ekterya.com

अपनी शादी की योजना कैसे करें

एक सार्थक शादी दोनों हितधारकों और शायद परिवार और दोस्तों की ओर से नियोजन और रचनात्मकता की आवश्यकता होती है, जो नियोजन प्रक्रिया में शामिल होने का निर्णय लेते हैं। यह आपके अद्भुत जीवन का एक हिस्सा हो सकता है लेकिन यह एक बहुत चुनौतीपूर्ण और तनावपूर्ण भी हो सकता है - असल में, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कुछ योजनाएं आपकी पसंद के रूप में नहीं जाएंगी, इसलिए मैं सुझाव देता हूं कि आप इसके लिए भी तैयार रहें।

आखिरकार, कुंजी को व्यवस्थित रहने के लिए और सब कुछ हासिल करने के लिए समय निकालना है एक और चाबी अपने बजट को ज़्यादा नहीं करना और ऊर्जा बचाने के लिए नहीं है - इस तरह आप देखेंगे कि योजना शांति से जगह ले जाएगी

चरणों

विधि 1

बजट, समय और गतिविधि रिकॉर्ड
1
एक बजट की स्थापना करें यह महत्वपूर्ण है कि आप एक बजट से चिपक जाएं और आपकी इच्छाओं को वास्तविकता में रखें यह सच है कि यह आपके जीवन का एक खास दिन है, लेकिन यह उस पैसे से बहुत असाधारण नहीं है जो आपके पास नहीं है। याद रखो जब आप घबरा जाते हैं क्योंकि आप जो चीजें चाहते हैं वह नहीं हो सकता है, याद रखें कि कई अद्भुत दिन आते हैं और आप यह नहीं चाहते कि ये दिन एक अनियोजित व्यय द्वारा फोगा जाए।
  • अपने कुल बजट के विशिष्ट आंकड़े को पार करने की कोशिश न करें यदि आप एक चीज़ पर खर्च करते हैं, तो आपको दूसरे का बजट कम करना होगा। इसका अर्थ है उन चीजों में लचीला होना जरूरी है जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं और अपनी खुद की चीजें जो कम महत्वपूर्ण या तुच्छ हैं, कर रहे हैं।
  • अगर आपके माता-पिता या आपके भावी ससुराल शादी पूरी तरह या आंशिक रूप से वित्तपोषण कर रहे हैं, तो आपके पास एक अतिरिक्त मदद है किसी भी तरह, आपको यह याद रखना होगा कि आप उन पर भी विस्फोट नहीं कर सकते हैं - उन्हें अपने शीर्ष बजट के लिए कहें और इसके लिए चिपकाएं।
  • Video: शुभशक्ति योजना | श्रमिक की बेटी के विवाह के लिए 55000 रूपये की सहायता

    2
    योजना के लिए समय निर्धारित करें योजना के सभी चीजों में से, यह सबसे महत्वपूर्ण पहलू है आपको उपलब्ध समय के आधार पर एक समझदार और उचित समयरेखा विकसित करने की आवश्यकता है एक कैलेंडर के साथ शुरू करें और बार-बार शादी की किताबें (किताबों की दुकान से उधार लें) में मिलें। सामान्य तौर पर, आपको पता चल जाएगा कि आपकी शादी की योजना के लिए आपके पास 12 महीने होंगे - यदि आपके पास कम समय है, तो समयरेखा को समायोजित करें यहां हम आपको समयसीमा के कुछ सुझाव देंगे
  • अगर आपके पास 12 महीने नहीं हैं तो आतंक न करें। आम तौर पर जो योजनाकारों का सुझाव है कि पहले महीनों में होता है, वे चीजें जो बहुत जल्द तैयार होती हैं, जैसे कि आपकी प्रतिबद्धता की घोषणा, स्थानीय अख़बारों को सूचना भेजते हैं, किताबें या सॉफ़्टवेयर खरीदने के लिए योजना बनाएं, बजट की योजना बनाएं, पार्टी का चयन करें युवती (या) और शादी की तिथि निर्धारित करें एक अनुमानित समय स्थापित करने के मुख्य कारणों में से एक है रिसेप्शन की जगह- सबसे लोकप्रिय लोगों को एक वर्ष पहले अग्रिम में रखा गया है और बहुत से लोगों ने रिसेप्शन की जगह के आधार पर पूरी शादी की योजना बनाई है। यदि यह मुश्किल है या आपके पास एक वर्ष उपलब्ध नहीं है, तो किसी अन्य विकल्प की तलाश करें जैसे कि सार्वजनिक उद्यान में रिक्त स्थान, कम भीड़ भरे चर्च या सम्मेलन केंद्र इस विश्वास के जाल से बचें कि आपको उसी रिसेप्शन का उपयोग करना होगा जो सभी दुल्हन उस सीजन में उपयोग कर रहे हैं।
  • 3
    एक रिकॉर्ड रखने के लिए एक विधि चुनें। आपको उन चीजों के साथ तालिकाओं को रखने की ज़रूरत है जो आपने पहले से तय कर ली हैं और जो आपको अभी भी मिलना है - आपको चालान, बजट, प्राप्तियां, सीटों का नियोजन, आपको सजावट की तस्वीरें, अपने कपड़े की तस्वीरें, डिजाइन, निर्देश, आदि ये सभी एक ही स्थान पर रहने की जरूरत है, कम से कम एक प्लास्टिक बैग का उपयोग करें ताकि हर चीज को क्रम में रख सकें। यदि आप अधिक संगठित हैं, तो अधिक बैग का उपयोग करें।
  • शादियों की योजना बनाने के लिए सॉफ्टवेयर उन लोगों के लिए है, जो डिजिटल पसंद करते हैं, आप एक सूक्ष्म-साइट पर विचार कर सकते हैं या उन लोगों के लिए अपनी योजना ऑनलाइन साझा कर सकते हैं जो आपकी सहायता कर रहे हैं यह योजना और रणनीतियों के साथ बहुत मदद कर सकता है इन विधियों का नतीजा यह है कि आपको जानकारी और स्कैनिंग दस्तावेज़ जोड़कर अप-टू-डेट रखने की जरूरत है-जबकि एक नोटबुक आपको कहां ले सकती है और आप सभी नोट्स को जल्दी से बना सकते हैं और महत्वपूर्ण दस्तावेजों में डाल सकते हैं। कई लोगों के लिए दोनों का एक संयोजन सबसे अच्छा विकल्प है
  • विधि 2

    शादी का आकार, रिसेप्शन और डेट सेट करें
    1
    शादी के आकार का फैसला अपने मंगेतर के साथ इस बारे में बात करना याद रखें किसी के सपनों में शादी दूसरे की नहीं हो सकती। आपको यह जानना होगा कि रिसेप्शन, बैंक्वेट और निमंत्रण का फैसला करने के लिए आप कितने लोगों को आमंत्रित करेंगे।
    • निर्णय के हिस्से के रूप में, अपनी बैचलरेट पार्टी (या) का चयन करें। आप कितने bridesmaids और सज्जनों चाहते हैं? यह एक से एक दर्जन तक हो सकता है, विकल्प आप पर निर्भर करता है और आपके पास कितनी जगह है।
    • यह निर्णय शादी से कम से कम 10 महीने पहले किया जाता है।
  • 2
    रिसेप्शन की जगह का चयन करें। जितनी जल्दी आप इसे बेहतर करते हैं, आप जानते हैं कि आपके पास वह जगह है जहां आप चाहते हैं। वे जो स्थान प्रदान करते हैं, बैंक्वेट्स, विवाह दर, चर्च और रिसेप्शन को सजाने की क्षमता की जांच करें सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कीमत में सब कुछ शामिल है या आपको अतिरिक्त चीजों का भुगतान करना होगा।
  • ध्यान रखें कि चर्चों में कुछ लागत हो सकती है
  • शादी और रिसेप्शन के लिए स्थानों की जांच करें, यह 11 महीने पहले ही होना चाहिए।
  • 3
    तिथि निर्धारित करें इस निर्णय को प्रभावित करने वाले कारकों का स्वागत कक्ष, मित्रों और परिवार की उपलब्धता हो सकती है उन लोगों के बारे में सोचो जो आप अपनी शादी में रहना चाहते हैं और उनके अनुसार तिथि निर्धारित करने का प्रयास करें।
  • अपने मेहमानों के लिए तिथि सेट करने के लिए पत्र भेजें आपके मेहमानों और रिसेप्शन की पुष्टि होने के बाद, आप सभी को सटीक तिथि बता सकते हैं। उन लोगों को ईमेल भेजें जो जानते हैं कि वे इसे पढ़ते हैं, अन्यथा डाक सेवा से पत्र भेजें।
  • अंतिम तिथि की स्थापना उसी समय होती है जब आप कमरे और चर्च में रिसेप्शन की पुष्टि करते हैं और अपने परिवार और दोस्तों की पुष्टि करते हैं। अतिथि सूची 7 महीने पहले ही तैयार होनी चाहिए। गर्भधारण, बीमारियों, विदेश यात्राएं आदि के कारण कुछ रद्दीकरण और कुछ अंतिम क्षण जोड़ों की अपेक्षा करें। यह अनिवार्य है, इसलिए आप अपनी योजनाओं के साथ जारी रखें।
  • विधि 3

    शादी और निमंत्रण का थीम
    1
    एक थीम का चयन करें यह विशिष्ट कुछ भी नहीं है, लेकिन आप लगातार वातावरण महसूस करना चाहते हैं - सुनिश्चित करें कि थीम को योजना और सजाने में आसान है। सब कुछ विषय के अनुसार जाना चाहिए।
    • आप किसी को सजावट करने के लिए किराए पर ले सकते हैं, लेकिन यह महंगा हो सकता है। सजावटें जो आपके रंगों की रेंज के साथ मिलती हैं खोजें रिसेप्शन रूम पर जाएं और कुछ तस्वीरें लें - शायद आप रिक्त स्थान को मापना चाहते हैं, इससे आपको चीजों की जगह और आपके पास की जगह की योजना में मदद मिलेगी।
    • थीम के भाग के रूप में, अपनी शादी में फूलों के प्रकार की खोज करें पता लगाएँ कि क्या वे आपके शादी के मौसम के दौरान उपलब्ध हैं या यदि वे मौसम से बाहर हैं (माल की लागत बहुत महंगा हो सकती है) यह शादी के चार महीने पहले फूलों की थीम के साथ समाप्त होता है।
  • 2
    निमंत्रण भेजें शादी के 10 महीनों पहले अपने आमंत्रणों की डिज़ाइन की जांच करें और उन्हें खरीदना या 6 महीने पहले अपने मुद्रण का आदेश देना। अगर आप इसे करने जा रहे हैं और बहुत से स्पेयर पार्ट्स छोड़ते हैं, तो समय की एक अच्छी जगह छोड़ दें क्योंकि आप लिखते समय उन्हें गलती करेंगे या उन्हें प्रिंट करेंगे।
  • रचनात्मक रहें - आप अपना खुद का निमंत्रण कर सकते हैं और अपना व्यक्तिगत संपर्क जोड़ सकते हैं या पेशेवर के पास जा सकते हैं।
  • शादी से दो महीने पहले आमंत्रण भेजें - यदि आप पहले से ही अपने मेहमानों को मतदान कर चुके हैं और तारीख अलग-अलग पत्र भेजे हैं (यदि आप यहूदी हैं, kippots करना सुनिश्चित करें)
  • शादी के कार्यक्रम बनाओ निमंत्रणों की तरह, आप एक पेशेवर के साथ कार्यक्रम भेज सकते हैं या अपना स्वयं का बना सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि यदि आप नामित सीटों में अप्रत्याशित परिवर्तन कर रहे हों तो एक सप्ताह पहले उन्हें प्रिंट करें। यदि संभव हो तो, अपने शादी के अधिकारी ने समारोह में पढ़ा है।
  • विधि 4

    शादी के अधिकारी
    1
    अपनी शादी के अधिकारी चुनें धार्मिक विवाह के लिए, आप एक पादरी, पिता, मंत्री या रब्बी की तलाश करेंगे यदि वे आपको कुछ चार्ज नहीं करते हैं, तो अपने आप को कट लेते हैं और अपने समय के लिए कृतज्ञता में कुछ का भुगतान करते हैं। एक धर्मनिरपेक्ष विवाह के लिए, एक जज के रूप में एक शादी के अधिकारी का चयन करें या उस तिथि पर उपलब्ध शादियों के अधिकार के साथ एक व्यक्ति और प्रतिज्ञा और आपके समारोह के लिए विशेष अनुरोध करने के लिए तैयार
    • यदि प्रासंगिक हो तो पूर्व-शादी की बातचीत में शामिल हो जाता है यह आपके कुछ समय का समय ले जाएगा, लेकिन यह लंबे समय तक इसके लायक है। अपनी इच्छाओं और शादी की उम्मीदों के बारे में ईमानदार रहें। धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष शादियों के लिए बातचीत कर रहे हैं

    विधि 5

    शादी की पोशाक और सहायक उपकरण
    1
    अनुसंधान, डिजाइन और ऑर्डर आपकी शादी की पोशाक नौ महीने पहले, उन डिज़ाइनों को शोधना शुरू करें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। क्या आप इसे ऑर्डर करने जा रहे हैं या आप इसे खरीदने जा रहे हैं? किसी भी तरह से आपको इसके लिए कई उपाय और समायोजन की आवश्यकता होगी। यदि नहीं, तो तुम्हारा बनाओ, एक पारंपरिक पोशाक पहनें, या वह पोशाक खरीद लें जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और जानते हैं कि आप शादी के बाद फिर से उपयोग कर सकते हैं। आपको परंपरा के साथ नहीं रहना पड़ता है या उस चीज़ पर एक भाग्य खर्च करना है जिसे आप फिर से उपयोग नहीं करेंगे।
    • एक दुल्हन घूंघट का चयन करें - और जूते को मत भूलें, पारंपरिक सैंडल से साटन-एन्क्रस्टेड हीरे वाले सैंडल तक। आप क्या पसंद करते हैं? क्या आपको एक विशेष प्रयास करने की ज़रूरत है या क्या आप उन्हें तैयार किए जाएंगे?
    • एक ही समय में अपने bridesmaids के पोशाक पर फैसला क्या वे आपके लिए भुगतान करने जा रहे हैं? यदि वे भुगतान करते हैं तो आप कई बदलाव नहीं कर पाएंगे, लेकिन वे अपनी शैली चुनने के लिए खुश होंगे।
    • कुछ धर्मों में, यह दुल्हन की मां और पारंपरिक रूप से कपड़े की खरीद के साथ दुल्हन की मां के लिए है - इसमें सम्मान की नौकरानी भी शामिल हो सकती है यह आपके देश पर निर्भर करता है और आपके विश्वास का दावा है।
    • दुल्हन की पोशाक और प्रायोजकों को शादी से 4 महीने पहले तैयार करने के लिए तैयार करें और एक महीने पहले उन्हें ठीक करें और उन्हें ठीक करें
  • 2
    शादी की अंगूठियां चुनें यह एक साथ काम करना और एक-दूसरे की भक्ति का प्रतीक है। कई जोड़ों के बराबर छल्ले का चयन करने के लिए दिखाते हैं कि उनकी आत्माएं पूरी हो चुकी हैं इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए खुद को तैयार करने के लिए एक अच्छा शोध करके एक अच्छा निर्णय करें
  • रिंग का चयन शादी से 5 महीने पहले तैयार होना चाहिए और शादी के एक महीने पहले उनके लिए जाना चाहिए।
  • विधि 6

    फोटो, वीडियो और संगीत


    1
    फोटो और / या वीडियो में एक पेशेवर किराया इस विशेष अवसर के लिए एक पेशेवर को काम पर रखने और यह सुनिश्चित करने पर विचार करें कि यह व्यक्ति विश्वसनीय है ताकि आप शादी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण भूलने की चिंता न करें। इस काम में दोस्त और परिवार की कई कहानियाँ हैं, जिनकी वजह से वे अफसोस करते हैं, क्योंकि वे फोटोकॉजिकल नहीं होते हैं, शॉट्स नहीं मिलते हैं, कोई क्रम नहीं है, आदि। उन दोस्तों की सिफारिशों के लिए पूछें जो हाल ही में शादी कर चुके हैं, अपने पोर्टफोलियो और व्यवसाय अनुमति के लिए पूछें।
  • 2
    मनोरंजन किराया एक चौकड़ी, ऑर्केस्ट्रा, बैंड या डी.जे. यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप अपने आइपॉड के साथ ऐसा करते हैं - संगीत की तुलना में शादी में अधिक मनोरंजन होता है पेशेवरों ने पार्टी की लय बनाए रखी, घोषणाएं करें और अपने विशेष आयोजनों की योजना बनाएं। सभी के पास अपने फायदे और नुकसान हैं कॉलेज या हाई स्कूल के छात्रों के संगीतकारों के लिए इसके लायक हैं क्योंकि वे अच्छे आकार में होंगे और पेशेवरों के मुकाबले कम चार्ज करेंगे और उनमें से कई सार्वजनिक कार्यक्रमों की तलाश करेंगे।
  • इस पहलू को अंत में अलग नहीं रखा जाना चाहिए क्योंकि शादी के लिए सभी अच्छे बैंड और डी.जे.एस. उन्हें पहले चुनते हैं। मनोरंजन महत्वपूर्ण है और यही एक शादी यादगार बना देता है यह अनुशंसा की जाती है कि आप बड़े दिन से 10 महीने पहले अपने मनोरंजन की खोज करें।
  • विधि 7

    भोजन और उपहार
    1
    अपने रिसेप्शन डिनर पर आप जिस प्रकार का खाना और पेय चाहते हैं उसे तय करें अपने मेहमानों की पसंद और आपके बजट के बीच एक मध्य जमीन ढूंढने का प्रयास करें पेशेवर भोज की भर्ती और पेशेवरों की भांति जांचें, क्योंकि यह सस्ता नहीं है, लेकिन यह एक कम चीज है जिसे आप व्यक्तिगत रूप से सौंपना चाहते हैं। कुछ जोड़े परिवार संस्कृति के अनुसार तय करते हैं, या ऐसा कुछ जिसे एक इतालवी या एशियाई संलयन के रूप में पसंद किया जाता है।
    • उसी समय आप भोज का निर्णय लेते हैं, टेंट, कुर्सियाँ, टेबल, कटलरी, क्रॉकरी, टेबलक्लॉथ, धनुष आदि जैसे किसी भी आवश्यक उपकरण को किराए पर आरक्षण देते हैं।
    • इस पर ध्यान दें, शादी से कम से कम 6 महीने पहले।
  • 2
    केक का चयन करें एक केक चुनने से पहले इसे पहले प्रयास करने के लिए बेहतर है यह भी ध्यान रखें कि केक थीम के अनुसार चला जाता है और यह कि प्रेमी और प्रेमिका इसे करने की कोशिश करता है केक को 8 महीने पहले आज़माएं और इसे चुन लें जब आप सही पाएं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका ऑर्डर अभी भी खड़ा है, कुछ महीने पहले अपने आदेश की जांच करें यह सीधे स्वागत के लिए केक लेना बेहतर है
  • 3
    शादी से 9 महीने पहले उपहार पंजीकरण करें यह आपके मेहमानों को अपनी सूची जांचने और एक खरीदने के लिए समय देगी।
  • विधि 8

    परिवहन विकल्प
    1
    उचित परिवहन का चयन करें यदि आपके पास कई रिसेप्शन हैं, तो योजना बनाएं कि आप प्रत्येक एक को कैसे परिवहन करेंगे। कुछ जोड़े एक लिमोसिन या क्लासिक कार किराए पर लेने का फैसला करते हैं और अन्य घोड़ों के साथ कैरिज की तरह यदि यह बहुत लोकप्रिय है, तो समय के साथ इसे अलग रखें अगर आपकी कारें हैं, तो शादी से पहले सफाई और सजावट की तारीख तय करें
    • यदि रिसेप्शन में शराब की स्थिति होगी, तो क्या आपके पास अपने घर लौटने के लिए परिवहन का एक विश्वसनीय साधन होगा? किसी रिश्तेदार या मित्र को अपने नामित ड्राइवर होने के लिए पूछना सबसे अच्छा है, अगर आपके पास कोई नहीं है
    • कुछ परिवारों में यह वाहनों को सजाने की परंपरा है, अगर आपके पास एक अच्छी कार है, तो शादी से पहले गैरेज में इसे डालें और इसे न हटाएं।

    विधि 9

    पहली रात, हनीमून और विदेशी मेहमानों के लिए सुइट
    1
    पहली शादी की रात के लिए स्थानों की जांच कई जोड़ों ने शादी की रात के लिए एक हनीमून सूट को अलग रखा आपको अपने विदेशी अतिथियों के लिए शॉर्टकट को भी आरक्षित करना होगा समूह में बुक अच्छी कीमत सुनिश्चित करेगा, लेकिन उन्हें पहले से ही करना होगा। हनीमून के लिए, वह अच्छे सौदों और विशेष के लिए शादी से 8 महीने पहले स्थानों की जांच करना शुरू कर देता है जितनी जल्दी हो सके बुक करें, लेकिन किसी भी रद्दीकरण के लिए हमेशा कुछ दिनों के लिए और अधिक ध्यान दें। यदि कुछ देरी को देरी (बीमारी, शादी स्थगित, आदि), अतिरिक्त कुछ का भुगतान करना और लगभग सभी अपने पैसे वसूल करना बेहतर है।

    विधि 10

    कसौटी
    1
    रिहर्सल और रिहर्सल डिनर की योजना बनाएं यह शादी की तारीख से 5 महीने पहले, रात के खाने के लिए आरक्षण सहित, नियोजित होना चाहिए। इसके अलावा, आपको उन्हें उन लोगों से पहले सूचित करना चाहिए जो उपस्थित होंगे आमतौर पर परीक्षण शादी से एक सप्ताह पहले किया जाता है।
    • शायद आप शादी के दिन ब्राइड्समेड्स के लिए एक कार्यक्रम बनाना चाहते हैं, इसलिए उन्हें पता है कि उन्हें ब्यूटी सैलून, फोटो, समारोह आदि में कितनी बार ज़रूरत है।

    विधि 11

    पिछले तीन महीनों का उलटी गिनती
    1

    Video: Shadi anudan ke liye apply kaise kare / शादी अनुदान के लिए आवेदन कैसे करें

    तीन महीने का गिनती विकसित करें जिससे कि आप कुछ भी नहीं बच पाएं। योजना को आपके समय और जरूरतों के अनुसार अनुकूलित किया जाना चाहिए परन्तु यहां पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • पिछले 3 महीने:
    • अपने मतों को समाप्त करें- उन्हें चुनें और उन्हें लिखें।
    • अंगूठियां, टोस्टिंग चश्मा, मोमबत्तियों, गेस्ट बुक, फूलों की टोकरी आदि के लिए शादी के सामान खरीदें या बनायें।
    • ब्यूटी सैलून, नाखून और श्रृंगार को अलग रखें
    • समारोह कार्यक्रम तैयार करें लेकिन आखिरी मिनट के बदलावों के लिए तैयार रहें।
    • मेहमानों की सीटों की योजना बनाएं - आखिरी मिनट के बदलावों की भी योजना बनाएं
    • पिछले 2 महीने:
    • निमंत्रण भेजें
    • कार्यक्रम अपने शादी की पोशाक के परीक्षण, यह आपके पहले या कई में से एक हो सकता है
    • शादी के लाइसेंस का आवेदन करें (यह आपके स्थान पर निर्भर करेगा, कानूनों की जांच करें)
    • विदाई में शामिल हो जाता है
    • अपनी बैचलरेट पार्टी के लिए उपहार खरीदें या उपहार बनाएं
    • पिछले महीने:
    • समारोह के लिए सभी योजनाएं पूरी करें
    • सत्यापित करें कि सभी होटल आरक्षण, परिवहन, रिसेप्शन, अतिथि चीजें और अन्य तैयार हैं
    • अपने विवाह की अंगूठियां देखें
    • अपनी पोशाक का परीक्षण करना जारी रखें (तनाव के कारण कई ब्राइड्स वजन कम करते हैं या वजन कम करते हैं, इसलिए आपको आखिरी मिनट तक इस पर विचार करना चाहिए)
    • पिछले 3 सप्ताह:
    • सीट असाइनमेंट कार्ड लिखें
    • पोशाक परीक्षणों के साथ जारी रखें
    • सत्यापित करें कि आपके पास लोगों के लिए प्रासंगिक उपहार हैं
    • उन लोगों की जांच करें जिन्होंने अपनी उपस्थिति की अभी तक पुष्टि नहीं की है। हो सकता है कि आपकी महिला इस काम में आपकी मदद कर सकती है
    • पिछले 2 सप्ताह:
    • अपने हनीमून के लिए पैक करें ताकि आप के बाद चिंता न करें
    • पोशाक तैयार करने के अंतिम विवरण के लिए, आपको इस तिथि के लिए तैयार होना चाहिए
    • सभी खातों की पुष्टि करें और सुनिश्चित करें कि आपके सभी प्रदाताओं का भुगतान किया गया है
    • नवीनतम विवरणों का पालन करें, खासकर उन जो आपको चिंता कर रहे हैं
    • एक बाल उपचार प्राप्त करें
    • पिछले हफ्ते:
    • यथासंभव आराम से रहें - इस बिंदु पर सब कुछ तैयार होना चाहिए
    • अपनी शादी की पोशाक, साथ ही सामान और जूते चुनें
    • सब कुछ एक स्थान पर, पालतू जानवरों, बच्चों और शोर से दूर रखें
    • अपने बैचलरेट पार्टी का आनंद लें
    • अपनी रिहर्सल और आपका रिहर्सल डिनर में भाग लें
    • अपने वोटों की जांच करें लेकिन ध्यान न दें
    • धैर्य रखें!

    युक्तियाँ

    • व्यवस्थित रहें- ढीले शीट के लिए एक फ़ोल्डर पाएं और अपनी शादी के हर विवरण के पेस्ट टेबल हर विस्तार के लिए नोट्स और पेपर रखें और आपकी शादी शानदार और इतनी तनावपूर्ण नहीं होगी
    • शादी के दिन, अपने आप को तैयार करें ताकि आप जिस तरह से योजना बना सकें, ठीक उसी तरह चीजें न जाएं। यह एक मजेदार दिन है - झुंझलाना अपना दिन बर्बाद न होने दें।
    • यदि आपके कुत्ते को आपके जीवन में महत्वपूर्ण है, तो शादी की योजनाओं में इसे शामिल करना बहुत आम है - सुनिश्चित करें कि आपको एक अच्छा कुत्ता सूट मिले
    • शादी की योजना के बारे में जितना पढ़ते हुए उतना ही घर और विवाहित जीवन को पढ़ने पर विचार करें। इससे आपको परिप्रेक्ष्य में प्राथमिकताओं का सही क्रम बनाए रखने में मदद मिलेगी। एक शादी एक दिन तक रहता है, लेकिन विवाह जीवन के लिए है
    • क्या आप जानते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका में आप अपने मित्र या परिवार के किसी सदस्य से अपने शादी के अधिकारी होने के लिए कह सकते हैं?

    चेतावनी

    • यदि आप अपने लिए एक शादी की योजना बनाने की कोशिश करते हैं, तो आपको डर लगता है। अपने परिवार के अन्य लोगों को कार्य निर्दिष्ट करें इसके लिए आपके पास महिलाएं और गॉडमदर हैं
    • एक शादी के शिष्टाचार पर ध्यान दें पत्रिकाओं या लोकप्रिय इंटरनेट साइटों से अधिक विशेषज्ञों की पुस्तकों से परामर्श करें ज्यादातर लोग क्या सोचते हैं, उचित समय के लेबल के बाद आपको पैसा बचाएगा और अधिक खर्च नहीं करेंगे।
    • कई मनोरंजन विशेषज्ञों का साक्षात्कार करें और सुनिश्चित करें कि वे बीमाकृत हैं, कि वे शादी में कैसे खेलते हैं और वे विश्वसनीय हैं "हमेशा" लिखित अनुबंध पर हस्ताक्षर - आप मनोरंजन के बिना एक शादी नहीं करना चाहते
    • कोशिश करें कि आपके मित्र और परिवार आपकी राय और सलाह के साथ आपको डूब न जाएं- याद रखें कि यह आपका दिन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com