ekterya.com

स्मार्ट होने का दिखावा कैसे करें

हालांकि स्मार्ट होने के नाते खुफिया से जुड़ा हुआ है, दोनों शब्द एक ही बात नहीं दर्शाते हैं। अक्सर, स्मार्ट जा रहा है आप दूसरों के साथ कैसे पेश है, कितनी तेजी से कर रहे हैं आप का विश्लेषण करने और विभिन्न स्थितियों में कार्य और कैसे रचनात्मक या मजाकिया अपने विचार कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, ओडीसियस, यूनानी नायक, एक सूची व्यक्ति (वह साइक्लोप्स बताया उसका नाम, कोई नहीं था, इसलिए साइक्लोप अन्य लोगों को जो अंधा कर दिया गया था नहीं बता सकते हैं) माना जाता था। हो सकता है कि आप पौराणिक प्राणियों का सामना न करें, लेकिन स्मार्ट होने पर आप सीख सकते हैं कि एक कौशल है और वह, प्रयास के साथ, आप विकसित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
यह फिलहाल तैयार हो रहा है

इमेज का शीर्षक हो चतुर चरण 1
1
बात करने के लिए अंतिम रहें आप aparentarás साधारण तथ्य यह है कि आप और अधिक समय एक बातचीत प्रतीक्षा के दौरान अलग राय और संस्करण के लिए सुनने और अंगूठी शुरू करने के साथ-साथ अपनी राय साझा करने से पहले उन्हें मूल्यांकन करने के लिए पहले विभिन्न प्रतिभागियों को सुनना पड़ा के लिए चतुरता में मात देना है।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना करो कि आप अपने चचेरे भाई के साथ बातचीत कर रहे हैं, आपकी चाची मिल्ली और आपकी बहन सारा टर्की फैलाने का सबसे अच्छा तरीका है। जब आप प्रत्येक तर्क की प्रभावशीलता को सुनें और मूल्यांकन करें, तो दूसरे तीनों को एक क्षण पर चर्चा करें। फिर, इस विषय पर अपना विचार व्यक्त करें जब चर्चा कम सशक्त हो। सुनिश्चित करें कि यह अन्य तीन से अलग है यदि आप किसी एक सहभागिता से सहमत हैं, संभवतः अपनी चाची मिलली के साथ, यह आपके या उससे अधिक ठोस तर्क उठाती है या उस विकल्प के कारण जो दूसरों ने नहीं माना है।
  • यह भी एक अच्छा तरीका है कि मूर्खों की तरह दिखने से पहले अपने मुंह को खोलने और पहली बात जो दिमाग में आती है, न कहें।
  • सामान्य तौर पर, जो व्यक्ति उत्तरार्द्ध से बोलता है वह कुछ स्पष्ट करने के लिए या तथ्यों को यांत्रिक रूप से दोहराए जाने की संभावना नहीं है। आम तौर पर, यह व्यक्ति कुछ और रचनात्मक या मूल के साथ आ जाएगा - ऐसा कुछ जो दूसरों को आसानी से याद कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 2
    2
    कुछ विचार हैं "बैकअप"। इसमें उन तथ्यों को शामिल किया गया है जो आप चर्चा के दौरान उल्लेख कर सकते हैं और जो आपके दृष्टिकोण को समर्थन देते हैं। आपके पास प्रत्येक चर्चा में शामिल होने के लिए आपके पास वास्तविक तथ्य नहीं हैं, इसलिए आपको उन लोगों को चुनना होगा जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में जलवायु परिवर्तन के बारे में भावुक, आप आंकड़े है कि मौसम और सामान्य रूप में जलवायु और परिवर्तनों को दिखाने के बीच अंतर का पता हाल के वर्षों में (और यह कैसे अन्य पहलुओं से जुड़ा हुआ है याद करने के लिए यकीन है कि कर सकता है जैसे कार्बन डाइऑक्साइड), और यह कैसे धीमी जलवायु परिवर्तन से अलग है, लंबी अवधि में और मनुष्य के हस्तक्षेप के बिना।
  • तर्कसंगत तथ्यों (वास्तविक तथ्यों) को इकट्ठा करना एक अच्छा विचार है, जो सभी को सच्चा मानता है। मान्यताओं को हटाते हुए आपको दिखाते हैं कि आप बहुत चालाक हैं।
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 3
    3
    उचित भाषा जानें प्रत्येक समूह या काम की जगह अपनी भाषा संभालती है। इसमें संक्षेप, संक्षिप्ताक्षर या कुछ निश्चित चीज़ों के लिए उपनाम शामिल हो सकते हैं इस भाषा को उन जगहों पर उपयोग करने के लिए सीखें जहां आप हैं या आप विज़िट से विषय में एक विद्वान की तरह दिखेंगे।
  • उदाहरण के लिए, मक्खी की मछली पकड़ने में कई अलग-अलग शब्द या वाक्यांश होते हैं, जिन्हें आपको शुरुआत करने पर सीखना चाहिए। जैसे शब्दों का पता नहीं "लांच" (जब आप रॉड, रील और रेखा को पीछे की ओर और फिर आगे फेंकते हैं तो आप जो आंदोलन करते हैं) या "शरण" (एक नदी या झील में उस क्षेत्र में जहां मछली मिलती है) आपको दिखाई देगा जैसे आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, जो स्मार्ट होने का नाटक करने के विपरीत है।
  • यदि आप किसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो शब्दों के संदर्भ पर ध्यान दें। सामान्य तौर पर, यदि संदर्भ के कुछ हिस्सों में, आप बुनियादी अर्थ को जोड़ सकते हैं अन्यथा, निजी में किसी से पूछो, ताकि कोई भी यह न खोज सके कि आप जो भी बोलते हैं वह सब समझ में नहीं आते हैं।
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 4
    4

    Video: फ़ोन मेमोरी फुल नहीं होगी कर लो ये काम

    प्रेरक बनें अक्सर, प्रेरक और चतुर होने के कारण दो अवधारणाएं होती हैं जो लोग उससे लिंक करते हैं यदि आपके पास उन गुणों में से एक है, तो दूसरों का यह अनुमान होगा कि आपके पास भी दूसरा है तथ्यों पर गिनती "बैकअप" और अन्य बातों के अलावा, बोलने के लिए आखिरी होने से आपको प्रेरक बनने में मदद मिल सकती है। कि अनुनय मूल रूप से अन्य लोगों के कुछ है कि उनके लिए अच्छा है (हेरफेर की तुलना में) जब तुम उस से लाभ करने के लिए हो रही है याद रखें।
  • संदर्भ और समय प्रेरक होने के बहुत महत्वपूर्ण भागों हैं उदाहरण के लिए, अगर आपको अपनी नौकरी खोनी है तो आपको अपनी बहन से वित्तीय मदद के लिए नहीं जाना चाहिए। उस समय, वह धन की आवश्यकता होती है और इसे प्राप्त करने के बारे में अधिक चिंतित होगी। इसलिए, आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक आपको नई नौकरी प्राप्त नहीं हुई हो या आपने अपना वेतन बढ़ा दिया हो
  • स्पष्ट रूप से और संक्षिप्त रूप से बोलें अधिक स्पष्ट रूप से और जल्दी से आप किसी अन्य व्यक्ति को एक समस्या का पर्दाफाश करते हैं, अधिक होने की संभावना यह है कि वह वास्तव में आप क्या चाहते हैं, ताकि वह आपकी सहायता कर सके। सामान्य रूप से, लोग बुश के चारों ओर जाने की बजाय एक सीधा रणनीति पसंद करते हैं।
  • Jargons (शब्दों और विशेष अभिव्यक्ति का उपयोग करने से बचें लोगों के एक विशेष समूह द्वारा प्रयोग किया जाता है जो दूसरों के लिए समझना मुश्किल है, जैसे कानूनी शब्दजाल)। अन्य लोग आप पर ध्यान नहीं देंगे, अगर वे आप क्या कहते हैं, समझ नहीं सकते हैं। इसके अलावा, आप तैयार नहीं होंगे यदि आप अपने विचारों को पार नहीं कर सकते। इन तकनीकी शर्तों का उपयोग न करें, जब तक कि आप उन लोगों से बात न करें जो उन्हें समझते हैं।
  • छवि होशियार होना चरण 5
    5
    यह सरल समाधान प्रदान करता है कई मामलों में, एक समस्या को जटिल समाधानों की आवश्यकता नहीं होती है हालांकि यह प्रतीत होता है, सरल समाधान अक्सर सबसे उपयोगी होता है और दूसरों द्वारा अनदेखी की जाती है ऐसा लगता है कि इंसान चीजों को करने का सबसे कठिन और जटिल तरीके खोजने के लिए जुनूनी हैं। यदि आप जाल में नहीं आते हैं, तो आप बाहर खड़े होंगे।
  • अक्सर, एक अच्छा सवाल पूछने के लिए जब एक समाधान की तलाश है: मैं बिना क्या कर सकता हूँ? आम तौर पर, इससे आपको कम उत्पादक विकल्प समाप्त करने में मदद मिलेगी।
  • इसी तरह, आपको खुद को और दूसरों के लिए विशिष्ट प्रश्न पूछना चाहिए। यदि आप समय प्रबंधन में सुधार करने की कोशिश करते हैं, तो पूछें मत "हम समय प्रबंधन कैसे सुधार सकते हैं?"। यह प्रश्न बहुत सामान्य है और इसलिए, आपको बहुत सामान्य उत्तर मिलेगा। शायद पूछना बेहतर है "कौन सी उपकरण तेजी से काम कर सकते हैं?" या "अगर हम 4 घंटों के बजाय किसी विशेष परियोजना पर 2 घंटे काम करते हैं, तो हम उसी परिणाम प्राप्त करने के लिए कैसे तेजी से काम कर सकते हैं?"।
  • छिपी हुई छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    अपने आप में भरोसा रखें अपने और अपने काम पर भरोसा करके, आप बुद्धिमान व्यक्ति की तुलना में अधिक कुशल दिखेंगे, लेकिन जिनके आत्मविश्वास नहीं हैं लोग अक्सर आत्मविश्वास में विश्वास करते हैं, भले ही इसका समर्थन करने के लिए बहुत कुछ नहीं हो। अपने आप पर भरोसा करें और स्मार्ट बनने का ढोंग एक तत्काल परिणाम होगा।
  • अपने मस्तिष्क को विश्वास करने के लिए अपनी शरीर की भाषा का प्रयोग करें कि आप अपने आप पर भरोसा करते हैं, भले ही आपको ऐसा महसूस न हो। खड़े हो जाओ और अपने सिर के साथ उच्च आयोजित एक आत्मविश्वास की गति से चलो, जैसे कि आप कहीं भी फिट बैठें। एक खुला शरीर भाषा रखें अपनी सीने पर अपनी बाहों को पार न करें या दूसरों की आंखों से बचें।
  • अपने बारे में सकारात्मक या निष्पक्ष रूप से सोचें यदि आप जैसे विचारों से आक्रमण कर रहे हैं "मैं एक हारे हुए हूँ" या "मैं मूर्ख हूँ"उन्हें पहचानें और फिर उन्हें कुछ के लिए बदलने के लिए "मुझे लगता है कि मैं एक हारे हुए हूं, लेकिन पिछले हफ्ते मुझे वर्ष पुरस्कार के लंबे समय से प्रतीक्षित कर्मचारी से सम्मानित किया गया था या मेरे पास एक अच्छी नौकरी है"।
  • दूसरे लोगों के साथ खुद की तुलना न करें उदाहरण के लिए, किसी भी प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं बनें जो प्रतिभागियों को यह साबित करने की तुलना करता है कि उनमें से कौन सबसे चतुर है इंटेलिजेंस एक प्रतियोगिता नहीं है, लेकिन यदि आप इसे एक में बदल देते हैं, तो आप केवल बदतर महसूस करेंगे, क्योंकि आपको परेशान किया जाएगा और आप दूसरों से विमुख हो जाएंगे क्योंकि आपकी आवश्यकता है "सबसे अच्छा"।
  • भाग 2
    अपने कौशल का निर्माण

    Video: ईमेल आईडी (Email id) कैसे बनाये पूरी जानकारी | CatchHow

    छवि होशियार होना चरण 7
    1
    पत्र में कुछ मत करो यह जानने के लिए अच्छा है कि कैसे सामान्य तरीके से काम करने के लिए, खासकर सोचने के उस तरीके को नष्ट करने के लिए दूसरों की अपेक्षाओं से अलग तरीके से बातें करने से, आप दिखाएंगे कि आप सहज रूप से कार्य कर सकते हैं यह उन तरीकों में से एक है जिसमें लोग न्याय करेंगे कि आप तैयार हैं या नहीं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका शिक्षक आपको एक निबंध लिखने के लिए निर्दिष्ट करता है, तो पूछिए कि क्या आप एक रचनात्मक विकल्प का उपयोग कर सकते हैं दिखाएं कि आपका विकल्प आवश्यकताओं को कैसे पूरा करता है और उनसे अधिक है। (यदि आप एक वर्ग लेखन लघु कथाएँ में दाखिला लिया है, यदि आप एक छोटी कहानी ही क्या आप कक्षा में सीखा है और अपने खुद के काम की एक समीक्षा लिखने का उपयोग कर लिखने के लिए कोशिश कर सकते हैं पूछना)।
    • यह अप्रत्याशित होने के बारे में भी है यदि आप हमेशा नियमों का पालन करते हैं या बिल्कुल काम करते हैं, जैसा कि उन्हें आपको सिखाया गया था, इसका मतलब यह नहीं है कि आप स्मार्ट नहीं हैं - इसका मतलब यह है कि दूसरों को आप नहीं सोचेंगे कि आप हैं। अपनी विशेष खुफिया या काम करने के सामान्य तरीके पर निर्भर न करें।
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 8



    2
    रचनात्मक रहें यह कदम हमेशा अंकित मूल्य पर काम करने से संबंधित नहीं है, क्योंकि कई बार आपको रचनात्मक होना चाहिए। स्मार्ट होने के लिए आपको समस्याओं के लिए रचनात्मक समाधान के साथ आना चाहिए।
  • समस्या को स्वीकार करना। समस्या का पुनर्मूल्यांकन करना कुछ ऐसा है जो रचनात्मक समाधान का उपयोग करने वाले लोग प्रभावी ढंग से करते हैं इस कौशल का अभ्यास करने के लिए, एक स्पष्ट निबंध चुनें, जैसे एक सरल निबंध लिखना, और फिर से सोचें कि आप इसे कैसे सामना कर सकते हैं। इस तरह, आप एक ही जानकारी को संचारित करने में सक्षम होंगे, लेकिन एक अलग तरीके से और जो पाठक को लुभाती हैं (एक कहानी को जोर से बताएं, महाविद्यालय बनाने या एक पेंटिंग बनाएं)।
  • सपना जागना यह पता चला है कि दिन में सपने देखने को वास्तव में, समस्या हल करने की रचनात्मक प्रक्रिया को एक अविश्वसनीय लाभ है। दिन की सफ़लता प्रक्रिया आपको कनेक्शन स्थापित करने और सूचना याद रखने में मदद करेगी। यह एक कारण है कि जब आप स्नान करते हैं या सोने से पहले अपने सर्वोत्तम विचार पैदा होते हैं अगर आपको किसी चीज़ से निपटना मुश्किल हो जाता है, तो डेड्रीम के लिए ब्रेक लें यह संभव है कि, अपने दिमाग को आराम और साफ़ करके, आप कुछ ऐसी रचनात्मकता के साथ आ सकते हैं जो अच्छी तरह से काम करता है।
  • बुद्धिशीलता, रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने का एक और बड़ा विकल्प है, खासकर किसी समूह के भीतर। समस्या को प्रस्तुत करें और दूसरों को उन विचारों को साझा करने के लिए कहें जो उन्हें पहचानने के बिना दिमाग में आते हैं। फिर, उनसे विचारों को जोड़ने के लिए कहें जैसे वे मन में आते हैं आप अकेले यह भी कर सकते हैं, जब तक कि आप प्रक्रिया में किसी भी मूल्य निर्णय को समाप्त करना सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक हो चतुर चरण 9
    3
    सबसे खराब स्थिति पर विचार करें भय, रचनात्मक सोच के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक है, जो स्मार्ट होने का एक महत्वपूर्ण पहलू है। अधिक रचनात्मक और व्यवहार्य अपने समाधान और विचार, अधिक लोग आपके कौशल में विश्वास करेंगे।
  • अपने आप से सवाल पूछें: अगर मैं अपना काम खो दूँ तो क्या होगा, अगर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ ग्राहक खो दूं, अगर मैं अपनी कक्षाओं में से किसी भी असफल हो या अगर प्रकाशक मेरी किताब नहीं खरीदता है तो क्या होगा? इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर आपको डर से मुक्त कर सकता है या आपको बता सकता है कि आपको समाधान प्राप्त करने के लिए आपको कौन से कार्य करना चाहिए। यह अवसरों और नए विचारों का पथ खोल देगा।
  • जब आप नए विचारों और संभावित समाधानों के साथ आते हैं, तब तक उनकी आलोचना न करें जब तक कि आप उन्हें समेकित न करें। आलोचना और आलोचना का डर रचनात्मकता के सभी निशानों को समाप्त कर सकता है, जो आपके बुद्धिमत्ता को भी नष्ट करेगा। जब आप बुद्धिशीलता चरण के साथ समाप्त कर लेते हैं और आप इन विचारों का बेहतर मूल्यांकन कर सकते हैं, तो वह क्षण है जब आपको प्रतिक्रिया और आलोचना मिलनी चाहिए।
  • छवि होशियार होना 10 कदम
    4
    पैरामीटर सेट करें अशुभ या बेहद अस्पष्ट कठिनाइयों और अवसरों के कारण, आप समाधान या मजबूत या रचनात्मक विचारों के साथ आने के लिए, एक बड़े पैमाने पर, यह मुश्किल बना सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको कुछ कठिनाइयों या परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, तो उन्हें किसी भी पैरामीटर के बिना प्रस्तुत किया जाता है, पैरामीटर स्वयं सेट करें
  • पैरामीटर सेट करें "काल्पनिक" या "नकली" यह विचारों को विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप अपने काम के लिए किसी प्रोजेक्ट पर काम करते हैं, तो सोचें कि आपने पैसे से भाग लिया है आप बिना यह काम कैसे करेंगे? कल्पना कीजिए कि आप नियमों का पालन नहीं कर सकते हैं, चाहे वह लिखा हो या न हो। मैं अलग-अलग काम कैसे करूं? कल्पना कीजिए कि समाधान तैयार करने के लिए एक समय सीमा है (उदाहरण के लिए, 5 मिनट की समय सीमा)। आप इतने कम समय में क्या सोच सकते हैं?
  • उदाहरण के लिए, डॉ हैम के साथ हरे अंडे क्योंकि उनके संपादक ने उन्हें केवल 50 अलग-अलग शब्दों का इस्तेमाल करते हुए पूरी किताब लिखने की चुनौती दी थी। इस प्रतिबंध ने उन्हें अपनी सबसे प्रसिद्ध पुस्तकों में से एक बनाने के लिए मदद की
  • भाग 3
    सीखना जारी रखें

    छवि होशियार हो जाओ चरण 11
    1
    स्मार्ट लोगों का अध्ययन करें कभी नहीं मानो कि आप बुद्धि के शिखर पर पहुंच गए हैं, क्योंकि यह संभव नहीं है। आपको लगातार सीखना होगा। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका लोगों का अध्ययन करना है कि आप या दूसरों को तैयार करना चाहिए।
    • अपने आप से पूछें कि यह क्या है जो ये लोग तैयार होते हैं। क्या उनके पास किसी भी विषय पर संक्षिप्त टिप्पणी है? क्या आप एक ही समय में तथ्यों और आंकड़े खोलना आसान है? क्या वे रचनात्मक समाधान प्रदान करते हैं?
    • जिन लोगों को आप जानते हैं या उनकी देखरेख करते हैं, और उन्हें अपने कार्य और आपके जीवन में शामिल करते हैं उनमें से कुछ सबसे कुख्यात विशेषताओं को चुनें।
  • इमेज का शीर्षक हो चतुर चरण 12
    2
    दुनिया की घटनाओं के बारे में सूचित रहें बहुत से लोग जिन्हें तैयार माना जाता है, उन्हें नवीनतम विश्व की घटनाओं के साथ रहना आसान लगता है। वे ध्यान देते हैं कि क्या होता है और ये कह सकते हैं कि जैसे वे समाचार और वर्तमान मुद्दों के बारे में भ्रामक (या दिखावा करते थे) हैं
  • विभिन्न बिंदुओं को देखने की कोशिश करें, इसलिए आपको एक स्रोत से जानकारी नहीं मिलती। उदाहरण के लिए, बस फ़ॉक्स समाचार को सुनने के बजाय, अन्य समाचार चैनलों को भी देखें जानकारी की जांच, सांख्यिकी और "कार्य करता है" जो प्रत्येक समाचार स्टेशन प्रस्तुत करता है (इंटरनेट पर, रेडियो पर, टीवी पर या समाचार पत्रों में) यह आपको एक बेहतर और अधिक संतुलित दृष्टिकोण विकसित करने की अनुमति देगा और आपको इस विषय पर चर्चा करने में मदद मिलेगी, जैसे कि आप इस विषय में विद्वान हैं।
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 13
    3

    Video: लड़कियां लड़कों में पहले क्या देखती है लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं

    शब्द खेल पर लगना शब्द, साथ ही जिस तरह से वे एक साथ होते हैं, वे आपकी मदद कर सकते हैं जैसे कि आप तैयार हैं, क्योंकि शब्दों संचार में बहुत महत्वपूर्ण हैं। शब्दशोधन में दूसरों के बीच, क्रिप्टोग्राम, साथ ही साथ भाषा का इस्तेमाल करने का कोई अन्य तरीका शामिल है जिसमें कुछ संवेदी विवरण, जिन्हें दूसरों ने कभी नहीं देखा, स्पष्ट हो जाते हैं।
  • एक असामान्य तरीके से चीजों का वर्णन करते हुए और उन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें जो अन्य लोगों, सामान्य रूप से, की अनदेखी करेंगे उदाहरण के लिए, आग को रेशम के रूप में वर्णन करें या समुद्र की तरंगों की आवाज़ का वर्णन करने का तरीका ढूंढें।
  • कभी-कभी आपके वाक्यों में एक अनुरेखण या शब्दचित्र दर्ज करें अन्य लोगों के वाक्यांशों में उन्हें पहचानने का अभ्यास करें और उन्हें नोटिस करें
  • होलीवर्ज़र चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    सूचना याद रखें स्मार्ट होने का ढोंग करने का एक तरीका तथ्य और जानकारी को याद करना है (के रूप में "बैकअप तथ्यों"), ताकि आप उन्हें आसानी से याद कर सकें। सौभाग्य से, ऐसी तकनीकें हैं जो आप जानकारी को और आसानी से याद रखने के लिए सीख सकते हैं।
  • जब आप पहली बार इसे सुनते हैं तो उस जानकारी पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आपको सही जानकारी मिलती है आप उस जानकारी को कभी भी खो देंगे (बीमारी या चोट के मामलों को छोड़कर), तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह वास्तव में सही है
  • जानकारी को कई बार लिखें रिकॉर्डिंग तथ्यों या जानकारी जिसे आप याद रखना चाहते हैं, इसे आपको आसानी से उभरने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह आपकी स्मृति में दर्ज किया जाएगा अधिक बार आप कुछ लिखते हैं, इसे याद रखना आसान होगा।
  • ध्यान से चुनें शर्लक होम्स ने एक बार कहा था कि उनका मन एक अटारी जैसा था आपके रास्ते में आने वाली सभी चीज़ों को संग्रहीत करने के बजाय, चाहे वह सही है या गलत है, उन तथ्यों का चयन करें, जो आपकी दिलचस्पी और आपके लिए उपयोग के हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि, आखिरकार, दूसरों को आप से ज्यादा खुद से ज्यादा चिंतित हैं यदि आप उन में रुचि दिखाते हैं, तो वे आपको स्मार्ट, मजाकिया और स्मार्ट, साथ ही मैत्रीपूर्ण विचार करने की अधिक संभावना रखते हैं। बस दूसरों से व्यक्तिगत प्रश्न पूछें और विचारों की पेशकश न करें या व्यक्तिगत कहानियों को तत्काल बताएं।

    चेतावनी

    • सामान्य तौर पर, कुछ लोगों के लिए, व्यंग्य और स्मार्ट होने की उपस्थिति हाथ में हाथ होती है जब तक आप वाकई उन्हें दिखाकर आप को परेशान नहीं करना चाहते हैं "तैयार", ताना का उपयोग करना सबसे अच्छा रास्ता नहीं है जिसे आप चुनना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com