ekterya.com

किशोरी के रूप में धन्यवाद खाने में योगदान कैसे करें

आपके परिवार को इस वर्ष के धन्यवाद रात्रिभोज के मेजबान होने के लिए कई हफ्तों तक जोर दिया गया है और आप मदद करना चाहते हैं। समस्या यह है कि आप केवल एक किशोरी हैं और आपकी सबसे बड़ी पाक उपलब्धि पनीर सैंडविच रही है। आप सोच सकते हैं कि यह बहुत ज्यादा नहीं आप इस विशेष छुट्टी के दौरान माँ और पिताजी मदद कर सकता है, लेकिन वहाँ बहुत सी बातें आप कर सकते हैं एक महान खाना बनाने के साथ कुछ नहीं होती है। तो, कैसे मदद शुरू करने के लिए? पता लगाने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1

धन्यवाद से पहले सहायता
एक किशोरी के चरण 01 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला चित्र
1
विवरण दर्ज करने के लिए मेहमानों को बुलाएं। एक बात आप कर सकते हैं सभी मेहमानों को यह सुनिश्चित करने के लिए कॉल करें कि वे वहां हो सकते हैं, उन्हें बताएं कि उन्हें कब जाना चाहिए और यदि उन्हें सहायता की आवश्यकता हो तो परिवहन की व्यवस्था करें यदि हर कोई भोजन के साथ योगदान करता है, तो आप प्रत्येक को क्या लेना चाहिए की सूची बना सकते हैं, और आप मेहमान को अंतिम क्षण में स्टोर से कुछ लेने के लिए कह सकते हैं। यह कि आप मेहमानों के कार्य का ध्यान अपने परिवार के लिए बहुत मदद से करेंगे, खासकर अगर कई लोगों को आमंत्रित किया जाए
  • एक किशोरी चरण 02 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक छवि
    2
    अपने माता-पिता से पूछें कि आप किसके साथ मदद कर सकते हैं। स्पष्ट करें कि आप इस धन्यवाद खाने के लिए एक प्रयास करना चाहते हैं और अपने माता-पिता को बताएं कि आप किसी भी तरह से मदद कर सकते हैं। शायद वे आपको बताएंगे कि आप इस बारे में चिंता न करें, कि आप वास्तव में योगदान करने के लिए बहुत छोटे हैं या आपके पास सब कुछ नियंत्रण में है। हालांकि, आपको दृढ़ होना और समझा जाना चाहिए कि आप मदद करना चाहते हैं, चाहे जो भी हो, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बहुत छोटा है या बहुत अच्छा नहीं है अपने माता-पिता से बात करने से आपको यह पता चलता है कि वास्तव में क्या करने की जरूरत है और आपको बताएंगे कि बड़े दिन के दौरान तनाव को कैसे कम से कम करना चाहिए।
  • एक किशोरी चरण 03 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक छवि
    3
    खरीदारी करने के लिए दुकान पर जाएं अगर आपके पास पर्याप्त समय और भोजन नहीं है, तो अभी तक खरीदा नहीं गया है, अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप उनके लिए दुकान पर खरीदारी कर सकते हैं, जब तक आपके पास कार है और ड्राइव करने के लिए आपका विश्वास है यदि आपके पास कोई कार नहीं है और चलना या साइकिल चलाना कोई विकल्प नहीं है, तो उनसे पूछें कि क्या आप शॉपिंग प्रक्रिया में सहायता के लिए उनके साथ स्टोर पर जा सकते हैं।
  • एक किशोरी चरण 04 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला छवि
    4
    आपको यह समझना चाहिए कि आप सब कुछ के साथ मदद नहीं कर सकते यदि आप 16 वर्ष से कम हो, तो आप ड्राइव नहीं कर सकते, इसलिए आप आखिरी मिनट में सुपरमार्केट में नहीं जा सकते हैं या हवाई अड्डे पर दादी ले सकते हैं। यदि आप घर के अंदर अपने माता-पिता की मदद करते हैं तो आप उन्हें अधिक काम करने के लिए अधिक समय देंगे। आपके माता-पिता आरामदायक महसूस नहीं करेंगे या तो आपको रसोई के पास या चाकू का उपयोग कर छोड़ देंगे। सब कुछ करने में बहुत मुश्किल मत बोलो, लेकिन उन चीजों के साथ मदद करने की कोशिश करें जो सुरक्षित और उपयोगी होते हैं और आप ऐसा कर सकते हैं।
  • एक किशोरी चरण 05 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला चित्र
    5
    घर साफ करो एक साफ घर एक धन्यवाद रात के खाने के लिए सबसे अच्छी सेटिंग है यहां तक ​​कि अगर यह पूरी तरह से साफ नहीं है, तो चीजें अपेक्षाकृत संगठित होनी चाहिए और मुफ्त में धूल चाहिए। मेहमान अपने जूते, कोट और बैग डाल करने के लिए एक क्षेत्र साफ़ करें, इसलिए वे रास्ते में नहीं हैं। बाथरूम को साफ करने के लिए मत भूलना!
  • Video: स्वागत-भाषण देते हुए सुलभ-स्वच्छता एवं सामाजिक सुधार-आंदोलन के संस्थापक पद्मभूषण डॉ- विन्देश्वर पाठक

    एक किशोरी चरण 06 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला चित्र

    Video: वंदे मातरम गीत । vande mataram song

    6
    अपने घर सजाने यह आवश्यक नहीं है, लेकिन कुछ शरद ऋतु यहाँ छूता है और बहुत अच्छा होगा। याद रखें, गिरने के धन्यवाद के बाद समाप्त होता है, इसलिए आपको सभी सजावट कहीं न कहीं (जब तक वे डिस्पोजेबल नहीं हो) की आवश्यकता होगी, इसलिए पागल मत बनें। आप हाथ से कुछ सजावट कर सकते हैं, या देख सकते हैं कि स्थानीय सजावट स्टोर में कुछ सस्ते हैं। पर विचार करें:
  • एक ध्वज
  • नैपकिन के छल्ले
  • एक केंद्रस्थानी
  • एक माला
  • कद्दू
  • कद्दू, सेब या मसालों जैसे सुगंध के साथ सुगंधित मोमबत्तियां
  • रेशम की मेज पर या माला में फैलता है
  • एक किशोरी के चरण 07 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाली छवि
    7
    स्थानों के लिए कार्ड बनाएं अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आपको यकीन नहीं है कि उन्हें वास्तव में उनकी ज़रूरत है या नहीं। रखकर कार्ड उपयोगी हो सकते हैं यदि:
  • छोटे बच्चों को अपने माता-पिता के बगल में बैठने की जरूरत है
  • एक अक्षम अतिथि को उसके पास कहीं और पहुंचने की ज़रूरत है
  • मेजबान या परिचारिका को रसोई के पास बैठने की जरूरत है
  • कुछ मेहमान जो एक साथ नहीं आते हैं उन्हें एक-दूसरे के बगल में बैठने की ज़रूरत है
  • भाग 2

    बड़े दिन के दौरान सहायता
    एक किशोरी चरण 08 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला छवि
    1

    Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    तालिका तैयार करें यह भोजन तैयारी समाप्त करने के लिए आपके माता-पिता के समय को बचाएगा। यदि आप जगहों के लिए कार्ड का उपयोग करते हैं, तो उन मेहमानों की जगहों पर शराब का चश्मा रखें, जो पीने जा रहे हैं यदि टेबल पर छोटे बच्चे हैं, तो सुरक्षा कारणों से अपने स्थान पर चाकू नहीं लगाए।
  • एक किशोरी के चरण 9 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला चित्र
    2



    रसोई में मदद करें रसोई में मदद करने के लिए आपको विशेषज्ञ कुक नहीं होना चाहिए। आपको बस इतना करना है कि आपकी मां या अन्य रिश्तेदारों को भोजन से संबंधित सभी छोटे विवरणों से निपटने के लिए समय के साथ सतर्क रहें और सहयोग करें। साधारण कार्य जो आपके माता-पिता के समय को बचा सकता है, इसमें शामिल हैं:
  • एपेटाइज़र तैयार करें
  • उन चीजों को फिर से गरम करें जो पहले से पकाए गए हैं
  • भोजन की सरल तैयारी, जैसे डीफ्रॉस्टिंग, छीलने, मिश्रण, आदि
  • व्यंजन धो लें या डिशवॉशर लोड करें
  • अपने माता-पिता की अनुमति और पर्यवेक्षण के साथ एक गार्निश या मिठाई तैयार करें
  • एक किशोरी के चरण 10 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने मेहमानों को नमस्ते कहें जब आपके मेहमान घर में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें नमस्कार करें और उन्हें अपने जूते, कोट और बैग छोड़ने के लिए कहें। अगर यह पहली बार है कि वे अपने घर पर जाते हैं, तो आप उन्हें थोड़ा गाइड कर सकते हैं, यह बताते हुए कि बाथरूम या गेम रूम कहाँ हैं, उन्हें पता है कि कहां जाना चाहिए। यह संभव है कि आपके माता-पिता रसोईघर के कार्यों में शामिल हों और सभी मेहमानों के लिए पर्याप्त तैयारी के लिए व्यस्त हों, जब वे पहुंचें, और आप अपने आगंतुकों को अधिक सहज महसूस कर सकें।
  • यह बहुत संभावना है कि आपके मेहमान रात के खाने से पहले आते हैं। यदि हां, तो उन्हें ऐपेटाइजर्स प्रदान करें (यदि वे तैयार हैं) और उन्हें पूछें कि क्या वे एक गिलास पानी या एक पेय चाहते हैं
  • एक किशोरी के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक छवि 11

    Video: Needhaana Needhaana Song from Sadhu Miranda Ayngaran HD Quality

    4
    यदि आवश्यक हो तो ड्राइविंग पर कैर्री करें यदि आप ड्राइव करते हैं और अपने माता-पिता आप पर भरोसा करते हैं, तो आप बहुत उपयोगी हो सकते हैं। उन्हें खाने के लिए आखिरी मिनट सामग्री लेने, मेहमानों को लेने या यहाँ तक कि उन्हें अपने घरों में वापस लेने की आवश्यकता हो सकती है यह विशेष रूप से उपयोगी है क्योंकि बहुत से लोग उस दिन थोड़ा पीना पसंद करते हैं, और वाहन चलाने में सक्षम नहीं होंगे। पास के एक चालक के पास बहुत मदद होगी और किसी को जोखिम वाले स्थिति में प्रवेश करने से रोकेंगे।
  • एक किशोरी के चरण 12 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक मजेदार परिवार की गतिविधि की योजना बनाएं यह तब करना एक अच्छा विचार है जब मेहमानों को भोजन की प्रतीक्षा कर रहे हैं या वे कुछ भी भरने के बाद कुछ करना चाहते हैं। यह तब होता है जब आप दर्ज करें आप एक गतिविधि या मजेदार खेल आगे की योजना बनानी चाहिए एक बोर्ड खेल है कि किसी को आसानी से सीख सकते हैं है, एक अनुमान लगाने का खेल पिछवाड़े या यहां तक ​​कि एक परिवार की पैदल दूरी में एक दोस्ताना फुटबॉल मैच भोजन के बाद एक साथ करने के लिए और मदद पाचन आप कुछ परिवार की तस्वीरें भी ले सकते हैं (मेहमान शिकायत करेंगे, लेकिन बाद में वे आपके द्वारा लिखी गई यादों को देखकर खुशी होगी)।
  • शायद मेहमान बहुत थके हुए या आलसी हैं कि वे खुद को कुछ करने के लिए सोचते हैं, और खेल या गतिविधि को ध्यान में रखते हुए उन्हें एक साथ खुश होने और उत्साहित महसूस कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ विकल्प हैं जैसा कि आपने कल्पना की है, मेहमान मेहमान या ट्विस्टर के बारे में उत्साही नहीं हो सकते।
  • एक किशोरी के रूप में धन्यवाद डिनर में अंश शीर्षक शीर्षक छवि 13
    6
    छोटे बच्चों को नियंत्रित करें ऐसा होने की संभावना है कि घटना में अन्य युवा लोग हैं, अपने खुद के भाई, आपके चचेरे भाई या अन्य मेहमानों के बच्चों के हों। यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक किशोरी हैं, तो आपको अपने आप का सम्मान करना चाहिए जैसा कि आप वयस्क थे और उन्हें नियंत्रण में रखने के लिए यह आपकी नौकरी है, यह सुनिश्चित करें कि वे अपने भोजन के साथ नहीं खेलते हैं या एक दृश्य उत्तेजित करते हैं और उन्हें देखने के लिए देखते हैं कि क्या वे सामान्य रूप से अच्छा व्यवहार कर रहे हैं यदि बच्चों में से कोई एक गड़बड़ी या गुस्से का आवेश बनाता है, तो आपको जितना हो सके उतना अधिक से निपटने की कोशिश करनी चाहिए।
  • बेशक, बच्चों के माता-पिता भी उनकी देखभाल कर सकते हैं, लेकिन यदि आप इस कार्य में मदद करते हैं, तो वयस्कों को मज़ेदार और बेहतर समय मिल सकता है।
  • बच्चों को रोना या ऊब होने से रोकने के लिए आप टर्की को ड्राइंग जैसे खेल या एक मजेदार गतिविधि भी योजना बना सकते हैं।
  • यदि बड़े बच्चे हैं, तो शायद वे थोड़ा सफाई करके या अन्य सरल कार्य करने में सहायता कर सकते हैं। यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि दूसरे बच्चों को "बड़े बच्चों" (बिना ज़ोर के लिए मजबूर किए) की तरह लगता है।
  • एक किशोरी के चरण 14 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाली छवि
    7
    पेय की सेवा करें मेहमान आराम करने और कुछ अल्कोहल पेय, या सिर्फ रिफ्रेशमेंट्स और रस चाहते हैं, और आप बड़ी रात के भोजन के दौरान और पहले पेय पदार्थों की सेवा करने में सहायता कर सकते हैं। शायद मेहमान एक पेय चाहते हैं लेकिन वे इसके लिए पूछने में शर्मीली महसूस करते हैं, खासकर यदि आपके माता-पिता बहुत व्यस्त हैं। फिर, बहुत अधिक जोर देने के बिना, मेहमान से पूछें कि क्या वे थोड़ी देर में पीना चाहते हैं और उनकी सेवा करने में सहायता करते हैं।
  • एक किशोरी के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक शीर्षक छवि 15
    8
    यह किसी भी परिवार की असुविधा को कम करने में मदद करता है आप अपने परिवार के लिए और भी मजेदार वातावरण बनाने में मदद कर सकते हैं। बेशक, नहीं सभी रिश्तेदारों अकेले आते हैं, खासकर यदि आप एक बड़े परिवार है, लेकिन यदि बातें असहज और मदद करने के दो रिश्तेदारों जो घर्षण साथ पाने के लिए मिल मदद कर सकते हैं तनाव खुर चुटकुले को राहत देने, विषय बदले। तनावपूर्ण स्थितियों पर ध्यान, आप जानते हैं कि दो परिवार के सदस्यों या मेहमानों के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलता है, और जब भी आप कर सकते हैं भी परेशान होता जा रहा बिना मध्यस्थता की कोशिश करता है, खासकर अगर।
  • चुप्पी का एक बहुत है, क्योंकि और कोई भी कुछ कहने के लिए के बारे में सोच सकते हैं स्थिति असहज हो जाता है, स्कूल या एक हाल की यात्रा के बारे में एक अजीब कहानी तैयार, मेहमानों के लिए हंसी लेकिन बहुत अनुचित नहीं बनाने के लिए।
  • लोस बेली फैट फास्ट (महिला) चरण 05 बुलेट 01 शीर्षक वाला चित्र
    9
    धन्यवाद दिवस पर मनाए जाने वाले मेहमानों को याद दिलाना उन चीजों है जिसके लिए आप आभारी महसूस करने के लिए धन्यवाद देते हैं, और बार जब आप अपने मित्रों और परिवार के साथ समय बिताने का आनंद लेने के लिए याद रखें! एक सकारात्मक भावना रखें और लोगों को बताएं कि आप अपने जीवन में उन्हें कितने आभारी हैं। अगर आप अपने परिवार में परंपरागत है तो आप धन्यवाद की प्रार्थना भी कर सकते हैं। जो कुछ भी वे साझा करते हैं, उन सभी के लिए एक प्रबुद्ध आत्मा, मज़ेदार और खुशियों से प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • एक किशोरी के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक छवि 17
    10
    मज़ा खत्म हो जाने पर साफ करने में सहायता करें सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि सभी अतिथियों के पास रहने के बाद रसोई और घर को साफ करने में मदद मिलती है। अपने माता पिता इस समय तक समाप्त हो और बहुत राहत महसूस करता है, तो आप काम या आराम करने के लिए जाना है, जबकि आप फ्रिज में बर्तन, दुकान बचा धोने और किसी अन्य विकार आप ऑर्डर करने के लिए शुरू की पेशकश महसूस की संभावना है। इस समय लगेगा, और यदि आप अन्य भाई बहन या किशोरों से मदद पाने की प्रक्रिया बहुत तेजी से हो सकता है और भी बहुत कुछ मज़ा भी किया जाएगा।
  • चेतावनी

    • किसी भी एलर्जी को ध्यान रखें जो आपके मेहमानों में हो सकते हैं।
    • ओवन, स्टोव, चाकू और कैंची जैसी वस्तुओं से सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com