विचार करें यह बहुत संभावना है कि आप एक से अधिक चीजों में दिलचस्पी रखते हैं, जैसे ड्राइंग, पेंटिंग और ऊतक आप अपनी कला से संबंधित कुछ भी या सब कुछ भी चाहते हैं। यह बहुत आसानी से भारी हो सकता है अभिभूत होने से बचने के लिए, आप हमेशा एक किट या किट मांग सकते थे, जिसमें आमतौर पर एक या दो परियोजनाएं पूरी करने की आवश्यकता होती है। यह आपके मित्रों और परिवार के लिए आपके उपहार खरीदने के लिए भी आसान बना देगा, क्योंकि उन्हें सही चीजें खरीदने या कुछ महत्वपूर्ण भूलने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। निम्नलिखित कुछ सुझाव हैं जिनसे आप शुरू कर सकते हैं:
    • यदि आप फैंसी गहने बनाने के लिए चाहते हैं, तो आप एक पोशाक गहने किट चाहते हो सकता है ज्यादातर आपको एक हार, झुमके और कंगन की एक जोड़ी बनाने की ज़रूरत होगी। निश्चित रूप से इसमें थ्रेड, ब्रोकेस, पिंस और मोती शामिल होंगे। आप अपने स्वयं के खाते बनाने के लिए बहुलक मिट्टी प्राप्त करने में भी दिलचस्पी ले सकते हैं।
    • अगर आप खुद को पसंद करते हैं, तो आप एक किट साबुन या मोमबत्तियां बना सकते हैं आप एक बुनियादी DIY प्रोजेक्ट के लिए सामग्री का अनुरोध भी कर सकते हैं, जैसे कि चॉकबोर्ड पेंट, ग्लास जार, बर्लैप, स्ट्रिंग और ब्रश।
    • यदि आप आकर्षित करना चाहते हैं, तो आप लकड़ी का कोयला पेंसिल या ग्रेफाइट, एक स्केचबुक और एक पुस्तक के बारे में पूछ सकते हैं जो कि आकर्षित करने का तरीका सिखाता है। इस तरह की किताबें लगभग सभी विषयों पर, लोगों से लेकर पौधों और पशुओं तक होती हैं। कुछ लोग विशिष्ट जानवरों पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं, जैसे पक्षियों, बिल्लियों, कुत्तों या घोड़ों। यदि आप शानदार प्राणियों की तरह हैं, तो सायरन, परियों, कल्पित बौने और ड्रेगन कैसे आकर्षित करने के बारे में किताबें भी हैं और एनीमे को आकर्षित करने के लिए भी कुछ अन्य हैं।
    • यदि आप पेंट करना चाहते हैं, तो एक कला किट की संभावना पर विचार करें कई कला और शिल्प भंडार लकड़ी या धातु के सामान में किट बेचते हैं, जिसमें कलात्मक ग्रेड एक्रिलिक पेंट, तेल या पानी के रंग होते हैं। कुछ में एक पुस्तक भी शामिल हो सकती है कि कैसे पेंट करना, पेंट करने के लिए पेन्ट या कैनवास
    • यदि आप दो सुई या crochet के साथ बुनाई पसंद है, तो आप को सामान्य यार्न के लिए खुद को सीमित नहीं करना है। आप अपने आप को और अधिक परिष्कृत और महंगी यार्न के साथ बुनाई का आनंद दे सकते हैं, अलग-अलग फाइबर और बनावट के साथ। वहाँ भी कई मोल्ड किताबें और निर्देश है कि आप चाहते हो सकता है
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 6 के लिए निर्धारित है
    2
    अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए सामानों के बारे में सोचें कंप्यूटर्स, फोन और टैबलेट जैसी चीजें हमेशा अपडेट की जा रही हैं और एक वर्ष का नया क्या होगा और अगले दिन पुराना होगा। ऐसे मामलों और इयरफ़ोन जैसी सहायक उपकरण, इतनी जल्दी उम्र नहीं लेंगे और अब आपकी सेवा करेंगे निम्नलिखित कुछ सुझाव हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं:
  • यदि आपके पास एक फोन या टैबलेट है, तो सुरक्षात्मक मामले की मांग करें वे अक्सर आपके नाम, एक डिज़ाइन या एक छवि के साथ निजीकृत किया जा सकता है
  • सुनवाई एड्स, स्पीकर और अन्य छोटे आइटम आपके पास पहले से मौजूद डिवाइस में सुधार कर सकते हैं।
  • आप एसीटेट डिस्क्स के अपने संग्रह को सुनने के लिए एक नया टर्नटेबल की तरह, उदासीन कुछ भी चाहते हैं।
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए निश्चित करना है वह चरण 7
    3
    गहने या सहायक उपकरण पर विचार करें, अगर आप फैशन पसंद करते हैं ध्यान रखें कि गहने महंगा हो सकते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि मामला है आप कलाकारों की वेबसाइटों पर कई खूबसूरत, हाथ से बने टुकड़े, जैसे इटसी और शिल्प मेले में मिल सकते हैं। अपने गहने के संग्रह की जांच के लिए देखें कि क्या कोई चीज है जिसमें आप किसी संगठन को पूरा करना चाहते हैं, जैसे पिन, ब्रेसलेट या हार यदि गहने तुम्हारी बात नहीं है, तो आप हमेशा एक विशेष टोपी या बैग के लिए पूछ सकते हैं। निम्नलिखित कुछ सुझाव हैं जो आपको उपयोगी पा सकते हैं:
  • जब आप गहने के लिए पूछते हैं, तो इस संभावना पर विचार करें कि वे आपको एक पूर्ण सेट दे: बालियों के मिलान के साथ एक हार
  • यदि आपके पास पहले से ही कई गहने हैं लेकिन उन्हें रखने के लिए कुछ भी नहीं है, तो आप एक जौहरी के लिए पूछ सकते हैं।
  • यदि आप एक आदमी हैं, तो आप टाई पिन, कफ़लिंक की एक जोड़ी या एक नई घड़ी भी पूछ सकते हैं।
  • बेल्ट और पर्स भी महान उपहार हैं। यदि आप एक लेदर लेते हैं, तो आप इसे निजीकृत कर सकते हैं, कुछ चमड़े के प्रकार एक डिजाइन या पत्र के साथ मुद्रित किए जा सकते हैं
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अपने जन्मदिन के लिए चरण 8 में तय करना चाहते हैं
    4
    कॉस्मेटिक, स्नान और सौंदर्य उत्पादों को ध्यान में रखें यदि आप अपने आप को लाड़ करना पसंद करते हैं बस अपने पसंदीदा छाया रंगों और scents की एक सूची बनाने के लिए सुनिश्चित हो, क्योंकि ये बहुत ही व्यक्तिगत हो सकता है जैसे गहने के मामले में, सौंदर्य प्रसाधनों को बहुत जगह की आवश्यकता नहीं होती है और हर दिन उपयोग किया जा सकता है निम्नलिखित कुछ सुझाव हैं जिनसे आप शुरू कर सकते हैं:
  • कई कॉस्मेटिक्स कंपनियां उपहार बक्से की पेशकश करती हैं जिनमें सौंदर्य प्रसाधन, नेत्र छाया, लिपस्टिक और ब्लश के लिए एक बैग शामिल है।
  • सौंदर्य और स्नान उत्पादों के स्टोर उपहार टोकरियाँ प्रदान करते हैं जिनमें साबुन और लोशन शामिल होते हैं कुछ लोगों में स्नान बम, लवण और बुलबुले जैसी चीजें शामिल हैं
  • यदि आप मॉइस्चराइज़र या महंगे इत्र का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आपका जन्मदिन एक उपहार के रूप में उन्हें पूछने का एक बड़ा अवसर है।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अपने जन्मदिन के लिए करना चाहते हैं 9
    5
    अपनी पसंदीदा टीम का समर्थन करने के लिए खेल यादों के लिए पूछें अधिकांश खेल टीमों में ऑनलाइन उपहार की दुकानें हैं यह तलाश शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है यदि आपकी पसंदीदा टीम आपके जन्मदिन के करीब की तारीख पर खेलती है, तो खेल पर जाने के लिए एक प्रविष्टि प्राप्त करने का प्रयास करें। निम्नलिखित कुछ अन्य सुझाव हैं:
  • एक सफ़ेद शर्ट, एक टोपी या एक शर्ट के लिए पूछें जो आप खेल में उपस्थित होने पर पहन सकते हैं, ताकि आपका समर्थन दिखा सके।
  • यदि आप अपने कार्यस्थल में अपना समर्थन दिखाना चाहते हैं, तो कार्यालय के लिए उचित पोशाक, जैसे संबंध, मोज़े, कफ़लिंक या स्कार्फ़ देखें
  • यदि आप गेम देखने के लिए बैठकों को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो विषयगत थाली जैसी चीज़ों के लिए पूछें ये आइटम आपकी मीटिंग के लिए व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ सकते हैं
  • आप उन मदों के लिए भी पूछ सकते हैं जो आपको खेल, स्पेशल वेश, रैकेट या गेंदों जैसे खेल खेलने की इजाजत देते हैं।
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 10 के लिए निर्धारित है
    6
    एक रीडर के रूप में अपने क्षितिज का विस्तार करें। यदि आपके पास कोई पसंदीदा लेखक या शैली है, तो एक श्रृंखला में अंतिम पुस्तक के लिए पूछें। न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्टसेलर सूची या आपकी स्थानीय अखबार विभिन्न प्रकार की शैलियों में सबसे लोकप्रिय पुस्तकों को खोजने में आपकी सहायता कर सकती है। उसे बताएं कि जब आप एक पुस्तक के लिए उससे पूछें तो आप क्या पढ़ना पसंद करेंगे हो सकता है कि उस व्यक्ति ने कुछ पढ़ा जिसे आप आनंद ले सकें। निम्नलिखित कुछ अन्य सुझाव हैं:
  • इलेक्ट्रॉनिक बुक रीडर के लिए पूछें यह आपको अपने सभी पसंदीदा पुस्तकों को ले जाने की अनुमति देगा, जहां कहीं भी जाएं।
  • यदि आपके पास पहले से ही एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक पाठक है, तो इसके लिए एक विशेष कवर की मांग करें। आप अधिक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें खरीदने के लिए उपहार प्रमाण पत्र भी पूछ सकते हैं
  • अगर आपके पास कोई पसंदीदा किताब है, किताबों के लिए कैनवास बैग या इसके कवर वाले पोस्टर की तलाश करें। आप किताब के कवर के साथ शर्ट, मग या माउस पैड भी पा सकते थे।
  • यदि आपके पास कोई पुस्तक या कोई पसंदीदा लेखक का उद्धरण है, तो ऑनलाइन शोध करें यदि आप इसे पोस्टर, मग या अन्य ऑब्जेक्ट में प्राप्त कर सकते हैं
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 11 के लिए निर्धारित है
    7
    खिलौने और खेलों के लिए पूछें यदि आप बच्चे हैं या दिल में एक बच्चा है यदि आपके पास पहले से एक निश्चित गेम के कई आंकड़े हैं, तो अपने संग्रह को पूरा करने के लिए अधिक पूछें। यदि आप खेलना पसंद करते हैं, तो आप एक टेबल या कार्ड गेम जैसे कि यूनो, क्लू या सेब के साथ सेब के लिए पूछ सकते हैं।
  • पुराने खिलाड़ियों को रणनीतियों के खेल जैसे मजा आ रहा था "ट्रेनर के लिए साहसी" या लाउंज गेम की तरह "मानवता के खिलाफ पत्र"।
  • आपको मॉडल बनाने में भी रुचि हो सकती है कुछ सरल होते हैं और केवल भागों को इकट्ठा करने की आवश्यकता होती है, जिसमें कोई गोंद या रंग शामिल नहीं होता है। अन्य मॉडल अधिक उन्नत हैं, आपको भागों पेस्ट करना होगा और उन्हें पेंट करना होगा। आप कारों, विमानों, नौकाओं, हेलीकाप्टरों और मोटरसाइकिलों को इकट्ठा करने के लिए मॉडल खरीद सकते हैं। आप यहां तक ​​कि लोकप्रिय साइंस फिक्शन फिल्मों से अंतरिक्ष यान खरीद सकते थे स्टार वार्स और सितारों की यात्रा
  • अपने जन्मदिन के चरण 12 के बारे में फैसला करें
    8
    अपने जुनूनी पक्ष को संतुष्ट करें यदि आप एक टेलीविज़न प्रोग्राम, किताबों की एक श्रृंखला या वीडियोगेम पसंद करते हैं, तो आप उनसे संबंधित वस्तुओं के लिए पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक जादू की छड़ी के लिए पूछ सकते हैं हैरी पॉटर, एक आंकड़ा या मॉडल अपने पसंदीदा वीडियो गेम के रिंग या शर्ट के भगवान आप अपने डीवीडी या पुस्तकों के संग्रह को भी बढ़ा सकते हैं। निम्नलिखित कुछ और विचार हैं:
  • वीडियो गेम के प्रशंसकों का बैकपैक का आनंद ले सकता है Minecraft या Hyliano ढाल के साथ कुछ पजामा ज़ेल्डा की कथा
  • यदि आप कॉस्प्ले पसंद करते हैं, तो आप अपने अंतिम नौकरी को पूरा करने के लिए एक विग या सहायक उपकरण का आदेश दे सकते हैं। अपने cosplay को बनाने के लिए सामग्री खरीदने के लिए आप अपने पसंदीदा कपड़े या कला और शिल्प की दुकान के लिए उपहार प्रमाण पत्र का अनुरोध भी कर सकते हैं
  • अपने पसंदीदा चरित्र, हास्य, फिल्म या वीडियो गेम के पोस्टर या एक्शन आकृतियों के लिए पूछें
  • यदि आप मंगा पढ़ना पसंद करते हैं, तो श्रृंखला में हाल की पुस्तकों के लिए पूछें। यदि आप एनीम पसंद करते हैं, तो डीवीडी पर नवीनतम एपिसोड पूछें, कुछ स्टूडियो श्रृंखला पर आधारित फिल्में भी बनाते हैं।
  • अपने पसंदीदा वीडियो गेम, कॉमिक, मंगा या एनीमे की कला और कलात्मक अवधारणा के बारे में किताब देने की संभावना पर विचार करें।
  • आपके जन्मदिन के चरण 13 के बारे में फैसला करें
    9
    एक घर का उपहार के लिए पूछें अक्सर, ये उपहार उन दुकानदारों में अधिक निजी और विशेष रूप से खरीदे जाते हैं। व्यक्ति भी खुश हो सकता है कि आपको लगता है कि उनकी प्रतिभा एक उपहार के योग्य है। निम्नलिखित कुछ चीजें हैं जिनके लिए आप पूछ सकते हैं:
  • यदि आप किसी को बुनना पसंद करते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या वे आपको स्कार्फ या टोपी बनाने के लिए तैयार हैं
  • यदि आप किसी और को जानते हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे आपके लिए एक नया बैग बना सकते हैं
  • यदि आपके एक दोस्त साबुन या मोमबत्तियां बनाना पसंद करता है, तो उससे पूछें कि क्या वह आपको कुछ कर सकता है
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 14 में निर्धारित है
    10
    अपने पसंदीदा स्टोर के लिए उपहार प्रमाण पत्र के लिए पूछें कभी-कभी, आपके पसंदीदा स्टोर में उस समय कोई आइटम नहीं है जिसे आप चाहते हैं। एक उपहार प्रमाण पत्र आपको उस धन में निवेश करने के लिए धनराशि सेट करने की अनुमति देगा, जब आप कुछ चाहते हैं
  • कुछ लोगों को उपहार प्रमाण पत्र देने देना पसंद नहीं है। यदि यह मामला है, तो उनसे पूछें कि क्या वे उस विशेष उपहार को खरीदने के लिए दुकान में ले जा सकते हैं, जब वह फिर से उपलब्ध हो जाए
  • भाग 3
    उन अनुभवों को चुनें जिन्हें आप उपहार के रूप में देना चाहते हैं

    अपने जन्मदिन के चरण 15 के बारे में फैसला करें

    Video: रसोई में भोजन बनाते समय नहीं बोलना चाहिए देवकीनंदन ठाकुर जी || Devkinandan Ji

    1
    यदि आप यात्रा करना पसंद करते हैं, तो यात्रा के लिए पूछें यदि बजट पर्याप्त है, तो आप कहीं न कहीं कहीं एक यात्रा की मांग कर सकते हैं। यदि बजट अधिक सीमित है, तो उस व्यक्ति के साथ एक दिन बिताने के लिए कहें जो आपको उपहार देने जा रहा है यह आपके शहर में एक संग्रहालय खाने या जाने के लिए उतना आसान हो सकता है। निम्नलिखित कुछ अन्य सुझाव हैं:
    • किसी दूसरे देश या राज्य पर जाएं, जिसे आप हमेशा जाना चाहते थे। अगर आपको नहीं पता कि कहां जाना है, तो आप हमेशा अपनी आंखों को बंद कर सकते हैं और नक्शे पर किसी बिंदु पर इंगित कर सकते हैं। अपनी आँखें खोलें और जिस साइट पर आपने अपनी उंगली की ओर इशारा किया वह उस साइट पर जाएं
    • एक क्रूज लो अक्सर, परिभ्रमण आपको तट पर जाने और विभिन्न स्थानों पर जाने की अनुमति देता है, आपको बोर्ड पर अपना समय व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है।
    • पार्क में जाओ यह आपके क्षेत्र में पार्क जाने के रूप में सरल हो सकता है। आप एक राज्य या राष्ट्रीय उद्यान भी देख सकते हैं
    • शिविर जाओ ध्यान रखें कि अकेले ही डेरा डाले जाने का कोई अच्छा विचार नहीं है, इसलिए आप एक या दो दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं।
  • आपके जन्मदिन के चरण 16 के बारे में फैसला करें



    2
    अगर आप भावनात्मक साधक हैं तो उन्हें कुछ सक्रिय करने के लिए कहें यात्रा के समान, इस प्रकार के अनुभव को थोड़ा सा नियोजन की आवश्यकता होती है और कई मामलों में कुछ विशिष्ट उपकरणों की आवश्यकता होती है हालांकि, उन्हें यात्रा के साथ जोड़ा जा सकता है, उदाहरण के लिए, यदि आप किसी उष्णकटिबंधीय द्वीप में जाते हैं, तो आप भी गोता लगाने के लिए भी हो सकते हैं। यदि आप डेरा डाले जाने का फैसला करते हैं, तो आप भी कुछ गुफाओं का पता लगाना चाहते हैं या लंबी पैदल यात्रा कर सकते हैं। निम्नलिखित कुछ ऐसे अन्य सुझाव हैं जिनका आप विचार कर सकते हैं:
  • बंजी जंपिंग
  • spelunking
  • लंबी पैदल यात्रा या बैग के साथ यात्रा
  • घोड़े की सवारी करें
  • डोंगी से चलना
  • चट्टानों पर चढ़ो
  • डुबकी
  • आपके जन्मदिन के चरण 17 के बारे में फैसला करें
    3
    अपने जन्मदिन पर स्पा की यात्रा के साथ अपने आप को लाड़ प्यार करो। कई स्पा अतिरिक्त विशेष उपचार प्रदान करते हैं, जैसे लचक, तेल और लंबी मालिश के साथ शानदार पेडीक्योरस अगर आपको पेडीक्योर पसंद नहीं है, तो शायद आपको एक मसाज या चेहरे का एक कीचड़ मुखौटा चाहिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी नियुक्ति अग्रिम में कर लें, क्योंकि सबसे लोकप्रिय स्पा में से कुछ को जल्दी से भरना है
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 18 के लिए निर्धारित है
    4
    अपने जन्मदिन पर एक नया कौशल सीखने की संभावना पर विचार करें। कई कंपनियां नृत्य, मार्शल आर्ट, पेंटिंग या बढ़ईगीरी जैसे नए कौशल सीखने के लिए उपहार प्रमाण पत्र प्रदान करती हैं। आप यह भी जांच कर सकते हैं कि क्या आप अपने परिवार के किसी सदस्य के साथ एक विशेष कौशल सीखने का दिन बिता सकते हैं। आपकी दादी आपको यह सिखाने के लिए खुश हो सकती है कि केक बनाने के लिए या अपने पसंदीदा व्यंजनों को कैसे तैयार किया जाए और सबसे अच्छी बात यह है कि जब वे सब कुछ तैयार हो जाते हैं तो वे क्या खा सकते हैं निम्नलिखित कुछ अन्य सुझाव हैं:
  • यदि आप हार, सजाने केक, crochet बुनाई या दो सुइयों या पेंटिंग बनाने की तरह, एक शिल्प की दुकान पर जाएँ। उनमें से कई इन गतिविधियों की कक्षाएं प्रदान करते हैं
  • कुछ सामुदायिक केंद्र मूर्तियां, बुनाई और संगीत जैसी चीज़ों की भी पेशकश करते हैं।
  • आपके जन्मदिन के लिए चरण 1 का निर्धारण करें
    5
    एक संग्रहालय की यात्रा करने के लिए पूछें संग्रहालय कला या इतिहास का आनंद लेने वाले लोगों के लिए महान उपहार हैं उनमें से कई विषयगत हैं और एक निश्चित प्रकार के इतिहास पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जैसे कि प्राचीन मिस्र या मध्ययुगीन एक या किसी विशिष्ट प्रकार की कला पर, जैसे एशियाटिक या फ्रांसीसी प्रभाववाद। इस बारे में सोचें कि आप किस हित में हैं और यदि कोई संग्रहालय आप को देखना चाहते हैं तो कोई संग्रहालय आपको प्रस्तुत करता है, तो इसकी जांच करें।
  • यदि इतिहास और कला आपकी चीज़ नहीं हैं, तो आप खेल या संगीत के लिए हॉल ऑफ फेम का दौरा कर सकते हैं। आप एक मोम संग्रहालय या एक जो कि प्रौद्योगिकी और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक यात्रा का आनंद सकता है
  • अपने जन्मदिन के चरण 20 के बारे में फैसला करें कि आप क्या चाहते हैं
    6
    अगर आप वन्यजीव पसंद करते हैं तो एक्विरियम या चिड़ियाघर पर जाएं। ज्यादातर मामलों में आपको टिकट का भुगतान करना होगा और आप जब तक चाहें रह सकते हैं। कुछ चिड़ियाघर और एक्वैरियम आपको एक अतिरिक्त लागत के लिए कुछ जानवरों तक पहुंचने और स्पर्श करने की अनुमति भी दे सकते हैं। यदि आप इसमें रुचि रखते हैं, तो अपने क्षेत्र में चिड़ियाघर या मछलीघर की वेबसाइट पर जाएं और जांच करें कि क्या वे इस विकल्प का प्रस्ताव देते हैं।
  • अपने जन्मदिन के चरण 21 के बारे में फैसला करें
    7

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    एक संगीत कार्यक्रम के लिए टिकट की मांग करें यदि आप संगीत या प्रदर्शन कला पसंद करते हैं कभी-कभी, किसी घटना की यादें किसी भी भौतिक उपहार से अधिक लंबी रह सकती हैं। कई थियेटरों और कॉन्सर्ट हॉल में उपहार की दुकानें हो सकती हैं, जो पोस्टर, कॉम्पैक्ट डिस्क्स और शर्ट खरीदते हैं, जो आपको अनुभव को और भी याद रखने में मदद करने के लिए खरीद सकते हैं।
  • पता लगाएँ कि क्या आपका पसंदीदा बैंड कहीं नजदीक एक संगीत कार्यक्रम देगा और आपको जाने के लिए एक टिकट देने के लिए कहें। वीआईपी पास का अनुरोध करके आप अनुभव को और भी अधिक खास बना सकते हैं, ताकि आप अपने पसंदीदा बैंड के सदस्यों से मिल सकें और उनसे आपको कुछ वस्तुओं को हस्ताक्षर करने के लिए कहें।
  • यदि आप शास्त्रीय संगीत पसंद करते हैं, तो संभवतः आप लाइव ऑर्केस्ट्रा के साथ एक संगीत कार्यक्रम में भाग लेने में दिलचस्पी ले सकते हैं।
  • यदि आप गायन और नृत्य पसंद करते हैं, तो आप एक संगीत देखने का मजा ले सकते हैं यदि आप कला प्रदर्शन करना पसंद करते हैं, लेकिन गायन और नाच के बिना, आप एक नाटक में भाग ले सकते हैं।
  • Video: कैसे मिलना चाहिए बड़ों से जानिये ठाकुर जी महाराज से? SHRI DEVKINANDAN THAKUR JI MAHARAJ

    छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 22 के लिए निर्धारित है
    8
    एनीमे या कॉमिक्स सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक प्रविष्टि के लिए पूछें हालांकि, ध्यान रखें कि यदि सम्मेलन दूसरे शहर में है और आपको रात भर रहने की आवश्यकता है, तो आपको सोने की जगह की आवश्यकता हो सकती है। कई होटलों में मौजूद हैं जो सम्मेलनों में कमरे के लिए एक विशेष मूल्य प्रदान करते हैं
  • यदि एनीम या कॉमिक्स आपकी बात नहीं हैं, तो आपको पुनर्जागरण मेले में रुचि हो सकती है आम तौर पर वे केवल सप्ताहांत पर खुले होते हैं, इसलिए आपको घर से रात बिताने की ज़रूरत नहीं होगी और वे इतिहास और कल्पना में खुद को विसर्जित करने का एक शानदार तरीका हैं।
  • अगर आपके पास कोई पसंदीदा लेखक या चित्रकार है, तो जांच करें कि क्या आप अपने क्षेत्र में पढ़ना सत्र प्रस्तुत करेंगे या ऑटोग्राफ हस्ताक्षर करेंगे। इतना ही नहीं कि आप किसी को भी आपसे प्यार कर सकते हैं, लेकिन आप अपना दिन एक हस्ताक्षर के साथ भी समाप्त कर सकते हैं।
  • आपके जन्मदिन के चरण 23 के बारे में फैसला करें
    9
    अपने पसंदीदा रेस्तरां में डिनर के साथ अपना जन्मदिन मनाएं एक अनुभव हमेशा सक्रिय नहीं होता है, यह आपके मित्र और परिवार के साथ अच्छे भोजन का आनंद लेने के रूप में कुछ भी आसान हो सकता है एक रेस्तरां चुनें जिसे आप पसंद करते हैं या जिसे आप हमेशा जाना चाहते थे
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 24 में निर्धारित होता है
    10
    उन्हें अपने नाम पर दान करने के लिए कहें कभी-कभी, देने का उपहार उपहार प्राप्त करने के उपहार से अधिक संतोषजनक हो सकता है उन चीजों के बारे में सोचें जो आप के बारे में भावुक हैं और उन संगठनों को ढूंढने का प्रयास करें जो उन्हें समर्थन करते हैं। निम्नलिखित कुछ विचार हैं:
  • जानवरों और प्रकृति
  • बेघर
  • आपदाओं के मामलों में मदद
  • शिक्षा
  • भाग 4
    इच्छा सूची कम करें

    चित्र जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 25 का निर्धारण होता है

    Video: चाणक्य नीति: जब हो जाए ऐसी 4 बातें तो तुरंत वहाँ से भाग जाना चाहिए

    1
    प्रत्येक उपहार के पेशेवरों और विपक्षों के साथ एक सूची बनाएं यदि आप कुछ चीजों के बीच तय नहीं कर सकते हैं, तो पेशेवरों और विपक्षों की सूची बनाएं अपनी सूची में सब कुछ के बारे में अच्छी और बुरी चीज़ों को लिखें। उस उपहार को चुनें, जिसमें अधिक फायदे हैं और कम नुकसान हैं उदाहरण के लिए, एक जैकेट बहुत रोमांचक नहीं हो सकता है, लेकिन आप इसे विभिन्न संगठनों के साथ उपयोग कर सकते हैं, यह सर्दियों के दौरान भी आपको गर्म रखेगा।
  • अपने जन्मदिन के चरण 26 के बारे में फैसला करें
    2
    आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है, इसके बारे में सोचें यह स्कूल, नौकरी, एक खेल या पूरी तरह से अलग हो सकता है अगर खेल खेलना आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है, तो संभवतः नई स्पोर्ट्स टीम वीडियो गेम की तुलना में अधिक उपयोगी होगी, भले ही आपके व्यायाम के बाद खेलने में ज्यादा समय न हो।
  • छवि का शीर्षक, अपने जन्मदिन के चरण 27 के लिए निर्धारित करें
    3
    आगे सोचो कभी-कभी, जो भी आप चाहते हैं उस समय आप जो चाहते हैं या बाद में उपयोग न करें। अगर आप कुछ चीजों के बीच तय नहीं कर सकते हैं, तो कुछ महीनों में उनमें से प्रत्येक के बिना अपनी ज़िंदगी की कल्पना करने का प्रयास करें। वह उपहार चुनें जिसे आप उपयोग करते रहेंगे या जिसमें आप रुचि रखते रहेंगे, यह अब नई नहीं है।
  • आप कल्पना भी कर सकते हैं कि आपको उन उपहारों में से एक प्राप्त न होने पर आप क्या महसूस करेंगे। वह व्यक्ति चुनें जो आपको सबसे अधिक नुकसान पहुंचाए, प्राप्त न करें।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अपने जन्मदिन के चरण 28 के लिए करना चाहते हैं
    4
    लोगों के बजट को ध्यान में रखें हो सकता है कि सभी को बहुत सारे पैसे खर्च करने की आर्थिक संभावनाएं न हों। यदि आप कुछ बहुत महंगी चाहते हैं, तो अपनी इच्छा सूची प्रकाशित करने से पहले उस व्यक्ति से पूछें कि उसका बजट क्या है। विचार करें कि यदि आप कुछ मांगते हैं जो वह खरीद नहीं सकती है, तो उसे शर्मिंदगी महसूस हो सकती है निम्नलिखित कुछ अन्य विकल्प हैं:
  • यदि आप उद्धरण के लिए पूछने के लिए बहुत शर्मीली हैं, तो अपनी इच्छा सूची में कुछ महंगे और अन्य सस्ता आइटम डालें। यह हर किसी को अपने साधनों के भीतर खरीदना करने की अनुमति देगा।
  • एक समूह उपहार के लिए पूछें यह आपके सभी परिवार या दोस्तों को सहयोग देने की अनुमति देगा जब वह महंगे उपहार खरीदने का समय आता है।
  • दो उपहारों के लायक एक उपहार के लिए पूछें उदाहरण के लिए, यदि आपका जन्मदिन सर्दियों में है, तो आप एक उपहार के लिए पूछ सकते हैं जो कि आपका जन्मदिन और क्रिसमस के लायक है
  • अपने आप को उपहार का एक हिस्सा भुगतान करने की पेशकश करें आपके पैसे और उनका संयोजन आपको महंगे कुछ पाने के लिए अनुमति दे सकता है जो वास्तव में आप चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक, जिसे आप अपने जन्मदिन के लिए चरण 2 में लेना चाहते हैं
    5
    किसी और के लिए आप का फैसला करें यदि आप दो या तीन चीज़ों के बीच निर्णय नहीं ले सकते हैं, तो किसी और को आप के लिए चुनने के लिए कहें। उसे सूची दीजिए और उसे एक बात चुनने के लिए कहो, लेकिन ध्यान रखें कि कुछ लोग अपना उपहार चुनना पसंद कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, जो आपके जन्मदिन की चरण 30 के लिए आप क्या चाहते हैं
    6
    आपसे क्या अपेक्षा की जाती है इसके बारे में सोचो कि आप क्या चाहते हैं यदि आप दूसरों की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करते हैं, तो आप पर जोर दिया जाएगा और आप वास्तव में ऐसा कुछ नहीं प्राप्त कर सकते हैं जो आप वास्तव में चाहते थे
  • अगर समुद्र तट के लिए यात्रा वास्तव में आपको खुश कर देगी, तो अपने परिवार को बताओ आपको अपने जन्मदिन के लिए महंगे उपहार चुनने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपके मित्र ऐसा करते हैं
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप एक इच्छा सूची बनाते हैं। प्रत्येक नोट को लिखें जो आप नोटबुक में प्राप्त करना चाहते हैं। आप अपनी इच्छा सूची बनाने के लिए इंटरनेट का उपयोग भी कर सकते हैं। कई ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों के पास इच्छा सूची बनाने का विकल्प होता है जिसमें आप अपनी पसंद की चीज़ों को जोड़ सकते हैं और फिर अपने मित्रों और परिवार के लिंक भेज सकते हैं।
    • जब आप किसी उपहार की तलाश कर रहे हैं, तो चीजों की तलाश करें "सबसे अच्छा _____" या "_____ की अधिकतम कीमत के साथ सबसे टिकाऊ _____"। इसके अलावा, उन फोरमों में आलेख पर सलाह लेना जो कि आप क्या खरीदना चाहते हैं।
    • इन चरणों को अन्य पार्टियों पर भी लागू किया जा सकता है जहां उपहार प्राप्त और दिए गए हैं, जैसे क्रिसमस!
    • पानी के रंग का पेंसिल, मटचिनम मोम या कपड़ा का उपयोग करने की कोशिश करें। विभिन्न प्रकार की सामग्री की जांच करें
    • जब आप दुकानों पर जाते हैं, तो उन चीज़ों के लिए एक नज़र रखें जो आप चाहते थे, लेकिन किसी अन्य समय में नहीं हो सकता था। अगर आप उलझन में थे तो यह बहुत अच्छा होगा!
    • कभी भी एक बहुत लंबी सूची नहीं बनाते हैं, आप जितना कम चाहते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है। अपनी सूची को सीमित करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा न करें ध्यान रखें कि जितना देर तक आप प्रतीक्षा करेंगे, उतना ही कम समय होगा जब आपके मित्र और परिवार को अपना उपहार खरीदना होगा। कभी-कभी, जो कुछ भी आप चाहते हैं, वह अंततः आपके द्वारा निर्णय लेने से समाप्त हो गया हो। अपनी इच्छा सूची को जितनी जल्दी हो सके प्रकाशित करने का प्रयास करें, इस तरह, आपके मित्रों और परिवार में आपकी खरीद की योजना बनाने और अपनी इच्छानुसार पाने के लिए अधिक समय होगा।
    • अपनी सूची की जांच करें यदि आपने इसे पहले से अच्छी तरह से किया था जो कुछ महीने पहले आप चाहते थे वह अब आपकी रुचि नहीं ले सकता है
    • अगर आप कुछ चाहते हैं, तो लोगों को इसे खरीदने के लिए दबाव डालना नहीं है, खासकर अगर यह महंगा है शायद वे इसे खरीद नहीं सकते हैं या पहले से कुछ और खरीदा है यथार्थवादी रहें जब आप उन्हें कुछ देने के लिए कहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com