ekterya.com

सास से कैसे निपटें

मां के साथ लेनदेन वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन शांति बनाए रखने के कुछ तरीके हैं

चरणों

हडल ए मदर इन लॉ चरण 1

Video: सास और ननद के कानूनी अधिकार | बहू की शिकायत कैसे दर्ज करे | DV Act 2005

1

Video: दहेज के झूठे केस से कैसे निपटें !How to deal with false dowry case! by Kanoon Ki Roshni mein[Hindi]

यदि आपकी सास एक हफ्ते से अधिक बार कॉल करती है, और यह समझ नहीं पा रहा है कि ये क्यों सुविधाजनक नहीं है, ईमेल भेजना शुरू करें, अगर आपके पास ईमेल नहीं है, तो उसे एक पत्र लिखें। अगर आप यह जानने के लिए बुला रहे हैं कि आप और बाकी के परिवार क्या कर रहे हैं, तो आपके स्थान को रखते हुए इसे बनाए रखने का एक अच्छा तरीका है। एक और तरीका यह है कि अपने पति को उससे बात करने के लिए एक हो। अपनी आवाज़ सुनकर हर समय वह तुम्हारे साथ रहने की तरह हो सकती है और इससे आप अभिभूत हो सकते हैं या अंतरिक्ष की कमी महसूस कर सकते हैं, इसलिए, अपने पति को बोलने दें। पुरुष बोलते समय कम होते हैं, लेकिन साथ ही वे साधारण जानकारी देते हैं, इस तरह से वो जो चाहती है वह वह हो जाती है, लेकिन निर्विवाद रूप से नहीं। यदि आपका पति छोटा नहीं है, तो आप उससे काम करने से घर लौटने पर आपसे कह सकते हैं, इस तरह वह उस कार्य से बाहर निकल जाएगा। एक और बात यह है कि अपने पति / पत्नी ने अपनी माताओं (आपकी सासानी) से बात करनी है, अगर वह ऐसा कुछ कहती है जो आपको बुरा महसूस कर सकती है, तो आपको पता नहीं चलेगा और आप अभी भी शांति बनाए रखेंगे।
  • हड्डेल ए मदर इन लॉ लॉ चरण 2

    Video: बहू के साथ सास का बुरा सलूक ...

    2
    यहां तक ​​कि अगर आपका साथी वह है जो अपनी मां के साथ सभी संचार का रखरखाव करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उससे कम से कम 2-3 बार एक महीने में बात करते हैं, और जब तक आप फोन को आपकी स्वीकृति से पास करते हैं, तो यह अच्छा है कि आप अपने शब्दों के साथ अच्छे शब्दों में रहें सास। उसे पता चले कि आप लगभग कभी बात नहीं करते हैं, ऐसा नहीं है क्योंकि आप परेशान हैं या उसके साथ कुछ।
  • हडल ए मदर इन लॉ स्टेप 3 नामक छवि
    3



    अपने पति / पत्नी को अपनी मां से निपटने दें यह सबसे अच्छा है क्यों? क्योंकि वे अपने जीवन में उनके साथ बड़े हो चुके हैं, और इसलिए उन्हें पता है कि उनके साथ कैसे व्यवहार किया जाए और यदि वे उन्हें क्रोधित करते हैं, तो उनके बच्चे ऐसा करेंगे, न कि आप! और इसमें भी फायदे हैं, संघर्ष कम है और वह जल्दी ही भूल जाएगी, क्योंकि वह उसका बेटा है / बेटी
  • हडल ए मदर इन लॉ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पोते। क्या मुझे और कहना चाहिए? दादा दादी बहुत नापाक हो सकते हैं जब यह महान पोते की बात आती है और आपके विश्व को उल्टा कर सकते हैं। वे फोटो की अपेक्षा करते हैं, कि आप उन्हें अपने पोते के बारे में और सामान्य तौर पर सब कुछ जानते हैं आप क्या कर सकते हैं, समय-समय पर चित्र भेजते हैं, आपको अपनी सास के साथ किसी तिथि या समय की अवधि तय नहीं करनी चाहिए, लेकिन उस समय खुद को निर्धारित करें। क्या आप बता सकते हैं "हर दो हफ्ते हम आपको तस्वीरें भेजेंगे"।
  • Video: निराशा को कैसे दूर करें महिलाएं - How to Deal with Disappointment in Life - Monica Gupta

    हडल ए मातृ लॉ इन लॉ चरण 5
    5
    इसके अलावा, यदि आप बच्चों के बारे में जानने के लिए कहते हैं, तो उन्हें सब कुछ बताने, सबसे महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करने और उसे वहां छोड़ने के लिए बाध्य महसूस न करें। उन्हें अपने बच्चों से भी बात करें, कुछ बच्चे कभी भी कुछ भी नहीं कहते हैं और दूसरों को तोते की तरह बात करते हैं, उस समय घर पर कुछ करने के लिए प्रयोग करें (आपके पास हमेशा कई चीज़ें हैं)। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चों और दादा दादी के बीच एक अच्छे संबंध को प्रोत्साहित करें।
  • युक्तियाँ

    • शांत रहो और किसी को परिपक्व होने की तरह व्यवहार करना याद रखें।
    • हमेशा कहें कि आप क्या कहना चाहते हैं कभी-कभी हम चीजों को दूसरों को खुश करने के लिए कहते हैं और यह भी मां के साथ संबंधों पर लागू होता है। अगर ऐसा कुछ है जो आप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो ऐसा मत करो।
    • हाँ या नहीं कहने के लिए सुनिश्चित करें लेकिन इस तरह से सिर्फ हाँ या नहीं कहें ये कहने के कुछ तरीके हैं "अगर": ज़रूर, मैं इसे प्यार करता हूँ! निश्चित रूप से, क्यों नहीं? और आदि कहने के कुछ तरीके नहीं हो सकते हैं: "मुझे खेद है लेकिन मैं नहीं चाहता या मैं ऐसा करने में सहज नहीं हूं" या फिर "मुझे नहीं पता, मैं इसके बारे में सोचूंगा" और उस जैसी चीजें कोई नहीं कहकर कठोर हो सकता है, एक वाक्यांश का उपयोग करना बेहतर होता है जब आप एक नकारात्मक जवाब देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com