ekterya.com

घर खरीदने के लिए परिवार के किसी सदस्य या मित्र से पैसे उधार कैसे लें

क्या आपके परिवार और मित्रों के पास दिल और आवश्यक बटुए हैं जो आपको घर के मालिक होने का सपना हासिल करने में आपकी सहायता करते हैं? नए घरों के खरीदारों तेजी से बंधक का उपयोग कर रहे हैं "intrafamily" खरीद मूल्य का 10-100% से लेकिन आपको पैसे और रिश्तों के मिश्रण के जोखिम और समस्याओं से बचने की एक योजना की आवश्यकता है। जिन लोगों से आप जानते हैं, उनसे उधार लेने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि संभव के रूप में इस सौदे को औपचारिक बनाना। यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे:

चरणों

बिग पैसा से परिवार या दोस्तों के लिए एक होम खरीदें चरण 1 शीर्षक
1
किसी को ढूँढें जो आपको उधार देता है खाते के परिवार, दोस्तों और सहयोगियों को जो आप पर भरोसा करते हैं और जो आपको एक घर खरीदना चाहते हैं, ले लें। आपको ब्याज का भुगतान करना होगा (और अगर आप बंधक को ठीक तरह से प्रलेखित किया गया है तो आप अपनी ब्याज भुगतान घटा सकते हैं), तो किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो भुगतान के स्थिर प्रवाह से लाभ उठा सकते हैं
  • बिग मनी से परिवार या दोस्तों के लिए एक होम खरीदें चरण 2 शीर्षक
    2
    ऋण की शर्तों पर सहमत ऋण की शर्तों पर विचार-विमर्श किया जाना चाहिए। मानक शब्दों जैसे कि राशि, ब्याज दर, अवधि, भुगतान का प्रकार, भुगतान की आवृत्ति अंतर-परिवार बंधक में इस्तेमाल की जाने वाली औसत ब्याज दर लगभग 4.7% है, लेकिन आपको प्रत्येक के विकल्प पर चर्चा करनी चाहिए, और दोनों पक्षों के पक्ष में अधिक ब्याज दर पर सहमत होना चाहिए।
  • बिज़ मनी टू फॅमिली या फ्रेंड्स टू टाइप ए होम होम चरण 3
    3

    Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

    औपचारिक दस्तावेज बनाएं ऋण दस्तावेज के लिए एक वचन पत्र की आवश्यकता होगी अगर अचल संपत्ति कंपनी द्वारा ऋण की गारंटी की जा रही है, तो आपको एक बंधक की आवश्यकता होगी (या आप जहां रहते हैं उसके आधार पर विश्वास विलेख)। आप इन दस्तावेजों के मूल संस्करण ऑनलाइन या किताबों की दुकानों में खरीद सकते हैं। हालांकि, एक घर खरीदना एक जटिल लेनदेन है और आपको एक पेशेवर से पूछना चाहिए जो आपकी संपत्ति की आवश्यकताओं और आपके राज्य की आवश्यकताओं को पूरा करने वाले दस्तावेज तैयार करता है। ऐसा करने के लिए आप एक रियल एस्टेट वकील या एक निजी ऋण कंपनी का उपयोग कर सकते हैं।



  • बिग पैसा से परिवार या दोस्तों के लिए खरीदें एक होम खरीदें चरण 4
    4
    एक पुनर्भुगतान योजना तैयार करें ऋण की स्थिति में प्रवेश करने के लिए एक ऋण कैलकुलेटर का उपयोग करें और नियत तिथियों और राशि की एक सूची तैयार करें जो भुगतान शेड्यूल सेट करते हैं। प्रत्येक नियत तारीख पर पहले से एक चेक भेजें आप अपने ऋणों में भाग लेने के लिए एकाउंटेंट या एक निजी ऋणदाता कंपनी से भी पूछ सकते हैं, और हर महीने जोखिम से मुक्त इलेक्ट्रॉनिक स्थानान्तरण कर सकते हैं।
  • बिग पैसा से परिवार या दोस्तों से खरीदें एक होम खरीदें चरण 5
    5
    समझौते के अनुसार ऋण की नकल करें। जब तक आप अपनी चुकौती योजना के साथ वचनबद्ध नोट में स्थापित हो जाते हैं, तब तक आप अपने ऋण को सफलतापूर्वक चुकाने के लिए ट्रैक पर हैं। यदि आप एक खराब आर्थिक समय के माध्यम से जा रहे हैं, तो संपर्क करें, जिन्होंने आपको पैसा दिया है। यदि आप उस चरण (और आप निश्चित रूप से अपने पैसे वापस चाहिए!) के माध्यम से प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप चुकौती योजना के अंत में भुगतान को बदलकर भिन्न हो सकते हैं, या "आपको एक शब्द या दो दे"।
  • युक्तियाँ

    • कम से कम, वर्तमान लागू संघीय दर (एएफआर) पर अपनी ब्याज दर निर्धारित करें आईआरएस "उपहार" मानता है" जब वे रिश्तेदारों के बीच एक लेनदेन पकड़। उन्हें गलत साबित करने का एक तरीका एएफआर अपनी ब्याज दर के रूप में सेट करना है - AFR हर महीने बदलता है और आप इसे circlelending.com/afr पर या आईआरएस वेबसाइट पर पा सकते हैं।
    • ऋण प्रबंधन के लिए पेशेवरों की सेवाओं का उपयोग करना बेहतर है, इससे बातचीत के लिए और अधिक उद्देश्यपूर्ण स्पर्श होगा। पेशेवरों की देखभाल कर सकते हैं "गंदे काम" ऋण के प्रबंधन और प्रशासन के संबंध में इस काम में ऋण दस्तावेज, भुगतान की मासिक अनुस्मारक, वार्षिक ऋण रिपोर्ट और साथ ही ऋण पुनर्गठन शामिल हैं यदि आवश्यक हो। व्यावसायिक प्रबंधन बहुत उपयोगी होता है जब यह टैक्स रिटर्न फाइल करने का समय आता है, क्योंकि दोनों पार्टियों को ब्याज भुगतान का दस्तावेजीकरण करने की आवश्यकता होगी, अगर उधारकर्ता उन खर्चों को घटा देना चाहता है।
    • उचित और खुले रहें यदि ऋण माता-पिता और बच्चों के बीच है, तो अपने भाइयों को व्यवस्था और शर्तों की प्रकृति के बारे में सूचित करें। उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था एक औपचारिक ऋण है, उपहार नहीं, और यह एक पेशेवर द्वारा संभाला जा रहा है। यदि आप ऋण देने वाले हैं, तो आपको दूसरे बच्चों के साथ ऐसा ही इलाज करने के लिए तैयार रहना चाहिए, ताकि ईर्ष्या पैदा न हो। इसी तरह, आपकी पत्नी या पार्टनर की निजी लोन को छुपाने से समस्याएं आ रही हैं
    • आप एक ब्याज दर निर्धारित कर सकते हैं जो दोनों के लिए फायदेमंद है। अधिकतर संभावना है कि आप किसी ब्याज दर से सहमत हो सकते हैं जो कि किसी बैंक या वित्तीय इकाई की तुलना में बेहतर (कम) हो सकती है, और ऋणदाता के लिए भी (बेहतर) जितना आप प्राप्त करेंगे, इसके लिए यदि आपने एक वित्तीय निवेश किया है समान शब्द क्योंकि ब्याज का भुगतान किया जाना चाहिए (ताकि आईआरएस एक उपहार के रूप में जाना जाने वाला ब्याज पर विचार नहीं कर पाता), जो लोग ऋण की मांग करते हैं, उनमें से अधिकांश बैंक के बजाय रिश्तेदार को भुगतान करना पसंद करते हैं।

    Video: Star Trek: TNG 30th Anniversary Reunion Full Panel - Front Row - August 4, 2017

    चेतावनी

    Video: Ken O'keefeThe People's voice Middle East show 2 with subtitles

    • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि वार्षिक उपहार छूट की सीमा है आईआरएस के मुताबिक, लोग उस उपहार के लिए करों के बिना हर साल $ 12,000 तक किसी अन्य व्यक्ति को छोड़ सकते हैं। कोई भुगतान जो "क्षमा" आपकी निजी सीमा के भीतर एक निजी ऋण खाते में "उपहार" कि आप उस वर्ष के दौरान उस व्यक्ति को दे सकते हैं अपने एकाउंटेंट या अपने कर सलाहकार से संपर्क करें यदि आप इस बात से चिंतित हैं कि क्या प्रत्यक्ष उपहार देना या ऋण भुगतान को क्षमा करना हर साल आपकी स्वीकार्य उपहार सीमा से अधिक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com