ekterya.com

अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें

पहली नौकरी प्राप्त करना किशोरों के लिए एक महत्वपूर्ण अनुष्ठान है और जो कि उन्हें वयस्कों के रूप में अपने भविष्य का सामना करने में मदद कर सकता है। इस युग में, किशोरावस्था में पहले से ही वयस्कों की तरह अधिक इलाज की इच्छा के बीच एक पतली रेखा चलती है और उन्हें अभी भी मार्गदर्शन करने की आवश्यकता होती है। माता-पिता यह सोच सकते हैं कि उन्हें पैसे देने से उनके किशोरों के परिपक्व होने और घर छोड़ने का एकदम सही तरीका है, लेकिन इस महत्वपूर्ण स्तर पर उनकी मदद करने के लिए निश्चित रूप से एक बेहतर और अधिक सकारात्मक तरीका है।

चरणों

भाग 1

अपने किशोर को प्रेरणा दें
शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें
1
नौकरी पाने के विचार के बारे में अपने किशोर को उत्साहित करें इससे पहले कि आप नौकरी पाने के लिए अपने किशोरों को प्रोत्साहित या प्रोत्साहित करना शुरू करें, आपको उन्हें इस विचार के बारे में उत्साहित करना चाहिए। अधिकांश किशोर जवाब देने से संतुष्ट होने तक सभी के लिए कारण पूछते हैं।
  • सामान्य तौर पर, इसका अर्थ यह नहीं है कि एक किशोरी "आलसी" है या वह जो वह पूछना नहीं करना चाहता है, बल्कि वह प्रेरणा के साथ एक निजी कनेक्शन की आवश्यकता है, एक कारण है कि उसे ऐसा क्यों करना चाहिए, या उसे ऐसा क्यों करने को कहा गया है ।
  • शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    अपने किशोर को प्रेरित करने के लिए कुछ विचारों के बारे में सोचो किशोरों के लिए, काम करने की इच्छा के लिए प्रेरक कारण हो सकते हैं:
  • एक मूल्यवान कार्य अनुभव प्राप्त करने का अवसर
  • आपके पारस्परिक कौशल को बेहतर बनाने का अवसर
  • समय प्रबंधन और अधिक जैसे नए कौशल सीखने का अवसर
  • धन है कि आप को अतिरिक्त कौशल जैसे कि जिम्मेदारी और बजट सीखना सीखने की स्वतंत्रता है
  • शीर्षक वाला चित्र अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 3
    3
    आपके किशोर की चिंताओं और चिंताओं को समझने की कोशिश करें एक किशोर जिसकी नौकरी पाने में कोई दिलचस्पी नहीं है, आलसी न हो, लेकिन दूसरी समस्याएं हो सकती हैं।
  • किशोरावस्था जो खेल खेलते हैं या स्कूल में उत्कृष्टता प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, शायद अंशकालिक, निम्न-भुगतान वाले नौकरी पाने के लिए पर्याप्त खाली समय नहीं है, न ही वे अपनी प्राथमिकताओं को प्रभावित करना चाहते हैं। बहुत अधिक दायित्व वाले बच्चे अक्सर अभिभूत महसूस करते हैं और शायद वे पहले से ही अतिभारित एजेंडा में कुछ जोड़ने का तरीका नहीं देख सकते हैं।
  • एक और समस्या कम आत्मसम्मान की भावना हो सकती है। किशोर एक नौकरी नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कोई भी इसे वैसे भी नहीं चाहता होगा। इस किशोरी के मामले में, तैयारी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि अस्वीकृति उसे अवसाद की सर्पिल और बहुत खतरनाक निराशा में भेज सकती है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें

    Video: The CIA, Drug Trafficking and American Politics: The Political Economy of War

    4
    अपने किशोरों को उनके डर से निपटने में मदद करें अधिकांश बच्चों को किसी प्रकार का भय होगा क्योंकि यह उनके लिए एक नई प्रक्रिया है। माता-पिता के रूप में, आलस्य से सामान्य भय और चिंता को अलग करना महत्वपूर्ण है, और तदनुसार आगे बढ़ना है।
  • भाग 2

    अपने किशोर को एक नौकरी मिलाने में मदद करें
    शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 5
    1
    अपने शहर में बाल श्रम कानूनों की जांच करें। आपका किशोर एक छोटी सी (आमतौर पर 18 साल) है, तो उसे आप कितने घंटे काम कर सकते हैं की एक विचार प्राप्त करने के लिए अपने शहर में बाल श्रम कानून की जांच के लिए, क्या घंटे के रूप में अन्य कानूनी जानकारी के रूप में के रूप में अच्छी तरह से काम नहीं हो सकता है मदद मजदूरी, अवकाश और अधिक
    • यह न केवल आपको यह बताएगा कि आपका बच्चा काम करने में सक्षम होगा, लेकिन यह साक्षात्कार की प्रक्रिया के लिए बेहतर तैयार करने में आपकी सहायता करेगा।
    • आपको यह भी पता लगाना होगा कि काम शुरू करने से पहले आपको एक वर्क परमिट की आवश्यकता होगी या नहीं।
  • शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 6
    2
    क्या आपका बच्चा जांच करता है कि नौकरियां कहां हैं अधिकांश जगहों पर ऑनलाइन आवेदन होते हैं, लेकिन अन्य लोगों को आवेदन करने के लिए जाने और अनुरोध करने की आवश्यकता होती है। अपने बच्चे से पूछें कि क्या वह चाहेंगे कि आप उसके साथ जाएं मैं आपको गाड़ी में इंतजार करने के लिए कह सकता हूं या आप इसे अपने दम पर करना चाहते हैं।
  • एक उचित लक्ष्य निर्धारित करें और सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा इसे पूरा करता है उसे पूछने के लिए एक दिन में पांच अनुरोध प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक नहीं पूछ रहा है
  • शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रेरित करें 7

    Video: पेट में गैस हो तो समझ जाएं ग्रह खराब हैं अपनाएं यह टोटका

    3
    उसे अपने दम पर आवेदन भरने दें। यह कठिन हिस्सा है, क्योंकि आपको अपना आवेदन भरना होगा। प्रश्नों का उत्तर दें और स्पष्टीकरण करें, यदि आप अटक जाते हैं, लेकिन आवेदन भरने या उसके लिए इसे भरने के लिए पेशकश करते समय आपके पक्ष में खड़े नहीं होते हैं यह पूरी प्रक्रिया को कमजोर करेगा
  • याद रखें कि यह आप नहीं है जो नौकरी लेना चाहता है। उसे जानकारी के लिए पूछें, लेकिन उसे यह कहने के लिए सुराग न दें कि यह कहां से करना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर को दिल से नहीं जानते हैं, तो आप यह कह सकते हैं कि यह कहां है और इसे अपने लिए खोजना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें
    4
    उसे अपने पाठ्यचर्या के आदेश देने के लिए मदद करें अधिकांश किशोर रिज्यूम स्कूल की जानकारी के अलावा लगभग कुछ भी नहीं होंगे, लेकिन यह बुरा नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि एक पाठ्यक्रम बनाने और अद्यतन करने की प्रक्रिया को सिखाना है।
  • यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए एक पाठ्यचर्या या टेम्पलेट का उपयोग करें (अधिकांश वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम्स में कई निर्मित टेम्पलेट हैं)।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें
    5



    अस्वीकार किए जाने की संभावना के बारे में अपने बच्चे से बात करें आपके किशोर किसी भी अनुरोध को वापस करने से पहले, अस्वीकृति के बारे में उससे बात करें उसे याद दिलाना कि लगभग किसी को पहली बार कोशिश नहीं मिली और शायद वे उन लोगों में से कई लोगों में उसे अस्वीकार कर देते हैं जो वह लागू होते हैं। हालांकि, समय के साथ वे आपको साक्षात्कार के लिए बुलाएंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 10
    6

    Video: Racism, School Desegregation Laws and the Civil Rights Movement in the United States

    साक्षात्कार के लिए तैयार करने में आपकी सहायता करने का प्रस्ताव जब आपके किशोर को एक साक्षात्कार के लिए कॉल प्राप्त होता है, तो आपको उसके साथ प्रक्रिया के मूल पहलुओं की समीक्षा करनी चाहिए। ड्रेस कोड के बारे में सुझावों की जांच करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें साक्षात्कार के अभ्यास की पेशकश करें ताकि आपके बच्चे को यह पता चल सके कि क्या उम्मीद है।
  • उन साक्षात्कारों के बारे में उन प्रश्नों को पूछें जिनसे वे शायद पूछें और उन्हें जवाब देते हुए जवाब दें। ड्रिल के अंत में, इसके बारे में चर्चा करें। क्या उन्होंने उसके अनुसार अच्छा किया? आपको क्या लगता है कि इसमें सुधार हो सकता है?
  • हालांकि यह आपके लिए "गलत" लगता है, जो सब कुछ ठीक करने के लिए मोहक हो सकता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि वह आपकी सलाह देने से पहले आपको पूछता न करे प्रक्रिया का हिस्सा अनुग्रह और गरिमा से असफल होने के लिए सीख रहा है। अगर वह जानता है कि आप हमेशा उसके लिए सब कुछ ठीक करेंगे तो आपका बेटा कभी नहीं सीखता।
  • शीर्षक वाला छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें
    7
    इसे प्रोत्साहित करें, लेकिन इसकी संभावनाओं के बारे में यथार्थवादी होना नौकरी पाने की आपके किशोरों की संभावनाओं के बारे में सकारात्मक होना महत्वपूर्ण है, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए यथार्थवादी बनें, लेकिन असंभव और गंभीर रूप से प्रतीत होने की कोशिश न करें
  • आपके किशोर को यह पता होना चाहिए कि वह किस चीज का सामना करेंगे: वयस्कों जो एक ही स्थान पर अधिक घंटे काम कर सकते हैं, बेहतर सुलेखन वाले बच्चों, साक्षात्कार में प्रदर्शन करने के लिए एक बेहतर उपस्थिति या बेहतर कौशल।
  • उसे याद दिलाएं कि वह सबसे ज्यादा चीजें हैं जो वह काम कर सकते हैं। आप कार्यस्थल में प्रतियोगिता को बदल नहीं सकते हैं लेकिन यह सबसे अच्छा संभव है, जो काफी अच्छा है।
  • शीर्षक वाला छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें
    8
    अगर उसे कोई नौकरी नहीं मिल पाती है तो उसे सज़ा न दें उसे अपने लक्ष्य के लिए याद दिलाएं और वह क्या काम कर रहा है, लेकिन उसे प्रतिबंधित नहीं करें या यह सोचकर पैसा कम करें कि यह समाधान होगा।
  • यह उल्टा हो सकता है और आपको लगता है कि आपका विकास उसके विकास में एक बहुत महत्वपूर्ण क्षण में सशर्त है। यह आपके आत्मसम्मान को प्रभावित कर सकता है और आपको कोशिश करने से रोक सकता है।
  • एक पिता के रूप में आपकी नौकरी स्वस्थ, सुखी और बहुआयामी बच्चों के लिए होती है जो अपने स्थान पर अपने सबसे अधिक मजेदार और सकारात्मक आनंद के साथ वयस्कता प्राप्त करते हैं।
  • भाग 3

    अनिच्छा किशोर के साथ डील करें
    शीर्षक वाला चित्र अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें 13
    1
    कठिन किशोरों के लिए कुछ बुनियादी नियम सेट करें कुछ किशोर कुछ प्रयास करने का विरोध करेंगे और ऐसा अनिच्छा से करेंगे, उग्र या अवज्ञाकारी होने के नाते।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें याद दिलाना है कि हालांकि वे लगभग वयस्क हैं, वे अभी भी आपके घर में रहते हैं और उन्हें स्थापित नियमों का पालन करना और खर्चों में योगदान करना होगा।
    • अपने किशोरों के साथ एक बैठक का समन्वय करें और एक एजेंडा सेट करें एक फर्म लेकिन प्यार की पद्धति का उपयोग करें और उसे बताएं कि आप अब अपने व्यवहार की अनुमति नहीं देंगे और उसे एक कार्य योजना का पालन करना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    अपने बच्चे को अपनी कार्य योजना विकसित करने के लिए कुछ समय दें उदाहरण के लिए: "मैं इस सप्ताह के अंत तक के लिए आवेदन करने के लिए 5 नौकरियों की तलाश करेगा अगले सप्ताह के अंत तक मैं 2 और नौकरियां पोस्ट करूँगा। " अपनी कार्य योजना की आलोचना न करें, जब तक कि यह स्पष्ट नहीं हो कि आप कोशिश नहीं कर रहे हैं
  • शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 15
    3
    उसे परिणाम जानिए। इस बिंदु पर, कुछ विशेषज्ञों की सलाह को तथ्यों को प्राप्त करना होगा। यदि आप अपने बच्चे को गर्व या जिम्मेदारी की भावना के साथ प्रेरित नहीं कर सकते, तो उसे जहां सबसे अधिक दर्द होता है उसे मार डालो।
  • उदाहरण के लिए, आप निम्न कह सकते हैं: "यदि आप अपने लक्ष्यों को पूरा नहीं करते हैं, तो आपका सेल फोन बिल अगले महीने नहीं दिया जाएगा।" कुछ परिवार की योजना आपको छोटी अवधि के लिए फोन नंबर को रद्द करने की अनुमति देगा, इसलिए यदि आपको ऐसा करने की आवश्यकता है तो कोई समस्या नहीं होगी।
  • अगर आपके बच्चे को स्कूल या उनकी सामाजिक गतिविधि से संबंधित चीजों के लिए अपने फोन का उपयोग करना चाहिए, तो वह उस पर ध्यान दे सकता है जो आप उसे बताने का प्रयास करते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि अपने किशोर को नौकरी पाने के लिए प्रोत्साहित करें
    4
    अपने किशोर को घर पर व्यस्त रखें यदि आप अपने बेटे को घर पर रहते हुए कुछ नहीं करते हैं और अपनी आजीविका नहीं कमाते हैं, तो आप उसे भ्रमित संकेत भेज देंगे।
  • वह आमतौर पर जितना काम करता है उसे सौंपें और उसे बताइए कि यदि वह काम किए बिना जीएगा, तो उसे और चीजों के साथ सहयोग करना होगा।
  • कभी-कभी, कुछ सबसे महत्वपूर्ण काम करने का एक सप्ताह, सबसे कठिन किशोर को घर छोड़कर और नौकरी की तलाश करने के लिए पर्याप्त से अधिक है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ किशोरों को कम या कोई प्रोत्साहन या मार्गदर्शन की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने पहले से ही अपने भविष्य में मैप किए हैं और जानते हैं कि उस योजना के हिस्से में नौकरी पाने और रखे रखना शामिल होगा वे यह भी जानते हैं कि अतिरिक्त खर्चों के लिए भुगतान करने में उन्हें नौकरी की आवश्यकता होगी

    चेतावनी

    • माता-पिता के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि आप इस विश्वास को न खोलें कि सभी काम केवल बिलों का भुगतान करना शामिल है यह नए कौशल और अनुभव प्राप्त करने और स्वतंत्र होने के बारे में भी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com