ekterya.com

अपनी शादी की शपथ कैसे लिखनी है

अपनी शादी की शपथ लेना आपकी शादी को निजीकृत करने और अपने मेहमानों को दिखाने के लिए सही तरीका है जो आपको अपने साथी के बारे में बहुत पसंद है। आपके वोटों को कम और मीठा होना चाहिए, लेकिन उन्हें संवाद करना चाहिए कि आपका संबंध किस प्रकार खास है और आप और आपके साथी के जीवन के बाकी हिस्सों के लिए पवित्र कैसे विचार करेंगे। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि इस भारी कार्य को कैसे आसान बनाते हैं "मैं स्वीकार करता हूं", इन सरल चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
अपना वोट लिखना तैयार करें

अपनी खुद की शादी लिखने वाली छवि स्टेप 1 के साथ लिखी गई छवि
1
अनुमति के लिए officiant से पूछो सुनिश्चित करें कि अपनी शादी की शपथ लेना ठीक है।
  • अपनी खुद की शादी लिखने वाली छवि, स्टेप 2 के प्रति वचन देता है

    Video: मैरिज सर्टिफिकेट कैसे, और कहाँ से बनेगी देखें इस विडियो में

    2
    आप और आपके साथी को अपना वोट लिखने के लिए सहमत होना चाहिए। दोनों को इस अवधारणा के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध होना है, अन्यथा मेहमान नोटिस करेंगे। अपने वोटों को लिखना हर किसी के लिए नहीं है
  • अपनी खुद की शादी लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने प्यार को प्रतिबिंबित करने के लिए अपना समय ले लो एक बार जब आप और आपके साथी अपने प्रतिज्ञाओं को लिखने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आपको अलग-अलग और एक साथ दोनों समय लगेगा, यह सोचने के लिए कि आप एक-दूसरे के बारे में क्या पसंद करते हैं और आपके रिश्ते को किस प्रकार विशेष बनाता है यह आपको आपके मतों के लिए विचार देगा, और भाग्य के साथ आपको पता चल जाएगा कि आपके साथी के बारे में कहने के लिए आपके पास बहुत सारी अद्भुत चीजें हैं, ताकि आपके वोटों को सारांशित करना लगभग असंभव हो जाएगा! आपके प्यार पर प्रतिबिंबित करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • प्रतिज्ञा के बारे में बात करने के लिए बाहर जाओ गंभीरता से। रोमांटिक रेस्तरां में जाएं, या अपने पसंदीदा रेस्तरां में, कुछ वाइन पीयें और आपसे एक दूसरे के बारे में क्या पसंद है, इसके बारे में बात करें रिश्तों की अपनी सबसे अच्छी यादें साझा करें, आप जितनी मुश्किल चीज के माध्यम से रहे हैं, उस पर चर्चा करें और उस पल के बारे में बात करें, जिसे आप जानते थे कि आप हमेशा एक साथ रहना चाहते थे।
  • प्रतिज्ञा के बारे में बात करने के लिए नियुक्ति पर मूर्ख बनने से डरो मत! बूच यादें भी काम करते हैं एक नोटबुक लें और कुछ विचारों को लिखें।
  • अपने खुद के प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें। एक डायरी में अपने साथी के बारे में कुछ विचार लिखें।
  • यदि आपने पूरे रिश्ते में एक डायरी लिखी है, तो यह देखने के लिए एक नज़र डालें कि क्या आपको संबंधों की कुछ धारणाएं मिल सकती हैं।
  • अपनी खुद की शादी लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4 कदम है
    4
    अपने साथी के साथ वोटों की योजना बनाएं एक बार दोनों ने अपने रिश्ते पर प्रतिबिंबित किया है, वे अपनी प्रतिज्ञा के कुछ छोटे विवरणों पर चर्चा कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे एक ही धुन में हैं और अपने मेहमानों के सामने एकीकृत छवि दिखाने के लिए। ये कुछ महत्वपूर्ण पहलू हैं जो आपको अपने वोटों को लिखने के लिए खुद को लॉन्च करने से पहले तय करना होगा:
  • समय या शब्दों की एक सीमा अधिकांश वोट लगभग एक मिनट लेते हैं, या 150 शब्द हैं उन्हें लंबे समय तक न बनाएं संक्षिप्त और मीठी रहें या आपके मेहमान बेचैन हो जाएंगे।
  • एक शैली चुनें क्या यह केवल हास्य के स्पर्श के साथ गंभीर होगा? काव्य और हंसमुख? गहरा रोमांटिक? यद्यपि आप के पास नहीं है आपके साथी की तरह बिल्कुल शैली, यदि आप एक शैली का उपयोग करते हैं, तो वोट अच्छे नहीं होंगे "बहुत रोमांटिक", जबकि आपके साथी ने एक का इस्तेमाल किया "पूरी तरह से विनोदी"। याद रखें कि, हालांकि आप अपने मुंह की ओर दिखाने के लिए स्वतंत्र हैं, एक गंभीर पृष्ठभूमि होना चाहिए। सब के बाद, आप जीवन के लिए एक प्रतिबद्धता बना रहे हैं
  • एक संरचना तय करें एक पूरक संरचना चुनें, जैसे कि शुरुआत से "मैं वादा करता हूँ ..." या "मैं वादा करता हूँ ..." वे एक ही उद्घाटन या समापन शब्दों का भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे: "हमेशा के लिए मेरे साथ रहने के लिए धन्यवाद" जब वे लिखना शुरू करते हैं तो वे संरचना को परिष्कृत कर सकते हैं, यदि वे चाहते हैं
  • तय करें कि आप एक साथ या अलग से लिखेंगे क्या आप प्रक्रिया के दौरान अपने सभी विचारों को साझा करने जा रहे हैं? वे अंत तक अकेले लिखेंगे? या वे शादी के क्षण तक आश्चर्यचकित होने वाले हैं?
  • एक समयसीमा निर्धारित करें यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन वे पहले से ही अपने वोट शादी से पहले कम से कम एक महीने पहले लिखी जानी चाहिए ताकि वे रात भर लिखना न दें। जितना अधिक समय वे लिखते हैं, उतना ही वे अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपना वोट लिखें

    अपनी खुद की शादी लिखें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    लिखें कि आप अपने साथी के बारे में क्या प्यार करते हैं सभी चीजें जो आपके साथी को इतना खास बनाते हैं, सोचो। यह उसकी सुंदर नीली आंखें हो सकती हैं, जिस तरह से वह आपको मुस्कान कर सकता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना बुरा महसूस करते हैं, या आप कैसे जानते हैं कि आपका पार्टनर क्या सोचता है, भले ही वह मील दूर हो।
    • विशेषणों की सूची बनाएं जो आपके साथी के श्रेष्ठ गुणों का वर्णन करते हैं। उन लोगों के बारे में सोचो जो आप अपने प्रतिज्ञाओं में उजागर करना चाहते हैं।
    • अपने साथी के सर्वोत्तम गुणों को उजागर करने में मदद करने के लिए उपाख्यानों पर ध्यान केंद्रित करें बोलो यह क्या है "अनुकूल" जब आप पूरे घर को साफ करते हैं, तब बात करने से यह कम प्रभावी होता है क्योंकि मुझे पता था कि आपका परिवार यात्रा करने आएगा
    • अपने साथी वास्तव में वहाँ के लिए किया गया है समय के बारे में सोचो सभी अच्छे रिश्तों के कुछ मुश्किल समय हैं और आपको यह सोचना चाहिए कि आपके साथी ने आपके जीवन में एक मुश्किल समय के दौरान आपकी मदद की, जब आपके चरित्र को दिखाया।
  • अपनी खुद की शादी लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6



    2
    अपने रिश्ते में महत्वपूर्ण यादों का उल्लेख करें अपने साथी के साथ साझा किए हुए सबसे यादगार क्षणों को लिखें यह आपके रियो डी जनेरियो में अविश्वसनीय छुट्टियों से कुछ भी हो सकता है जब आप अपने साथ रहने वाले टीवी चैनल को दो दिनों के लिए देख रहे थे, जब आपके सभी ज्ञान दांत निकाल दिए गए थे।
  • अपने पसंदीदा रेस्तरां में, पहाड़ की चोटी पर विशेष पैदल चलने वाले स्थानों के बारे में सोचें
  • संबंधों के प्रमुख चरणों के बारे में सोचो यह एक कुत्ते को एक साथ रखने, एक साथ रहना, आपकी पहली तारीख या जब आप जानते थे, एक साथ होने का कुछ भी हो सकता था।
  • रिश्ते के सबसे कठिन क्षण के बारे में सोचो - आपने इसे कैसे एक साथ हल किया?
  • अपनी खुद की शादी लिखने वाला शीर्षक, शीर्षक चरण 7
    3
    वे वचन लिखें जो आप अपने साथी को करना चाहते हैं। आपके साथी कौन है और आपके द्वारा जो साझा की गई यादों के आधार पर आप उन वादों की एक सूची लिखेंगे जो आप अपने साथी को हमेशा के लिए करेंगे। कुछ गंभीर हो सकते हैं, हमेशा की तरह माफी मांगें, या कभी भी पागल नहीं हो पाता है, जबकि दूसरों को अधिक मजेदार हो सकता है, जैसा कि व्यंजन धोने का वादा करता है, जब तक आप थर्मोस्टैट युद्ध जीतते हैं
  • याद रखें कि सबसे पारंपरिक प्रतिज्ञाओं में, लोग अपने प्रियजनों के लिए स्वास्थ्य और बीमारी में, अच्छे समय और बुरे समय में, और हर चीज पर भरोसा करने का वादा करते हैं। इन बिंदुओं के बारे में कुछ का उल्लेख करने का एक व्यक्तिगत तरीका खोजें, क्योंकि यह वही है जो विवाह के बारे में है
  • अपनी खुद की शादी लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    अपने आप को याद रखना आप अपने मेहमानों को सही निष्ठा लिखने और प्रभावित करने पर इतना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, कि आप यह दिखाने के लिए भूल रहे हैं कि आप कौन हैं, और जो आपके साथी को इतना खास बनाता है अगर दोनों वाकई एकदम मूक हैं, तो बोबो शैली का चयन करें यदि दोनों रूढ़िवादी रोमांटिक हैं, तो कुछ काव्यात्मक वाक्यांशों के साथ व्यर्थता में आना डर ​​नहींें। यह आपका दिन है और आपको यह दिखाया जाना चाहिए कि आप वास्तव में कौन हैं।
  • आप अन्य मत देख सकते हैं, कविता पढ़ सकते हैं या प्रेरणा प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर सर्फ कर सकते हैं। यदि आप हैं- के साथ इन किया जा सकता है उपयोगी गाइड साझा कर सकता तुम एक दोस्त है जो हाल ही में अपने स्वयं के प्रतिज्ञा लिखा पूछ सकते हैं, लेकिन दूसरों के शब्दों के लिए बहुत अधिक दुबला नहीं है और दिखा क्या अपने रिश्ते अनूठा बनाता है पर ध्यान केंद्रित।
  • यदि आपके पास हास्य की भावना है, तो एक खुश मजाक कहो! कुछ गंभीर बात करने के बाद, आप अपने साथी को बता सकते हैं: "मैं हर सोमवार को फुटबॉल देखने का वादा करता हूँ, अगर आप हर हफ्ते फूल लाते रहें"।
  • अपने आप को याद रखें, लेकिन दर्शकों को मत भूलना। आपको अपने और अपने रिश्ते के अर्थ का सबसे अच्छा साझा करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन दर्शकों को अलग करने, भ्रमित या ऊब नहीं होने के बावजूद। क्या यह हो सकता है कि दादी फ्लोर सुनना चाहता है कि आप अविश्वसनीय पैर मालिश के बारे में बात करते हैं जो आपका साथी आपको देता है? शायद नहीं।
  • अपनी खुद की शादी लिखने वाली छवि शीर्षक 9 चित्रण
    5
    क्लचेज़ से बचें अपनी प्रतिज्ञाओं को लिखते समय, यह क्लचेस के लिए गिरने के लिए आकर्षक हो सकता है। अपने वोटों को लिखने का लक्ष्य उन्हें व्यक्तिगत रूप से संभव बनाने के लिए है, इसलिए अपनी भावनाओं को दिखाने का सबसे मूल तरीका ढूंढने का प्रयास करें। अपने साथी को फोन करने से बचें "सबसे अच्छा दोस्त" या आप "जुड़वां आत्मा", या कहो कि आप "दिल पिघला हुआ" जब वे मिले
  • आपको कट्टरपंथियों से बचना चाहिए, लेकिन आप के साथ घबराहट न करें भी मूल यदि आपका साथी वास्तव में आपका सबसे अच्छा दोस्त है, तो उसे डरने के लिए मत कहो लेकिन, जितना संभव हो उतना, वोटों को लिखने पर ध्यान केंद्रित करें, जो कि आप ही लिख सकते थे।
  • अपनी खुद की शादी लिखने वाली छवि 10 से कदम उठाएं
    6

    Video: लव मैरिज पर आपके सवाल मेरे जवाब Q&A On Love Marraige? By Kanoon ki Roshni Mein [Hindi]

    प्रतिक्रिया के लिए पूछें एक बार जब आप अपने वोटों से आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो यह प्रतिक्रिया प्राप्त करने का समय है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके वोट दर्शकों को रोने देंगे, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपने सही शैली को चुना है और उन्हें अपनी भावनाओं को दुनिया के साथ साझा करने से पहले स्पष्ट रूप से बताया है। ये कुछ लोग हैं जिनसे आप प्रतिक्रिया के लिए पूछ सकते हैं:
  • यदि आप और आपके साथी अपने प्रतिज्ञाओं को साझा करने के लिए सहमत हुए हैं, तो उनसे पूछें कि वे वास्तव में क्या सोचते हैं
  • एक भरोसेमंद दोस्त से पूछो, जो आपको अच्छी तरह से जानता है और अपने रिश्ते को जानता है, अगर आपके वोट आप सब कुछ कहना चाहते हैं।
  • अपने माता-पिता या यहां तक ​​कि आपके दादा दादी से सलाह मांगें वृद्ध व्यक्ति के दर्शन होने से आपको प्यार की प्रकृति को और अधिक समझने में मदद मिलेगी।
  • अपनी खुद की शादी लिखने वाली छवि शीर्षक से चित्र 11
    7
    अपने प्रतिज्ञाओं को कहने के लिए तैयार हों आपके पास वोट तैयार हो जाने के बाद, आपको केवल सब करना है प्रस्तुति पर ध्यान केंद्रित करना है। आपको उन्हें ध्वनि देने के लिए पर्याप्त समय कहने का अभ्यास करना चाहिए, लेकिन उन्हें मत कहो कि इतने बार कि आपके वोट ध्वनि भी पढ़ते हैं। सब के बाद, यह दिल से आने वाला है।
  • जब आप समय-समय पर दर्शकों को देखते हैं तो स्पष्ट रूप से बोलने और अपने साथी के साथ नजर रखने का ध्यान रखें।
  • याद रखें कि आपके शादी के दिन, आपके वोट बिल्कुल ठीक नहीं होंगे जब आपने उन्हें पढ़ा होगा। आपके गले में थोड़ा गहरा होगा, और यह ठीक है! यदि आपके दर्शकों को आप वास्तव में अपने साथी से कितना प्यार करते हैं, तो आपके वोट केवल मीठा बोलेंगे।
  • युक्तियाँ

    • शादी के बाद, दोनों अपनी प्रतिज्ञाओं को तैयार कर सकते हैं और उन्हें लटका सकते हैं, ताकि वे एक-दूसरे के लिए किए गए सभी वादे को याद कर सकें।
    • अपने वोट एक कार्ड या कागज के एक टुकड़े पर रखो। आपको उनको याद रखने की ज़रूरत नहीं है, जब तक कि आप उन्हें महसूस करते हैं
    • इसमें लड़ाई या असहमति के बाद "मुझे क्षमा करें" कहने का वादा शामिल है। आपकी शादी में यह सबसे यादगार और विश्वसनीय वोट होगा।
    • एक आधुनिक शब्दावली और वर्तमान प्रतिज्ञाओं सहित, अलग होने की हिम्मत रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com