ekterya.com

अपनी पत्नी को काम पर वापस जाने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें

चाहे आपकी पत्नी ने आपको काम पर जाने के लिए प्रेरित करने के लिए राजनयिक तरीके तलाशने के लिए काम करने की अनुमति दी है या बच्चों की देखभाल की है, यह एक नाजुक स्थिति है। हालांकि कुछ महिला हमेशा गृहिणियों में रहने के लिए खुश रहती हैं, फिर भी दूसरों को फिर से कर्मचारियों की संख्या में शामिल होने के लिए तैयार हैं, लेकिन यह नहीं पता कि कहां से शुरू करना है या क्या करना है।

चरणों

काम पर लौटने के लिए आपकी पत्नी को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक चरण 1
1
अपने वित्तीय का एक साथ विश्लेषण करें किसी भी व्यक्ति को काम पर वापस जाने के लिए प्रेरित करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक यह है कि आपके पास कितना पैसा है (या क्या नहीं है), और यह कैसे वापस लौट आएगा कि वह स्थिति बदल सकती है
  • एक शांत जगह खोजें जहां आप एक साथ बैठ सकते हैं। एक बार बिस्तर में बच्चों के साथ, यह "बिलों का बॉक्स" निकालने का समय है आप ठीक तरह से वित्तीय समीक्षा कर सकते हैं एकमात्र तरीका कुछ शांति और शांति के साथ है एक ग्लास वाइन भी मदद कर सकता है
  • ऋण की एक सूची बनाएं और अपनी आय के साथ इसकी तुलना करें इसमें शामिल हैं, शिक्षा, क्रेडिट कार्ड, जिम सदस्यता, और किराने का सामान पर अनुमानित औसत खर्च, आप हर महीने पैसे खर्च करते हैं। इसके बाद उस घर की कुल संपत्ति के साथ तुलना करें, जो आप अपने घर में दर्ज करते हैं यह देखने के लिए कि आप जो पैसा कमाते हैं, वह आसानी से खर्चों को कवर करने के लिए पर्याप्त है या यदि आपको मासिक भुगतानों को कवर करने में परेशानी हो रही है
  • उन्हें उन बचत और सेवानिवृत्ति योजनाओं पर भी चर्चा करनी चाहिए वे एक पेंशन निधि या एक बचत योजना में कितने मासिक धन का सामना कर सकते हैं अगर यह दुबला समय हो सकता है? न केवल उनके स्वर्ण वर्ष के लिए धन की आवश्यकता होती है बल्कि किसी भी आपातकालीन या आश्चर्य की बात जैसे कि एक नई छत या कार के लिए स्पेयर पार्ट्स को कवर करना है।
  • काम करने के लिए वापसी के लिए अपनी पत्नी को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक चरण 2

    Video: "Waiting on God": Helpful steps to answered prayers

    2
    अपनी पत्नी से अपने लक्ष्यों और सपनों के बारे में पूछें इसे काले और सफेद में देखने के बाद आपकी पत्नी को महसूस हो सकता है कि उसे बिलों का भुगतान करने में मदद करने के लिए वापस काम करने की आवश्यकता है और उम्मीद है कि भविष्य के लिए बचाएगा। हालांकि, आखिरी चीज आप चाहते हैं कि आपकी पत्नी को ऐसी स्थिति या कंपनी में काम करने के लिए वापस जाना चाहिए, जिसे वह तिरस्कार करती है।
  • अपने आदर्श नौकरी का वर्णन करने के लिए उससे पूछें यहां तक ​​कि अगर यह एक वास्तविकता नहीं है, तो यह पता लगाएं कि वह एक आदर्श काम कैसे करती है, तो उसे कैरियर या स्थिति की पहचान करने में मदद मिल सकती है जो उसे खुश करने के करीब आती है।
  • आपकी पत्नी को वह काम का मूल्यांकन करने में सक्षम होना चाहिए क्या आप इसे पसंद करते हैं और आम तौर पर संतुष्ट और खुश महसूस करते हैं? या यह एक नौकरी थी जिससे उसे दुखी महसूस हुआ? हो सकता है कि यह साझेदार था और काम नहीं था, जिससे उसे बुरा लग रहा था उससे पूछें कि क्या उसे उसी पते या कंपनी पर जाना चाहिए या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए अपने पिछले कार्य के संपूर्ण मूल्यांकन को पूरा करने के लिए।
  • व्यवसायों या नौकरियों की पहचान करें जो आपके महिला के लक्ष्यों को फिट कर सके। आपको अभी तक रिक्त पदों वाले किसी को ढूंढने की ज़रूरत नहीं है, बस उन व्यवसायों की तलाश करें जहां वह आपकी आवश्यकताओं को पूरा कर सके।
  • काम करने के लिए वापसी के लिए आपकी पत्नी को प्रोत्साहित करने वाला चित्र चरण 3
    3
    दिखाएँ कि आप उसे काम पर लौटने पर समर्थन करेंगे। वह वापस आना नहीं चाहती क्योंकि वह सोचती है कि वह वह है जो मुख्य रूप से बच्चों की देखभाल करता है और वह हमेशा घर और बच्चों से संबंधित हर चीज के साथ चल रहा होगा। जब वह घर पर रह रही है, तब वह अकेले नहीं रहती सभी कार्य अब समान रूप से विभाजित होनी चाहिए।
  • एक चाइल्ड केयर शेड्यूल की योजना बनाएं जो उचित और बस है। अगर वह बच्चों की देखभाल का 99.9% था, तो आपको अपनी भागीदारी में तेज होना चाहिए। यदि आपके पास बच्चा है या सप्ताह के दौरान फुटबॉल प्रशिक्षण में बच्चों को लेते हैं तो रात के शॉट्स में भाग लेने का प्रस्ताव। न सिर्फ पेशकश करें, ये कार्य करना शुरू करें, इसलिए वह देखेगा कि यह कैसे काम कर सकता है।
  • यह वाशर और ड्राईर डालने में मदद करता है, और घर की सफाई के साथ। निश्चित रूप से आप फर्श पर अपने शॉर्ट्स फेंक नहीं करेंगे और फिर उन्हें फिर से धुलाई और जगह में डाल लेंगे। आप कम से कम आप कर सकते हैं clutters सीखना चाहिए अपने भी घर काम करने, क्योंकि एक छोटे से आप घर के मालिक हो जाएगा, तो अपने खुद के कपड़े धोने के कम से कम देखभाल, और इकट्ठा क्या बच्चों और जानवरों को भी गंदे हो मदद करता है या गड़बड़ाना
  • पूछें कि आप अपने जीवन को आसान कैसे बना सकते हैं यदि आप काम पर वापस जा रहे हैं कभी-कभी यह इतना स्पष्ट नहीं हो सकता है कि उपयोगी क्या हो सकता है और क्या नहीं, अनुमान लगाने की कोशिश में अपना समय बर्बाद न करें, पूछें उसके लिए यह देखने के लिए आवश्यक हो सकता है कि क्या आप सफलता के लिए अपने नए निगमन को बनाने के लिए अपने शेड्यूल का पुनर्गठन भी कर सकते हैं, या आपको नौकरी खोज के लिए या पाठ्यक्रम में मदद करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough




    काम करने के लिए वापसी के लिए आपकी पत्नी को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक चरण 4
    4
    उन्हें फैसला करना होगा कि आपकी पत्नी काम पर वापस कैसे जा सकती है। संभावित परिदृश्यों के बारे में सोचने के लिए यह एक टीम का प्रयास होना चाहिए जो दोनों आर्थिक और भावनात्मक रूप से दोनों के लिए अच्छा हो।
  • अंशकालिक कुछ माताओं या कुछ समय के लिए घर वाले लोग, शुरुआती (या स्थायी रूप से) अंशकालिक काम कर रहे हैं, जैसे कि लचीला अनुसूची (ताकि आप को अतिरिक्त चाइल्डकैअर के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी) के कई फायदे प्रदान करते हैं, कम प्रतिबद्धता कंपनी (कंपनी को कई घंटे समर्पित करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है) और परिवार के साथ कम हस्तक्षेप।
  • एक व्यवसाय शुरू करें यदि आप व्यवसाय शुरू करने की स्थिति में हैं और ऐसा कुछ है जो आपकी पत्नी कोशिश करना चाहता है, तो उस वाणिज्यिक अंतरिक्ष को किराए पर लेने के बारे में सोचो, यदि वह एक भव्य कुक है तो वह एक बुटीक या रेस्तरां खोल सकता है
  • घर से बने व्यापार यह दिल के बेहोश के लिए नहीं है और निश्चित रूप से एक संगठित, प्रेरित व्यक्ति होना चाहिए। घर से एक व्यवसाय आपकी पत्नी को बच्चों के लिए घर पर रहने के दौरान पैसा बनाने की अनुमति देगा।
  • पूर्ण समय कुछ मामलों में, पूर्णकालिक काम करने के लिए एक ही रास्ता आप इसे संभाल कर सकते हैं है, कंपनियों के कर्मचारियों को जो बच्चे हैं साथ कर्मचारियों, लचीला घंटे और एक दोस्ताना और सहिष्णु वातावरण के बच्चों के लिए की पेशकश की देखभाल सेवाओं के लिए दिखना चाहिए वापसी (जहां कोई आपको परेशानी हो जाएगी यदि आपको कुछ दिन घर पर रहना पड़ता है क्योंकि आपके पास बीमार बच्चे हैं)।
  • काम करने के लिए वापसी के लिए आपकी पत्नी को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक चरण 5
    5
    अपनी पत्नी को काम पर वापस आ सकते हैं, इस पर विचार करें। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो इसका मतलब यह होगा कि किसी जगह या व्यक्ति की देखभाल करने के लिए उनको देख लेना चाहिए, उन्हें उन खर्चों की लागत / लाभ की गणना करने की आवश्यकता होगी जिनके पास पहले नहीं हो सकता था
  • उन्हें कितना अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होगी? क्या आपके बच्चे प्राथमिक या माध्यमिक विद्यालय में जा रहे हैं? यदि हां, तो स्कूल के बाद उन्हें पर्यवेक्षण या यात्रा की आवश्यकता होगी। यदि वे शिशुओं या प्रीस्कूलर हैं, तो उन्हें कार्यस्थल के दौरान अधिक सहायता की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपकी पत्नी काम करने के लिए वापस आती है तो क्या आपको दूसरी सेवाओं की आवश्यकता होगी? कुछ मामलों में, क्या आपको एक नौकरानी की आवश्यकता हो सकती है अगर आपकी पत्नी पूर्णकालिक काम करने के लिए लौट जाती है? अगर उसने कपड़े धोने और इस्त्री करने से संबंधित सब कुछ किया, साथ ही साथ सफाई भी, काम करने के दौरान आपको ये कार्य करने के लिए किसी को काम पर रखने की आवश्यकता हो सकती है
  • किसी भी अन्य खर्च का मूल्यांकन करें जिसका खर्च हो सकता है। क्या उन्हें एक और कार की ज़रूरत है? गैस की वृद्धि पर कितना खर्च होगा?
  • युक्तियाँ

    • आपकी पत्नी को काम खोजने में मदद करें यदि आप एक समय में काम की तलाश कर रहे हैं, जब अर्थव्यवस्था सबसे अच्छी नहीं है, अवसरों की तलाश करें, लेकिन धैर्य और सहयोगी बनें।
    • यदि आपकी पत्नी के सपने का काम यह दर्शाता है कि उसे खुद को शिक्षित करना चाहिए या कुछ प्रकार की प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहिए, उसे समर्थन देना ताकि एक दिन वह अपना सपना हासिल कर सके।

    चेतावनी

    • काम पर वापस लौटने के लिए अपनी पत्नी को दबाव, मांग या ज़ोर न करें, क्योंकि यह रणनीति बेवफाई हो सकती है, तनाव पैदा कर सकती है और संभवतः शादी को नुकसान पहुंचा सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com