ekterya.com

लोगों को यह बताने के लिए कि आप अपना पहला नाम क्यों नहीं रखते

कई महिलाएं अपने नामों को बदलती नहींं जब वे शादी करते हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि लोगों की पूर्वाग्रहों का विकास हुआ है। आप दुनिया को कैसे बताते हैं कि आप अपना नाम वैसे ही रखेंगे?

चरणों

छवि लोगों को बताएं` class=

Video: मुसलमान रोजा क्यों रखते हैं ? Why Do Muslims Fast ?

1
अपने आप को तैयार करें ताकि आपके फैसले को परंपरा के खिलाफ जाने के रूप में देखा जा सके। हालांकि, परंपराएं पत्थर में नहीं लिखी गई हैं इटली या स्पेन जैसे कुछ देशों में यह पारंपरिक है महिलाओं को अपने नाम रखने के लिए और यहां तक ​​कि जब एक महिला अपने पति के उपनाम का उपयोग करने का फैसला करता है, वह अपने त्याग नहीं कर सकते हैं और सरकारी दस्तावेजों, पहचान कार्ड, पासपोर्ट, आदि में उपयोग करने के लिए जारी करने के लिए अपने जीवन के बाकी के लिए
  • छवि लोगों को बताएं` class=
    2
    कारणों से पता है कि महिलाओं ने अपना उपनाम बदलना नहीं चुना है। आप निश्चित रूप से इस निर्णय को लेकर अकेले नहीं हैं। महिलाओं को विभिन्न कारणों से उनके जन्म के उपनामों को रखना चुनते हैं:
  • स्थापित करियर और जो लोग शादी जब वे बड़े होते हैं, क्योंकि वे पहले से ही अपने जन्म नाम के साथ एक प्रतिष्ठा को परिभाषित किया है उनके नाम बदल सकते हैं और महसूस परिवर्तन मान्यता वे प्राप्त कर ली है के लिए एक चुनौती हो सकता है के साथ महिलाओं की तुलना में कम होने की संभावना है, (उदाहरण के लिए जब काम अतीत में किए गए कार्य का संदर्भ प्रदान करने, एक औरत है जो उसका नाम बदल दिया गया है कि जब वे अपने संदर्भ फोन, जन्म के समय अपने नाम का उपयोग क्योंकि उनके पूर्व नियोक्ता या शिक्षकों को पहचान नहीं अपने संभावित नियोक्ता पूछना करने के लिए होगा उनके नया उपनाम - यह कुछ असुविधा है क्योंकि कुछ महिलाओं के लिए यह उनके नाम बदलने के लाभों से ज़्यादा ज़रूरी है)।
    छवि लोगों को बताएं` class=
  • एक का उपनाम अपनी पहचान का हिस्सा है और कई महिलाएं उनकी पहचान अपनी वैवाहिक स्थिति से अलग रखने का फैसला करती हैं। आपका अंतिम नाम आपकी संपत्ति है, आपकी पहचान और विरासत का हिस्सा है और यदि आप चाहें तो इसे रखने का आपको हर अधिकार है।
    छवि लोगों को बताएं` class=
  • छवि लोगों को बताएं` class=
    3
    अपने विकल्पों पर विचार करें
  • आप अपने पति का नाम कानूनी तौर पर ले सकते हैं लेकिन पेशेवर और सामाजिक उपयोग के लिए अपने जन्म का नाम रख सकते हैं (परिवार की घटनाओं पर विचार किए बिना)। चाहे आप कानूनी रूप से अपना उपनाम बदल दें या नहीं, आप परिवार में अपने परिवार का नाम इस्तेमाल कर सकते हैं। जब तक आप परिवार के बारबेक्यू पर अपने आईडी कार्ड की जांच नहीं करते हैं, तो आपको शायद अंतर कभी नहीं पता। लेकिन सिर्फ मामले में, अपने परिवार को यह बताएं कि निजी कारणों से आप अपने जन्म के नाम पर काम कर रहे हैं और यदि आप कभी भी सुनाते हैं तो आप अपने जन्म नाम की पहचान कर रहे हैं, उन्हें प्रवाह का पालन करना चाहिए।
    छवि लोगों को बताएं` class=
  • आप अपने पति का उपनाम एक मध्य नाम के रूप में भी ले सकते हैं या अपना जन्म नाम अपने मध्य नाम के रूप में छोड़ सकते हैं।

    Video: Origin - Ep 6 "Fire and Ice"

    छवि लोगों को बताएं` class=
  • एक प्रसिद्ध भारतीय लेखक स्वामीनाथन अय्यर ने लिंग समानता की भावना को बनाए रखने के लिए अपनी पत्नी का पहला नाम अपने मध्य नाम के रूप में अपनाया था, भले ही उसने अपना उपनाम अपना लिया हो। अगर समस्या समानता है, यह एक व्यवहार्य विकल्प है।
    छवि लोगों को बताएं` class=
  • जब दोनों पत्नियों में स्क्रिप्ट का उपयोग करते हुए अपने नाम में एक-दूसरे के उपनाम शामिल होते हैं, तो उनके माता-पिता की तुलना में उनके बच्चों को बेहतर पहचान की जाती है, सिर्फ पिता के बजाय।
    छवि लोगों को बताएं` class=
  • छवि लोगों को बताएं` class=



    4
    अपने पति के साथ अपनी योजना का विश्लेषण करें इस फैसले के बारे में कोई भी असहमति हल की जानी चाहिए वेदी पर चलने से पहले इसके अलावा, इस चरण में बच्चों को होने की संभावना का विश्लेषण करें, क्योंकि आप और आपके भविष्य के पति को यह भी तय करना होगा कि वे अपने बच्चों को आखिरी नाम क्या दे देंगे (शायद लोग उन्हें पूछेंगे)।
  • छवि लोगों को बताएं` class=
    5
    दोनों के माता-पिता को सूचित करें आप पा सकते हैं कि वे आपके निर्णय का समर्थन करते हैं। यदि वे अधिक परंपरागत हैं, तो आप प्रतिरोध प्राप्त कर सकते हैं। बस याद रखें कि आपको किसी को भी अपने निर्णय को सही ठहराने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीद है, वे जल्द ही आपकी पहचान को पूर्ण रखने के लिए अपनी योजनाओं का सम्मान करेंगे।
  • छवि लोगों को बताएं` class=
    6
    पुजारी से पूछिए कि आपकी शादी के दौरान उन्हें "मिस्टर एंड मिसेस जॉन स्मिथ" के रूप में पेश नहीं किया जाता है। इसके बजाय, उन्हें दोनों उपनामों की घोषणा करने के लिए कहें आप अपने सहायक (या यहां तक ​​कि समारोह में डिस्क जॉकी भी) पूछ सकते हैं कि सभी उपस्थित लोगों को यह बताने के लिए कि आप और आपके पति दोनों ही अपने स्वयं के नामों के अनुसार जाना जारी रखेंगे। यह जल्दी से इस शब्द को फैलाने का एक शानदार तरीका है ताकि लोग जान सकें कि आप किस प्रकार का उल्लेख करते हैं
  • छवि लोगों को बताएं` class=
    7

    Video: तुलसी कोन थी?..और जानिए तुलसी के बारे में 10 खास बाते

    सुनिश्चित करें कि दोनों अंतिम नाम वैवाहिक प्रमाण पत्र और वैधानिक मूल्य वाले किसी भी अन्य दस्तावेज पर सही तरीके से दिखाई देते हैं (जैसे कि एक घर का काम जिसे वे संयुक्त रूप से खरीद लेंगे) आधिकारिक कागजी कार्रवाई के बारे में, इसे बदलने के बजाय अंतिम नाम रखने के लिए हमेशा कम प्रयास किया जाएगा, सुनिश्चित करें कि सभी दस्तावेज़ों को किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले ठीक किया गया हो।
  • छवि लोगों को बताएं` class=

    Video: जादू टोना टोटका वशीकरण सब फेल करे इस एक चमत्कारी पौधे से

    8
    अपना नाम प्रिंट में रखें धन्यवाद के लिए आप अपने शादी के नौकरियों को नोट्स, मुद्रित या प्रेषक या लिफाफे के पते के साथ मुद्रित लेबल है, जो दोनों उपनाम पंजीकृत हैं, तुम्हारा और आपके पति, दोनों उपनाम के साथ कार्ड पर हस्ताक्षर करें बहुत से लोग मानते हैं कि यह उनके पते की पुस्तकों को अपडेट करना उचित है और जब वे एक ऐसे रूप में देखते हैं कि आपका नाम बदल नहीं गया है, तो उन्हें यह जानने में मदद मिलेगी कि उन्हें आपको किस प्रकार उल्लेख करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि वे आपके ईमेल, कंप्यूटर, फोन आदि में परिवर्तन नहीं करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए, यदि आप इस तरह के समर्थन के साथ किसी कंपनी में काम करते हैं, तो सूचना प्रौद्योगिकी कर्मचारियों के साथ संवाद करना सुनिश्चित करें। जब से आप शादी कर रहे हैं, तब से वे आमतौर पर ऐसा करेंगे (ज्यादातर लोग अनुरोध करते हैं कि वे तुरंत उन बदलावों को करते हैं जब उनकी शादी आधिकारिक होती है, इसलिए आईटी कर्मचारी इससे पहले ही एक समस्या बनने की कोशिश करता है)।
    • ध्यान दें कि अभिव्यक्ति "प्रथम नाम रखना" गलत है क्योंकि इसे "प्रथम नाम" कहा जाता है, यदि आपके पास "विवाहित नाम" है अन्यथा आपके पास "प्रथम नाम" या "विवाहित नाम" नहीं है, तो आपके पास केवल उपनाम है
    • जब आप अपना अंतिम नाम नहीं बदलना चुनते हैं, तो आप खुद को कुछ नौकरशाही और कागजी कार्रवाई से बचाते हैं। आपको अपने चालक के लाइसेंस, अपना पासपोर्ट, आपके क्रेडिट कार्ड और किसी भी अन्य काम या विश्वविद्यालय की पहचान को बदलने की आवश्यकता नहीं होगी। अपने वित्तीय संस्थानों को कॉल करने, लिखने या उनसे मिलने के लिए आवश्यक नहीं है कि उन्हें बताना है कि आप शादी कर रहे हैं
    • जब आप अपने फैसले के बारे में बात करते हैं, तो आप घोषित करते हैं कि आपने दोनों को अपना रखें जन्म के नाम ("प्रथम नाम" शब्द का उपयोग करने के बजाय) शब्दावली में परिवर्तन लगता है कि अवधारणा को संभालना आसान है, यहां तक ​​कि अधिक पारंपरिक लोगों के लिए।
    • यदि आपके बच्चे के पास आपके जैसा वही अंतिम नाम नहीं है, तो कुछ लोगों के लिए तैयार रहें कि उनसे आपका संबंध क्या है। जब विदेशी देशों में यात्रा करते हैं, तो पासपोर्ट के अतिरिक्त आपके बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र की एक कॉपी लेना एक अच्छा विचार है, क्योंकि पासपोर्ट यह नहीं दिखाते हैं कि आपका रिश्ता बच्चे के साथ क्या है। यह आपको कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है
    • यदि आपका आखिरी नाम असामान्य है, तो अधिकांश लोग इसे रखने की आपकी इच्छा समझेंगे, भले ही आपके पति का नाम दुर्लभ हो या आपके नाम के लिए नाकाम हो। पेड्रो पेरेज़ पेड्रो पेड्रो से बेहतर लग रहा है
    • यदि आप अपना नाम नहीं बदलते हैं, तो आपको उपनामों को किसी भी प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट या फ़िड्यूसीरी दस्तावेज़ में सही नहीं करना होगा जो आपने जेनरेट किया हो।
    • स्पष्ट और विनम्र रहें, लेकिन अगर आप अपने फैसले की वैधता या आपके रिश्ते पर सवाल उठाते हैं तो फर्म बनने के लिए तैयार रहें। अपने मित्रों या रिश्तेदारों का अनुमान न करें, अगर आपने अपना नाम बदल दिया है

    चेतावनी

    • इसे व्यक्तिगत रूप से न लें जब लोग मानते हैं कि आपने अपना नाम बदल दिया है, खासकर अजनबी और परिचितों के साथ। अन्य लोगों की प्रतिक्रियाओं पर प्रतिक्रिया न करें, इसके बारे में विनम्र हों।
    • अपने विवाह प्रमाण पत्र की किसी भी ऐसी संस्था के लिए नोटरी कॉपी करें, जिसकी पुष्टि होनी चाहिए कि आप शादीशुदा हैं और अपने 2 उपनामों की जांच करें। यह बीमा कंपनियों के लिए असामान्य अनुरोध नहीं है, जिनके लिए यह सत्यापित करना आवश्यक है कि आप शादीशुदा हैं या स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए जो वैवाहिक संबंधों को सत्यापित करने की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com