ekterya.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक अवांछित बच्चे कैसे वितरित करें

संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिनियमित नए कानूनों ने बिना किसी सवाल पूछे और आपराधिक प्रतिबंधों के बिना, नए घरों या अवांछित बच्चों को अलग-अलग जगहों पर पहुंचाया, जिन्हें सुरक्षित आश्रयों के रूप में जाना जाता है। बच्चे को ख़ुदा होना चाहिए और उपेक्षा या दुरुपयोग के लक्षण नहीं दिखाना चाहिए। एक अवांछित बच्चे को देने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक अनचाहे बेबी कदम ड्रॉप 1 नाम वाली छवि
1

Video: What Does Ron Paul Stand For? On Education, the Federal Reserve, Finance, and Libertarianism

निर्धारित करें कि आपका बच्चा कानूनी वितरण के लिए उपयुक्त आयु वर्ग में है या नहीं। बच्चे को छोड़ने के लिए कानून आमतौर पर के रूप में जाना जाता है "बच्चे मूसा के कानून" (अंग्रेजी में, "बेबी मूसा लॉ") और "सुरक्षित आवास", और वे राज्य से भिन्न होते हैं। आयु सीमा से लेकर 3 वर्ष के आयु तक कानून सीमा से जुड़ी आयु यदि बच्चा आपके राज्य की तुलना में थोड़ा छोटा है, तो आप अभी भी बाहर निकल सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से पहले आपको वकील से परामर्श करना पड़ सकता है। आयु वर्ग के बारे में अधिक जानकारी के लिए जो आपके राज्य में बच्चों के वितरण की अनुमति देती है, राष्ट्रीय सुरक्षित हेवन एलायंस की वेबसाइट यहां देखें: https://nationalsafehavenalliance.org/states, एक वकील से बात करें, या अपनी स्थानीय कल्याण एजेंसी या बाल सुरक्षा सेवा एजेंसी से संपर्क करें।
  • एक अनचाहे बेबी कदम 2 छोड़ने वाला शीर्षक चित्र
    2
    तय करें कि बच्चे को कौन छोड़ देगा अधिकांश राज्यों में, माता, पिता या कानूनी हिरासत के साथ किसी भी वयस्क को बच्चे को छोड़ने की अनुमति है। कुछ राज्य किसी को ऐसा करने की इजाजत देते हैं, जब तक मां इसे अनुमति नहीं देता अपने स्थानीय बाल कल्याण एजेंसी में राष्ट्रीय सुरक्षित हेवन एलायंस वेबसाइट पर राज्य के कानून की जांच करें, या यह निर्धारित करने के लिए कि कौन बच्चा छोड़ सकता है, वकील से सलाह लें
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Paper / Fire

    एक अनचाहे बेबी चरण 3 ड्रॉप ड्रॉप शीर्षक वाला छवि
    3
    निर्धारित करें कि आप बच्चे को कहाँ पहुंचाने जा रहे हैं ऐसे स्थान जहां आप कानूनी तौर पर छोड़ सकते हैं, राज्य से राज्य भिन्न होते हैं। अपने राज्य के कानूनों की जांच करें, अपने वकील से पूछें या इसकी वेबसाइट पर जांचें "राष्ट्रीय सुरक्षित हेवन एलायंस", उन सुरक्षित स्थानों के बारे में पता करने के लिए जो लागू हैं प्रत्येक राज्य एक अप्रकाशित बच्चा को एक लाइसेंस प्राप्त अस्पताल में सेवा कर्मचारी को दिया जाने की अनुमति देता है। अन्य सुरक्षित हेवन स्थानों में शामिल हो सकते हैं:
  • पुलिस और आग स्टेशन अधिकांश राज्यों ने पुलिस और अग्निशमन स्टेशनों को सुरक्षित शरण के स्थानों के रूप में नामित किया है। बच्चे को इन साइटों पर एक सेवा कर्मचारी के साथ रहना चाहिए।
  • अस्पतालों। अधिकांश राज्यों ने भी सुरक्षित आश्रय के स्थानों के रूप में अस्पतालों को नामित किया है कुछ लोगों को यह चाहिए कि बच्चे को अस्पताल के भीतर विशिष्ट स्थानों में छोड़ दिया जाए, जबकि अन्य बच्चे को किसी भी वयस्क के साथ रहने की इजाजत देता है जो अस्पताल में काम करता है। कुछ राज्यों में, आप अस्पताल में एक नवजात शिशु को छोड़ सकते हैं, जहां आपने जन्म दिया था और आप इसे किसी ऐसे कर्मचारी को छोड़ सकते हैं जो आप जानते हैं कि आप वापस नहीं आएंगे।
  • चर्चों। ऐसे राज्यों में जहां चर्चों को सुरक्षित स्वर्ग माना जाता है, कानून को आम तौर पर यह जरूरी है कि बच्चे उस समय चर्च में मौजूद लोगों के साथ अंदर रहें। कुछ राज्यों के लिए यह आवश्यक है कि बच्चे को एक ऐसे कर्मचारी को दिया जाए जो आपातकालीन स्थिति के लिए चिकित्सा प्रशिक्षण प्रदान करें।
  • मेडिकल सेंटर कानून नामित चिकित्सा केंद्रों से बहुत स्पष्ट हैं कामकाज के दौरान बच्चों को सिर्फ एक सेवा कर्मचारी के लिए दिया जा सकता है।
  • दत्तक ग्रहण एजेंसियां बहुत कम राज्य गोद लेने वाली एजेंसियों को सुरक्षित शरण के स्थान मानते हैं। उन राज्यों में जो एक बच्चा को गोद लेने वाली एजेंसी में छोड़ने की इजाजत देता है, यह सामान्य कारोबारी घंटे के दौरान एक एजेंसी के कर्मचारी को दिया जाना होगा।
  • सामाजिक सहायता एजेंसियां कुछ राज्यों ने लाइसेंस प्राप्त सामाजिक सहायता एजेंसियों को सुरक्षित आवास के रूप में कार्य करने की अनुमति दी है। इन राज्यों में, सामान्य व्यवसाय के दौरान बच्चे को स्वयंसेवक या कंपनी के कर्मचारी को दिया जाना चाहिए।
  • दूसरों। हालांकि कुछ राज्यों की अनुमति है, एक माता-पिता 911 पर कॉल कर सकते हैं और अपने बच्चे को एक मेडिकल आपातकालीन तकनीशियन के पास छोड़ सकते हैं ("EMT" अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द द्वारा), या जवाब देने वाला व्यक्ति बच्चे को मातृत्व केंद्र, संस्थागत नर्सिंग या अन्य चिकित्सा केंद्र के कर्मचारी को भी दिया जा सकता है।
  • एक अनचाहे बेबी चरण 4 ड्रॉप ड्रैग शीर्षक वाली छवि



    4
    तय करें कि बच्ची के साथ क्या जानकारी होनी चाहिए (यदि कोई हो) हालांकि सभी राज्यों में मां या व्यक्ति को गुमनाम रहने की इजाजत होती है, कुछ बच्चे को देने वाले व्यक्ति को प्रश्नावली दे देंगे, जो किसी भी मेलबॉक्स में छोड़ा जा सकता है, एक बार समाप्त हो गया। प्रश्नावली में बच्चे के चिकित्सा के इतिहास के बारे में सरल प्रश्न हैं, साथ ही साथ मां या पिता की किसी भी गंभीर स्थिति के बारे में जानकारी। आप एक साधारण दस्तावेज भी बना सकते हैं, जिसमें बच्चे के जन्म की तारीख और पिता, माता या परिवार द्वारा गंभीर चिकित्सा की स्थिति होती है, जिससे कि बच्चे को वह सभी देखभाल प्राप्त हो जो वह चाहिए।
  • Video: Abortion Debate: Attorneys Present Roe v. Wade Supreme Court Pro-Life / Pro-Choice Arguments (1971)

    एक अनचाहे बेबी चरण 5 ड्रॉप डाउन शीर्षक वाली छवि
    5
    बच्चे को छोड़ने के लिए तैयार कुछ चीजें जो आपको करना चाहिए, वे हैं:
  • बच्चे को खाना सुनिश्चित करें कि बच्चा अच्छी तरह पोषित है यह दोबारा घंटों के लिए कम से कम दोबारा खाने के लिए आवश्यक नहीं है
  • उसे स्नान करो अपने बालों को अच्छी तरह धो लें, साबुन और बच्चे के शैंपू के साथ।
  • इसे उचित रूप से पोशाक करें पालन ​​करने के लिए एक अच्छी सलाह है कि आप अपने आप को यह करने के लिए बच्चे को तैयार करना है उदाहरण के लिए, यदि यह ठंड के बाहर है और आप लंबे पैंट और स्वेटर पहने हुए हैं, तो आप लंबे पैंट और एक स्वेटर के साथ बच्चे को देखा है।
  • एक अनचाहे बेबी कदम 6 ड्रॉप डाउन छवि
    6
    बच्चे को डिलिवरी अधिकांश राज्य कानूनों की आवश्यकता है कि आप बच्चे को एक जिम्मेदार वयस्क को दे दें, जो आपकी पसंद के सुरक्षित स्थान पर काम करता है। इसके लिए:
  • एक वयस्क कर्मचारी या स्टाफ सदस्य चुनें यह अस्पताल की नर्स, पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी या चर्च के पादरी हो सकता है।
  • वयस्क को बताएं कि आपने यह चुना है कि बच्चा अवांछित है और आप इसे अपने राज्य के सुरक्षित हार्बर कानूनों के अनुपालन में छोड़ रहे हैं।
  • बच्चे को कंबल, बोतलों या खिलौने के साथ-साथ, किसी भी लेखन को आपने लिखा है, उदाहरण के लिए, बच्चे का नाम, जन्मतिथि और चिकित्सा इतिहास शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, जो कर्मचारी अवांछित बच्चे को प्राप्त करते हैं, वे कानून द्वारा आवश्यक हैं ताकि वे चिकित्सा जानकारी प्राप्त कर सकें, बच्चे की उम्र और कुछ अन्य जानकारी आपको प्रश्नों के उत्तर देने या किसी प्रकार की जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है।
    • अधिकांश राज्यों में, बच्चों को एक सुरक्षित स्थान पर प्राप्त होने पर एक गिने पहचान के कंगन दिए जाते हैं। इसकी एक प्रति माता-पिता को बच्चे का पता लगाने और बाद में अपने माता-पिता के साथ मिलकर एक सहायता के रूप में दी जा सकती है, तो क्या यह घटित होना चाहिए।
    • अगर आप किसी अनजाने बच्चे को छोड़ने के बारे में गुमनाम रूप से किसी के साथ बात करना चाहते हैं, तो आप 1.888.510.222 9 पर टोल फ्री कॉल कर सकते हैं, जो राष्ट्रीय सुरक्षित हेवन की गोपनीय संकट रेखा है।
    • कुछ राज्यों में, बच्चे को देने के कानूनी प्रभावों के बारे में किसी को भी जानकारी देने के लिए किसी सुरक्षित आश्रय के प्रदाता की आवश्यकता नहीं है। यह आपको डराने न दें

    चेतावनी

    • एक बच्चे को एक सुरक्षित स्थान पर छोड़ने के बाद, आपके मन को बदलने के लिए आपके पास बहुत सीमित समय है यदि आप समय पर कार्य नहीं करते हैं, तो सभी अभिभावकों के अधिकार रद्द किए जाते हैं।
    • अपने बच्चे को देने के लिए केवल कानूनी है अगर आप अपने राज्य के विशिष्ट कानूनों का पालन करते हैं।
    • अधिकांश राज्यों में, यदि कोई अज्ञातता और प्रतिरक्षा का विशेषाधिकार बाल दुर्व्यवहार या उपेक्षा का कोई सबूत है तो उसे नष्ट कर दिया गया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com