ekterya.com

अपने व्यवसाय के लिए आपको पैसे उधार देने के लिए किसी परिचित को कैसे पूछें

अपने व्यवसाय को शुरू करने के लिए परिचित से धन का अनुरोध बैंक में ऋण अनुरोध के लिए पूछने से बहुत अलग है। अच्छी खबर ये है कि, क्योंकि पहले से ही ट्रस्ट के आधार पर व्यक्तिगत संबंध हैं, संभावना है कि वे आपके क्रेडिट की जांच नहीं करेंगे या वे भुगतान की गारंटी के रूप में आपके घर से पूछेंगे। आपके परिचितों ने आपको कम ब्याज दर और उदार भुगतान शर्तों के साथ एक अच्छा सौदा भी प्रदान किया था। बुरी खबर ये है कि पूरी प्रक्रिया (इसे ऋण देने के लिए पूछने से) भावनाओं से प्रभावित हो सकती है। यहां "इन जलों को नेविगेट करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।"

चरणों

आपकी व्यवसाय के लिए लोगों के लिए बोरो मनी से नाम वाली छवि चरण 1
1
परिचितों के अपने सर्कल में उद्यमियों के लिए खोजें एक पुरानी और धनी व्यक्ति ढूंढें जो एक उद्यमी है या उद्यमी है कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि ये लोग अपने परिचितों के व्यवसायों में ऋण और अनौपचारिक निवेश करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    छवि जिसे आप बोरो मनी से पीपुल यू जानते हैं आपका बिजनेस चरण 2
    2
    तैयार। एक व्यवसाय योजना पहले से करें और गणना करें कि आपको कितना पैसा चाहिए। यहां तक ​​कि दादी माबेल का अच्छा वर्णन है कि आप अपने पैसे का उपयोग करने के लिए कैसे योजना बना रहे हैं और जब आप इसे चुकाना होगा। ऋण के लिए पूछने से पहले निम्नलिखित निर्णय लें: आपको कितना पैसा चाहिए, आप किस ब्याज दर का भुगतान करने जा रहे हैं और आप किस प्रकार के भुगतान और सुरक्षा योजना की पेशकश कर सकते हैं।
  • आपके व्यवसाय के बारे में जानने वाले लोगों के लिए उधार राशि से उधार नाम की छवि चरण 3
    3
    एक निश्चित एक के बजाय एक वैरिएबल राशि का सुझाव दें जब आप अंततः पैसे के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो आपके प्रायोजक यह महसूस करना पसंद करेंगे कि वे राशि तय करने वाले हैं। यदि आप एक चर राशि का उपयोग करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो विभिन्न विकल्पों, ब्याज दरों और ऋण शर्तों के साथ तीन विकल्प सुझाएं।
  • आपके व्यवसाय के लिए लोगों को जानने के लिए उधार धन से शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    जब आप मौखिक समझौते पर पहुंच गए हैं, तो अपना हाथ हिलाएं और ईमेल के अनुसार एक परियोजना भेजने का वादा करें। यद्यपि वार्तालाप इस बिंदु तक अनौपचारिक रहा है, यह समझौते को औपचारिक बनाने का समय है।
  • आपके व्यवसाय के लिए लोगों के लिए बोर डिक्शनरी शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    अगर आप समझौते का सम्मान करते हैं, तो आप चाहे अजनबी हों, हर कोई अधिक आत्मविश्वास महसूस करेगा। अगर यह एक उपहार है, तो आपको केवल आपके प्रायोजक से एक पत्र की आवश्यकता है। यदि यह एक ऋण है, तो आपको एक वचन पत्र पर हस्ताक्षर करने की जरूरत है जिसमें ऋण की शर्तों शामिल हैं, जो दोनों पक्ष पहले से सहमत थे
  • आपके व्यवसाय के लिए लोगों के लिए बोरो मनी से नाम की छवि चरण 6
    6
    यह प्रस्ताव दें कि एक औपचारिक औपचारिक और एक पेशेवर द्वारा प्रशासित एक वकील, वित्तीय सलाहकार, लेखाकार या निजी ऋण सेवा कंपनी आपके लिए यह काम कर सकती है। आपके प्रायोजक को अधिक आश्वस्त महसूस होगा कि यह एक कानूनी अनुबंध से जुड़ा व्यापार समझौता है।
  • युक्तियाँ

    Video: The Case of the White Kitten / Portrait of London / Star Boy

    • अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप निश्चित अवधि के भीतर निश्चित रूप से भुगतान करेंगे।
    • प्रतिस्पर्धी भुगतान की पेशकश करें यदि आपका भविष्य प्रायोजक अनिर्णीत है, तो उसे समान शर्तों के एक वित्तीय निवेश में कमाई की तुलना में एक उच्च ब्याज दर प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मुनाफे का प्रतिशत जब 5 वर्ष की अवधि के भीतर जमा प्रमाणपत्र में निवेश करना 4.5% है। आपका ध्यान पूरी तरह से कैद करने के लिए 7 से 10% के बीच की पेशकश करें
    • अपना अनुरोध अनौपचारिक रखें अपने आप से रहें, अपने व्यापार का वर्णन करें, धन जुटाने और अपने हित को मापने के अपने प्रयासों का वर्णन करें, लेकिन तैयार नहीं होने के साथ अनौपचारिक होने पर भ्रमित न करें। अपने प्रायोजक को दिखाएं कि आप एक व्यवसाय योजना के साथ तैयार हैं और आपने वित्तीय विकल्पों को तैयार किया है जो आप उन पर विचार करने के लिए कह रहे हैं।
    • अपने व्यापार विचार को प्रस्तुत करने के लिए ईमेल का उपयोग करें ईमेल एक सौम्य और अनौपचारिक तरीके से एक व्यापक नेटवर्क को प्रोजेक्ट करने का एक शानदार तरीका है। अपनी अवधारणाओं का वर्णन करें और जो आपकी व्यावसायिक योजना के बारे में आपको संपर्क करने में रुचि रखते हैं, उन्हें आमंत्रित करें। इन लोगों को पूंजी के लिए अपनी जरूरत के बारे में बात करने की जांच करें।

    चेतावनी

    • निजी संबंधों पर विशेष ध्यान दें और आप अपने प्रायोजक के बारे में क्या जानते हैं इस तरह के एक निश्चित या सीमित आय के साथ उन लोगों के रूप में लोग हैं, जो एक नुकसान वहन नहीं कर सकते, से उधार के पैसे मत लो, तुम्हें पता है कि तुम एक मुश्किल समय कोई कह रहा होगा, खासकर अगर। धन की मांग करने से पहले, ध्यान से सोचें कि क्या आप वास्तव में उस व्यक्ति को अपना प्रायोजक बनाना चाहते हैं अपनी वृत्ति पर भरोसा करें और किसी से पैसा न लें, जो आपके पक्ष में परेशान हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com