ekterya.com

अपने माता-पिता में से एक की मृत्यु के साथ कैसे व्यवहार करें

अपने माता-पिता में से एक की मृत्यु के साथ व्यवहार करना आपके जीवन में सबसे खराब चीजों में से एक है। हालांकि कोई भी कभी भी नहीं पहुंचता है "इसे दूर करना" पूरी तरह से, कई तरीके हैं जिससे आप अपने माता-पिता की स्मृति का सम्मान करने पर विचार कर सकते हैं जैसे आप अपने दैनिक जीवन के बारे में जाते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप को नुकसान की प्रक्रिया के लिए कुछ समय दें और अपने आप पर कड़ी मेहनत से बचें अगर आपको लगता है कि यह आपको अपने पिता या मां के नुकसान से निपटने के लिए "बहुत लंबा" ले रहा है। दर्द के लिए कोई समय सीमा नहीं है और बाकी का आश्वासन दिया जाता है कि जब आप तैयार हों तब आप अपने रास्ते में जारी रह सकेंगे।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं को स्वीकार करें

छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 1
1
आप की जरूरत है सभी समय ले लो अपने नुकसान से उबरने के लिए खुद पर इतनी मेहनत न करें या समय सीमा तय करें विक्टोरियन युग में शोक 2 से 4 साल था। आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन केवल कुछ हफ्तों, एक महीने के बाद या आप के अनुसार सामान्य पर वापस जाने के लिए तैयार होने की उम्मीद नहीं है आप उस पर विचार करते हैं इसके बजाय, अपने साथ धीरज रखो और अपने आप को अपनी उम्मीदों को अलग रखें
  • यह ध्यान रखने की कोशिश करें कि दु: ख एक पूरी प्रक्रिया है शायद आप लंबे समय तक शोक में रहे हों, हालांकि उम्मीद है कि यह हमेशा उस तीव्रता से नहीं होगा। अपने समय पर उस का ख्याल रखें
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 2
    2
    अपने पिता या मां के बारे में सोचें कि आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। हालांकि यह उदास महसूस करने के लिए सामान्य है, याद रखें कि वह आपसे प्यार करता था और इस तथ्य को नहीं चाहता होता कि वह आपके जीवन को हमेशा के लिए पंगु बनाये। जैसा कि आप नुकसान से निपटने के लिए, उन चीजों को करने की कोशिश करें जिन्हें आप पहले पसंद करते थे। बेशक, काम करने की तुलना में यह आसान कहा गया है, लेकिन आप यह नहीं भूल सकते हैं कि जब आप खुश थे तब आपके पिता या मां खुश थे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी सभी नकारात्मक भावनाओं को छिपाना पड़ेगा, लेकिन आपको जितना हो सके उतना ही ज़िंदगी में छोटी चीज़ों का आनंद लेने का प्रयास करना होगा।
  • बेशक, आप पूरी तरह से नुकसान से तबाह महसूस और आप तुरंत सामान्य करने के लिए वापस जाने के लिए, न दें अपने माता पिता की स्मृति आप reponerte नहीं के लिए दोषी महसूस करता है में सक्षम नहीं हैं, तो।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 3
    3
    अपने माता-पिता को याद रखें आपके माता-पिता हमेशा आपकी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, भले ही वे पहले से ही गुज़र गए हों उन चीजों के बारे में अपनी यादें लिखें जो एक साथ हुईं, क्योंकि आप समय के गुजरते हुए अपने जीवन के उन क्षणों को नहीं भूलना चाहेंगे। आपको यह जानना होगा कि वे कभी भी आपके दिल में उस विशेष स्थान को नहीं छोड़ेंगे। यादों में Confórtate कि आप हर छोटी विस्तार याद नहीं करने के लिए पीड़ा के बिना उस व्यक्ति की है। बस आप कर सकते हैं सबसे अच्छा करते हैं
  • आप उन लोगों से बात कर सकते हैं, जो आपके पिता या मां को अपने बारे में जानता था कि वे क्षणों को पुनः प्राप्त करने के लिए। आप समय-समय पर, उनकी कहानियों या उपाख्यानों को भी उन लोगों को बता सकते हैं जिन्हें पता नहीं था या उन्हें नहीं पता था।
  • आप अपने रिश्तेदारों को अपने पिता या मां से भी पूछ सकते हैं ताकि वे अपने जीवन के अनुभवों के बारे में सब कुछ समझ सकें। यह आपके पिता या मां के साथ आपके संबंधों को सुदृढ़ कर सकता है और आपके बारे में यादों को भी बना सकता है या उससे भी अधिक खुश हो सकता है
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 4
    4
    अपना ख्याल रखना अपने आप से थोड़ा सा दयालु हो, जितना कि आप सामान्य हो। आराम करने के लिए अतिरिक्त समय लें, रचनात्मक विकर्षण ढूंढने का प्रयास करें और पल के लिए आत्म-आलोचना न करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने स्वयं के कल्याण के बारे में चिंता करने के लिए बहुत ज्यादा दर्द महसूस कर रहे हैं, तो 7 से 8 घंटे सोते हुए, दिन में तीन स्वस्थ भोजन खाएं और कम से कम आधे घंटे एक दिन व्यायाम करें। यह संभावना है कि आपके नुकसान की वजह से आपके पास ऊर्जा की कमी है, इसलिए आपके शरीर को स्वस्थ रखने से आपको इतनी धीमी गति से महसूस न करने में सहायता मिलेगी।
  • बेशक, सो रही है और अच्छी तरह से खाने से आप अपने पिता या मां को बिल्कुल भी भूल नहीं पाएंगे। लेकिन यह आपके लिए अपने रोज़मर्रा के जीवन को जारी रखने में आसान होगा क्योंकि आप अपने नुकसान से निपटते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 5
    5
    उन चीजों को पहचानें जो आपको परेशानी पैदा कर सकते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि चीजें जो आपको सबसे अधिक परेशान करती हैं और आप जानते हैं कि उन क्षणों के लिए आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने पिता को खो दिया है, तो आपको अपने प्रिय पिता के साथ ज्यादा समय बिताने की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, अगर आपने अपनी मां को खो दिया है, तो शायद आप कुछ ऐसी गतिविधियां करते समय असहज महसूस करते हैं जो सामान्य रूप से आपकी मां के साथ करती थी, जैसे शॉपिंग करना। जानने के लिए जो चीजें हैं जो आपको परेशानी पैदा कर सकती हैं, उन क्षणों के दौरान अकेले महसूस न करने के लिए आपको तैयार करने में मदद मिलेगी।
  • Video: भोग के प्रति हमारा आकर्षण कैसे हमसे महापाप करा लेता है, जानिए अहिल्या प्रसंग से | Sri Rajan Dixit Ji

    छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 6
    6
    द्वंद्वयुद्ध के पांच चरणों के बारे में चिंता मत करो यह सच है कि दु: ख पांच चरणों में है: इनकार, क्रोध, मोलभाव, अवसाद और स्वीकृति है, लेकिन जरूरी है कि वास्तव में अपने माता पिता के नुकसान से निपटने के लिए इन चरणों में से प्रत्येक के माध्यम से जाने के लिए जाने का अर्थ यह नहीं है। शायद पहली बार गुस्सा आता है या उदास लग रहा है, तो इनकार से गुजरता है या बातचीत चरण के माध्यम से गुजरता deprimido- भावना होने के बाद उस के साथ कुछ भी गलत नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति द्वैया अपने तरीके से और उचित समय पर रहता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 7
    7
    शुरुआत में कोई सार्थक निर्णय करने से बचें अपने माता पिता की मौत आपको लगता है कि अपनी शादी के एक झूठ है बना सकता है, अपने कैरियर नगण्य है या यदि आप महाराष्ट्र के सब कुछ छोड़ने के लिए और एक किसान अनानास बन जाना चाहिए। चाहे ये सभी खोज सत्य हैं, किसी भी चीज से न करें या इसके बारे में कुछ न करें जब तक कि आप तर्कसंगत निर्णय लेने के लिए तैयार न हों। शायद आपके जीवन में बड़े बदलाव करने से आप अपने पिता या मां की मृत्यु को दूर करने में मदद नहीं करेंगे और आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिसे बाद में आपको अफसोस होता है
  • भाग 2
    समर्थन प्राप्त करें

    छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 8

    Video: क्या आप जानते है जो लोग अपने माता पिता का अपमान करते है उन्हें यमलोक में क्या दंड दिया जाता है

    1
    एक करीबी दोस्त से बात करें शोक के इस समय के दौरान कोई भी व्यक्ति अकेला नहीं होना चाहिए। जब आप अपने माता-पिता में से एक के नुकसान से निपटते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप उस समय अकेले रहना चाहते हैं और एक छोटी सी गेंद के रूप में कर्ल कर सकते हैं। कुछ समय अकेले होना अच्छा है, लेकिन अंत में आपको अपने कुछ दोस्तों को देखने का प्रयास करना होगा। यह आपकी सामाजिकता, अपने विचारों से डिस्कनेक्ट करने में और आपकी भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं। उन दोस्तों को देखने का प्रयास करें जो उन्हें खारिज करने के बजाय आपके बारे में ध्यान रखते हैं।
    • ध्यान रखें कि संभवत: आपके मित्र एक ही चीज़ से नहीं गए हैं और पता नहीं है कि क्या करना है या कहें। इस तथ्य की सराहना करें कि वे कोशिश कर रहे हैं
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के 30 साल के लिए क्लब या जन्मदिन का लंच के लिए जाना चाहिए। यदि आपको अभी भी तैयार नहीं लगता है तो आपको समूह के रूप में जाना नहीं पड़ता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 9
    2
    एक परिवार के सदस्य से बात करें एक परिवार से बात करें एक माता पिता के नुकसान के बाद समर्थन खोजने के लिए सबसे अच्छा तरीकों में से एक हो सकता है। आप अपने माता पिता में से एक खो दिया है लेकिन आप अभी भी अन्य है, तो उसे समय के साथ हर संभव खर्च करता है, के रूप में यह निश्चित रूप से भी एक ही दर्द से गुजर रही हो जाएगा और सबसे अधिक संभावना अपने समर्थन की जरूरत है। जबकि अपने परिवार के निकट होने के दर्दनाक है, क्योंकि यह आपको याद अपने प्रियजन बनाता है, यह आपके दर्द के साथ अकेले होने की तुलना में बेहतर है।
  • आपके प्रियजन के बारे में बात करने से आप दर्द को दूर करने में भी मदद कर सकते हैं। आप शुरुआत में उस व्यक्ति के बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं महसूस कर सकते हैं, लेकिन कुछ समय बाद आप उसे या उसके बारे में बेहतर ढंग से बात करेंगे
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 10
    3

    Video: मसीह के कथन "परमेश्वर का कार्य, परमेश्वर का स्वभाव और स्वयं परमेश्वर I" (भाग दो के क्रम में)




    दुःखी परामर्शदाता से मदद मांगने पर विचार करें कुछ चिकित्सक या सलाहकार लोगों को किसी प्रियजन के नुकसान से निपटने में मदद करने में विशेषज्ञ हैं। यदि आपको लगता है कि आपका दर्द आपको पकड़ रहा है और आपको अपने जीवन के साथ जारी नहीं रखता है, तो आपको किसी की सहायता के लिए उससे संपर्क करना चाहिए। यद्यपि अपने मित्रों या परिवार से बात करना एक बहुत बड़ी मदद है, कभी-कभी आपकी निजी स्थिति के बाहर किसी व्यक्ति की दृष्टि और सहायता प्राप्त करने से आपको अपने जीवन पर एक और ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सकती है। निश्चित रूप से सभी के लिए चिकित्सा नहीं है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको इस पद्धति की कोशिश करने के बारे में संदेह होना चाहिए।
  • एक दुःखी सलाहकार आपके दर्द से निपटने के लिए भी नए तरीकों का सुझाव दे सकता है। यद्यपि कोई जादू समाधान नहीं है, विभिन्न विकल्पों को प्राप्त करने से आपको सही रास्ते खोजने में मदद मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 11
    4
    सहायता समूह में शामिल हों ऐसे लोगों के लिए कई समर्थन समूह हैं जिनके माता-पिता में से एक का नुकसान उठाना पड़ा है। हो सकता है कि आपको लगता है कि आपके दोस्त, आपके पिता या मां जीवित या अन्य रिश्तेदार आपको बताते हैं कि पर्याप्त नहीं है क्योंकि वे यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। इसलिए, बाहर की मदद की ज़रूरत से शर्मिंदा न हों और अपने क्षेत्र में सहायता समूहों की तलाश करें। हो सकता है कि आप उन लोगों से मिलें जो कि आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 12
    5
    अपने विश्वास में आराम प्राप्त करें यदि आप किसी भी धर्म के हैं, तो अपने संगठन में अधिक समय समर्पित करें, यह एक चर्च या एक आराधनालय हो। यह आपको पूरी तस्वीर के बारे में सोचने और दुःखी प्रक्रिया के दौरान मदद कर सकता है। यह बहुत संभावना है कि आपका संगठन बारबेक्यू से कई कार्यक्रमों को आयोजित करेगा, जिससे आप भाग ले सकते हैं। आप उन संगठनों के साथ अधिक समय बिताने के लिए उस संगठन में एक सक्रिय सदस्य बनने का भी प्रयास कर सकते हैं, जिनके बारे में आपके विचारों से संबंधित हैं और अधिक अच्छे के लिए काम करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 13

    Video: अगर आपके व्यवहार से माता-पिता कष्ट में रोते हैं, तो आप का कहीं कल्याण नही होगा || पौराणिक कथायें

    6
    एक पालतू होने के बारे में सोचें यद्यपि आप अचानक लगता है कि यह एक हास्यास्पद सलाह है, कोई भी कह रही है कि एक बिल्ली का बच्चा अपनी माँ या अपने पिता की जगह लेगा। हालांकि, किसी पालतू की देखभाल करने से आपको अच्छा लगता है और आपको लगता है कि किसी को आपकी ज़रूरत है - आप इसके साथ महसूस करेंगे और आपको बहुत खुश महसूस कर सकते हैं। आप बहुत अकेला महसूस करते हैं, खासकर अगर आप पहले से ही एक बिल्ली या कुछ समय के लिए एक कुत्ते को प्राप्त करने के बारे में सोच रहा है, तो आप करीब पशु आश्रय के पास जाकर एक पिल्ला या एक बिल्ली का बच्चा अपनाने ताकि आप ध्यान रखना चाहिए।
  • भाग 3
    अपने सामान्य जीवन पर लौटें

    छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 14
    1
    दिनचर्या छोड़ दो जब आप सामान्य वापस आते हैं, तो यह अलग-अलग होने लगती है यदि आप ऐसा करते हैं, तो उसी दिन आपको अपने पिता या मां की मृत्यु से परेशान होने की अधिक संभावना होगी। अपनी रूटीन बदलने का एक तरीका ढूंढें, या तो आप नए कैफेटेरिया में काम करने के लिए जा सकते हैं या अपने पिता या मां के साथ योग करने के लिए अपने फोन पर बोलने की जगह की जगह ले सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन चीजों से बचना चाहिए जो आपको अपने प्रिय को याद करते हैं, लेकिन अपनी रूटीन बदलकर आप इसे तेजी से दूर कर सकते हैं
    • कुछ पूरी तरह से अलग करने की कोशिश करो यदि आप दिनचर्या छोड़ना चाहते हैं, तो उन प्रकार के रंगों को ले जाएं जिन्हें आप लेना चाहते थे, उस पड़ोसी के साथ कॉफी करें, जो आपको बाहर जाने या अपने पसंदीदा सीरीज के आखिरी सीजन से मिलने के लिए आमंत्रित करता है। अपने आप को देखो यह जरुरी नहीं है कि आपके दिमाग और शरीर के लिए फायदेमंद हो।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 15
    2
    जिन चीजों को आप प्यार कर रहे हैं क्या करें यद्यपि भिन्न होना अच्छा है, यह भी महत्वपूर्ण है कि अगर आप फिर से पूर्ण महसूस करना चाहते हैं तो आप अपनी पसंदीदा गतिविधियां वापस लेंगे। चाहे आप पेंटिंग, कविता लिखना या सूप रसोईघर में काम करना पसंद करते हैं, अपने आप को अपनी पसंदीदा गतिविधि से इनकार न करें, क्योंकि आपको लगता है कि आप ऐसा करने के लिए बहुत उदास हैं। जल्द ही आपको एहसास होगा कि आपको कुछ पसंद है, यहां तक ​​कि कुछ चीजें, जो आपको पसंद हैं,
  • अगर आप कुछ करने के लिए तैयार नहीं लगते हैं, तो आप अपने पिता या मां के साथ करते थे, जैसे यात्रा करना या भागने के लिए। अगर आप वास्तव में उस गतिविधि को फिर से करना चाहते हैं, तो उसके साथ एक दोस्त के साथ करो।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 16
    3
    थोड़ी देर के लिए मादक पेय से बचें यह समय नशे में है या अपने दोस्तों के साथ क्लब जाने के लिए नहीं है। यद्यपि वे आपको थोड़ी देर के लिए अपनी समस्याओं को भूल सकते हैं, अल्कोहल एक अवसादग्रस्तता है और यह आपको बुरा महसूस कर सकता है, चाहे आप इसे पीते हों, जब आप बीमार हो या अगले दिन यदि आप ऐसा महसूस करते हैं तो आप एक पेय या दो सकते हैं, लेकिन अपनी मानसिक स्थिति को बहुत ज्यादा परेशान न करने का प्रयास करें और अगर आप निर्धारित दर्द दवा लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या यह आपके लिए सही है।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 17
    4
    कुछ का ख्याल रखना (लेकिन बहुत ज्यादा नहीं) संभव के रूप में कई महत्वपूर्ण गतिविधियों के साथ अपने एजेंडा को भरने की कोशिश करें एक दोस्त को कम से कम एक हफ्ते में एक सप्ताह का दौरा करने की कोशिश करें और जब आप ऐसा महसूस करते हैं तो सामूहीकरण करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आप दिन में कम से कम दो बार घर छोड़ दें, चाहे कुछ भी हो। यह भी जरूरी है कि आप काम या पढ़ाई, कसरत करने और आपके लिए महत्वपूर्ण चीजें करने में समय व्यतीत करते हैं। यदि आपके पास कुछ मज़ेदार है, तो इसे पकड़ो ताकि आप उस घटना के आगमन के बारे में उत्साहित महसूस कर सकें। एक व्यस्त और सक्रिय जीवन होने पर आपको हर चीज के बारे में बेहतर महसूस होगा, भले ही आपको अपने आप को थोड़ा मजबूत बनाने के लिए प्रेरित करना पड़े।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दिन में 24 घंटे व्यस्त होने के लिए खुद को मजबूर होना पड़ता है, इसलिए आपके पास बैठने और अपने प्रियजन के बारे में सोचने का समय नहीं है। इसके विपरीत, सुनिश्चित करें कि कुछ समय पर करो जब आप अकेले हों जब आप अकेले अपने सभी समय का खर्च नहीं करते हैं, तो यह आवश्यक है कि आपके पास एक पल है जहां आप अकेले अपने विचारों के साथ हो सकते हैं, भले ही वे खुश न हों।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 18
    5
    आराम गतिविधियां करें यह महत्वपूर्ण है कि आप आराम की बातें करने पर ध्यान देते हैं जब आप शोक के चरणों में जाते हैं। यह अपने आप को थोड़ी देर के लिए लाड़ और समय बिताने का समय है जिससे आप बेहतर महसूस कर सकें, भले ही यह थोड़ा बेहतर हो। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • एक पत्रिका में अपने विचार लिखें। रोजाना लिखना आपके विचारों से जुड़ने में आपकी सहायता कर सकता है
  • योग या ध्यान करने की कोशिश करो यह आपके मन और शरीर को संतुलित करने में आपकी मदद कर सकता है
  • समय बाहर खर्च करते हैं कैफेटेरिया छोड़ दें और इसके बजाय बाहर पढ़ें। सूरज और ताजी हवा का एक छोटा सा आपके लिए बहुत कुछ कर सकता है।
  • अपने पसंदीदा उपन्यासों को फिर से पढ़ें उनके साथ अच्छा लग रहा है
  • आराम से संगीत सुनें ज़ोरदार संगीत नहीं
  • बाहर जाओ और चलना अपने विचारों से जुड़ने के दौरान व्यायाम करें
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला माता पिता`s Death Step 19
    6
    अपने आप के साथ धैर्य रखें जैसा कि आप फिर से अपने जीवन का आनंद लेना शुरू करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को अधिभार नहीं लेते हैं आपके लिए पहले से ऐसा महसूस करना शुरू करने में महीनों या वर्षों लग सकते हैं और यह महत्वपूर्ण है कि आप जल्दबाजी न करें। जब तक आपके पास भविष्य के लिए लक्ष्य और आशा है, तब तक अपने पिता या मां के बिना अपने नए जीवन की ओर थोड़ा आगे बढ़ना अच्छा है। आपको यह जानना होगा कि अगर आप अपने नुकसान को पूरी तरह से दूर करने में कभी भी सक्षम नहीं होते हैं, तो समय के साथ आप उस प्रियजन के साथ एक नए रिश्ते बनाने में सक्षम होंगे जिसे आपने खो दिया था।
  • चीजों को मजबूर मत करो सुनो अपने दिमाग और अपने दिल क्या बताओ। यदि आप अभी तक अपने जीवन में बड़े बदलाव करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपना समय ले लो यह कड़ी मेहनत करने और दीवार को मारने से बेहतर है महत्वपूर्ण चीजें यह जानना है कि चीजें वे सुधारेंगे, भले ही इसमें बहुत अधिक समय लग जाए
  • युक्तियाँ

    • अन्य लोगों को दर्द के साथ कैसे निपटाया गया है, इसके बारे में पढ़ना आपको अपना रास्ता खोजने में मदद कर सकता है। दूसरे लोगों से पूछें, किसी प्रियजन की मौत की यादें पढ़ो या किसी पादरी या धार्मिक नेता को मदद के लिए कहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com