ekterya.com

कैसे मुक्त आत्मा हो

लोग अक्सर एक बहुत ही सीमित रूढ़िबद्ध परिप्रेक्ष्य रखते हैं जिसका मतलब है कि यह एक स्वतंत्र आत्मा है। यदि आप वास्तव में एक स्वतंत्र आत्मा बनना चाहते हैं, तो इसे ध्यान में रखें

चरणों

छवि एक नि: शुल्क आत्मा के चरण 1.jpeg शीर्षक
1
समझें कि इसका मतलब क्या है। सोसायटी हमें एक "मुक्त आत्मा" होने का बहुत ही अस्पष्ट व्याख्या देना पसंद करती है। छवियों जो मन में तुरंत आ एक बोहेनिया पथिक के हैं, एक maniacal महिला सपने देखने, एक नि: शुल्क कलाकार, एक minimalist दार्शनिक या एक पर्यावरणविद् जो जंगल में रहती है। शायद एक मुक्त आत्मा की अपनी दृष्टि परिभाषित किया गया था जब आप हाई स्कूल में थे और एक टैटू, त्रिभाषी व्यक्ति परेशान देखा, मैं दूसरों को याद दिलाना कभी नहीं भूल गया कि वह कितने देशों का दौरा किया था, जब यह वास्तव में एक शांत व्यक्ति है जो में खाने के खर्च था लाइब्रेरी और उसने उनकी परवाह नहीं की जो उन्होंने उनके बारे में सोचा था। अपने आप को एक पूर्वनिर्धारित भूमिका में ढालने के जाल में गिरने के बजाय, अपनी ज़िंदगी एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में जीएं, और अपने आप का विरोध करने से डरो मत। इसका मतलब है आप, गहने भांग और चमड़े के अगले दिन के साथ एक दिन चलना hípsteres, partiers, व्यवसायिक के साथ एक साथ हो, या टॉम वेट्स अपने आइपॉड पर Kesha साथ मिश्रण कर सकते हैं।
  • छवि एक नि: शुल्क आत्मा चरण 2.jpeg रहें
    2
    अपने जुनून का पीछा करें नि: शुल्क आत्मा होने के नाते, न केवल अपने सपनों का पीछा करने के लिए साहस होने का मतलब है, बल्कि यह जानने के लिए समय निकालना भी है कि वे वास्तव में क्या हैं (जो शायद सबसे मुश्किल है)। शायद आप ने मूल अमेरिकी अध्ययन में मास्टर की डिग्री शुरू करने के विचार को छोड़ दिया है, क्योंकि आपको डर है कि यह व्यावहारिक नहीं है शायद आप diddley धनुष खेलते हैं, लेकिन आपको लगता है कि आपको एक अच्छा बैंड नहीं मिलेगा। हो सकता है कि आप पुरानी हिप्पी के साथ बड़े हो गए, जिन्होंने रियल एस्टेट क्षेत्र में प्रवेश करने की अपनी तीव्र इच्छा को कभी नहीं समझा। अपने सच्चे गुप्त जुनून को खोजने के लिए अपना समय ले लें कि शायद आपको यह भी नहीं पता था कि आपने और फिर कदम उठाया था।
  • छवि एक नि: शुल्क आत्मा कदम 3.jpeg रहें
    3
    एक तरफ रखो जो आपको वापस पकड़ रहा है इसका मतलब यह है कि सभी तरीकों के बारे में सोचने में बहुत कुछ होता है जिसमें "मैन" आपको दबा देता है यदि एक बुरा अनुभव ने मानवता के अंत में आपके विश्वास को बनाया है, तब तक उस ताकत का पुनर्निर्माण जब तक आप लोगों तक नहीं आ सकते। यदि एक बहुत ही सख्त शिक्षा ने आपको थोड़ा सा समझ लिया है कि आप कौन हैं, तो यह पता लगाने के लिए कि आप वास्तव में कौन हैं, उन कृत्रिम परतों को निकालने का प्रयास करें। और, ज़ाहिर है, जिस तरह से आप अपने आप को रोकते हैं, उसके बारे में सोचने के लिए मत भूलना हो सकता है कि आप को शिकार होने और अपने स्वयं के त्रासदियों का आनंद लेने के लिए खेलने की प्रवृत्ति है। शायद आप एक रोमांटिक पुष्टि कर रहे हैं जो सभी रिश्तों में एक ही गलती करना जारी रखता है। शायद आप मदद के लिए पूछने से डरते हैं क्योंकि हर कोई आपको हर समय मजबूत होने की उम्मीद करता है केवल जब आप अपने सामने आने वाली बाधाओं के बारे में क्रूरता से ईमानदार होते हैं, तो आप समाधान खोजने और आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।
  • छवि एक नि: शुल्क आत्मा के चरण 4.jpeg शीर्षक



    4

    Video: शरीर छुटने के बाद जीव आत्मा कंहा जाता है ?

    किसी भी बड़े उद्देश्य के लिए आप किसी भी विद्रोह के खिलाफ विद्रोह कर रहे हैं। अपने एकमात्र कारण, "खिलाफ" प्रणाली प्रतिक्रिया है कि क्या राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक, माता पिता, समुदाय, पर्यावरण, या अन्य करने के लिए है, तो शायद आप सही दिशा में "की अनुमति के सिस्टम को आपके व्यवहार को निर्देशित करने के लिए" जा रहे हैं और आप का पालन करें । तथ्य यह है कि आप साधारण कारण के लिए कुछ नापसंद करते हैं कि यह परंपरागत है जैसा कि आप इसे इसी कारण से बेतरतीब है। दूसरी ओर, विद्रोह अगर बड़ा उद्देश्य या बड़ा आदर्श है हम एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए पैदा हुए थे और इसे बरकरार नहीं छोड़ा था
  • छवि एक नि: शुल्क आत्मा के चरण 5.jpeg शीर्षक
    5
    पल जीते आपके सिर में बहुत समय बिताने में आसान है, कि आप अपने आसपास होने वाली चीजों से वास्तव में कभी भी कनेक्ट नहीं होते हैं। शायद जब आप वार्तालाप करना चाहते हैं, तो आप कल्पनाओं, वार्तालापों या ज़ोंबी सर्वनाश की स्थिति आपके सिर में बना रहे हैं। हो सकता है कि आप इस बारे में सोचने के लिए बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि सड़क पर जिन लोगों की आप परवाह है, उन्हें आप देखते हैं और आपको यह भी नहीं पता कि यह एक खूबसूरत दिन है। लोगों, जगहों और चीजों से अपने आप को प्रतिबद्ध करें जो कि आप को गहरे स्तर पर घेरे हुए हैं, और आपको पता चल जाएगा कि आपकी प्रतिक्रियाएं अधिक प्रामाणिक बनेंगी
  • छवि एक नि: शुल्क आत्मा के चरण 6.jpeg शीर्षक
    6

    Video: || आत्मवान हो कर कैसे जिये? आत्मा की साधना कैसे करें? ||

    अपने अहंकार को नियंत्रण में रखें इसमें कोई संदेह नहीं है कि जो लोग अपना काम अच्छी तरह से करते हैं (या नाटक करने का अच्छा काम करते हैं) उनके आसपास के लोगों पर एक चुंबकीय प्रभाव पड़ता है। यह, ज़ाहिर है, एक दोधारी तलवार है। यदि आप एक स्वतंत्र आत्मा होने के अपने साहस में सफल हो जाते हैं, स्वयं के प्रलोभन का विरोध करते हैं और स्वयं को बधाई देते हैं और उन लोगों के लिए छोड़ देते हैं जिन्हें आप "पारंपरिक" मानते हैं। याद रखें, आप एक "मुक्त" आत्मा बनना चाहते हैं, इसलिए आपके विचारों, विश्वासों और व्यवहार को आप में एक गहरी जगह से आना चाहिए। अहंकार प्रामाणिकता की मृत्यु है - एक बार जब आप "होने" की तुलना में "प्रभावित" करने में अधिक रुचि रखते हैं, तो आपके लिए जो भी काम किया है वह गायब हो जाएगा।
  • छवि एक नि: शुल्क आत्मा कदम 7.jpeg रहो
    7
    दूसरों की आजादी का सम्मान करें एक स्वतंत्र भावना होने के नाते, एक चीज का वादा करने और दूसरे को करने के बारे में, अपने कर्ज का भुगतान किए बिना जो कुछ भी आप चाहते हैं, वह हमेशा आधे घंटे के अंत तक पहुंचते हैं या आपके पीछे टूटे हुए दिलों की रेखा को छोड़कर नहीं होते हैं याद रखें कि आपकी आजादी समाप्त होती है जहां दूसरों की शुरुआत होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com