ekterya.com

आपकी माँ को पसंद नहीं करने वाले किसी से शादी करने के लिए

क्या आपकी माँ आपके जीवन में नए आदमी या महिला से नफरत है? अपने माता-पिता के खिलाफ किसी से विवाह करना बहुत कठिन हो सकता है, लेकिन कभी-कभी आपको अपने जीवन का सबसे कठिन निर्णय खुद करना पड़ता है। आप पहले से ही एक वयस्क हैं और यह समय है कि माँ को यह एहसास होना चाहिए कि यह विवादित नहीं है - यह मार्ग का एक संस्कार हो सकता है, इससे पहले कि आपने जो भी अनुभव किया हो

चरणों

छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 1
1
अपनी माँ को बताएं कि आप वास्तव में इस व्यक्ति से प्यार करते हैं और ऐसा कुछ भी नहीं जो आप सोचते हैं कि आप जो भी महसूस करते हैं उसे बदल सकते हैं। इससे आपको यह बताना होगा कि आपने फैसला किया है, चाहे वह क्या सोचता है। उसे याद दिलाएं कि यह उस व्यक्ति के बारे में है जिसे आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ खर्च करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 2
    2
    अपनी माँ को बताएं कि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं (आपकी माँ)। उसे यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके साथी का निर्णय उसके व्यक्तिगत अस्वीकृति नहीं है उसने अपना मामला उजागर किया है और आप असहमत हैं, लेकिन फिर भी आप उससे प्यार नहीं करना बंद कर चुके हैं। बेशक, आपके जीवन के प्यार के बारे में आपके विचार बेमतलब हैं, लेकिन इससे आपके लिए उसके प्यार को कम नहीं होता है (कम से कम, आपको नहीं करना चाहिए)।
  • छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 3
    3
    शांत रहो कुछ के लिए एक दृश्य मत बनो - यह सिर्फ आपको वापस जाने के लिए कारण देता है और चीजों को बदसूरत बना देता है माताओं अक्सर इस विचार के कारण नाटक करते हैं कि आप अपरिपक्व हैं और आप सोच नहीं रहे हैं, अपने बिंदु की जांच कर रहे हैं। से लड़ने की बजाय, यह शांत रहता है, समस्या का हल और अपनी माँ कह रही है, इसलिए चीज़ें हो जाएगा जारी है, और जब यह स्वीकार करने के लिए तैयार है, आप पूरी तरह से खुशी होगी। इसे अपनी व्यक्तिगत खुशी का विषय बनाकर उसे रोकने और उसके बारे में सोचने में मदद मिलेगी जो वास्तव में उसे पसंद करती है- "तुम्हारी" ज़िंदगी, "उसे" नहीं।
  • Video: खुला राज आम्रपाली निरहुआ को नही किसी और को पसंद करती है और उससे शादी करना चाहती है Bhojpuri News

    छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 4
    4
    अपनी माँ को बताएं कि आप पहले से ही एक वयस्क हैं और उसने आपको अच्छी तरह से उठाया है ताकि आप खुद सोचें कि आप अब क्या कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 5
    5
    एहसास है कि आपकी माँ के पास उसके दिल में सबसे अच्छा इरादा है वह कुछ ऐसा है जो वह अपनी प्रतिबद्धता में देखती है जिससे उसे अपने पिछले व्यक्तिगत अनुभवों के कारण चिंतित किया गया है। हालांकि आपके अनुभव आपके नहीं होते हैं, आपको यह विचार करना पड़ सकता है कि आपका अंक वैध हैं और आपकी पिछली प्रक्रिया के साथ उन्हें संबोधित करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी माँ सोचती है कि आपका वचनबद्धता ब्याज के लिए है, तो अपने साथी के साथ एक खुला चर्चा करें कि आप इसका विरोध कैसे करते हैं जब सामान्य रूप से किसी के बाहर आता है यह ऐसी स्थिति में उपयोगी हो सकता है ताकि बैठक हो, आपकी माँ और आपका साथी। अपनी माँ को आपके प्रश्न पूछने दें, अपने मंगेतर को जवाब दें, उसकी सावधानीपूर्वक जांच करें। फिर, यह "तुम्हारा" जीवन और भविष्य है जो दांव पर है और आपको अपनी मां के बुद्धिमान विचारों पर विचार करना चाहिए, भले ही आप असंतोष और योजनाओं में बदलाव के साथ समाप्त हो जाएं। कम से कम माँ को सुना होगा।



  • छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 6
    6
    धीरज रखो एहसास करें कि आपकी मां से संपर्क करने के लिए समय लगेगा अधिक है कि तुलना में, दूर करने के लिए गर्व और निराशा की एक समस्या है - आपके बच्चे को कुछ उनका मानना ​​है अपने दिल टूट जाएगा क्या कर रहा है, तो आप अपने दर्द को समझने के लिए कुछ समय के लिए अपने जूते में अपने आप को डाल करने के लिए की जरूरत है। धैर्य एक गुण है जो आपको अपने हठ के माध्यम से ले जाएगा।
  • छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 7
    7
    परिवार के अन्य सदस्यों में समर्थन प्राप्त करें लेकिन डिवीजनों का निर्माण न करें। दूसरों को बताएं कि आप शादी के लिए और आपके भावी साथी के लिए उनके समर्थन की सराहना करेंगे। उन्हें पता होगा कि कैसे प्रतिक्रिया करें, लेकिन उनके समर्थन को देखने से आपकी माँ अपनी चिंताओं को अधिक निष्पक्ष रूप से सोचने में मदद करेगी।
  • छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 8
    8
    अपनी माँ (और पूरे परिवार) को पता है कि आपका अंतिम निर्णय क्या है और इंतजार न करें - जब आपका मन स्पष्ट हो, तो घोषणा करें और सकारात्मक ढंग से करें। अपनी माँ को बताएँ निजी तौर पर लगता है कि अब आप, अपने सभी इरादे बता दूँगा अगर किसी अन्य विपक्षी, इस बिंदु पर, आप फर्म और अच्छी तरह से लगाया होना चाहिए। जितना संभव हो उतना उसे चोट पहुंचाने की कोशिश करें, लेकिन उसे स्पष्ट रूप से बताएं कि राय देने का समय खत्म हो गया है। शांति से बताएं और दोस्ताना, "माँ, मैं अपनी चिंताओं को समझते हैं, आपके द्वारा किए गए यह स्पष्ट है, मैं तुम्हें सुना है और मेरी सोच या महसूस नहीं बदला है" हम "शादी", मैं अनुमति नहीं पूछते, मैं अपने आशीर्वाद चाहते हों मुझे आशा है कि आप इसे मुझे दे सकते हैं मैं धन्यवाद रात के खाने में घोषणा करने की योजना बना रहे हैं, बस आप जानते हैं तो आप आश्चर्य गिर नहीं है, उचित रूप से व्यवहार करते हैं जब बनाने विज्ञापन है हाँ, कि मेरी चेतावनी है चाहता था। नियुक्ति के समय, आप स्पष्ट रूप से घोषणा करते हैं क्योंकि आप शादी करते हैं, उम्मीद है कि माँ ने आपकी चेतावनी सुनाई होगी। जब तक माँ चुप रहती है, वह ठीक हो जाएगी सब कुछ बस के साथ हो रही के बारे में है
  • छवि शीर्षक से किसी को आपकी माता की शादी करने के लिए मिलता है`t Like Step 9
    9
    सकारात्मक रहें और अपने साथी को हर समय सूचित करें। आपका साथी दोष नहीं है - इस तरह से प्रतिक्रिया करने के लिए आपकी माँ की पसंद है आपके साथी को यह जानने की योग्यता है कि आप किससे काम कर रहे हैं और शादी के दिन के लिए इसका क्या अर्थ है, भविष्य के जीवन के लिए एक साथ। अंत में, आपके भविष्य के साझेदार को यह जानना जरूरी है कि वह सबसे पहले है और आप अपनी मां की सोच के साथ सहमत नहीं हैं। अपने साथी को बताएं कि आप अभी भी अपनी माँ के बारे में ध्यान रखते हैं और आप सब कुछ सर्वश्रेष्ठ के लिए होने की उम्मीद करते हैं। इससे आप दोनों को पता होगा कि सभी के अच्छे के लिए आपकी मां के साथ अपने संबंधों पर काम करना जारी रखने के इरादे हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: हुजूर ﷺ की यह जानकारी हर मुस्लिम के पास होनी चाहिए / नबी ए करीम ﷺ की खास और जरुरी बाते

    • यदि आपकी माँ वास्तव में परेशान करती है, तो उसे समय और स्थान दें किसी भी परिस्थिति में आपको अपने साथी को शाप या कमज़ोर नहीं करना चाहिए - सिर्फ उसे अच्छी तरह से बताएं कि अगर वह बात कर रही है तो आप उसे शांत होने तक छोड़ देंगे। जब तक वह थके हुए नहीं हो तब तक उसे बात करने की संतोष न दें।
    • उसी तरह, जब तक आपकी माँ सीमा तक नहीं जाती (जिस तरह से होता है), जब तक कि एक बैंग के साथ दरवाजा बंद न करें। अगर चीजें इतनी परेशान होती हैं कि आप उन्हें अक्सर यात्रा नहीं करना चाहते हैं, तो कम से कम उन्हें एक महीने में कॉल करें अपने साथी के बारे में बात मत करो - खुश चीजों के बारे में बात करें "कभी नहीं," किसी भी परिस्थिति में कुछ भी हस्ताक्षर या के बारे में बुरी बातों की शिकायत अपने प्रियजन - इस पुआल कि अपनी माँ के साथ ऊंट टूट जाता है हो सकता है और आप और आपके साथी के बीच समस्याएं पैदा कर सकता है। बस उससे बात करें, बात करो और एक अच्छा बेटा या बेटी हो। लेकिन अपने साथी से बुरी तरह से बोलना न दें और अपने बच्चों के साथ अकेला रहना न दें यदि आपको डर है कि मैं स्थिति के बारे में कुछ नकारात्मक कह सकता हूं।

    Video: IPKKND 3: नहीं पसंद आया शादी का सीक्वेंस...दर्शकों को याद आई अरनब-खुशी की शादी

    चेतावनी

    Video: Sadi Vivah Song - मम्मी मेरी शादी करवा दो जून और जुलाई में ! Mummy Meri Shadi Karwa Do #Vianet Media

    • यदि आपकी मां खुद को नियंत्रित नहीं कर सकती है और अपने साथी के लिए अच्छे और विनम्र बन सकती है, तो आपको इस इलाज के लिए अपने साथी का विषय नहीं देना चाहिए। यह तुम्हारी शादी को जहर देगा, आपको पिताजी को अपने और अपने साथी के बीच मत देना चाहिए। जोर देकर कहते हैं कि आपके पिता सीमा तक पहुंच चुके हैं या संपर्क में हैं। अपनी माँ को अपने साथी से दुर्व्यवहार करने की अनुमति केवल आपकी माँ की स्थिति को मजबूत करेगी और वह कभी भी गलत नहीं समझ पाएगी। बातें उन दोनों के बीच हल नहीं होने दें, वह "आपकी" मां है, "आप" को उसे नियंत्रित करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com