ekterya.com

एक किशोरी को अपने होमवर्क करने के लिए प्रेरित कैसे करें

किशोरों के लिए होमवर्क करने से नफरत करने के लिए यह बहुत आम है, क्योंकि वे अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना पसंद करते हैं या वीडियो गेम खेलना पसंद करते हैं। माता-पिता के लिए यह बहुत निराशाजनक हो सकता है सौभाग्य से, आपके किशोर की मदद करने के लिए बहुत सी बातें हैं ताकि वह अपना होमवर्क करने के लिए और अधिक प्रेरित और उत्साही हो।

चरणों

विधि 1
संरचना प्रदान करें

प्रेरणा किशोरों को उनके होमवर्क के चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
उपयुक्त वातावरण बनाएं होमवर्क करने के लिए एक निश्चित स्थान निर्दिष्ट करें पर्यावरण को विकर्षण नहीं होना चाहिए, इसलिए शायद आपका कमरा सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। सुनिश्चित करें कि सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बंद या चुप हैं साथ ही, यह सुनिश्चित कर लें कि छोटे भाई-बहन समेत परिवार के सदस्य चुप रहें, जब तक उन्हें जरूरत पड़ती है।
  • कार्यालय या कमरे में रसोई की मेज या डेस्क पर होमवर्क करने से आपको अपना काम पूरा करने के लिए पर्याप्त जगह मिल जाएगी।
  • प्रेरणा किशोरों को उनके होमवर्क के चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2



    कार्य के लिए एक निश्चित समय निर्धारित करें बच्चों को अच्छी तरह से करते हैं जब उनके पास रोज़ाना होता है होमवर्क करने के लिए दिन का समय चुनें शायद आप इसे इस फैसले में शामिल करने पर विचार करें अपने कार्य को पूरा करने के लिए समय की मात्रा का आकलन करें नियमित रूप से अनुसूचित गतिविधियों पर विचार करें, जैसे गेंद या चर्च की घटनाओं के साथ खेल का अभ्यास करना
  • उदाहरण के लिए, आपके किशोरी के स्कूल के ठीक बाद बेसबॉल अभ्यास होता है, वह 5:00 बजे तक घर नहीं मिलता है। मी और आपका परिवार रात्रिभोज 6:00 पी पर मीटर। इसलिए, आपका होमवर्क करने का सबसे अच्छा समय 7:00 बजे है। मीटर।
  • प्रेरणा किशोरों को उनके होमवर्क के चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे संगठित रहने के लिए उपकरण दें। यदि आपको जो कुछ भी करने की ज़रूरत है उसे याद करने में कठिनाई हो, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने सभी काम और अपने सभी कर्तव्यों को याद रखने के लिए आवश्यक उपकरण हैं। व्यवस्थित करने के लिए एक योजनाकार, कुछ पोस्टर, कुछ हाइलाइटर और अन्य टूल दो। यह उपकरण यह सुनिश्चित करने के लिए आपके समय का प्रबंधन करने में भी मदद करेगा कि आप अपना काम समय पर पूरा कर लें।
  • प्रेरणा किशोरों को उनके होमवर्क के चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Music to Help with Sleeping Issues and Stress Issues (Binaural Beats)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com