ekterya.com

अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोए जाने का तरीका

जब आप एक पिता होते हैं, तो रात को सोते हुए अपने बच्चों को सोते हुए एक महान उपलब्धि बन जाती है, लगभग कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ सो गए हैं जब आपका बच्चा छोटा होता है, तब कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन कुछ बिंदु पर आप बिना सोचे, अपने बिस्तर की जगह उजागर करना चाहते हैं - इस कारण से, आपके बच्चे को अपने कमरे में सोना सीखना होगा। अगर उस वक्त से आपका बच्चा आपके बिस्तर पर सोता है तो आपको खुद को सोचना होगा कि अकेले सोते रहने के लिए आप क्या कर सकते हैं।

चरणों

अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 1
1
पता करें कि आपका बच्चा आपके बिस्तर में सोता क्यों चाहता है इसके लिए कई कारण हैं और एक गुस्सा बच्चे का सामना करने के लिए यह समझने के लिए कि क्या हो रहा है, जटिल हो सकता है, बस उसे आपके साथ सोए जाने की बजाय। यह कुछ सबसे सामान्य समस्याओं की जांच करने योग्य है:
  • क्या आप रात में शोर से डरते हैं?
  • क्या आप एक छोटे भाई से ईर्ष्या करते हैं और महसूस करते हैं कि यह ध्यान देने का सबसे अच्छा तरीका है?
  • क्या कुछ आवाजें हैं जो आपको सो नहीं देते हैं?
  • क्या आपका बेडरूम बहुत अंधेरा है और रात में रोशनी की आवश्यकता है?
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सो जाओ, जिसका शीर्षक है छवि 2 चरण
    2

    Video: बच्चा रात में बिस्तर गीला करता है तो करें ये उपाय HOME REMEDY FOR BED WETTING ( HINDI)

    बिस्तर पर जाने के लिए एक अनुष्ठान रखना कुछ बच्चों को थोड़ा सा करके शांत होना चाहिए और यदि वे पूरी तरह से शांत होने से पहले बिस्तर पर जाते हैं, तो वे फिर से जल्दी उठ सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक कहानी पढ़ने या एक गीत गा कर पढ़ने से पहले स्नान कर सकते हैं। यह आपको यह समझने के लिए देगा कि यह बिस्तर पर जाने का समय है और ऐसा करने में माहिर होगा।
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सो जाओ



    3
    उसे किसी तरह का "अभिभावक" दे दो ताकि वह रात को बिता सकें कुछ बच्चों ने बेहतर किया जब उनके पास खुद को विचलित करने के लिए कुछ किया जाता है, और इस मामले में, उन बड़े भरे हुए जानवरों के साथ सो सकते हैं एक बड़ी मदद है उन्हें सुरक्षित और संरक्षित महसूस करने का एक और तरीका उनके भरवां खिलौने में परिवार के विभिन्न सदस्यों का प्रतिनिधित्व करना है, ताकि एक गुड़िया या एक खिलौना के साथ सोते हुए माँ के साथ सो रही हो।
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    कुछ लैंप में निवेश करें रात की रोशनी भी रात भय से गायब होने में बहुत मदद कर सकती है। कुछ बच्चों के लिए, अंधेरा एक परिवार के माहौल को एक बहुत ही भयावह जगह में बदल सकता है और फिर अंधेरे के बीच में एक माहौल पर्यावरण को एक सुखद स्थान में बदलने के लिए आवश्यक है। स्थिति को नियंत्रित करने का एक अन्य तरीका उन्हें एक टॉर्च प्रदान करना है जिससे वे अपने बिस्तर के बगल में रख सकते हैं
  • Video: यदि बच्चा पढ़ाई से दिल चुराता है तो करें यह उपाय टोटका

    Video: पति पत्नी रात को सोने से पहले जरूर करें ये -Husband wife must do this before sleeping..

    अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    धैर्य रखें शायद आप पहली रात को सफल नहीं होंगे असल में, अपने बच्चों को अपने बिस्तर में सोते हुए आपको सोचना अधिक आसान हो सकता है - इस लक्ष्य को हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि समस्याओं का हल कैसे हो सकता है, जो मौजूद हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com