ekterya.com

किसी को बपतिस्मा कैसे करें

जब कोई अपने पापों के लिए भगवान की क्षमा पूछने और यीशु को उनके उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार है, तो बपतिस्मा लेने का समय है। किसी को बपतिस्मा देने की प्रक्रिया में समय से पहले कुछ तैयारियां भी शामिल होती हैं। जब दोनों पानी में हैं, तो आप धीरे-धीरे वाक्यांशों में आस्था का बयान कहेंगे और आप व्यक्ति को आपके बाद दोहराएंगे। फिर, आप इसे आशीर्वाद देंगे और इसे पानी में डूब लेंगे। इसे उठाकर, आप मसीह के मरे हुओं के जी उठने और व्यक्ति के लिए एक नए जीवन के अधिग्रहण का प्रतिनिधित्व करेंगे।

चरणों

भाग 1
नामकरण शुरू करें

बैटेटिज़ एपोन स्टेप 1 नामक छवि
1
समय से पहले गुनगुने पानी के साथ बपतिस्मा भरें। आपको इसे जल्दी भरना होगा ताकि आपके पास इसे भरने का समय हो, जो 20 से 30 मिनट के बीच ले सकता है। इसके अलावा, इसे इतनी जल्दी भर मत करो कि पानी शांत हो जाए, जब तक कि यह एक हीटर से सुसज्जित नहीं हो। अगर आप एक बपतिस्मा का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो इस भाग को अनदेखा करें।
  • क्रिस्टनिंग को स्थायी जल के किसी भी शरीर में किया जा सकता है, जैसे महासागर, एक पूल या एक नदी
  • बैटेटिज़ एपोन स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: कैसे हम एक झूठे शिक्षक, भविष्यद्वक्ता और प्रचारक को पहचान सकते हैं ?

    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति उचित कपड़े पहन रहा है बपतिस्मा देने से पहले, व्यक्ति के कपड़े की जांच करें सुनिश्चित करें कि सफेद कपड़े काफी मोटी हैं ताकि आप उनसे नहीं देख सकें। यदि व्यक्ति कुछ ढीली उपयोग करता है, तो सुनिश्चित करें कि वह फ्लोट नहीं करता है और यह कि शरीर के कुछ भाग को दुर्घटना के कारण देखा जाता है पैंट की तुलना में शॉर्ट्स पहनना बेहतर है क्योंकि वे ज्यादा पानी नहीं रखते हैं
  • काले और तंग कपड़े आम तौर पर सबसे अच्छा विकल्प है। कुछ चर्चों में विशेष रूप से बपतिस्मा के लिए नामित वस्त्र हैं
  • Video: क्या आपको परमेश्वर से आशीष पाना है

    बैटेटिज़ एपोन चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    व्यक्ति को शांत रहें और लड़ने से बचें। क्योंकि पिछड़ेपन की भावना आपको तनाव या आपसे संघर्ष कर सकती है, इस संभावना को आपको अग्रिम में चेतावनी दे सकता है जितना संभव हो उतना आराम करने के लिए उसे बताएं और उसे याद दिलाएं कि आप उसे पकड़ लेंगे
  • यह आपको बताए जाने का एक अच्छा समय है कि आप इसे कैसे कम कर देंगे और फिर इसे फिर से बढ़ाएं उसे बताओ कि आपको उसे पानी से निकालने के लिए उसकी मदद चाहिए
  • बैटेटिज़ एपोन चरण 4 नामक छवि
    4
    पानी दर्ज करें पहले पानी में जाओ, और जो व्यक्ति बपतिस्मा लेने जा रहा है उसे आप का पालन करें। ज्यादातर समय, आप दर्शकों के सामने खड़े होंगे और बपतिस्मा लेने वाला व्यक्ति आपके पक्ष में होगा। अपने आप को इस तरह रखें कि आपका छाती अपने कंधे के बगल में है
  • कुछ स्थितियों में, जो व्यक्ति बपतिस्मा लेता है वह दर्शकों के सामने हो सकता है। आपको उसके पक्ष में होना चाहिए ताकि आप इसे ठीक से रख सकें।
  • भाग 2
    विश्वास का बयान कबूल करें

    बैटेटिज़ एपोन चरण 5 नामक छवि
    1
    जब आप कहते हैं कि कबूल करने के बाद उस व्यक्ति को दोबारा दोहराएं। कबूल स्वीकार चर्च और लोगों के अनुसार होता है, लेकिन आमतौर पर कुछ प्रार्थनाएं किसी भी तरह से दोहराई जाती हैं। स्वीकारोक्ति को छोटे वाक्यों में विभाजित करें, जिसे आप बताने के बाद दोबारा दोबारा दोहराएं।
  • बैटप्सीज़ अोनोन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    धीरे धीरे बोलो और प्रत्येक शब्द का उच्चारण करें यदि वे दर्शकों के सामने होते हैं तो व्यक्ति परेशान हो सकता है, इसलिए यह स्पष्ट रूप से सुनना महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें क्या कहना चाहते हैं। प्रत्येक शब्द में ताकि आप इसे समझ सकें।
  • स्थिति के साथ बनाए रखने के लिए एक नरम और शांत आवाज का उपयोग करें



  • बैटेटीज़ एयोन चरण 7 नामक छवि
    3
    मैंने वाक्यों में बयान दिया। जब व्यक्ति को आप के बाद दोहराने के लिए तैयार है, वह कह रही द्वारा शुरू होता है "मुझे विश्वास है कि यीशु मसीह है," और फिर आप वाक्यांश दोहराने जाने के लिए रोक सकते हैं। फिर, "ईश्वर का जीवित पुत्र" कहो और उसे वाक्यांश को दोहराएं। वह कह रहा है "और मैं उसे अपने भगवान और उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करता हूं"
  • इस स्वीकारोक्ति के अन्य संस्करणों में आपके बाद दोहराए जाने वाले व्यक्ति के बजाय प्रश्न शामिल हो सकते हैं
  • सवालों के कुछ उदाहरण है कि बनाया जा सकता है कर रहे हैं: "आपको लगता है कि आप की मृत्यु हो गई और फिर गुलाब" करो "आप विश्वास है कि यीशु प्रभु के पुत्र है?"? "आप अपने प्रभु और मुक्तिदाता के रूप में स्वीकार करते हैं?"। प्रत्येक प्रश्न के बाद, व्यक्ति को "हां" या "मेरा मानना ​​चाहिए।"
  • इस विश्वास के दूसरे संस्करणों के बारे में जानने के लिए चर्च के पादरी या किसी अन्य स्थानीय चर्च से बात करें।
  • बैपटिस्ट एओन चरण 8
    4
    पानी में डालने से पहले उस व्यक्ति को आशीर्वाद दें अपने विश्वास के अपने बयान को दोहरा कर लेने के बाद, उसे बपतिस्मा अधिकारी बनाने के लिए एक आशीर्वाद दें मैं कहता हूँ "कार्लोस, अब पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम में बपतिस्मा देता, अपने पापों को क्षमा और पवित्र आत्मा के उपहार प्राप्त करने के लिए।"
  • भाग 3
    बपतिस्मा करना

    बैटप्सीज़ एयोन चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    1
    व्यक्ति को अपने नाक को कवर करने के लिए बताएं उसने कबूल की दोहराई के बाद, वह व्यक्ति को अपनी नाक को जलाने से रोकने के लिए प्रोत्साहित करता है जब वह डूब जाता है ऐसा करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन ज्यादातर लोग ऐसा करते हैं।
    • यदि आप अपने नाक को कवर नहीं करना चाहते हैं, तो उसे अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार करने के लिए कहो।
  • बैटेटीज़ एयोन चरण 10 नामक छवि
    2
    अपनी पीठ पर और एक दूसरे को अपने माथे पर रखें। जैसा कि आप उस व्यक्ति को डूबने के लिए तैयार करते हैं, उसके पीछे एक हाथ रखो वैकल्पिक रूप से, आप अपने हाथ के निचले हिस्से पर या अपने हाथों को अपने कंधों के आसपास रख सकते हैं। तुम्हारा दूसरा हाथ उस हाथ को समझ लेगा जिसके साथ यह उसकी नाक को कवर करेगी या इसे अपने हाथों को हथियार पर रखा जाएगा।
  • बैटेटिज़ एपोन स्टेप 11 नामक छवि
    3
    व्यक्ति को वापस पानी में झुकाएं इसकी पहली परिभाषा के अनुसार, बपतिस्मा लेने के लिए पानी के नीचे जलमग्न होने का मतलब है। धीरे से उस व्यक्ति को पानी में वापस टिप दें जब तक कि उसके शरीर को पूरी तरह से पानी से ढक दिया जाए। यदि व्यक्ति छोटा है, तो उनके पैर पूरी तरह जलमग्न होने पर जमीन से संपर्क करना बंद कर सकते हैं।
  • यदि दोनों के लिए यह आसान है, तो व्यक्ति घुटनों को मोड़ दें
  • कुछ परंपराओं में, तीन बार पानी में व्यक्ति को विसर्जित करना चाहिए: पिता, एक बेटा के लिए के लिए एक, और अंत में पवित्र आत्मा के लिए एक। यह आप पर निर्भर करता, चर्च आप जा सकते हैं और व्यक्ति है, लेकिन यकीन है कि आप जानते हैं कि तीन बार डुबकी के लिए जा सकते हैं।
  • बैटेटिज़ एपोन स्टेप 12 नामक छवि
    4
    व्यक्ति को पानी से बाहर निकालना आप को पानी के नीचे एक दूसरे या दो के लिए रख सकते हैं, और फिर इसे अपने निचले हाथ से उठा सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, आपको उस व्यक्ति की आवश्यकता होगी, जब आप उन्हें उठाने के दौरान खड़े होने में सहायता करेंगे। यदि आपको पानी में फंसने लगता है, तो इसे ऊपर उठाए रखने के लिए दोनों हाथों को अपने हाथों में रखें।
  • मसीह के प्रेम दिखाने के लिए और परमेश्वर के परिवार के हिस्से के रूप में अपनी नई स्थिति को वर्णन करने, गले लगाने से पहले यह पानी से बाहर हो जाता है करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • व्यक्ति के साथ इस प्रक्रिया के बारे में अग्रिम रूप से बात करने के लिए उपयोगी है ताकि वह क्या होने वाला है, यह स्पष्ट है।
    • सुनिश्चित करें कि बपतिस्मा के अर्थ के बारे में बात करने के लिए व्यक्ति किसी पादरी से मिला है कई चर्च बपतिस्मा पर कक्षाएं या सेमिनार देते हैं ताकि लोगों को उनके अर्थ और प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com