ekterya.com

क्रिसमस पार्टी में श्रमिकों को कैसे सामूहीकरण करना है

कंपनी की क्रिसमस पार्टी आ रही है और, किसी कारण से, आप सब कुछ के प्रभारी हैं चारों ओर देखकर, आप देखेंगे कि सभी कार्यकर्ता एक दूसरे को नहीं जानते हैं। शायद आप चिंतित हैं कि पार्टी उस कारण के लिए एक आपदा है, लेकिन अगर आप अपनी पार्टी की योजना कौशल को सही बनाते हैं, तो आपको बड़ी समस्याओं के बिना श्रमिकों को एक-दूसरे के साथ सामूहीकरण करना होगा।

चरणों

भाग 1
एक दोस्ताना वातावरण बनाएं

क्रिसमस पार्टी के कदम 1 पर कर्मचारियों को मिलना शीर्षक वाली छवि
1
कि पार्टी एक काम की घटना की तरह नहीं लगता है यदि आप चाहते हैं कि लोगों के बीच सामूहीकरण और आराम महसूस हो (और ये महसूस न करें कि वे पूरा करने के लिए हैं), तो आपको पर्यावरण को त्योहार के रूप में संभव बनाना चाहिए ताकि लोग भूल जाएं कि वे काम पर हैं। यदि आप पार्टी किसी दूसरे घर में, किसी घर के घर, घटना के कमरे में या रेस्तरां में रख सकते हैं, तो लोगों को आराम करने के लिए आपके लिए यह आसान हो जाएगा यदि आप इसे कार्यालय में करने के लिए बाध्य हैं, तो सुनिश्चित करें कि वातावरण कुछ सजावट, क्रिसमस का पेड़, या किसी चीज को आप जो कार्यस्थल को अधिक त्यौहार के स्थान पर बदलने के लिए सोच सकते हैं, तभी संभव के रूप में उत्सव जैसा है।
  • क्रिसमस पार्टी के चरण 2 में एम्गल से कर्मचारियों को मिलें
    2
    सामूहीकरण के लिए एक उपयुक्त वातावरण बनाएं मजबूत कार्यालय रोशनी से बचें, जो काम की बैठक में होने की भावना दे। जब आप कर सकते हैं, रोशनी नीचे बारी ताकि लोगों को और अधिक आरामदायक और मैत्रीपूर्ण लगता है मेहमानों को अन्य लोगों से बात करने से रोका बिना एक और मनोरंजक वातावरण बनाने के लिए कुछ पृष्ठभूमि संगीत डालें सुनिश्चित करें कि यह जगह में बहुत ठंडा नहीं है ताकि लोगों को घर पर जाने की तरह महसूस न हो, और मेहमानों के लिए आरामदायक महसूस करने के लिए
  • Video: एक पार्टी, मेरे टॉप टिप्स के 5 कपड़े, पहनावा, जूते, क्रिसमस पार्टियों, 50 से अधिक महिलाओं के लिए करने के लिए क्या पहनने के लिए

    क्रिसमस पार्टी के चरण 3 पर कर्मचारियों को मिलना शीर्षक से छवि
    3

    Video: क्या मिकी की बहुत मेरी क्रिसमस पार्टी एक बिक बाहर रात की तरह है! | क्रिसमस डिज्नी वर्ल्ड में!

    उचित भोजन और पेय खरीदें यदि आप चाहते हैं कि पार्टी को सफलता मिल जाए, तो आपको गुणवत्ता वाले पेय और भोजन में कुछ पैसा निवेश करना चाहिए। उसने कहा, पर्याप्त भोजन होना चाहिए ताकि मेहमानों को एक ही पेय से नशे में न पड़े क्योंकि खाने के लिए कुछ भी नहीं है इसे स्पष्ट करें कि यह रात का खाना होगा या यदि केवल सैंडविच या डेसर्ट परोसी जाए यदि लोगों को पता है कि क्या कार्य किया जाएगा, तो वे इस अवसर के अनुसार तैयार की गई भूख ले लेंगे। पेय मेहमानों को अधिक मिलनसार बनाने में मदद करेगा, और भोजन उन्हें व्यस्त रखेंगे।
  • भोजन और पेय को एक केंद्रीय स्थान पर रखें, ताकि लोग खुद को अलग न करें जब वे अधिक के लिए जाते हैं।
  • वह भारी भोजन के बदले प्रकाश सैंडविच पसंद करते हैं, जिससे कि लोगों को स्थान के चारों ओर घूमने के लिए और अधिक मिलते हैं, भोजन की एक प्लेट के साथ बैठने के बजाय दूसरों के साथ बातचीत में बाधा पड़ती है
  • खाने के लिए मुश्किल नहीं है जो भोजन नहीं लाएं, जैसे कि मीट स्नैक्स सैंडविच को पसंद करें, जिन्हें आसानी से चबाया जा सकता है या अन्य लोगों से बात करते समय सॉस के साथ फैल सकता है।
  • भाग 2
    लोगों की मदद करें

    क्रिसमस पार्टी के चरण 4 में कर्मचारियों को मिलना शीर्षक वाली छवि
    1
    मेहमानों को मज़ेदार गतिविधियों के साथ सामूहीकरण करने में सहायता करें लोगों को मिलने के लिए डार्ट्स या कराओके जैसे कुछ गेम की कोशिश करें। किसी भी गतिविधि का प्रयास करें जो लोगों को उन चीजों के बारे में बात करने के लिए प्रेरित करता है जिनके पास काम से कोई लेना-देना नहीं है यदि आप और अधिक रचनात्मक बनना चाहते हैं, तो यहां कुछ गतिविधियां हैं जो आपके मेहमानों को खुली और सामाजिक बनाने में मदद कर सकती हैं:
    • Jenga
    • लिम्बो नृत्य
    • एक नृत्य युद्ध
    • मानवता के खिलाफ पत्र
    • पुरस्कारों के साथ प्रतियोगिताओं
    • अनुकरण



  • क्रिसमस पार्टी के कदम 5 में कर्मचारियों को मिलना शीर्षक से छवि
    2
    यह उन लोगों की सहायता करता है, जिन्हें सामान्य विषयों को खोजने के लिए नहीं पता है। दो श्रमिकों के बारे में सोचें जो आपको लगता है कि वे साथ मिलकर उनका परिचय कर सकते हैं। कुछ विषय उठाओ, जो उन दोनों को पसंद करता है ("क्रिस, आपका बेटा कॉलेज में आवेदन कर रहा है, है ना? मारली की एक बहन है जो येल प्रवेश विभाग में काम करती है। शायद वह आपको कुछ सुझाव दे सकती है") या दोनों लोगों के अनुभवों को संबंधित करता है ("जोन, क्या आप जानते हैं कि हेरोल्ड ने पिछले साल माउंट एवरेस्ट चढ़ाई थी?")। बातचीत के प्रवाह को बनाने और फिर उन्हें अन्य मेहमानों की चिंता करने के लिए छोड़ दें
  • आप उन लोगों की भी मदद कर सकते हैं, जो पहले से ही आम जमीन ढूंढने के लिए जाने जाते हैं। यदि आप थोड़ा पता लगाते हैं, तो आप देखेंगे कि आपकी कंपनी के लोगों के मुकाबले आपको अधिक सामान्य थीम हैं। इससे पार्टी को अधिक मजेदार बना दिया जाएगा और काम पर कुछ दोस्ती बनाने में भी योगदान होगा।
  • क्रिसमस पार्टी के चरण 6 में कर्मचारियों को मिलना शीर्षक से छवि
    3
    क्या लोगों को एक प्रश्नावली पहले से भरना है पार्टी से पहले, हर कार्यकर्ता को खुद के बारे में मजेदार प्रश्नों के साथ एक प्रश्नावली भरना पड़ता है, जैसे विषयों के साथ "असामान्य शौक", "पालतू जानवर", "पहली नौकरी", "सबसे शर्मनाक पल", "सपनों की छुट्टियां", आदि। फिर पार्टी के लिए एक मजेदार गलती खेल बनाने के लिए उत्तर का उपयोग करें। जब सभी लोग अनुमान लगाते हैं कि जवाब कौन से हैं, तो आप सही लोगों की घोषणा कर सकते हैं और विजेता को पुरस्कार दे सकते हैं। यह विचार मेहमानों के बारे में बाद में वार्तालाप शुरू करने के लिए मनोरंजक जानकारी प्रदान करना है
  • सुनिश्चित करें कि प्रश्नावली मजेदार है और किसी व्यक्तिगत जानकारी के बारे में पूछना या प्रकट न करें लक्ष्य लोगों के लिए और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए है
  • एक क्रिसमस पार्टी के चरण 7 में कर्मचारियों को मिलना शीर्षक वाली छवि

    Video: डिज्नी Vlog: यात्रा, स्किपर कैंटीन, मिकी की बहुत मेरी क्रिसमस पार्टी! | नवम्बर 2018, दिन 1

    4
    पार्टी के दौरान काम के बारे में बात करने के लिए पहले से ही घोषणा करें कि पार्टी का लक्ष्य श्रमिकों को एक-दूसरे को लोगों के रूप में जानने में मदद करना है, कर्मचारियों के रूप में नहीं। काम के मुद्दों पर चर्चा करने से लोगों को कार्यालय के बाहर शामिल होने से रोकता है यह परिवार के सदस्यों या श्रमिकों के मेहमानों के लिए बहुत उबाऊ हो सकता है, जो बातचीत से बाहर निकलेगा।
  • याद रखें कि कुछ लोग शर्मीले हैं और पहले वे काम के अलावा किसी और चीज के बारे में बात नहीं करेंगे। यदि आप ऐसा करने पर जोर देते हैं, तो इसके बारे में इसके बारे में बहुत आलोचना मत करो।
  • एक क्रिसमस पार्टी के चरण 8 में कर्मचारियों को मिलना शीर्षक वाली छवि
    5
    किसी को भी बहुत ज्यादा पीने न दें बेशक, थोड़ा अल्कोहल लोगों को आराम करने और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करता है, लेकिन अगर वे बहुत ज्यादा पीते हैं तो वे खुद के लिए शर्मनाक कुछ कर सकते हैं, जैसे कि अपने साथी को अपने प्यार को कबूल करने या कह रहे हैं कि वे अगले महीने कंपनी छोड़ देंगे । यदि आप देखते हैं कि कोई नशे में है, तो उसे किसी को घर ले जाने या टैक्सी लेने के लिए राजी करने का प्रयास करें।
  • इसके अलावा, अगर आप चाहते हैं कि लोग मस्ती करें, हर कोई नामित ड्राइवर हो सकता है। योजना बनाओ ताकि कई कार्यकर्ता एक साथ जा सकें (जो सामूहीकरण करने में मदद करेगा), या एक टैक्सी सेवा का समन्वय अग्रिम में करे ताकि हर कोई अपने घरों में सुरक्षित रूप से मिल सके। इस प्रकार, मेहमानों को घर पर चलने के लिए वे जो कुछ पीते हैं, उनकी देखभाल करने के बजाय उन्हें अधिक आराम और मिलनसार महसूस होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दो लोगों के बारे में जानते हैं जो पहले से ही एक-दूसरे को जानते हैं, तो आदर्श उन्हें सामूहीकरण करना है, क्योंकि वे दूसरे व्यक्ति से संपर्क करते समय बहुत परेशान महसूस नहीं करेंगे।
    • लोगों को नियमित रूप से देखने के लिए दृष्टिकोण करें कि क्या वे मज़ेबाजी कर रहे हैं, और यदि आप देख रहे हैं कि वे शर्मीले लोग हैं तो उन्हें सामाजिक बनाने में मदद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com