ekterya.com

कैसे बाइबिल परिप्रेक्ष्य से सपने को व्याख्या करने के लिए

सपने धर्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि भगवान ने सोते समय कई बाइबिल पात्रों का दौरा किया था। सपने के विभिन्न अर्थ हो सकते हैं या, कभी-कभी, कोई भी नहीं। कभी-कभी यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि आप अपने सपनों के अर्थ में कितना ध्यान देना चाहिए, इसलिए जब आप निश्चित न हों तब आपकी प्रार्थनाओं में भगवान से पूछना सबसे अच्छा होता है।

चरणों

भाग 1
सपना याद रखें

छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 1 के बारे में व्याख्या करें
1
एक डायरी में सपने को लिखें सभी विवरण नीचे लिखें यह सबसे पहले मुश्किल हो सकता है, लेकिन जितना अधिक आप अपने सपनों को याद करने की कोशिश करते हैं, उतना आसान यह विवरण याद रखना होगा। किसी भी पहलू को आप स्थान, लोगों या आपके आस-पास की वस्तुओं के बारे में याद रखना महत्वपूर्ण हो सकते हैं। अगर एक विशेष विस्तार महत्वपूर्ण है, तो भगवान इसे आप के लिए स्पष्ट कर देगा
  • संख्या, दिशानिर्देश, रंग और जानवर जैसे प्रतीक महत्वपूर्ण हो सकते हैं। एक सपने में प्रतीकों नकारात्मक या सकारात्मक हो सकता है
  • आपको पवित्र आत्मा पर निर्भर होना है कि आपको पता चलता है कि प्रतीकों का अर्थ आपके सपने (या तो नकारात्मक या सकारात्मक) में है।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 2 के बारे में व्याख्या करें
    2
    आपको महसूस की गई भावनाओं का मूल्यांकन करें एक सपना खतरनाक, दुःखी या रोमांचक हो सकता है, लेकिन आम तौर पर एक सामान्य भावनात्मक प्रतिक्रिया होती है, जिसे आपको लगता है कि जब आपको कोई सपना याद है। नीचे लिखें जहां सपनों में इन भावनात्मक प्रतिक्रियाएं हुईं।
  • वस्तुओं और लोगों के प्रति अपनी भावनाओं को रिकॉर्ड करें यदि एक निश्चित ऑब्जेक्ट ने आपको डर किया है या यदि आपको कुछ आंकड़े के प्रति आकर्षित किया गया है, तो इसे सपनों की गिनती में बताएं।
  • छवि बाइबल के परिप्रेक्ष्य में इंटरप्रीट ड्रीम्स से शीर्षक चरण 3
    3
    जब सपना होता है तो अपने आप से पूछें। सपने में यादें, वर्तमान जीवन की घटनाएं या चीजें हैं जो अभी तक नहीं हुई हैं। यदि आप युवा लगते हैं और उन लोगों से घिरा हुआ है जिन्हें आप जानते थे, तो सपना शायद अतीत से है यदि आप यह नहीं जानते हैं कि आप कहां हैं या आपके आस-पास कौन है, तो आप भविष्य के बारे में सपना देख सकते हैं।
  • भगवान आपको एक ऐसी घटना का सपना देख सकते हैं जो पूर्व में हुआ था, जो आपके दिल में छिपा हुआ है और इससे आपके जीवन में दर्द पैदा हो जाता है ताकि आप उपचार के लिए प्रार्थना कर सकें।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 4 के बारे में व्याख्या करें
    4
    निर्धारित करें कि क्या सपना आप या किसी और के बारे में है अपने परिप्रेक्ष्य और सपने में आपकी बातचीत पर ध्यान दें। यदि आप अपने आसपास के लोगों से बात नहीं करते हैं या उनसे बात नहीं करते हैं, तो शायद आपने उन घटनाओं को देखा या देखा जो आपने सीधे शामिल नहीं किया था संभावित घटना की चेतावनी देने के लिए यह एक से अधिक दृष्टि हो सकती है यदि आप सपने के केंद्रीय चरित्र की तरह महसूस करते हैं, तो सपना आप या आपके जीवन को प्रभावित करने की अधिक संभावना है।
  • भाग 2
    प्रतीकों की पहचान करें

    छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य से इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक 5
    1
    अपने सपनों में वस्तुओं के रंग को ध्यान में रखें। प्रत्येक रंग प्रतीकों की एक विशेषता दर्शाता है रंग आमतौर पर अपने धार्मिक अर्थ से जुड़े होते हैं। उदाहरण के लिए, नीली रंग वर्जिन मैरी से जुड़ा है, क्योंकि वह अक्सर नीले रंग की पोशाक पहनकर दिखाया गया है। यह अनुग्रह और अच्छे स्वास्थ्य का प्रतीक है
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य से इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक 6
    2
    जानवरों पर ध्यान दें पशु प्रतीक कभी-कभी जटिल हो सकते हैं, क्योंकि उनका बाइबल में सकारात्मक और नकारात्मक अर्थ हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यहूदा का सिंह यीशु को प्रतीक कर सकता है हालांकि, शैतान को भी गर्व करने वाले शेर के रूप में बाइबल में चित्रित किया गया है।
  • बिल्ली एक दुष्ट आत्मा का प्रतीक कर सकती है या इसे एक शान्ति के रूप में देखा जा सकता है।
  • कुत्ते को सकारात्मक या नकारात्मक अर्थ भी हो सकते हैं। यह व्यक्ति का सबसे अच्छा दोस्त या अविश्वासी लोगों का प्रतीक हो सकता है।
  • एक बाइबिल परिप्रेक्ष्य 7 में इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक वाली छवि
    3



    महत्वपूर्ण संख्याओं की पहचान करने का प्रयास करें संख्याएं लिखित रूप में प्रकट हो सकती हैं, लेकिन वे वस्तुओं की एक विशेष संख्या के रूप में प्रकट होने की संभावना है। उदाहरण के लिए, बाइबल उस सपने को बताती है जो कि फिरौन का था, जो यूसुफ ने व्याख्या की थी। स्वप्न में, फिरौन ने सात वसा गायों को खाने के पतले गायों को महसूस किया। यूसुफ सात साल की कमी के बाद सात साल की प्रचुरता की भविष्यवाणी की सपना की व्याख्या करता है।
  • संदर्भ को समझने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आपको पांच सोने के छल्ले दिखाई देते हैं, तो यह 5 दिनों, सप्ताह, महीनों या वर्षों के रूप में व्याख्या किया जा सकता है यदि सपना अस्थायी संदर्भ में है पांच भी इसराइल के पांच बुरे राजाओं का प्रतिनिधित्व हो सकता है यदि आप अपने पास पांच रिश्तेदारों को खो चुके हैं, तो यह एक प्रतीक हो सकता है कि आप स्वर्ग में हैं। आपको सच्चा अर्थ की खोज के लिए बाकी सपने के संदर्भ में संख्या को देखना होगा।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में इंटरप्रेट ड्रीम्स शीर्षक 8
    4
    धार्मिक महत्व वाले वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करें ऐसे कई ऑब्जेक्ट हैं जो साधारण लग सकते हैं, लेकिन आपके सपनों की व्याख्या में इसका अर्थ हो सकता है सबसे स्पष्ट वस्तुओं को क्रॉस, रोटी और शराब या एक जलती हुई झाड़ी हो सकती है।
  • अन्य वस्तुएं प्रतीकात्मक रूप से कम स्पष्ट हो सकती हैं, लेकिन वे फिर भी महत्वपूर्ण हैं कुछ उदाहरण एक सेब, सिक्के या मोमबत्तियों की तरह सामान्य हो सकते हैं। यदि आप सपने में एक साधारण वस्तु को महत्वपूर्ण मानते हैं, तो यह एक प्रतीक हो सकता है।
  • भाग 3
    एक अर्थ के लिए खोजें

    छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में कदम 9
    1

    Video: Samadhi Movie, 2018 - Part 2 (It's Not What You Think)

    मानक सपनों में प्रतीकों के एक शब्दकोश का प्रयोग न करें सपनों में वस्तुओं या प्रतीकों के महत्व का विश्लेषण करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि वे शास्त्रों से कैसे संबंधित हैं उदाहरण के लिए, मानक सपनों के शब्दकोश व्याख्या कर सकते हैं कि एक बकरी समृद्धि का प्रतीक है, जबकि एक धार्मिक परिप्रेक्ष्य से यह अधिक उत्पीड़न और अनुचित पापियों के साथ जुड़ा हुआ है।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में कदम 10 की व्याख्या करें
    2
    प्रत्येक प्रतीक का मूल्यांकन करें प्रत्येक प्रतीक के संभावित अर्थों पर विचार करें, विशेष रूप से वे आपकी स्थिति की स्थिति से कैसे जुड़े रहें। यदि आपके पास एक धार्मिक सपना है, तो यह संभव है कि भगवान ने आपसे बात करने के लिए उस सपने को बनाया है। यदि आप ध्यान से प्रतीकों का परीक्षण करते हैं, तो आपको संभवतः छिपे हुए अर्थ को खोजना पड़ता है जो आपके लिए उपयुक्त और अर्थपूर्ण है।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य से लेकर इंटरप्रीत ड्रीम्स तक शीर्षक 11
    3
    निर्धारित करें कि क्या सपना सचमुच या प्रतीकात्मक है यदि आप सपना करते हैं कि कोई व्यक्ति मरने वाला है, तो यह एक शाब्दिक अर्थ या प्रतीकात्मक एक हो सकता है। यदि कोई सपने में मर जाता है तो यह एक प्रतीक हो सकता है कि आपको उस व्यक्ति या उस स्थिति के साथ संबंध बनाना चाहिए।
  • विभिन्न लोगों के सपने में कई सामान्य धार्मिक प्रतीकों को दोहराया गया है। ईश्वर के निकटता के रूप में बुराई या नग्नता के रूप में सांप या सांप। एक घर और इसकी क्षय या सौंदर्य की स्थिति आपकी आत्मा की स्थिति का प्रतीक हो सकती है। ये प्रतीक सपनों में आम हैं जो धार्मिक प्रभाव डालते हैं।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 12

    Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 2

    4
    अपने आप से यह पूछें कि आपने जो भावनाओं का अनुभव किया है या सपने से पहले आपको कौन सी समस्याओं का सामना करना पड़ा है विचार करें कि अगर आपके जीवन का कोई भी पहलू है जिसमें आपको उसी भावनाओं को लगता है जो आपने सपने में अनुभव किया था।
  • यदि आप बहुत अधिक तनाव में हैं या बहुत व्यस्त हैं, तो आपका सपना आपके दिमाग की तरह ही दिन को आत्मसात करने का तरीका हो सकता है, जब आप सोते हैं कभी-कभी आप भी एक सपना देख सकते हैं जो धार्मिक लगता है, लेकिन यह एक दिव्य संदेश की तरह महसूस नहीं करता है। यदि यह महत्त्वपूर्ण या महत्त्वपूर्ण नहीं लगता है, तो व्याख्या के बारे में चिन्तित नहीं हो सकता है।
  • एक बाइबिल परिप्रेक्ष्य 13 से इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    सपने के बारे में प्रार्थना करो यदि सपना एक संदेश या महत्वपूर्ण चेतावनी जैसा लगता है, तो इस अर्थ को अधिक गहराई से देखें और भगवान से पूछें कि वह आपको सिखाने की क्या कोशिश कर रहा है। कभी-कभी, धार्मिक सच्चाई कुछ महत्वपूर्ण सत्य की खोज के लिए भगवान से एक चुनौती हो सकती है। सिर्फ एक सपने को नजरअंदाज न करें क्योंकि समझना मुश्किल है। ईश्वर और बाइबल का जवाब ढूंढें
  • अपने आप से पूछें कि क्या यह एक ऐसे सवाल का उत्तर है जिसे आपने भगवान से पूछा है भगवान आपको सपनों के माध्यम से जवाब दे सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • ईसाई किताबों की दुकानों में विभिन्न "स्वप्न व्याख्या" किताबें हैं ये आपके सपने की व्याख्या की यात्रा पर आपकी मदद करेंगे और वास्तव में समझें कि भगवान आपको क्या कहना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com