ekterya.com

शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कैसे करें

यदि आप शादी के प्रस्ताव की अपेक्षा करते हैं तो उत्साहित होना आसान है आप क्षण का सपना देख सकते हैं और जिस तरह से आप प्रतिक्रिया देंगे - आप वास्तव में ऐसा होने से पहले अपने मन में एक हज़ार बार प्रस्ताव का अनुभव भी कर सकते हैं। रिश्ते की गतिशीलता और प्रस्ताव की परिस्थितियों के आधार पर, विवाह प्रस्तावों को आश्चर्यचकित किया जा सकता है या अनुमान लगाया जा सकता है। हालाँकि, परिस्थितियों की परवाह किए बिना, यदि आप शादी करना चाहते हैं, तो आपको सब करना है मुस्कान और कहें "हाँ!" और अनुग्रह के साथ प्रस्ताव को स्वीकार।

चरणों

भाग 1
एक प्रस्ताव के लिए तैयार करें

स्वीकृति एक शादी प्रस्ताव चरण 1 नामक छवि
1
आश्चर्य को बर्बाद मत करो यदि आपको लगता है कि आपका साथी विवाह प्रस्ताव बनाने की योजना बना रहा है, तो उसे अपनी योजना निष्पादित करने का अवसर दें प्रक्रिया जल्दी करने की कोशिश मत करो। कोई संकेत नहीं देते कि आप ऐसा होने की उम्मीद करते हैं।
  • यदि आप निश्चित रूप से पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको प्रस्तावित करने की योजना बना रहा है, तो आप दो विकल्प चुन सकते हैं आप स्थिति के साथ सामने से निपट सकते हैं और अपने साथी को बता सकते हैं कि आप जानते हैं कि वह क्या करेगा या प्रस्ताव का इंतजार कर सकता है और आश्चर्य के साथ कार्य करने का प्रयास कर सकता है यह विचार करें कि आपके रिश्ते की गतिशीलता के अनुसार कौन से स्थिति सबसे अच्छा काम करेगी।
  • स्वीकृति एक शादी प्रस्ताव चरण 2 नामक छवि
    2
    जल्दी मत करो यदि आप जानते हैं कि आपका साथी आपको प्रस्तावित करने की योजना बना रहा है, तो इसे अपने लिए रखने का प्रयास करें अपनी भावनाओं को सीमित करें - अपने दोस्तों, अपने माता-पिता या अजनबियों को भी मत बताना कुछ भी निश्चित नहीं है यदि आप अपने मन में स्थिति के बारे में सोचते हैं तो आपको शर्मिंदा या निराश महसूस हो सकता है
  • स्वीकृति एक शादी प्रस्ताव चरण 3 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका जवाब है "हां"। अपने जीवन, अपने कैरियर और रिश्ते के लिए अपने लक्ष्यों - परिपक्वता के अपने स्तर पर और आपकी निजी वित्त और अपने साथी के बारे में सोचो। अपने आप से पूछें कि अगर शादी हो रही है तो आपके लिए सही विकल्प है यदि आप हां कहते हैं, तो आपको इसे किसी भी संदेह के बिना ईमानदारी से करना चाहिए। अगर आपके पास उनकी चिंता है और उनका पता लगाएं कि वे कितने मान्य हैं
  • अपनी आत्मा में दीप फायदे और नुकसान की एक सूची बनाएं या अपने विचारों को एक डायरी में लिखें, या उस व्यक्ति से बात करें जिस पर आप भरोसा करते हैं। इस तरह के एक बड़े निर्णय लेने से पहले आप ध्यान देने योग्य हैं।
  • यदि आप अपने आप को संदेह में पाते हैं, प्रस्ताव को स्वीकार करने का दबाव महसूस नहीं करें। आप हमेशा अपने साथी को समय देने के लिए कह सकते हैं। आप अपने जीवन में अभी तक शादी के लिए किए बिना रिश्ते रख सकते हैं। आपको कुछ परेशान करने की ज़रूरत नहीं है जो आपको परेशान करती है।
  • Video: Brahmano की धमकी, गैर Brahmano में शादी करने वालों का हुक्का पानी बंद कर देंगे

    भाग 2
    प्रस्ताव को स्वीकार करें

    Video: हेमा मालिनी को शादी के लिए 3 एक्टर्स ने किया था प्रपोज, 4 बच्चों के बाप को चुना

    स्वीकृति एक शादी प्रस्ताव चरण 4 नामक छवि
    1
    पल में अपनी भावनाओं को फिर से मूल्यांकन करें शब्दों को अवरुद्ध करना आसान है और आपके सिर में आवाज सुनना शुरू हो गया है। हालांकि, आपके साथी के कहने पर ठीक से ध्यान देने के लिए यह विवेकपूर्ण हो सकता है। अपने शब्दों के निहितार्थ पर विचार करें समाप्त होने पर, इस मामले के बारे में अपनी भावनाओं पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर आपने पहले से ही इसके बारे में सोचा है, तो अपने आप से पूछें कि अगर आप उस व्यक्ति से शादी करने के लिए तैयार हैं जब आप स्थिति की वास्तविकता का सामना करते हैं तो भावनाएं बदल सकती हैं।
    • ज्यादा देरी न करें अपनी भावनाओं से संपर्क में रहने के लिए अच्छा है, लेकिन यदि आप उसे प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आप अपने साथी को अपमानित कर सकते हैं
  • स्वीकृति एक शादी प्रस्ताव चरण 5 नामक छवि
    2
    मुस्कुराओ और कहो "हाँ!"। ईमानदारी और सादगी के साथ अधिनियम इसे स्पष्ट करें कि आप स्वीकार करते हैं। यदि आप इस स्थिति के बारे में संदेह या मजाक करते हैं, तो आप अपने साथी को चोट पहुँचा सकते हैं या उसे भ्रमित कर सकते हैं। अपने आप को इस क्षण में उत्तेजना महसूस करने की अनुमति दें यह विशेष हो! यदि आप अपनी प्रतिक्रिया की योजना नहीं बनाते हैं तो आप अधिक प्रामाणिक महसूस कर सकते हैं
  • अपनी भावनाओं को दिखाएं कि आप अपने साथी से शादी करने के बारे में कितना महसूस करते हैं। di "हां, हाँ, लाखों बार हाँ!" या "ओह, भगवान द्वारा बेशक मैं आपसे शादी करूँगा!"।
  • यदि आपकी पार्टनर एक विशेष प्रस्ताव (जो कि विषय के साथ कुछ है या किसी चीज में है जो आपके बीच एक निजी मजाक शामिल है) की स्थिति है, तो इस विषय से संबंधित किसी तरह से इसका उत्तर दें। मज़े करो
  • कहना शुरू करो "ओह, सैम ..." यह आपके साथी को डरा सकती है। अस्पष्ट शब्द आपको भ्रमित कर सकते हैं आपको अपना जवाब दोहराना पड़ सकता है - आपके साथी के लिए यह जल्दबाजी में शब्दों को नहीं सुनना आसान है। आपके जवाब को दोहराते हुए यह भी पुष्टि करता है और आपको अधिक वास्तविक महसूस करता है।
  • स्वीकृति एक शादी प्रस्ताव चरण 6 नामक छवि
    3
    अपनी भावनाओं को दिखाएं इस प्रकार की प्रतिबद्धता के बारे में सोचने से आपको भावना, शांति और चिंता के साथ महसूस होता है। चाहे आप जो भी महसूस करते हों, अपने साथी को इसे व्यक्त करने की स्वतंत्रता महसूस करें। यदि आप उस व्यक्ति के साथ एक जीवन बनाना चाहते हैं, तो आपको अपनी भावनाओं को साझा करना होगा! कुछ अवसर हैं जब शांत रहना बेहतर होता है, लेकिन प्रस्ताव स्वीकार करना उन समय में से एक नहीं है।



  • स्वीकृति एक विवाह प्रस्ताव चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने साथी को स्पर्श करें अपने साथी में अपना हाथ रखें और उसके प्रति कुछ स्नेह दिखाएं। यह छोटा इशारा कुछ समर्थन दिखाएगा और आपके साथी को बंद करने की भावना देगा। अपने इशारों के माध्यम से अपनी भावनाओं को दिखाने से डरो मत। उसे गले लगाओ, उसे चुम्बन करें और अपने हाथों में अपने आप को फेंक दो। विशेष क्षण बनाओ!
  • एक विवाह प्रस्ताव स्टेप 8 स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने मंगेतर को अपने बायीं हाथ की अंगूठी की अंगूठी पर रखो। यह कई पश्चिमी संस्कृतियों में शादी की क्लासिक परंपरा है विवाह का प्रस्ताव करने वाले व्यक्ति ने घुटने टेककर प्रश्न पूछने के लिए अंगूठी के बॉक्स को खोल दिया- द्वि-बुश, उत्साहित हो और हां कहता है, और अंगूठी को प्रतीकात्मक रूप से सौंपने के लिए उंगली पर रखा गया है। आपको इसे तुरंत करना नहीं पड़ता है और आप अपने साथी को पहल कर सकते हैं, लेकिन इसे आसान बनाने के लिए अपने बाएं हाथ का विस्तार करने के लिए बहुत अधिक नहीं होगा।
  • अगर अंगूठी आसानी से फिट नहीं है, तो आपको अपने साथी को ऐसा करना पड़ सकता है
  • यदि अंगूठी गलत आकार के रूप में निकलती है, तो स्थिति को सुन्दरता से स्वीकार करें आपका साथी शर्मिंदगी महसूस कर सकता है, इसलिए यह प्राकृतिक कार्य करता है आप उसे समायोजित करने के लिए हमेशा एक जौहरी ले जा सकते हैं, लेकिन आप इस जादुई क्षण को फिर से अनुभव नहीं कर सकते। आप कितनी भावना महसूस करते हैं पर ध्यान दें क्योंकि आप शादी करेंगे!
  • भाग 3
    शादी करने के लिए तैयार

    स्वीकृति एक शादी प्रस्ताव चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    खबर फैलाने यह उत्साहित होने का समय है! अपने मित्रों और परिवार को बताएं कि अगर ये आपकी बात है या खबरों को बताएगा जैसा कि ऊपर आता है। सोशल नेटवर्क पर एक स्थिति या एक तस्वीर प्रकाशित करने पर विचार करें। यह आपके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लोगों को समाचारों को प्रसारित करने के लिए एक कुशल और आभारी तरीका हो सकता है।
    • अपने साथी के आराम स्तर पर विचार करें और स्थिति की जटिलताओं पर विचार करें। यदि आप शादी नहीं करना चाहते हैं (आपके माता-पिता, आपका धर्म आदि) के कारण, तो प्रस्ताव अभी तक घोषित करने के लिए बुद्धिमान नहीं होगा। दूसरी तरफ, अगर आपके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, तो फेसबुक पर निविदा और उत्साहजनक प्रकाशन आपके साथी को ज्यादा सराहना कर सकता है।
  • स्वीकृति एक शादी का प्रस्ताव चरण 10 नामक छवि
    2
    प्रतिबद्धता की शर्तों के बारे में अपने मंगेतर से बात करें। सुनिश्चित करें कि आप दोनों समझते हैं कि इसका क्या मतलब है। आपने उस व्यक्ति से शादी करने और जीवन साझा करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सहमत हों। यदि आपके पास कुछ विशेष विचार हैं, तो उन्हें शुरुआत में स्पष्ट करें प्रतिबद्धता को एक सहयोगी प्रक्रिया बनाओ ताकि किसी को चोट न पड़े।
  • स्वीकृति एक मैरिज प्रस्ताव चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी शादी की योजना बनाएं. अब जब आपके पास वैवाहिक प्रतिबद्धता है, तो आपके पास इंतजार करने के लिए शादी है! अपने साथी के साथ सहयोग करें और सुनिश्चित करें कि वे दोनों सहमत हैं। आप एक राजसी शादी की योजना बना सकते हैं और अपने सभी दोस्तों और परिवार को आमंत्रित कर सकते हैं या आप एक निजी और अंतरंग शादी के लिए आगे बढ़ सकते हैं। एक तारीख और योजना निर्धारित करें, या सिर्फ शादी करने के लिए अदालत में जाओ!
  • ध्यान रखें कि आपको अपने माता-पिता और आपके भावी ससुराल वालों की इच्छाओं पर विचार करना पड़ सकता है। आपको उन्हें विवरण निर्देशित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आपके पास शादी की व्यवस्था करने में आपकी सहायता करने के लिए आपके पास दूसरा विकल्प नहीं है।
  • यदि आप एक बड़ी शादी की योजना बना रहे हैं, तो इससे पहले शुरू करना बेहतर होगा। एक तिथि सेट करें शुरू करने के लिए या सामान्य रूप से एक नियत तारीख, कम से कम क्या आप अगले सप्ताह छह महीने या दो साल में शादी करना चाहते हैं?
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अंगूठी से खुश नहीं हैं, तब तक कुछ भी मत कहो जब तक आप अपने साथी के साथ निजी न हों। मूल रिंग को किसी एक के साथ स्थानांतरित करने में कोई समस्या नहीं है जो अधिक उपयुक्त लगता है। आपका मंगेतर और आप भी कर सकते हैं सगाई की अंगूठी का चयन करें एक साथ। हालांकि, आपको उस व्यक्ति को अपमानित नहीं करना चाहिए जिसे आप केवल प्यार करते हैं क्योंकि आप पूर्ण संतुष्टि महसूस नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप शादी नहीं करना चाहते हैं, तो शादी के प्रस्ताव को स्वीकार न करें। इसे ले जाने के इरादे के बिना इसे स्वीकार करना सभी लोगों के लिए भावनात्मक रूप से हानिकारक हो सकता है। यदि आप शादी नहीं करना चाहते हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके अपने साथी को सावधानी से और सम्मानपूर्वक अपनी भावनाओं को समझा जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com