ekterya.com

एक अच्छे मुस्लिम पति कैसे बनें

किसी भी विवाह में एक अच्छे पति होने के नाते महत्वपूर्ण है। यह एक पूर्ण साझेदारी होगी जिसमें दो लोगों को शामिल करना हमेशा बिना प्राप्त किए जाने का प्रयास करना चाहिए। दोनों को अपने दूसरे आधे के लिए हर दिन बेहतर होना चाहिए। यह एक अच्छा मुस्लिम पति है, जिस पर इस्लाम ने जोर दिया है और मुहम्मद, उसके नबी, (शांति के लिए), एक प्रख्यापित किया है। गलत धारणाओं को स्पष्ट करने और पांच सितारा पति बनने के लिए पढ़ते रहो!

चरणों

एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक टाइप करें चित्र 1
1
शुभकामना के साथ आरंभ करें: जब आप काम या यात्रा से वापसी करते हैं, तो उसे नमस्कार करें यह `` सलमामु अलैकम `` से शुरू होता है जिसका मतलब है "शांति तुम्हारे साथ हो"। पैगंबर मुहम्मद की बात याद रखो, शांति उस पर रहती है: "मैं आपसे कुछ के बारे में बात करता हूं, कि यदि आप करते हैं, तो आप एक दूसरे से प्रेम करेंगे।" आप के बीच में सलाम फैलाओ "[1]
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक टाइप करें चित्र 2
    2
    इसे प्यार से देखो पैगंबर मुहम्मद, शांति उस पर हो, ने कहा: "जब एक पति और पत्नी एक-दूसरे के प्रेम के साथ दिखते हैं, तो भगवान उन दोनों को दया के साथ दिखता है" [2]। आँख से संपर्क करें जब आप उससे बात करते हैं, क्योंकि एक महिला इसकी सराहना करती है। प्यार से भरा दृश्य संपर्क होने के नाते केक पर चेरी है।
  • Video: पति के क्या कर्तव्य होते हैं? - कृष्णप्रिय प्रभु और उर्मिला माताजी

    एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक टाइप करें चित्र 3
    3
    उसे देखो और उस पर मुस्कान पैगंबर, शांति उस पर हो, मुस्कुराहट को एक आनन्द का उपहार, एक भावनात्मक उपहार, न कि सामग्री के रूप में देखा एक उपहार जिसका पदार्थ दिल से प्राप्त होता है पैगंबर के एक साथी, जार अब्द अल्लाह ने कहा: "इस पल से मैं इस्लाम को स्वीकार करता हूं, पैगंबर (शांति उस पर है) ने मुझे एक बार बंद कर दिया नहीं। हर बार उसने मुझे देखा, वह मुझ पर मुस्कुराएगा। "[3] और सबसे प्रसिद्ध कह रही है:" अपने भाई को मुस्कुराते हुए (वह हर किसी का मतलब है, न सिर्फ अपने भाई) दान का कार्य है "[4] अब, यदि आपने पहले से ही अपनी शादी में इन दो चीजों को किया है, तो इस बारे में सोचें कि आप कितने अच्छे होंगे। अपनी पत्नी को उसे देखकर चमकने वाली मुस्कुराहट दिखाकर उसे अपने प्यार को महसूस करना।
  • छवि एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक 4
    4
    उसे बताओ तुम उससे प्यार करते हो और उसे अक्सर बताओ कल्पनाशील बनें और कभी-कभी रोमांटिक स्पर्श करें! चलो पैगंबर का एक उदाहरण लेते हैं। उनकी पत्नी अइसा उससे पूछती थी: "मेरे लिए आपका प्यार कैसा है?" और उसने जवाब दिया: "रस्सी की गाँठ की तरह", वह है, मजबूत और सुरक्षित। जब भी उसने उससे पूछा: "कैसे गाँठ है?", वह जवाब देंगे: "उसी तरह!" [5]
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    उसे चूमो यह एक सरल कार्य है, लेकिन एक बड़ा प्रभाव पड़ता है। पैगंबर, शांति उस पर हो, प्रार्थना करने के लिए बाहर जाने से पहले अपनी पत्नी को चूमा। [6] सकारात्मक स्वभाव सकारात्मक माहौल उत्पन्न करते हैं।
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक चित्र 6
    6
    उसके साथ खेलें: पैगंबर की पत्नी, Aisha, ने कहा कि वह एक निश्चित यात्रा करने के लिए उसके साथ। उस समय, मैं एक साधारण लड़की थी और मैं वसा या दमदार नहीं था। पैगंबर ने लोगों से आगे बढ़ने के लिए कहा और उन्होंने छोड़ दिया। फिर पैगंबर ने उस से कहा: "आओ, दौड़ दो!" एआईशा कहती हैं कि वह दौड़ चुकी थी और उसे मिला। पैगंबर कुछ समय के लिए चुप रहे। एक लंबे समय के बाद, जब Aisha पिछले घटना को भूल गया था और वजन हासिल किया था, वह वापस कुछ यात्रा पैगंबर के साथ वापस चला गया। पैगंबर ने फिर से आगे जाने के लिए लोगों से पूछा, और जारी रखा। फिर पैगंबर ने फिर से उसके साथ एक कैरियर बनाने के लिए कहा। इस बार, पैगंबर भाग गया, उसे पीछे छोड़ दिया और वह पीछे रह गया। अब पैगंबर हँसे और कहा: "यह मेरी पिछली हार के जवाब में है।" [7]
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    आप दोनों की तरह क्या कर रहे हैं उसके साथ समय बिताएं! यह विवाह को पोषण देने और एक दूसरे के करीब होने का सबसे अच्छा तरीका है। पैगंबर, शांति उस पर हो, जयजयकार से खड़ा होकर अपनी पत्नी एशी के लिए इंतजार करते थे, जब उसने अपने गाल को उसके खिलाफ विश्राम दिया, तो कुछ एबिसिनियन आगंतुकों के भाले और तलवारों को देखा। जब वह इस से थक गया, तो उसने उससे पूछा "क्या आप संतुष्ट हैं?" और जब उसने कहा, वे दोनों एक साथ छोड़ दिया [8]
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक, चित्र 8
    8
    इसे समर्थन करें: एक रिपोर्ट कहती है कि पैगंबर की पत्नी उसके साथ यात्रा कर रही थी। यह देर हो चुकी थी, इसलिए पैगंबर जब रो रहे थे तब उसे प्राप्त हुआ। पैगंबर, शांति उस पर हो, अपने हाथों से अपने आँसू मिटा दिए और उसे शांत करने के लिए हर संभव किया। [9]
  • छवि एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक 9
    9
    उसे घर के काम में मदद करें: या कम से कम, अपनी खुद की चीजों को व्यवस्थित करें अइसा को अपने घर में पैगंबर के शिष्टाचार के बारे में पूछा गया था और उसने जवाब दिया: "वह परिवार के कर्तव्यों के साथ मेरी मदद करता है और जब वह प्रार्थना करता है तो वह कहता है" [10] इसके अलावा, एशा ने बताया कि पैगंबर, शांति उस पर रहती है, अपने जूते की मरम्मत करती थी, अपने कपड़े सुधारती थी और काम करती थी, "जैसे ही आप अपने घर में काम करते हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि वह कई लोगों में से एक था जो अपने कपड़े सुधारने के लिए, अपने बकरों का दूध और काम में शामिल हो गए थे। "[11] खासकर यदि वह बीमार हो या थक गई है, तो उसे उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि आप उसकी मदद करें।
  • Video: How to Become A Good Person in Hindi । Acha Insan Kaise Bane Achche Insan Ke Gun Aur Pehchan

    एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    खाओ और उसके साथ पीयें: या बुद्धिमान रोमांस से परे एक कदम उठाओ और क्या पैगंबर, शांति उस पर हो, क्या होगा? जब उसकी पत्नी एक गिलास से पीना चाहती थी, तो उसने उसे उसके साथ साझा किया और अपना मुंह उसी स्थान पर रख दिया जहां उसने अपने होंठ पीने को दिया। और जब उसने कुछ मांस खाया, तो उसने इसे उसके साथ साझा किया और उस जगह की तलाश की जहां उसने अपना होठ डाल दिया। [12] यदि आप करते हैं, तो आपकी पत्नी को पता चल जाएगा कि आप उसे खुश करने की कोशिश करते हैं और वह आपको प्यार के उन छोटे इशारों के लिए प्यार करेंगे।
  • छवि एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक 11



    11
    प्यार नामों से उसे बुलाओ! पैगंबर, शांति उस पर हो, अपनी पत्नी ऐशा "हुमायरा" [13] कहलाती है, जिसका अर्थ है "गुलाब का रंग" क्योंकि वह सफेद-चमड़ी था और गुलाबी गाल थी। अपनी पत्नी के लिए मीठे नामों की खोज करने से आपको अधिक प्रतिक्रिया मिलेगी और आपका संचार स्तर बढ़ेगा।
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक, चित्र 12
    12
    उससे बात करो अपनी भावनाओं और अच्छी यादों के बारे में बात करें एक साथ बात करते समय व्यतीत करें समय सही होने तक बुरी खबर पोस्ट करें। उन्हें उन्हें देने का सर्वोत्तम तरीका खोजें।
  • छवि एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक 13
    13
    खुश रहो जब आप अपनी पत्नी के साथ हों, खुश रहें, खुश रहें, दयालु हो और नम्र हो।
  • छवि एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक 14
    14
    ईमानदारी से रहें झूठ बोलने से बचें यदि आप उसके साथ ईमानदार नहीं हैं, तो वह आप पर भरोसा नहीं करेंगे। हमेशा सच बताओ
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    उससे परामर्श करें: उन्हें महसूस करें कि उनकी राय आपके लिए महत्वपूर्ण है अपने फैसले को बदलें यदि उसे बेहतर राय है पैगंबर, शांति उस पर रहें, एक बार तीर्थ यात्रा करने के लिए मदीना को अपने साथी के साथ छोड़ दिया। हालांकि, मक्का पहुंचने पर, गैर-मुसलमान ने प्रवेश मना कर दिया तब से पैगंबर, शांति उस पर हो, उनके साथ सौदा किया जो मुसलमानों के पक्ष में नहीं था और इसका मतलब था कि वे अपनी तीर्थयात्रा नहीं कर सके। उनके साथी निराश थे और इस अनुचित व्यवहार से गुस्सा थे और वे अपनी स्थिति को तोड़ना नहीं चाहते थे, जिससे उन्हें तीर्थयात्रा करने से रोक दिया गया। राज्य उन लोगों में विभाजित किया गया था जिन्होंने अपने बालों को काट दिया था या छंटनी की थी, उसके बाद अन्य प्रथाओं का पालन किया गया था। पैगंबर, शांति उस पर हो, इस राज्य को देखकर दुखी हो गया और सलाह के लिए अपनी पत्नी से संपर्क किया। उसने उन्हें सार्वजनिक रूप से सामने आने और उसके सिर को शेविंग करना शुरू करने की सलाह दी। उन्होंने अपनी सलाह और उसके साथी का पालन किया, यह देखकर कि वे क्या कर रहे थे, उनकी निराशा कम हो गई और उनके उदाहरण का पालन किया। पैगंबर की पत्नी की सलाह को ध्यान में रखा गया था और "दिन को बचाया!" [14] आपकी पत्नी और आप प्रत्येक के आधा हैं: विवाह को पोषण देने के लिए उनकी सलाह लेना जरूरी है।
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    16

    Video: यह वाकया पूरे देश के लिए है हिन्दू मुस्लिम एकता की मिशाल

    धन्यवाद आपके द्वारा किए जाने वाली सभी अच्छी चीजों के लिए धन्यवाद, आपको विश्वास दिलाएगा।
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक 17 चित्र
    17
    उसे उपहार दें यह एक महंगे उपहार नहीं होना चाहिए, लेकिन यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपको पसंद है।
  • एक सफल मुस्लिम पति का पहला शीर्षक चित्र
    18
    अपने हलाल मांगों को सुनो उसे एक व्यक्ति के रूप में सुधारने में आपकी सहायता करें। अनैतिकता और पापों को दूर करने के लिए उसे प्रोत्साहित करें उसे अपने अच्छे मित्रों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए प्रोत्साहित करें उसे चलने के लिए ले जाओ ताकि वह हलाल के अनुसार मनोरंजन कर सकें। हलाल के अनुसार खुद को मनोरंजन करें!
  • छवि एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक
    19
    बिस्तर में उसके लिए अच्छा होगा शादी और सेक्स के इस्लामी लेबल का पालन करें उसके साथ एक स्वस्थ अंतरंग जीवन रखें और उस समय उसे प्रोत्साहित करें और प्रशंसा करें। अपने जीवन को सुधारने और संतोष को प्यार करने के लिए इसका अर्थ (हलाल के अनुसार) में शामिल होता है।
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक शीर्षक चित्र 20
    20
    दुआ करें (विनती): अल्लाह से पूछो कि आपकी पत्नी के साथ एक उत्कृष्ट संबंध प्राप्त करने और बनाए रखने में आपकी सहायता करने के लिए
  • युक्तियाँ

    • उनकी आवश्यकताओं और निष्पक्ष परिस्थितियों को समझें उनके साथ पालन करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करें
    • उदार रहो उसे पर्याप्त पैसा दो। उसे कभी कुछ पूछने की उम्मीद मत करो
    • उसे भगवान की सेवा में मदद करें रात के आखिरी तीसरे में उसे "क़ियाम-अल-लेल" प्रार्थना करने के लिए जागृत करें। उसे सिखाओ जिसे आप कुरान, हदीस, तफ़सीर और ढिक्र (ज़िरक) के बारे में जानते हैं।
    • कभी उसके साथ झूठ बोलना
    • अपने पति को दया और दयालुता के साथ व्यवहार करें। उसे शिक्षित। अपने प्यार को दयालु शब्दों और प्रशंसा के साथ दिखाएं।
    • उदारतापूर्वक उसके साथ व्यवहार करें और उसे बताएं कि वह सुंदर है
    • उसे हज और उमरह के पास ले जाइए जब आप इसे खरीद सकते हैं। उसे अक्सर अपने परिवार की यात्रा करने के लिए ले लो
    • कभी उसका अनादर न करें उसे भरोसा, उससे प्यार करें और उसे समझें
    • हमेशा के साथ साझा करें (एक मजाक, आपके व्यवसाय, काम या किसी पेशे, किसी भी आपातकालीन खबर, पारिवारिक मामलों, अपनी आदतों के विशेष क्षण)
    • अपने परिवार के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्तों के परिवारों के साथ कुछ पार्टियों या सत्रों को व्यवस्थित करें अपने दृष्टिकोण का विस्तार करें और, इस तरह, वह आपके बाहरी मामलों में आपकी सहायता कर सकती है।

    चेतावनी

    • बुराई खाना पकाने के लिए अपनी पत्नी को कभी दोष न दें यदि आप भोजन पसंद करते हैं, तो खाएं और धन्यवाद कहें। अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो कुछ भी मत कहो।
    • घीरा (ईर्ष्या) से अधिक से बचें फोन का जवाब देने से मुझे रोक न दें उसे जगह दे दो ताकि वह घुटन महसूस न करे।
    • कभी भी अपने विश्वास को तोड़ना नहीं, मजाक में भी नहीं।
    • उससे शर्मिंदा और अपमानित करने से बचें
    • अन्य पुरुषों का वर्णन न करें इसकी तुलना अन्य महिलाओं के साथ मत करो
    • उसे अपमान न करें यदि आप अपनी भावनाओं को चोट पहुँचाते हैं, तो "मुझे क्षमा करें" कहें और उसे खुश करने का प्रयास करें
    • एक अप्रत्याशित समय या रात को लौटने से बचें, आपको संदेह करना शुरू हो सकता है
    • यदि आपके पास विश्वसनीय सबूत नहीं हैं, तो उसे दोष न दें।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com